Move to Jagran APP

UP Post Office Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश डाक विभाग में 10वीं पास के लिए 2500+ नौकरियां, आवेदन 5 जून तक

UP Post Office Recruitment 2022 उत्तर प्रदेश में स्थित डाक घरों में ग्रामीण डाक सेवक के 2500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए योग्य उम्मीदवारों से आवदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों के लिए 10वीं पास उम्मीदवार आवेदन कर सकते हैं।

By Rishi SonwalEdited By: Published: Thu, 12 May 2022 02:29 PM (IST)Updated: Thu, 12 May 2022 02:30 PM (IST)
UP Post Office Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश डाक विभाग में 10वीं पास के लिए 2500+ नौकरियां, आवेदन 5 जून तक
यूपी पोस्ट ऑफिस जीडीएस भर्ती के लिए आवेदन आधिकारिक वेबसाइट, indiapostgdsonline.gov.in पर करें।

नई दिल्ली, एजुकेशन डेस्क। UP Post Office Recruitment 2022: उत्तर प्रदेश डाक विभाग में नौकरी के इच्छुक उम्मीदवारों के लिए काम की खबर। भारतीय डाक विभाग द्वारा उत्तर प्रदेश सर्किल में स्थित विभिन्न डाकघरों में ग्रामीण डाक सेवक के 2500 से अधिक पदों पर भर्ती के लिए आवेदन आमंत्रित किए जा रहे हैं। इन पदों में से 1189 अनारक्षित हैं, जबकि 191 EWS, 632 OBC, 421 SC और 52 ST वर्गों के उम्मीदवारों के लिए आरक्षित हैं। किसी मान्यता प्राप्त बोर्ड से 10वीं परीक्षा उत्तीर्ण उम्मीदवार इन पदों के लिए आवेदन के पात्र हैं।

loksabha election banner

साथ ही, उम्मीदवार की आयु आवेदन की अंतिम तिथि को 18 वर्ष से कम और 40 वर्ष से अधिक नहीं होनी चाहिए। हालांकि, आरक्षित वर्गों (एससी, एसटी, ओबीसी, ईडब्ल्यूएस, पीडब्ल्यूडी, आदि) के उम्मीदवारों को अधिकतम आयु सीमा में केंद्र सरकार के नियमों के अनुसार छूट दी जाएगी।

यह भी पढ़ें - SSC Selection Posts Phase 10: केंद्रीय मंत्रालयों और विभागों में 1900 पदों की भर्ती के लिए आवेदन आज से

आवेदन 5 जून तक

उत्तर प्रदेश सर्किल के लिए डाक विभाग में विज्ञापित 2519 ग्रामीण डाक सेवकों की भर्ती के लिए आवेदन की प्रक्रिया 2 मई से शुरू हो चुकी है और उम्मीदवार 5 जून 2022 तक अपना अप्लीकेशन ऑनलाइन मोड में सबमिट कर सकेंगे। आवेदन के लिए उम्मीदवार आधिकारिक वेबसाइट, indiapostgdsonline.gov.in पर विजिट कर सकते हैं। आवेदन के समय कैंडीडेंट्स को 100 रुपये फीस देनी होगी, जिसे वे ऑनलाइन माध्यमों से भर सकेंगे।

इस लिंक से देखें जीडीएस भर्ती विज्ञापन

यूपी समेत विभिन्न सर्किल की वेकेंसी लिस्ट के लिए लिंक

इस लिंक से करें आवेदन

ऐसे होगा चयन

उम्मीदवारों को ध्यान देना चाहिए यूपी पोस्ट ऑफिस भर्ती के लिए उनका चयन 10वीं के अंकों के आधार पर किया जाएगा। कक्षा 10 के अंकों के आधार पर डाक विभाग द्वारा मेरिट लिस्ट तैयार की जाएगी। इस लिस्ट के अनुसार उम्मीदवारों को डॉक्यूमेंट्स वेरीफिकेशन के लिए आमंत्रित किया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.