Move to Jagran APP

मलिक बोले- 16 से शुरू होगा जाट आंदोलन, 12 को जसिया में बनेगी रणनीति

अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की तरफ से आयोजित सर्वजातीय भाईचारा सम्मेलन में मलिक ने कहा कि 16 से शुरू होने वाले आंदोलन के लिए 12 को जसिया में रणनीति बनेगी।

By Kamlesh BhattEdited By: Published: Sat, 04 Aug 2018 02:55 PM (IST)Updated: Sun, 05 Aug 2018 05:38 PM (IST)
मलिक बोले- 16 से शुरू होगा जाट आंदोलन, 12 को जसिया में बनेगी रणनीति
मलिक बोले- 16 से शुरू होगा जाट आंदोलन, 12 को जसिया में बनेगी रणनीति

जेएनएन, भिवानी। जाट नेता यशपाल मलिक ने कहा कि जाट आरक्षण व रिहाई की मांग को लेकर हर हाल में 16 अगस्त से बड़े स्तर पर आंदोलन शुरू होगा और आंदोलन की रूपरेखा 12 अगस्त को रोहतक के जसिया गांव में तय की जाएगी। उन्होंने कहा कि जरूरत पड़ी तो इस बार आंदोलन में मराठों की तरह सख्ती भी बरती जाएगी।

loksabha election banner

गांव धनाना में जिला स्तर पर अखिल भारतीय जाट आरक्षण संघर्ष समिति की ओर से सर्वजातीय भाईचारा सम्मेलन का आयोजन किया गया। इस सम्मेलन में जाटों के साथ मुस्लिम व अनुसूचित जाति समुदाय के प्रतिनिधियों ने भी भाग लिया। सम्मेलन में समिति के राष्ट्रीय अध्यक्ष यशपाल मलिक मुख्य वक्ता के तौर पर पहुंचें।

यशपाल मलिक ने कहा कि सरकार से चार बार जेलों में बंद युवाओं की रिहाई व आरक्षण को लेकर बातचीत हुई। मगर मांग पूरी न होने पर एक बार फिर इन भाईचारा सम्मेलनों से सरकार से मांग पूरी करने को कहा जा रहा है। 15 अगस्त तक उनकी मांग पूरी नहीं हुई तो हर हाल में 16 अगस्त से एक बार फिर आंदोलन किया जाएगा।

मलिक ने कहा कि आंदोलन की रूपरेखा 12 अगस्त को रोहतक के जसिया गांव में तय की जाएगी। साथ ही मलिक ने संकेत दिए कि जरूरत पड़ी तो इस बार आंदोलन में मराठों की तरह सख्ती भी बरती जाएगी। मलिक ने कहा कि जरूरत पडऩे पर आरक्षण की मांग कर रहे देश के सभी समुदाय दिल्ली में एक मंच पर भी आ सकते हैं। आने वाला समय चुनाव का है। ऐसे में चुनावों को लेकर ही रणनीति बनाई जाएगी।

हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें
पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.