Move to Jagran APP

Vistara Airlines: संकट के बीच विस्तारा ने उठाया बड़ा कदम, कम की 10 फीसदी उड़ानें

विस्तारा एयरलाइंस ने घोषणा की है कि वह अपने परिचालन में 10 प्रतिशत उड़ान प्रतिदिन की कमी कर रही है। कटौती के बाद परिचालन इस वर्ष फरवरी के स्तर पर पहुंच जाएगा। प्रवक्ता ने बताया कि ज्यादातर घरेलू उड़ानों को रद किया जा रहा है और प्रभावित यात्रियों को अन्य उड़ानों में समायोजित किया गया है। एयरलाइन को बाकी के महीने और उसके बाद परिचालन में स्थिरता की उम्मीद है।

By Agency Edited By: Nidhi Avinash Published: Sun, 07 Apr 2024 10:39 PM (IST)Updated: Sun, 07 Apr 2024 10:39 PM (IST)
संकट के बीच विस्तारा ने उठाया बड़ा कदम (Image: ANI)

पीटीआई, नई दिल्ली। विस्तारा एयरलाइंस ने घोषणा की है कि वह अपने परिचालन में 10 प्रतिशत या 25-30 उड़ान प्रतिदिन की कमी कर रही है। एयरलाइंस के प्रवक्ता ने कहा कि इससे रोस्टर (ड्यूटी चार्ट) में जरूरी लचीलापन और स्थिरता आने की उम्मीद है।

loksabha election banner

कटौती के बाद परिचालन इस वर्ष फरवरी के स्तर पर पहुंच जाएगा। प्रवक्ता ने बताया कि ज्यादातर घरेलू उड़ानों को रद्द किया जा रहा है और प्रभावित यात्रियों को अन्य उड़ानों में समायोजित किया गया है। उन्होंने कहा कि पिछले कुछ दिनों में स्थिति में सुधार हुआ है और एयरलाइन को बाकी के महीने और उसके बाद भी परिचालन में स्थिरता की उम्मीद है।

क्यों आ रही समस्या?

उल्लेखनीय है कि पिछले दिनों एअर इंडिया के साथ विलय की प्रक्रिया में नए वेतन नियमों की घोषणा के बाद विस्तारा के कई पायलटों ने छुट्टी ले ली थी, जिससे एयरलाइन के परिचालन पर असर पड़ा है। हालांकि एयरलाइंस के सीईओ विनोद कन्नन का शनिवार को कहना था कि 98 प्रतिशत पायलटों ने नए वेतन अनुबंध पर हस्ताक्षर कर दिए हैं।

एक साक्षात्कार में रविवार को उन्होंने कहा कि पायलटों के साथ विचार-विमर्श के बाद वर्तमान रोस्टरिंग सिस्टम की समीक्षा की जाएगी, साथ ही कहा कि पायलटों के इस्तीफों में कोई असामान्य वृद्धि नहीं हुई है। हाल में 15 पायलटों ने त्यागपत्र दे दिए थे। एयरलाइन के 6,500 लोगों के कार्यबल में 1,000 पायलट हैं।

यह भी पढ़ें: Indian Navy के लिए रूस में बन रहे दो घातक युद्धपोत, बेड़े में कब होगें शामिल? जानिए सबकुछ

यह भी पढ़ें: 'कांग्रेस बताए सरदार पटेल सही थे या राहुल गांधी?', भाजपा ने कहा- उनका अनुच्छेद 370 पर भी दिखा असली चरित्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.