1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

ढलवाहण में जीप चालक की पिटाई

मंडी : मनाली से जालंधर सवारियां लेकर जीप जा रहे एक व्यक्ति की बाइक सवारों ने सरकाघाट के ढलवाहण के निकट पिटाई कर दी। सरकाघाट पुलिस थाना में सुरेंद्र कुमार ने शिकायत दर्ज करवाई है कि ढलवाहण के निकट फिल्मी स्टाइल में उसकी गाड़ी के आगे बाइक रुकी। बाइक में सवार दोनों व्यक्तियों ने अकारण मारपीट कर वहां से फरार हो गए। पुलिस मामले की छानबीन कर रही है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:40 PM (IST)
        

युवक से मारपीट, मामला दर्ज

सरकाघाट : सरकाघाट के गरोड़ू में युवक से मारपीट हुई है। पीड़ित युवक पवन कुमार निवासी गरोड़ू ने सरकाघाट थाना में शिकायत दर्ज करवाई है कि तीन जुलाई को टिपर चालक ने दो अन्य युवकों के साथ आया और उससे मारपीट की। हैड कांस्टेबल विजय कुमार ने युवक की शिकायत पर मामला दर्ज कर तहकीकात शुरू कर दी है। मामले की पुष्टि पुलिस अधीक्षक मंडी मोहित चावला ने की है।और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:39 PM (IST)
        

ड्यूटी पर तैनात होमगार्ड से मारपीट

संवाद सहयोगी, मंडी : मंडी शहर में रात्रि गश्त पर तैनात एक होमगार्ड के साथ दो युवकों ने मारपीट की है। होमगार्ड पदम देव निवासी तहसील चच्योट तीन जुलाई को रात साढ़े ग्यारह बजे शहर के सकोहडी पुल पर गश्त पर तैनात था। गश्त के दौरान एक कार में दो युवक आए और बीच सड़क में कार खड़ी कर दी। होमगार्ड के जवान ने जब इन युवकों को कार सड़क किनारे लगाने को कहा तो इन दोनों युवकों ने होमगार्ड के जवान के साथ मारपीट कर दी।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:36 PM (IST)
        

हत्यारोपियों की गिरफ्तारी को 15 दिन का अल्टीमेटम

जागरण संवाददाता, मंडी : बल्ह घाटी के नेरढांगू निवासी हरीश की हत्या मामले के आरोपियों की अभी तक गिरफ्तारी नहीं होने पर परिजन आहत हैं। ग्रामीणों के साथ परिजनों का प्रतिनिधिमंडल शनिवार को पुलिस अधीक्षक और उपायुक्त मंडी से मिला। प्रतिनिधिमंडल ने दो चेतावनी देते हुए पुलिस प्रशासन को 15 दिन का अल्टीमेटम जारी किया है। प्रतिनिधिमंडल में शामिल सदस्यों प्रकाश चंद, हंसराज, हरि सिंह, दौलत राम, रमेश कुमार, हे... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:34 PM (IST)
        

ससुरालियों पर लगाया दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : सदर थाना में एक विवाहिता ने ससुरालियों पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। साथ ही पति के खिलाफ भी थाने में शिकायत दर्ज करवाई है। पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस के मुताबिक रीता देवी निवासी बामटा का विवाह वर्ष 2007 में हुआ था। विवाह के कुछ समय बाद ही ससुराल वालों ने दहेज के लिए प्रताड़ित करना शुरू कर दिया। मानसिक, शारीरिक तौर पर भी परेशान किया गया। यहां तक क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:33 PM (IST)
        

अब प्रमाणपत्र के लिए नहीं लगाने पड़ेंगे चक्कर

जागरण संवाददाता, शिमला : जिला शिमला में शनिवार को ई डिस्ट्रिक्ट पोर्टल को लांच किया गया। इसके बाद समूचे जिला में किसी भी प्रमाणपत्र के लिए लोगों को सरकारी कर्मचारियों के इर्द गिर्द चक्कर नहीं लगाने होंगे। ग्रामीण क्षेत्रों में जहां लोगों को जन्म एवं मृत्यु प्रमाण पत्र के लिए पंचायत घरों में बार बार चक्कर लगाने पड़ते थे, लेकिन पोर्टल शुरू होने के बाद जन्म एवं मृत्यु पंजीकरण इनके प्रमाण पत्र व परिवा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:31 PM (IST)
        

हादसे के घायल दूसरे व्यक्ति की भी मौत

सहयोगी, करसोग : करसोग-शिमला सड़क पर महौटा के निकट कार के खाई में गिरने से घायल दूसरे व्यक्ति की भी मौत हो गई है। हादसे का शिकार हुआ परमानंद पुत्र धर्म दास गाव कुफरीधार बखरोट का रहने वाला था। वहीं घायल टेकचंद पुत्र भादरू राम को पीजीआइ चंडीगढ़ रेफर किया गया था। वहां पर उपचार के बाद टेक चंद को घर लाया जा रहा था। शिमला के निकट उसकी मौत हो गई है। करसोग पुलिस थाना प्रभारी सुनील कुमार ने बताया कि पोस्टमार... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

