Move to Jagran APP

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

By Sachin BajpaiEdited By: Published: Sun, 05 Aug 2018 09:49 AM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 10:50 AM (IST)
JAGRAN TOP TEN: टॉप न्यूज, आज इन बड़ी खबरों पर बनी हुई है नजर

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो एक ड्रोन हमले में बाल-बाल बच गए। हालांकि हमले में सात जवानों के घायल होने की सूचना है। वहीं देश में उत्तर प्रदेश के महत्वपूर्ण स्टेशन मुगलसराय जंक्शन का नाम आज से बदल जाएगा। अब यह दीन दयाल उपाध्याय के नाम से जाना जाएगा। भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह व रेल मंत्री पीयूष गोयल इस संबंध में औपचारिक एलान करेंगे। उत्तर प्रदेश से एक और बड़ी खबर सामने आयी है। सहारनपुर में आवारा कुत्तों ने एक बच्चे को नोच नोचकर मार डाला। इससे पहले भी राज्य के अन्य शहरों से ऐसी ही खबरें सामने आई थीं।

loksabha election banner

आज का कार्टून सियासत में गठबंधन की नीति पर आधारित है। इसके माध्यम से मित्रता दिवस को बेहद रोचक ढंग से जोड़ा गया है।

1- VIDEO: वेनेजुएला के राष्ट्रपति पर ड्रोन से हमला, बाल-बाल बचे

वेनेजुएला के राष्ट्रपति निकोलस मादुरो एक ड्रोन हमले में बाल-बाल बच गए। हालांकि हमले में सात जवानों के घायल होने की सूचना है। बताया जा रहा है कि शनिवार को लाइव टीवी भाषण के दौरान विस्फोटक भरे ड्रोन से मादुरो पर हमला किया गया। हमले के बाद हर तरफ अफरातफरी मच गई। वहीं, घटनास्थल पर आग लगने के कारण दमकलकर्मियों को बुलाना पड़ा।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

2-आज दीनदयाल उपाध्याय का नाम लेकर इतिहास हो जाएगा मुगलसराय जंक्शन

भाजपा अध्यक्ष अमित शाह, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ, रेलमंत्री पीयूष गोयल और प्रदेश अध्यक्ष डा.महेंद्रनाथ पांडेय रविवार को मुगलसराय में होंगे। वहां यह लोग बाकले ग्राउंड पर होने वाली जनसभा के जरिये पं.दीनदयाल उपाध्याय को श्रद्धांजलि देंगे। इस संबंध में जारी बयान में भाजपा अध्यक्ष ने मुगलसराय स्टेशन का नाम बदलकर पं. दीनदयाल उपाध्याय जंक्शन किए जाने के लिए प्रधानमंत्री और मुख्यमंत्री का आभार जताया। डा.पांडेय ने कहा कि एकात्म मानववाद के प्रणेता पं.दीनदयाल के बताए रास्तों पर चलते हुए केंद्र और प्रदेश सरकार आम आदमी के कल्याण में लगी हुई है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

3-अब सहारनपुर में कुत्तों के झुंड ने घर के बाहर खेल रहे बच्चे को नोच-नोचकर मार डाला

आवारा कुत्तों का आतंक जारी है। शनिवार को कुत्तों ने एक मासूम को मौत के घाट उतार दिया। कोतवाली देहात क्षेत्र के गांव शेखपुरा निवासी इफ्तखार का छह साल का बेटा फहीम शाम को घर के बाहर खेल रहा था। परिजन अंदर थे। इसी दौरान मोहल्ले के आवारा कुत्तों के झुंड ने उसे घेर लिया और उस पर हमला बोल दिया।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

4-विवादों का सुपर 30: अब अपनी ही बायोपिक से आउट हुए आनंद, पापड़ बेचते नहीं दिखेंगे ऋतिक

