Move to Jagran APP

पंजाब में रोडवेज की साधारण बसों में ड्राइवर का अलग केबिन, होगी ऑनलाइन बुकिंग

पंजाब मे कर्फ्यू हटाए जाने के बाद अब बस सेवा शुरू करने की तैयारी है। रोडवेज की साधारण बसों में चालक के लिए अलग केबिन होगा।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sun, 17 May 2020 10:42 PM (IST)Updated: Sun, 17 May 2020 10:42 PM (IST)
पंजाब में रोडवेज की साधारण बसों में ड्राइवर का अलग केबिन, होगी ऑनलाइन बुकिंग
पंजाब में रोडवेज की साधारण बसों में ड्राइवर का अलग केबिन, होगी ऑनलाइन बुकिंग

जालंधर, [मनुपाल शर्मा]। पंजाब में कर्फ्यू खत्म होते ही ग्रीन जोन में पंजाब रोडवेज की बस सेवा शूरू करने की तैयारी है। इसके लिए विशेष व्‍यवस्‍था की जा रही है। बस में यात्रा करने वालों के लिए कई नियम-कायदे बनाए जा रहे हैं, तो ड्राइवर- कंडक्‍टर के लिएउ विशेष प्रबंध किए जा रहे हैं। अब साधारण बसों में भी ड्राइवर-कंडक्टर का अलग केबिन होगा। कोरोना वायरस से बचाव के लिए पंजाब रोडवेज ने अपने बेड़े में शामिल तमाम साधारण बसों में ड्राइवर-कंडक्टर एवं यात्रियों के मध्य पार्टीशन की व्यवस्था करने पर काम शुरू कर दिया है।

loksabha election banner

कोरोना वायरस से बचाव को लेकर पंजाब रोडवेज के सभी 18 डिपो में काम शुरू

पंजाब रोडवेज के तमाम 18 डिपो संचालकों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। रोडवेज वर्कशॉप में ही लोहे की चादर लगाकर उक्त व्यवस्था की जा रही है। कई जगह पर पार्टीशन में लोहे की चादर का ही दरवाजा लगाया जा रहा है तो कई डिपो में वैकल्पिक व्यवस्था के तौर पर लोहे की चादर के साथ मोटी प्लास्टिक शीट लगाई जा रही है।

बसों में होगा इस तरह का पार्टिशन।

वर्कशॉप में ही लोहे की चादर लगाकर की जा रही व्यवस्था

फिलहाल एयर कंडीशंड (एसी) एवं  एचवीएसी बसों में ही ड्राइवर कंडक्टर का अलग केबिन होने की व्यवस्था थी। पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने साधारण यात्री बसों में ड्राइवर कंडक्टर का अलग कैबिन बना दिए जाने की व्यवस्था शुरू होने की पुष्टि की है।

पंजाब रोडवेज प्रबंधन की तरफ से प्रारंभिक चरण में यात्रियों और कंडक्टर की दूरी बनाए रखने के उद्देश्य से साधारण बसों के लिए भी ऑनलाइन बुङ्क्षकग शुरू करने की व्यवस्था की जा रही है। बस के साथ रूट पर कंडक्टर रवाना तो होगा, लेकिन टिकट नहीं काटेगा। यात्री ऑनलाइन टिकट का प्रिंट आउट साथ लेकर ही यात्रा कर सकेंगे। इसके अलावा यात्रियों को पिछले दरवाजे से ही बस में सवार करवाया जाएगा और बस के भीतर भी शारीरिक दूरी के नियक को सख्ती से लागू किया जाएगा। तीन वाली सीटों पर दो यात्री बिठाए जाएंगे। दो यात्रियों वाली सीटों पर मात्र एक यात्री ही बैठ सकेगा।

अंतरराज्य बस सेवा शुरू करने की कोई योजना नहीं : परनीत सिंह

पंजाब रोडवेज के डिप्टी डायरेक्टर परनीत सिंह मिन्हास ने बताया कि फिलहाल अंतरराज्य बस सेवा शुरू करने की कोई योजना नहीं है। सरकार की हिदायतों के मुताबिक अंतर जिला बस सेवा शुरू की जा सकती है, लेकिन शुरुआत में यह भी ग्रीन जोन तक ही सीमित रहेगी।

 यह भी पढ़ें: कोरोना कैरियर बने 107 विदेशी तब्‍लीगी जमाती गिरफ्तार, 29 पर हत्‍या के प्रयास का केस दर्ज



यह भी पढ़ें: डाॅक्टर ने सैलरी मांगी तो अस्‍पताल ने नौकरी से निकाला, अब पत्‍नी संग ठेले पर चाय बेच रहे

यह भी पढ़ें: राफेल फाइटर प्‍लेन के लिए अंबाला एयरबेस तैयार, अब पाकिस्‍तान को मिलेगा तगड़ा सबक

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री योजना के नाम पर 15 हजार देने का झांसा, फर्जी लिंक भेज भरवाए जा रहे फार्म


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.