महिलाओं को दी कानून की जानकारी

शिमला : बाल विकास परियोजना अधिकारी शिमला द्वारा किशोरी शक्ति योजना के तहत शनिवार को स्वास्थ्य एवं पोषाहार शिक्षा तथा प्रजनन एवं यौन स्वास्थ्य शिविर का आयोजन संजौली में किया गया। इसमें 18 वर्ष की 300 किशोरियों ने भाग लिया। सुषमा मुसाफिर, सदस्य बाल कल्याण समिति द्वारा बाल अधिकार एवं कानून सम्बन्धी जानकारी दी गई। अधिवक्ता सुमित्रा चंदेल ने महिला संबन्धी कानूनों के विभिन्न प्रावधानों के बारे में जा... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:26 PM (IST)
        

संस्कृत संस्थान में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन आठ तक

संवाद सूत्र, परागपुर : मानव संसाधन विकास मंत्रालय भारत सरकार के तत्वाधान में परागपुर में चल रहे राष्ट्रीय शिक्षण संस्थान बलहार में प्रवेश परीक्षा के लिए आवेदन करने की तिथि अब आगे बढ़ा दी गई है। संस्थान के प्राचार्य प्रो. लक्ष्मी निवास पांडे ने बताया कि संस्थान में प्राक शास्त्री के लिए कुल 31 सीटें एवं शास्त्री प्रथम वर्ष के लिए कुल 28 सीटों का प्रावधान है। इन सीटों को भरने के लिए होने वाली प्रवेश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:25 PM (IST)
        

विजन ऑफ डिजिटल इंडिया करेगा जागरूक : एडीसी

जागरण संवाददाता, बिलासपुर : प्रदेश में जुलाई का प्रथम सप्ताह डिजिटल इंडिया के रूप में मनाया जा रहा है। इसका मुख्य उद्देश्य हर व्यक्ति तक विजन डिजिटल इंडिया की जानकारी देना है। यह बात स्थानीय बचत भवन में अतिरिक्त उपायुक्त कमल कांत सरोच ने विजन ऑफ डिजिटल इंडिया विषय को लेकर उपस्थित अधिकारियों, बीडीओ, पंचायत सचिवों की कार्यशाला में कही। उन्होंने बताया कि प्रदेश में पहली से सात जुलाई तक विजन ऑफ डिजिटल... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:25 PM (IST)
        

घर में सेंध लगाकर लाखों के गहने चोरी

सहयोगी, रिवालसर : नगर पंचायत रिवालसर की वार्ड तीन में गत रात चोरों ने सेंध लगाकर लाखों के आभूषण चोरी कर लिए। पुलिस की रात्रि गश्त के बावजूद चोरों ने चोरी की वारदात को अंजाम दिया है। वार्ड नंबर तीन की शीला देवी पत्नी स्वर्गीय पवन कुमार के तीन मंजिला मकान में चोरों से सेंध लगाई। घर में रखी अलमारी का लॉकर तोड़ कर सोने की चेन, अंगूठी, कांटे व अन्य सोने के आभूषण जिनकी बाजार में लाखों कीमत है को चोर ले उ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:22 PM (IST)
        

उरला की देवाशी राज्यस्तरीय प्रतियोगिता के लिए चयनित

सहयोगी, पद्धर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला उरला की नवीं कक्षा की छात्रा देवाशी चंदेल का चयन राज्यस्तरीय इस्पायर प्रतियोगिता के लिए हुआ है। छात्रा के चयन पर स्कूल प्रबंधन समिति और प्रधानाचार्य ने मेधावी छात्रा और अभिभावकों को बधाई दी है। स्कूल प्रबंधन समिति के प्रधान चिंत राम कल्याण ने बताया कि देवाशी ने मंडी में आयोजित जिला स्तरीय प्रतियोगिता में पॉली हाउस का बेहतर साइस मॉडल पेश किया था। जिस प... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:19 PM (IST)
        

अज्ञात वाहन की टक्कर से व्यक्ति की मौत

संवाद सूत्र, पतलीकूहल : पतलीकूहल पुल के समीप नगर मार्ग पर किसी अज्ञात वाहन की टक्कर लगने से एक व्यक्ति की मौत हो गई है। श्याम लाल (40) पुत्र रेवत राम जटेड बिहाल (कटराई) का रहने वाला था। वह राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला नगर में बतौर चपरासी कार्यरत था। आशंका जताई जा रहा है कि श्याम लाल शुक्रवार सायं घर कि किसी अज्ञात वाहन ने उसे टक्कर मार दी, जिससे उसकी मौत हो गई। मौके पर पहुंचे मनाली डीएसपी पुनीत... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:17 PM (IST)
        

