Move to Jagran APP

विवादों का सुपर 30: अब अपनी ही बायोपिक से आउट हुए आनंद, पापड़ बेचते नहीं दिखेंगे ऋतिक

सुपर 30 की सफलता से प्रेरित बॉलीवुड ने आनंद पर बायोपिक बनाने का फैसला किया। ऋतिक फिल्‍म के हीरो चुने गए। लेकिन, आनंद से जुड़े विवादों के बाद अब फिल्‍म से आनंद ही आउट हो गए हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 05 Aug 2018 09:23 AM (IST)Updated: Mon, 06 Aug 2018 10:17 PM (IST)
विवादों का सुपर 30: अब अपनी ही बायोपिक से आउट हुए आनंद, पापड़ बेचते नहीं दिखेंगे ऋतिक
विवादों का सुपर 30: अब अपनी ही बायोपिक से आउट हुए आनंद, पापड़ बेचते नहीं दिखेंगे ऋतिक

पटना [जेएनएन]। सुपर-30 फिल्म अपने निर्धारित समय पर ही प्रदर्शित होगी। लेकिन, इसमें सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार की कहानी नहीं दिखेगी। इस साल की आइआइटी प्रवेश परीक्षा में 30 में 26 छात्रों के सफल होने की घोषणा के बाद नाम सार्वजनिक नहीं करने को लेकर उठे विवाद के बाद फिल्म निर्माता ने उक्त फैसला लिया है।

loksabha election banner

मुंबई स्थित सूत्रों के अनुसार आनंद कुमार से विवाद के बाबत पिछले सप्ताह जानकारी मांगी गई थी। निर्माता ने मीडिया द्वारा लगाए गए आरोपों का जवाब प्रेसवार्ता कर देने को कहा था। इस पर स्थिति स्पष्ट नहीं करने के बाद फिल्म सुपर-30 के संचालक आनंद कुमार की बॉयोपिक न रहकर एक मैथेमैटिशियन की कहानी रह जाएगी।

छात्रों ने ही खोली थी आनंद की पोल

जेईई एडवांस में 26 बच्चों के क्वालीफाई करने की घोषणा आनंद कुमार ने 10 जून को किया था। सुपर-30 में पढऩे वाले गगन, रामकुमार आदि छात्रों ने ही आनंद के दावा को झूठ साबित कर दिया था। छात्रों के आरोप के बाबत जब दैनिक जागरण में खबर प्रकाशित हुई तो आनंद कुमार ने जवाब देने के बजाए फोन उठाना ही बंद कर दिया। छात्रों ने सार्वजनिक तौर पर बताया था कि 26 नहीं सिर्फ तीन ही विद्यार्थी आइआइटी की प्रवेश परीक्षा क्वालीफाई किए थे। सफल 26 छात्र कौन हैं। इसकी घोषणा अभी तक आनंद कुमार नहीं कर सके हैं।

पापड़ बेचते नहीं दिखेंगे ऋतिक

सूत्रों के अनुसार वे सभी सीन कट किए जाएंगे जो आनंद कुमार से सीधे तौर पर जुड़े होंगे। पापड़ बेचने वाली सीन को काफी हाईलाइट किया गया था। ऋतिक रोशन साइकिल से पापड़ बेचते हुए फिल्माए गए हैं। लेकिन, यह सीन अब प्रदर्शित नहीं की जाएगी।

फर्जीवाड़े पर आनंद-प्रणय को नोटिस

पटना हाईकोर्ट में दायर जनहित याचिका में आनंद कुमार और उनके भाई प्रणय के साथ-साथ केंद्र व राज्य सरकार की कई एजेंसियों को भी नोटिस भेजा गया है। याचिका दायर करने वाले अधिवक्ता मणिभूषण सेंगर ने बताया कि 14 लोगों को अपना जवाब पटना हाईकोर्ट को देना है। भारत सरकार के सचिव, बिहार सरकार के मुख्य सचिव, गृह और शिक्षा विभाग के प्रधान सचिव, इनकम टैक्स के कमिश्नर, पटना के डीएम, एसएसपी आदि से भी फर्जीवाड़े के बाबत जवाब मांगा गया है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.