Move to Jagran APP

WhatsApp एंड्रॉइड ने अपने सेटिंग मेन्यू को किया Redesign, जानें क्या हुए बदलाव

अब WhatsApp ने अपने सेटिंग मेन्यू का डिजाइन बदल दिया है। हालांकि, अभी यह बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Wed, 13 Feb 2019 01:58 PM (IST)Updated: Wed, 13 Feb 2019 05:48 PM (IST)
WhatsApp एंड्रॉइड ने अपने सेटिंग मेन्यू को किया Redesign, जानें क्या हुए बदलाव
WhatsApp एंड्रॉइड ने अपने सेटिंग मेन्यू को किया Redesign, जानें क्या हुए बदलाव

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। WhatsApp अपने प्लेटफॉर्म पर लगातार ही नए अपडेट्स उपलब्ध कराता आ रहा है। पिछले कुछ समय में कंपनी ने PiP मोड, TouchID या FaceID जैसे बड़े अपडेट दिए हैं। हालांकि, TouchID या FaceID वेरिफिकेशन फीचर केवल iOS में ही दिया गया है। इसे जल्द ही एंड्रॉइड यूजर्स के लिए भी रोलआउट किया जाएगा। एंड्रॉइड यूजर्स के लिए कंपनी कुछ और फीचर्स को जल्द ही रोलआउट करने पर विचार कर रही है। वहीं, अब कंपनी ने WhatsApp के सेटिंग मेन्यू का डिजाइन बदल दिया है। हालांकि, अभी यह बीटा वर्जन में ही उपलब्ध है।

loksabha election banner

WhatsApp बदलेगी अपना डिजाइन!

WhatsApp एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म के सेटिंग मेन्यू का डिजाइन चेंज कर रही है। इसके लेटेस्ट अपडेट के मुताबिक, इसका नया लेआउट यूजर्स को सेटिंग्स में पहले से ज्यादा आसानी से काम करने का विकल्प उपलब्ध कराएगा। मेन्यू को रीडिजाइन करना हर बटन पर फोकस करेगा। इससे यूजर्स को ऑप्शन्स में नेविगेट करने में मदद मिलेगी।

जानें नए सेटिंग मेन्यू में क्या होंगे बदलाव:

नए सेटिंग मेन्यू में हर ऑप्शन के साथ ज्यादा जानकारी उपलब्ध होगी। जब आप प्राइमरी सेटिंग पेज पर जाएंगे तो आपको नए आइकन्स दिखाई देंगे। हर विकल्प के नीचे उसका डिस्क्रिप्शन दिया होगा। उदाहरण के तौर पर: अकाउंट ऑप्शन में अतिरिक्त फीचर दिए जाएंगे जैसे प्राइवेसी, सिक्योरिटी और चेंज नंबर। इसके अलावा एक नया पेमेंट्स ऑप्शन भी आएगा। इसमें उन सभी पेमेंट हिस्ट्री की जानकारी होगा जिन्हें WhatsApp की पेमेंट सर्विस द्वारा भुगतान किया गया होगा। Help सेक्शन में सभी टूल्स को डेडिकेटेड आइकन्स के साथ अपडेट किया जाएगा।

ये होंगे अन्य बदलाव:

Data and storage usage विकल्प को भी बदला जाएगा। नए ऑप्शन में यूजर्स को डाटा सेंट और रीसिव का नेट अमाउंट दिया जाएगा। मेमोरी यूसेज स्टेटस में मॉनिटर को उपलब्ध कराया जाएगा। वहीं, Network Usage option को नए लेआउट के साथ पेश किया जाएगा। आपको बता दें कि WhatsApp के बीटा वर्जन में सेटिंग्स का नया डिजाइन उपलब्ध है। इसे जल्द ही सभी यूजर्स के लिए उपलब्ध कराय जाएगा।

यह भी पढ़ें:

WhatsApp पर पर भूलकर भी न करें ये 11 काम, कंपनी आपको कर सकती है BAN

Xiaomi Redmi Note 7 ने भारत में लॉन्च से पहले बनाया रिकॉर्ड, 4 हफ्ते में बिकी 1 मिलियन यूनिट्स

Google पर भारत में भी लग सकता है जुर्माना, जानें क्यों


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.