अब पता लगेगी स्कूली शिक्षकों की कमजोरी

राज्य ब्यूरो, शिमला : सरकारी स्कूलों में पढ़ा रहे शिक्षकों की कमजोर कड़ियां अब उजागर होगी। किस शिक्षक की अपने विषय में पकड़ कितनी ढीली है और बच्चों की पढ़ाई पर शिक्षक की कौन सी कमी भारी पड़ रही है। शिक्षकों की ऐसी कमियों को अब हर साल खंगाला जाएगा। साथ ही ये भी पता लगाया जाएगा कि अध्यापक पढ़ाने में कहां असफल हो रहे हैं और इससे क्या व कितना फर्क पड़ रहा है। इसका सारा लेखा-जोखा सर्व शिक्षा अभियान तैयार क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:17 PM (IST)
        

फार्म भरकर किया महासंपर्क अभियान का शुभारंभ

संवाद सहयोगी, पालमपुर : ग्राम केंद्र घुग्गर-टांडा में शनिवार को भाजपा महासंपर्क अभियान के दौरान पूर्व विधायक प्रवीन कुमार ने कार्यकर्ताओं का आह्वान किया कि वे एकजुट होकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की उपलब्धियों और मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह की नाकामियों का घर-घर जाकर बखान करें। पूर्व विधायक ने वरिष्ठ भाजपा नेता रूप लाल का फार्म भरकर महासंपर्क अभियान का शुभारंभ किया। प्रवीण शर्मा ने अपने संबोधन में कह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:15 PM (IST)
        

अब मिलेगी पिंजरे में पली मछली

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश के जलाशयों में पिंजरों में पली मछलियां लोगों को जल्द उपलब्ध होंगी। गोबिंदसागर व पौंग जलाशयों में पिंजरों में मछली पालन का प्रयोग पहली बार सफल साबित हुआ है। पैंगैशियस सूची नामक प्रजाति की मछली का विक्रय भी जलाशयों के लिए प्रचलित विक्रय प्रणाली के तहत करने की तैयारी है। एक पिंजरे में एक वर्ष में दो मीट्रिक टन मछली उत्पादन होने का अनुमान मत्स्य विभाग के अधिकारियों ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

विधि विभाग के तीन शिक्षकों को दी विदाई पार्टी

जागरण संवाददाता, शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के विधि विभाग से सेवानिवृत्त तीन शिक्षकों के लिए शुक्रवार शाम को पीटरहाफ में विदाई पार्टी दी गई। इसमें सेवानिवृत्त प्रो. कैलाश ठाकुर, प्रो. एचआर झिग्टा और प्रो. एनके गुप्ता को उपहार देकर सम्मानित किया गया। इस दौरान विधि विभाग की और से प्रो. कवलजीत सिंह, प्रो. रघुविंद्र सिंह, प्रो. संजय संधु और विभागाध्यक्ष प्रो. एसएन शर्मा भी मौजूद रहे। पार्टी ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

घायल मजदूरों का हो रहा निशुल्क उपचार

मंडी : मुख्य चिकित्सा अधिकारी डॉ़ देशराज शर्मा का कहना है कि आइआइटी मंडी के कमांद परिसर में गोलीकांड में घायल सभी लोगों का क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में निशुल्क उपचार हो रहा है। प्रदेश सरकार व स्वास्थ्य मंत्री कौल सिंह ठाकुर के निर्देशानुसार घायलों को चिकित्सा संबंधी सेवाएं प्रदान की जा रही हैं। अब भी कोई व्यक्ति जो आइआइटी आइआइटी कमांद के घटनाक्रम से ग्रसित है। वह अपना इलाज जोनल अस्पताल मंडी में निश... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:09 PM (IST)
        

सड़क दुर्घटना में युवक की मौत

कांगड़ा : स्कूटी व कैंटर में टक्कर होने से एक युवक की मौत हो गई जबकि एक अन्य गंभीर घायल हो गया। हादसा रानीताल के पास हुआ। इसमें साहिल (18) निवासी बनखंडी की मौत हो गई जबकि अंकुश (18) निवासी रक्कड़ घायल हुआ है। साहिल व अकुंश स्कूटी पर जा रहे थे। इस दौरान विपरीत दिशा से आ रहे एक कैंटर ने वाहन को ओवरटेक करते हुए स्कूटी पर जा रहे इन युवकों को अपनी चपेट में ले लिया। दोनों ही युवक कांगड़ा में निजी संस्थान म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:07 PM (IST)
        

ऑनलाइन मिलेंगे जन्म, विवाह व अन्य प्रमाणपत्र

जागरण संवाददाता, कुल्लू : जन्म, विवाह, मृत्यु और मनरेगा का पंजीकरण व इनसे संबंधित प्रमाणपत्र, बीपीएल कार्ड और परिवार रजिस्टर की कॉपी सहित कुल सात सेवाओं के दस्तावेज अब ऑनलाइन प्राप्त किए जा सकते हैं। यह सात ऑनलाइन सेवाएं सूचना प्रौद्योगिकी विभाग के ई-डिस्ट्रिक्ट मिशन मोड प्रोजेक्ट के तहत आरंभ की जा रही हैं। डिजिटल इंडिया सप्ताह के तहत शनिवार को बचत भवन में आयोजित एक कार्यशाला की अध्यक्षता करते हुए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 04 Jul 2015 08:06 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें