Move to Jagran APP

Air India: शंकर मिश्रा को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेजा गया, फ्लाइट में महिला पर की थी पेशाब

न्यूयार्क से दिल्ली आ रही एक फ्लाइट में सहयात्री के साथ कथित तौर पर पेशाब करने की घटना के आरोपी को पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार कर लिया है। आरोपी शंकर से पूछताछ शुरू हो गई है। इस दौरान पूछताछ में एयर इंडिया के कर्मचारी भी शामिल हुए हैं।

By Jagran NewsEdited By: Versha SinghPublished: Sat, 07 Jan 2023 09:29 AM (IST)Updated: Sat, 07 Jan 2023 04:11 PM (IST)
दिल्ली पुलिस ने एयर इंडिया के स्टाफ को किया समन

नई दिल्ली, एजेंसी। न्यूयॉर्क से दिल्ली आ रही एयर इंडिया की फ्लाइट में एक बुजुर्ग महिला सह-यात्री पर पेशाब करने के आरोपी एक व्यक्ति को दिल्ली पुलिस ने बेंगलुरु से गिरफ्तार किया है। बता दें कि आरोपी शंकर मिश्रा को आईजीआई थाने लेजाकर पूछताछ की गई है। वहीं इसके बाद उसे पटियाला हाउस कोर्ट में पेश किया गया, जहां कोर्ट ने शंकर को 14 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया है। बता दें कि दिल्ली पुलिस ने शंकर मिश्रा की 3 दिन की हिरासत मांगी थी।

loksabha election banner

मिश्रा के वकील ने लगाई जमानत याचिका

आरोपी शंकर मिश्रा के वकील ने इस बीच दिल्ली की पटियाला कोर्ट में जमानत याचिका डाली है, अदालत 11 जनवरी को इसपर सुनवाई करेगा। वहीं, डीसीपी आईजीआई एयरपोर्ट रवि सिंह ने बताया कि आरोपी शंकर मिश्रा को बीती रात बेंगलुरु से गिरफ्तार किया गया है। वह थाना संजय नगर क्षेत्र के होमस्टे में रह रहा था। कुछ क्रू मेंबर्स और सह-यात्रियों को भी पूछताछ के लिए बुलाया गया है।

उन्होंने आगे कहा, वह (पीड़िता) अच्छा महसूस नहीं कर रही है और इसलिए हम उसके साथ विस्तृत बातचीत नहीं कर सके हैं। 3 सहयात्रियों की पहचान कर ली गई है। वे फिलहाल दिल्ली से बाहर हैं और अपनी सुविधा के अनुसार आएंगे।

दिल्ली पुलिस के सूत्रों ने बताया, मामले में आगे की जांच के लिए शंकर मिश्रा को दिल्ली लाया गया है। कई छापेमारी के बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया। 3 जनवरी को उसने अपना फोन बंद कर दिया था और उसकी आखिरी लोकेशन बेंगलुरू बताई गई थी।

पायलट और को-पायलट समेत एयर इंडिया के कर्मचारियों को शुक्रवार के लिए समन जारी किया गया था, लेकिन वे पेश नहीं हुए। सूत्रों ने शुक्रवार को बताया कि अब उन्हें 7 जनवरी को सुबह 10:30 बजे पुलिस उपायुक्त (हवाईअड्डा) के कार्यालय में तलब किया गया है।

इससे पहले, महाराष्ट्र और बेंगलुरु में दिल्ली पुलिस की टीमों ने छापेमारी की और आरोपी के फरार होने के बाद उसके रिश्तेदारों सहित विभिन्न लोगों से पूछताछ की।

दो पायलट को दिल्ली पुलिस ने भेजा समन

इस बीच, जांचकर्ताओं ने जांच में शामिल होने और अपने बयान दर्ज करने के लिए दो पायलटों और चालक दल के सदस्यों को भी बुलाया है। वहीं, पुलिस ने बुधवार को प्राथमिकी दर्ज की और आरोपी यात्री को पकड़ने के लिए कई टीमों का गठन किया।

आरोपी शंकर मिश्रा ने पिछले साल 26 नवंबर को एयर इंडिया की फ्लाइट के बिजनेस क्लास में कथित रूप से नशे की हालत में अपने सह-यात्री (एक वरिष्ठ नागरिक) पर पेशाब किया था।

मिश्रा कैलिफ़ोर्निया में मुख्यालय वाली एक अमेरिकी बहुराष्ट्रीय वित्तीय सेवा कंपनी के इंडिया चैप्टर के उपाध्यक्ष हैं। एक पुलिस अधिकारी ने कहा कि टीमों को मुंबई और बेंगलुरु भेजा गया है।

अधिकारी ने कहा कि आरोपी का कार्यालय बेंगलुरु में स्थित है और प्रारंभिक जांच के दौरान पाया गया कि वह घर से काम कर रहा था, पुलिस उसे पकड़ने के लिए छापेमारी कर रही है।

यह भी पढ़ें- फ्लाइट में हुड़दंगी की घटना कोई नई नहीं, पेशाब कांड से पहले मारपीट और सांप मिलने से मचा था हड़कंप


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.