Move to Jagran APP

WhatsApp Dark mode का पहला लुक आया सामने, एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर जल्द होगा पेश

WABetainfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिससे यह दिखाया गया है कि WhatsApp Dark mode किस तरह से दिखाई देगा

By Shilpa Srivastava Edited By: Published: Tue, 22 Jan 2019 12:42 PM (IST)Updated: Wed, 23 Jan 2019 09:06 AM (IST)
WhatsApp Dark mode का पहला लुक आया सामने, एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर जल्द होगा पेश
WhatsApp Dark mode का पहला लुक आया सामने, एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर जल्द होगा पेश

नई दिल्ली (टेक डेस्क)। इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप WhatsApp जल्द ही Dark mode फीचर पेश करने की तैयारी में है। यह फीचर पिछले काफी समय से खबरों में बना हुआ है। अब इससे संबंधित एक और डेवलपमेंट की जानकारी मिली है। WABetainfo ने एक स्क्रीनशॉट शेयर किया है जिससे यह दिखाया गया है कि WhatsApp Dark mode किस तरह से दिखाई देगा। इस कॉन्सेप्ट इमेज के मुताबिक, यह फीचर WhatsApp के एंड्रॉइड प्लेटफॉर्म पर पेश किया जाएगा। वहीं, इसे iOS प्लेटफॉर्म पर भी पेश किए जाने की पूरी उम्मीद है। आपको बता दें कि YouTube, Google Maps, Twitter जैसी ऐप्स पर पहले ही Dark mode पेश कर दिया गया है। वहीं, Instagram और WhatsApp पर इसे जल्द ही पेश किया जाएगा।

loksabha election banner

जानें WhatsApp Dark mode के बारे में:

जैसा की नाम से ही पता चलता है इस फीचर के तहत व्हाइट बैकग्राउंड को ब्लैक में कनवर्ट कर दिया जाएगा। इससे यूज की आंखों पर कम स्ट्रैस पड़ेगा। इस नए मोड से स्मार्टफोन की बैटरी लाइफ भी बढ़ जाएगी। Google ने माना था कि इस फीचर के जरिए 43 फीसद तक कम पावर खपत होगी। खबरों की मानें तो इस फीचर को एंड्रॉइड 9 पाई के साथ उपलब्ध कराया जाएगा।

वहीं, WhatsApp ने दुनियाभर के यूजर्स के लिए मैसेज फॉरवर्ड करने की सीमा को 5 तक सीमित कर दिया है। इसके तहत कोई भी यूजर किसी मैसेज को 5 लोगों तक को फॉरवर्ड कर सकता था। अब इस फीचर दुनियाभर के सभी यूजर्स के लिए रोलआउट कर दिया गया है। अब दुनिया में कोई भी यूजर एक मैसेज को केवल 5 लोगों तक ही फॉरवर्ड कर पाएगा। अगर वो छठे व्यक्ति को मैसेज फॉरवर्ड करने की कोशिश करता है तो ऐप पर पॉपअप आएगा कि आप सिर्फ पांच लोगों को ही एक साथ मेसेज भेज सकते हैं।

इस खबर की ज्यादा जानकारी के लिए इस लिंक पर क्लिक करें।

यह भी पढ़ें:

Airtel ने 365 दिन की वैधता के साथ पेश 1GB डाटा प्रतिदिन और अनलिमिटेड कॉलिंग प्लान

Jio GigaFiber के लिए 1400 शहरों से यूजर्स ने जाहिर किया Interest, जल्द सर्विस होगी रोलआउट

Paytm Mall Republic Day सेल: लैपटॉप्स पर मिल रहा 8000 रु तक का फ्लैट डिस्काउंट


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.