नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। Sarkari Naukri Results 2022 LIVE: राजस्थान पुलिस में 4000 कॉन्स्टेबल के पदों पर भर्ती के लिए उम्मीदवारों के चयन हेतु लिखित परीक्षा का आयोजन 13 मई से किया जाएगा। गुजरात पंचायत सर्विस सेलेक्शन बोर्ड द्वारा 1866 मल्टी-पर्पज हेल्थ वर्कर की भर्ती के लिए विज्ञापन जारी किया गया है। उत्तर प्रदेश में स्थित डाक घरों में ग्रामीण डाक सेवक के 2500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। महाराष्ट्र लोक सेवा आयोग ने स्टेट सर्विस एग्जामिनेशन के लिए नोटिफिकेशन जारी किया है। इसके अनुसार, इस परीक्षा के लिए आवेदन प्रक्रिया आज यानी कि 12, मई, 2022 से शुरू हो रही है। वहीं इस भर्ती प्रक्रिया के माध्यम से कुल 161 पदों पर नियुक्तियां की जाएंगी। इन पदों पर आवेदन करने के लिए उम्मीदवारों के पास संबंधित विषय में स्नातक की डिग्री, बीकॉम या सीए / आईसीडब्ल्यू या एमबीए होना चाहिए। इसके अलावा, विभिन्न पदों के लिए शैक्षिक योग्यता के विवरण के लिए उम्मीदवार डिटेल्स नोटिफिकेशन देख सकते हैं।

नीट पीजी परीक्षा को स्थगित करने की मांग को लेकर दायर याचिका पर सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई शुक्रवार, 13 मई को होनी है। आइएमए ने भी केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री से परीक्षा स्थगित करने की मांग की है। बीपीएससी 66वीं कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जाम इंटरव्यू इंटरव्यू लेटर रिलीज हो गया है। बिहार लोक सेवा आयोग ( Bihar Public Service Commission, BPSC) ने 66वीं कंबाइंड कॉम्पिटेटिव एग्जाम के लिए इंटरव्यू लेटर आधिकारिक वेबसाइट @bpsc.bih.nic.in पर रिलीज किया गया है।

कर्नाटक बैंक, फेडरल बैंक और सेंट्रल बैंक ऑफ इंडिया द्वारा क्लर्क, ऑफिसर और वार्डेन के पदों पर भर्ती के लिए विज्ञापन जारी करते हुए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। पंजाब 12वीं टर्म-1 रिजल्ट pseb.ac.in पर घोषित कर दिया गया है। पंजाब स्कूल एजुकेशन बोर्ड, या पीएसईबी (Punjab School Education Board, or PSEB) ने 12वीं कक्षा की टर्म-1 का परिणाम 2022 की घोषणा आधिकारिक वेबसाइट pseb.ac.in पर रिलीज की गई है। ऐसे में स्टूडेंट्स ध्यान दें कि, जिन छात्र-छात्राओं ने इस परीक्षा में शामिल हुए थे, वे आधिकारिक वेबसाइट पर रोल नंबर सहित अन्य डिटेल्स एंटर करके रिजल्ट देख सकते हैं।

केंद्र सरकार के मंत्रालयों एवं विभागों में 1900 से अधिक सरकारी नौकरियों के लिए आवेदन की प्रक्रिया आज, 12 मई 2022 से शुरू हो रही है। उम्मीदवार आयोग की आधिकारिक वेबसाइट, ssc.nic.in पर आवेदन कर सकेंगे। दूसरी तरफ, गुजरात सकेंड्री एण्ड हायर एजुकेशन बोर्ड ने एचएससी (12वीं) साइंस स्ट्रीम की परीक्षाओं और गुजरात कॉमन एंट्रेंस टेस्ट 2022 के नतीजों की घोषणा कर दी है। इसके अतिरिक्त जानें, छत्तीसगढ़ बोर्ड द्वारा 12वीं के रिजल्ट को लेकर अभी क्या अपडेट हैं।