Move to Jagran APP

अब दो मंत्रियों में भिड़ंत, चन्नी बोले- बाजवा ने दी महिला IAS अफसर मामला खोलने की धमकी

पंजाब में मुख्‍य सचिव विवाद के बाद दो मंत्री भिड़ गए हैं। मंत्री चरणजीत चन्नी ने दूसरे मंत्री तृप्‍त राजिंदर बाजवा पर महिला IAS मामला खोलने की धमकी देने का आरोप लगाया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Fri, 15 May 2020 12:20 AM (IST)Updated: Fri, 15 May 2020 08:50 AM (IST)
अब दो मंत्रियों में भिड़ंत, चन्नी बोले- बाजवा ने दी महिला IAS अफसर मामला खोलने की धमकी
अब दो मंत्रियों में भिड़ंत, चन्नी बोले- बाजवा ने दी महिला IAS अफसर मामला खोलने की धमकी

चंडीगढ़, जेएनएन। पंजाब में मुख्‍य सचिव करण अवतार सिंह के साथ शुरू हुआ मंत्रियों का विवाद अब दो मंत्रियों की लड़ाई कारण बन गया है। पंजाब के तकनीकी शिक्षा मंत्री चरणजीत सिंह चन्नी ने पहली बार खुल कर आरोप लगाया है कि ग्रामीण विकास मंत्री तृप्त राजिंदर सिंह बाजवा ने उन्हेंं घर पर आकर धमकी दी कि तुम्हारे खिलाफ महिला आइएएस अधिकारी की शिकायत का मामला खोल देंगे। बाजवा ने इस आरोप से साफ इन्‍कार किया है। इसके साथ ही अब मुख्‍य सचिव का मंत्रियों से विवाद नया मोड़ लेता नजर आ रह है।

prime article banner

तृप्‍त राजिंदर बाजवा ने चन्‍नी के आरोप से किया साफ इन्कार, कहा- सिर्फ मिलने गया था

बाजवा ने कहा, 'मैं चन्नी के घर गया था, लेकिन कोई धमकी नहीं दी। यह एक औपचारिक मुलाकात थी।' दो दिन से चल रहे इस विवाद में नया मोड़ तब आया जब बाजवा ने अधिकारिक रूप से कहा कि वह चन्नी के घर गए थे, लेकिन किसी को नहीं धमकाया। वह उनके घर एक सहयोगी की तरह मुलाकात करने के लिए गए थे।

तकनीकी शिक्षा मंत्री ने लगाया ब्यूरोक्रेसी के खिलाफ बोलने से रोकने का आरोप

बाजवा के इस बयान के बाद चन्नी खुल कर सामने आ गए और उन्होंने बाजवा को झूठा करार दिया। चन्‍नी ने साफ कहा है कि उन्हेंं बाजवा ने साफ तौर पर धमकी दी थी कि उनके खिलाफ एक महिला आइएएस अधिकारी की शिकायत का मामला खुल सकता है। चन्नी ने कहा, 'मैंने बाजवा को स्पष्ट जवाब दिया था कि पहले सरकार मेरे विरुद्ध एफआइआर दर्ज करवा दे। उसके बाद बात होगी। मुझे ब्यूरोक्रेसी के खिलाफ बोलने से रोका जा रहा है।'

चरणजीत सिंह चन्नी ने कहा, 'मैं पहले मीडिया में नहीं आया था। बाजवा जब मीडिया में आए तो मैं अपना पक्ष रखने के लिए मजबूर हो गया। एक तरफ बाजवा घर में आकर धमकी देते हैं और बाद में मुझे झूठा साबित करने की कोशिश करते हैं।'

दोनों मंत्रियों के खुल कर सामने आने के बाद यह मामला नया ही रूप लेने लगा है। बाजवा का ने कहा, 'मेरे पास चन्नी को धमकी देने की कोई वजह ही नहीं है। मैं कैबिनेट में तीसरा ऐसा मंत्री हूं, जिसने चीफ सेक्रेटरी के खिलाफ मनप्रीत बादल के लाए गए प्रस्ताव का चन्नी के बाद समर्थन किया था। मैं अपने स्टैंड पर आज भी कायम हूं।'

कैबिनेट की बैठक में हुआ था हंगामा

गौरतलब है कि 11 मई को हुई कैबिनेट बैठक में मनप्रीत बादल ने मुख्‍य सचिव को पद से हटाने का प्रस्ताव रखा था। इसका पूरी कैबिनेट ने समर्थन किया था। इससे पहले मनप्रीत व चन्नी प्री कैबिनेट बैठक छोड़ कर चले गए थे। मनप्रीत ने साफ कहा था कि जिस बैठक में करण अवतार होंगे, उसमें वह शामिल नहीं होंगे। इसका भी चन्नी ने समर्थन किया था।

महिला आइएएस अफसर को मैसेज भेजने पर विवादों में घिरे थे चन्नी

अक्टूबर 2018 में चन्नी ने एक महिला आइएएस अफसर को मैसेज भेजने के मामले में विवादों में घिर गए थे। महिला ने इसकी शिकायत मुख्यमंत्री कैप्टन अमङ्क्षरदर सिंह से की थी। चन्नी ने भी मैसेज भेजने की बात स्वीकार की थी, लेकिन कहा था कि मैसेज में कुछ भी आपत्तिजनक नहीं था। उन्होंने महिला अधिकारी से माफी भी मांग ली थी। इसके बाद मामला शांत हो गया था।

जाखड़ ने कहा- कैप्टन के साथ बैठक कर सुलझाएंगे मामला

मामले को तूल पकड़ता देख प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सुनील जाखड़ आगे आ गए हैं। जाखड़ ने कहा, 'निश्चित रूप से यह बेहद दुर्भाग्यपूर्ण है। मैंने दोनों मंत्रियों से बात की है। मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह के साथ बैठ कर इस मसले को सुलझा लिया जाएगा। जल्द ही दोनों के मतभेद दूर कर दिए जाएंगे।'

यह भी पढ़ें: गुरमीत राम रहीम ने सुनारिया जेल से मां को लिखी भावुक चिट्ठी,जल्द आकर कराऊंगा


यह भी पढ़ें: सीएम मनोहरलाल की बड़ी घोषणा- हरियाणा में कल से शुरू होगी जिलों में रोडवेेज की बस सेवा 

यह भी पढ़ें: अनोखा अभियान जीत रहा दिल, सेल्फी विद डाटर्स के बाद अब सेल्फी विद कोरोना वारियर्स

यह भी पढ़ें: श्रमिकों को अपने खर्च पर भेज रही सरकार, श्रेय लेने में जुटी कांग्रेस, लगाए पोस्‍टर व बांट


पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.