Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 01,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

सात अप्रैल को करेंगे विधानसभा का घेराव : कुशाल

संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : क्षेत्र के सभी जॉब कार्ड धारकों को 100 दिन का रोजगार दिलाने, मनरेगा के बंद पड़े काम शुरू करवाने, महीनों से रुकी मजदूरी का भुगतान करवाने आदि मांगों के समर्थन में हिमाचल किसान सभा के बैनर तले किसानों ने शनिवार को जोगेंद्रनगर में जोरदार प्रदर्शन किया। हिमाचल किसान सभा के सहसचिव कुशाल भारद्वाज की रहनुमाई में हुए इस प्रदर्शन में शामिल किसानों ने नारेबाजी की तथा एसडीएम कार्याल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:54 AM (IST)
        

आप की बैठक में हगामा, सुशात वापस जाओ के नारे

जागरण संवाददाता, मंडी : आम आदमी पार्टी ने भले ही मोदी लहर को दर किनारे कर दिल्ली की सत्ता पर कब्जा जमा लिया है, लेकिन हिमाचल में आम आदमी पार्टी के प्याले का तूफान थमने का नाम नहीं ले रहा है। पार्टी के राष्ट्रीय परिषद सदस्य के सदस्य देशराज शर्मा व अन्य कार्यकर्ताओं ने पूर्व सासद एवं आप के पूर्व प्रत्याशी राजन सुशात और उनके साथियों पर अभद्र व्यवहार और अपमानजनक शब्द कहने का आरोप लगाया है। शनिवार को म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:53 AM (IST)
        

पतलीकूहल में एटीएम तोड़ी

संवाद सूत्र, पतलीकूहल : पतलीकूहल में नग्गर मार्ग पर पंजाब नेशनल बैंक की एटीएम में लूट के प्रयास को पुलिस ने नाकाम कर दिया। शक्रवार रात करीब 12 बजे गश्त पर जा रहे आरक्षी विनय सिंह, बाबू राम और नरेंद्र ने आरोपी के कब्जे से एक सरिया तथा कुछ अन्य औजार भी बरामद किए। पुलिस के अनुसार एटीएम कक्ष से एक व्यक्ति नकाब पहने निकला। पुलिस ने जब उससे पूछताछ की तो वह संतोषजनक जवाब न दे सका। टीम ने एटीएम कक्ष का ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:53 AM (IST)
        

आइटी लैब के लिए दिए पांच लाख

सहयोगी, गोहर : बासा कॉलेज ने शनिवार को अपना 15वा स्थापना दिवस और वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मनाया। समारोह में नाचन के पूर्व विधायक एवं एससी, एसटी विकास निगम के चेयरमैन टेक चंद डोगरा ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की। प्राचार्या किरण लोहिया ने कॉलेज की प्रगति रिपोर्ट पढ़ी। छात्रा श्रेया गुलेरिया ने जम्मूए दी राहे चंबा कितनी दूर गाना गाकर समारोह में समा बाधा। खुशवंत ने म्हारे लाना रे दिल हो पहा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:53 AM (IST)
        

शरारती तत्वों पर नजर रखेगी तीसरी आंख

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : शक्तिपीठ श्री ज्वालामुखी मंदिर में नवरात्र के दौरान शरारती तत्वों पर नजर रखने के लिए सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे। यह निर्णय शनिवार को मंदिर के सहायक आयुक्त एवं एसडीएम ज्वालामुखी संजीव कुमार की अध्यक्षता में मंदिर न्यास की बैठक में लिया गया। बैठक में फैसला लिया गया कि नवरात्र के दौरान मंदिर मार्ग पर बड़े वाहन नहीं जा सकेंगे। ढोल नगाड़ों, लाउड स्पीकर, नारियल, तेजधार हथियार व... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        

सोलंग में लोगों ने स्वयं ही हटाए अवैध कब्जे

संवाद सहयोगी, मनाली : पर्यटन स्थल रोहतांग से अवैध कब्जे हटाने के बाद प्रशासन व वन विभाग ने एक बार फिर सोलंगनाला का रुख कर लिया है। प्रशासन व वन विभाग तथा पुलिस की उपस्थिति में पर्यटन स्थल सोलंगनाला में हड़कंप मच गया है। दुकानों के एक साथ हट जाने से शनिवार को सैलानियों को भारी परेशानी उठानी पड़ी। कई सैलानियों को पानी तक नसीब नहीं हुआ, जबकि अधिकतर सैलानी भूखे-प्यासे ही बर्फ में घूमकर वापस मनाली लौट आए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        

