अवैध संबंध के शक में कर दी बहन की हत्‍या

मंडी के सराज की भाटकीधार पंचायत के कडाह रोपा में दो युवकों ने अपनी बहन की तेजधार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी। इसको लेकर अवैध संबंधों का मामला सामने आ रहा है।

By Edited By: Publish:Sun, 28 Aug 2016 01:00 AM (IST) Updated:Sun, 28 Aug 2016 04:02 PM (IST)
अवैध संबंध के शक में कर दी बहन की हत्‍या

मंडी [जेएनएन] : मंडी जिला के सराज हलके की भाटकीधार पंचायत के कडाह रोपा (बागाचनौगी) में दो युवकों ने अपनी बहन की तेजधार हथियार से गला रेत कर हत्या कर दी। बहन के एक व्यक्ति के साथ अवैध संबंध का खुलासा होने के बाद दोनों युवकों ने इस वारदात को शुक्रवार रात को अंजाम दिया। उसकी दो अंगुलियां भी काट दी। शरीर पर तेजधार हथियार के निशान पाए गए है। महिला का शव शनिवार सुबह बुंगाधार जंगल से बरामद हुआ। पुलिस ने शव पोस्टमार्टम के लिए क्षेत्रीय अस्पताल भेज दिया है। पुलिस थाना गोहर मे हत्या का मामला दर्ज किया है। तीन लोगो को शक के आधार पर हिरासत मे लिया गया है।

पढ़ें : विवाहित चालक से महंगा पड़ा प्यार, युवती ने दिया बच्ची को जन्म

इसमें महिला का तथाकथित प्रेमी भी शामिल है। देानों युवकों ने अपना गुनाह कबूल कर लिया है। महिला का प्रेमी दलित वर्ग से बताया जाता है। घनश्याम पुत्र जोर सिंह निवासी कडाह रोपा ने बताया कि उसकी भतीजी कृष्णा देवी (20) पुत्री मृत लाल की शादी दो साल पहले गोहर निवासी अशोक कुमार के साथ हुई थी। शादी के एक साल बाद कृष्णा ने तलाक ले लिया था। तलाक लेने के बाद वह अपने मायके मे बहन प्रवीना के साथ रहती थी।

पढ़ें : हिमाचल में अपराध

शुक्रवार को वह करीब साढ़े छह बजे भाटकीधार मे एक दुकान से कुछ घरेलू सामान खरीदने गई थी। इसके बाद उसने बहन को मोबाइल पर कॉल कर बताया कि चाचा को भाटकीधार भेजो उसके साथ कुछ लोग मारपीट कर रहे है। इस पर घनश्याम भाटकीधार को निकल पड़ा। रास्ते मे जंगल में दूर दो टॉर्च लाइट जगी हुई मिली। कृष्णा के न मिलने की सूचना घनश्याम ने अपनी पत्नी किरना को दी।

पढ़ें : मंडी में लोगों की नींद उड़ाने वाले पहुंचे जेल

उसके बाद ग्रामीण भी मौके पर पहुंच गए। रात करीब ढाई बजे बुंगाधार के पास लोगो को दो अगुलियां कटी हुई मिली। कुछ ही दूरी पर शव बरामद हुआ। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। कृष्णा के साथ दुकान पर उसका तथाकथित प्रेमी रोशन लाल भी मौजूद था। जब वह घर वापस लौट रही थी तो उसके चचेरे व ममेरे भाई सुभाष चंद तथा निर्मल ने उसे घेर कर दराट से उसके सिर व गर्दन पर प्रहार कर दिया और उसकी अंगुलियां काट दी।

पढ़ें : सरकाघाट में डंडे के वार से महिला को मार डाला

डीएसपी मुख्यालय हितेश लखनपाल पुलिस बल व फॉरेसिक विशेषज्ञों के साथ मौके पर पहुंचे। लोगों से पूछताछ करने के बाद रोशन, सुभाष व निर्मल को हिरासत मे ले लिया गया। मामला ऑनर किलिंग से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है। हालांकि पुलिस अधिकारी इस पर कुछ भी बोलने से कतरा रहे हैं।

पढ़ें : पहले बहू ने की आत्महत्या, अब ससुर ने भी लगाया फंदा

इस बारे पुलिस अधीक्षक मंडी प्रेम कुमार ठाकुर ने बताया कि कृष्णा देवी की तेजधार हथियार से हत्या की गई है। तीन लोगों को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया गया है। मामले में अवैध संबंध का भी खुलासा हुआ है। गोहर थाना मे आरोपियों के विरुद्ध हत्या का मामला दर्ज किया गया है।

हिमाचल प्रदेश की अन्य खबरों के लिए यहां क्लिक करें:

chat bot
आपका साथी