चंडीगढ़, जेएनएन। शुरुआती दौर में महामारी से बचकर चल रहे हरियाणा में महामारी का प्रकोप फैलाने वाले विदेशी जमातियों और तब्लीगियों पर हरियाणा सरकार ने शिकंजा कस दिया है। अस्पतालों से डिस्चार्ज होते ही 107 विदेशी जमातियों को गिरफ्तार कर लिया गया है। इन सबको न्यायिक हिरासत में भेजा गया है। इन सभी पर वीजा एक्ट के उल्लंघन के आरोप में पलवल, नूंह, गुरुग्राम, पानीपत और अंबाला में एफआइआर दर्ज थी। वहीं, कई बार की चेतावनी के बावजूद सरेंडर नहीं करने वाले 29 तब्लीगियों पर हत्या प्रयास का मुकदमा दर्ज किया गया है।

गिरफ्तार विदेशी जमातियों को न्यायिक हिरासत में भेजा गया

इंडोनेशिया, दक्षिण अफ्रीका, बांग्लादेश, नेपाल, मलेशिया और श्रीलंका से यह जमाती टूरिस्ट वीजा पर आए और मरकज की गतिविधियों में शामिल हुए। प्रदेश में कुल 1614 तब्लीगी मिले जिनमें 107 विदेशी थे। इनके खिलाफ वीजा एक्ट के उल्लंघन की धाराओं के तहत केस दर्ज कर पासपोर्ट जब्त कर लिए गए।

अस्पतालों से डिस्चार्ज होते ही कार्रवाई, पलवल, नूंह, गुरुग्राम, पानीपत और अंबाला में दर्ज हैं एफआइआर

कोरोना पॉजिटिव पाए गए यह तब्लीगी अब अस्पतालों से डिस्चार्ज हो चुके हैं। सरकार के निर्देश पर पुलिस ने सबसे पहले विदेशी जमातियों को गिरफ्तार किया। कोर्ट ने इन्हेंं न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। गृह व स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने कहा कि फिलहाल इनके खिलाफ कोर्ट में केस चलेगा।

वीजा एक्ट उल्लंघन के तहत कोर्ट से जो सजा मिलती है, वह भुगतने के बाद ही जमातियों को डिपोर्ट किया जाएगा। उन्होंने कहा कि कार्रवाई केवल वीजा एक्ट का उल्लंघन करने वाले जमातियों व बार-बार के नोटिस के बाद भी सरेंडर नहीं करने वालों के खिलाफ हो रही है। बाकी जमाती अपने घरों को लौट चुके हैं।

यह भी पढ़ें: डाॅक्टर ने सैलरी मांगी तो अस्‍पताल ने नौकरी से निकाला, अब पत्‍नी संग ठेले पर चाय बेच रहे

यह भी पढ़ें: राफेल फाइटर प्‍लेन के लिए अंबाला एयरबेस तैयार, अब पाकिस्‍तान को मिलेगा तगड़ा सबक

 

यह भी पढ़ें: प्रधानमंत्री योजना के नाम पर 15 हजार देने का झांसा, फर्जी लिंक भेज भरवाए जा रहे फार्म

 

यह भी पढ़ें: दुष्‍यंत चौटाला ने शराब मामले में गिरफ्तार सतविंद्र राणा पर दिखाए कड़े तेवर, कहा- दोषी हुए तो कड़ा Action


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

 

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

इंडियन टी20 लीग

डाउनलोड करें जागरण एप और न्यूज़ जगत की सभी खबरों के साथ पायें जॉब अलर्ट, जोक्स, शायरी, रेडियो और अन्य सर्विस