सुपर-30 फिल्म अपने निर्धारित समय पर ही प्रदर्शित होगी। लेकिन, इसमें सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार की कहानी नहीं दिखेगी। इस साल की आइआइटी प्रवेश परीक्षा में 30 में 26 छात्रों के सफल होने की घोषणा के बाद नाम सार्वजनिक नहीं करने को लेकर उठे विवाद के बाद फिल्म निर्माता ने उक्त फैसला लिया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

5-हुई बड़ी गड़बड़ी, बूंद-बूंद पानी को तरसेंगे इन तीन राज्‍याें के लोग, अगले साल मचेगा हाहाकार

अभी से सावधान हो जाइये। तीन राज्‍यों में पानी के लिए हाहाकार मचने वाला है। अगले साल पंजाब, हरियाणा व राजस्थान में लोगों को एक-एक बूंद पानी के लिए तरसना पड़ सकता है। इसका कारण है भाखड़ा डैम में पर्याप्त मात्रा में पानीका भंडारण नहीं हाे पाना। इसी वजह से डैम से अन्य राज्यों के लिए छोड़े जाने वाले पानी में कटौती की जा रही है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

6-चमोली में बादल फटा, एक ही परिवार के चार लोग घायल

चमोली जिले के कर्णप्रयाग के सुनाली गांव में बादल फटने से पांच मकानों को क्षति पहुंची है। घर में सो रहे एक ही परिवार के चार लोग घायल हो गए हैं, जबकि चार मवेशी जिंदा दफन हुए हैं। घायलों को ग्रामीणों की मदद से अस्‍पताल में भर्ती कराया गया है। इस बीच मौसम विभाग ने चेतावनी दी है कि अगले 48 घंटे संवेदनशील हैं। रविवार और सोमवार को भारी से बहुत भारी वर्षा के आसार हैं।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

7-बिहार: रिलायंस चेयरमैन अनिल अंबानी के खिलाफ गिरफ्तारी वारंट, जानिए मामला

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन अनिल अंबानी के खिलाफ बिहार के मधेपुरा सिविल कोर्ट ने गिरफ्तारी वारंट जारी किया है। बीमा कंपनी द्वारा मुआवजा भुगतान नहीं करने के कारण वारंट जारी किया गया है। वारंट महाराष्ट्र के डीजीपी के माध्यम से जारी करने का निर्देश दिया गया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

8-असम में नेताओं को रोकने पर, आज व कल राज्यभर में काला दिवस मनाएगी तृणमूल

राष्ट्रीय नागरिक रजिस्टर (एनआरसी) जारी होने के बाद हालात का जायजा लेने के लिए असम के दौरे पर गए तृणमूल सांसदों, मंत्री व नेताओं के प्रतिनिधिमंडल को सिलचर एयरपोर्ट पर रोके जाने व उनसे कथित दु‌र्व्यवहार के विरोध में पार्टी राज्यव्यापी काला दिवस मनाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

9-मलिक बोले- 16 से शुरू होगा जाट आंदोलन, 12 को जसिया में बनेगी रणनीति

जाट नेता यशपाल मलिक ने कहा कि जाट आरक्षण व रिहाई की मांग को लेकर हर हाल में 16 अगस्त से बड़े स्तर पर आंदोलन शुरू होगा और आंदोलन की रूपरेखा 12 अगस्त को रोहतक के जसिया गांव में तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो इस बार आंदोलन में मराठों की तरह सख्ती भी बरती जाएगी।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें

10-विदेश भेजने का झांसा दे 15 पंजाबियों समेत 100 बनाए बंधक, तीन की हत्या

कनाडा भेजने का झांसा देकर अवैध ट्रैवल एजेंटों ने 15 पंजाबियों समेत 100 से ज्यादा युवकों को बेंगलुरु के पास जंगल में बंधक बना लिया है। उनसे गन प्वाइंट पर घर से पैसे मंगवाए जाते हैं और न देने वालों को गोली मार दी जाती है। यह सनसनीखेज खुलासा जान बचाकर पहुंचे बरनाला के गुरप्रीत सिंह ने किया है।

पूरी खबर पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.