नई दिल्ली (टेक डेस्क)। WhatsApp ने अपने प्रतिद्वंदियों को टक्कर देने के लिए कई फीचर्स लॉन्च किए हैं। इसी क्रम में कंपनी ने स्टोरी आधारित फीचर भी पेश किया था। इस फीचर को यूजर्स ने काफी पसंद किया है। अब कंपनी एक नए फीचर को टेस्ट कर रही है जिसके तहत WhatsApp कॉन्टैक्ट्स के स्टेटस, रैंकिंग के आधार पर दिखाए जाएंगे। WaBetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो WhatsApp उन कॉन्टैक्ट्स को ऑटोमैटिकली ऐसे ऑर्डर करेगा जिनसे आपकी ज्यादा बातचीत होती है।

जानें नए अपडेट में क्या होगा:

WhatsApp पर यूजर एक दिन में किस व्यक्ति से कितनी बात करता है उसके आधार पर तीन कैटिगरी में रैंकिंग की जाएगी। इसका मतलब यूजर्स जिन्हें केवल मैसेज भेजते और रिसीव करते हैं उन्हें नॉर्मल रैंकिंग में रखा जाएगा। वहीं, जिन यूजर्स को आप फोटोज और वीडियोज भेजते और रिसीव करते हैं उन्हें गुड रैंकिंग में रखा जाएगा। वहीं, जिनके मैसेज आप इग्नोर करते हैं उन्हें बैड रैंकिंग में रखा जाएगा। इसके अलावा अगर यूजर WhatsApp के जरिए किसी को कॉल करते हैं तो उस व्यक्ति की रैंकिंग बढ़ जाएगी।

अगर कोई यूजर WhatsApp ग्रुप में किसी खास कॉन्टैक्ट के मेसेज का रिप्लाई करता है या फिर उसे मेंशन कर रिप्लाई करता है तो उसकी रैंकिंग भी अच्छी होगी। इसके साथ ही यूजर किसका स्टेटस देखता है और किसका इग्नोर करता है इससे भी रैंकिंग तय की जाएगी।

WaBetaInfo ने शेयर की तस्वीर:

\

फोटो साभार: WaBetaInfo 

WaBetaInfo ने एक तस्वीर शेयर की है जिसमें दो स्टेटस लगाए गए हैं। इसमें WBI का स्टेटेस ऊपर दिखाई दे रहा है। इसे 2 मिनट पहले लगाया गया है। वहीं, Test नाम से स्टेटस 22 घंटे पहले लगाया गया है जो नीचे दिखाई दे रहा है। इसके बाद दूसरी फोटो में Test का स्टेटस ऊपर और WBI का स्टेटस नीचे दिख रहा है। इसका कारण यह है कि Test को अच्छी रैंकिंग मिली है। ऐसे में यह साफ हो गया है कि स्टेटस रैंकिंग के आधार पर ही दिखाए जाएंगे। आपको बता दें कि यह फीचर फिलहाल iOS के बीटा वर्जन 2.18.102.4 में उपलब्ध कराया गया है।

यह भी पढ़ें:

इस ऐप को भूलकर भी न करें डाउनलोड, खाली हो जाएगा आपका बैंक अकाउंट, RBI ने दी चेतावनी

Jio डाटा बूस्टर रिचार्ज पैक्स 11 रुपये से शुरू, खत्म होगी दैनिक डाटा की टेंशन

Huawei Mate 20 Pro की अगली सेल 23 फरवरी को Amazon पर होगी आयोजित 

Posted By: Shilpa Srivastava

अब खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस, डाउनलोड करें जागरण एप