नूरपुर व पालमपुर में लुढ़के वाहन

जागरण टीम, नूरपुर/पालमपुर : नूरपुर व पालमपुर में दो वाहन दुर्घटनाग्रस्त हो गए। हादसों में जानी नुकसान नहीं हुआ है। पहला हादसा शुक्रवार देर रात नूरपुर के समीप बौढ़ में हुआ। यहां सीमेंट से भरा ट्रक अनियंत्रित होकर पलट गया। ट्रक जसूर से नूरपुर की ओरआ रहा था कि तेज रफ्तार होने के कारण अनियंत्रित होकर सड़क किनारे पलट गया। हादसे में चालक को कोई चोट नहीं आई है। वहीं पालमपुर में कार नाले में लुढ़क गई। मालि... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        

अन्याय के खिलाफ आवाज उठाएं महिलाएं : शालिनी

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : रेनबो इंटरनेशनल स्कूल नगरोटा बगवां में शनिवार को दैनिक जागरण की संगिनी क्लब की सदस्यों के लिए जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इस अवसर पर आइपीएस अधिकारी एएसपी कांगड़ा शालिनी अग्निहोत्री ने मुख्य वक्ता के रूप में शिरकत की। प्रिंसिपल डॉ. छवि कश्यप व मुख्य प्रबंधक मीनाक्षी कश्यप ने दैनिक जागरण की ओर से शालिनी अग्निहोत्री को पुष्पगुच्छ भेंट किए। इस मौके पर शालिनी अग्न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री को गुमराह किया गया : उमेश

जागरण संवाददाता, पालमपुर : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद के पूर्व राष्ट्रीय महामंत्री उमेश दत्त ने शनिवार को यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि कृषि विश्वविद्यालय पालमपुर के कुलपति के बायोडाटा मामले में कांग्रेस के नेता व दो अधिकारी मुख्यमंत्री को गुमराह कर रहे हैं, जिस कारण कुलपति को क्लीन चिट जारी की गई है। उन्होंने कहा कि जांच को प्रभावित करने के लिए जांच समिति में कुलपति के परिचित लोग निय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:52 AM (IST)
        

गुणात्मक शिक्षा सरकार की प्राथमिकता : बुटेल

संवाद सहयोगी, पालमप र : केएलबी कन्या महाविद्यालय पालमपुर में वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह का आयोजन किया गया। समारोह में महाविद्यालय के प्रधानाचार्य डॉ. एनडी शर्मा ने वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की। विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने मुख्यातिथि के रूप में शिरकत कर मेधावी छात्राओं को पुरस्कृत किया। बुटेल ने सांस्कृतिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए 31 हजार रुपये देने की घोषणा तथा महाविद्याल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:51 AM (IST)
        

आम बजट सराहनीय : बरमानी

नगरोटा बगवां : केंद्रीय वित्त मंत्री अरुण जेटली द्वारा शनिवार को पेश किए गए आम बजट को मंडल भाजपा अध्यक्ष डॉ. नरेश बरमानी ने सराहनीय करार दिया है। डॉ. नरेश बरमानी ने कहा कि बजट में समाज के प्रत्येक वर्ग का ध्यान रखा गया है। महिला सुरक्षा निर्भया फंड में पर्याप्त धन का प्रावधान करना सराहनीय है। हिमाचल प्रदेश में एम्स खोलने की घोषणा प्रदेश वासियों के लिए किसी तोहफे से कम नहीं है। प्रसिद्ध उद्योगपत... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:51 AM (IST)
        

कारपोरेट जगत के लिए है केंद्रीय बजट : वीरभद्र सिंह

राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह ने कहा कि केंद्रीय बजट में आम आदमी का ध्यान नहीं रखा गया। मोदी सरकार का बजट कारपोरेट घरानों के लिए है। कारपोरेट सेक्टर को आठ हजार करोड़ रुपये के लाभ दिए गए हैं। गरीबों को 22 हजार करोड़ का कर चुकाना पडे़गा। बजट पूरी तरह से निराशाजनक व हताश करने वाला है। केंद्र सरकार का केंद्रीय प्रायोजित योजनाओं में बड़ी कटौती करने का प्रस्ताव है। बजट के दस्तावेजों के प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:50 AM (IST)
        

प्रदेश में स्वाइन फ्लू से नौवीं मौत

जागरण टीम, शिमला : प्रदेश में स्वाइन फ्लू का कहर कम नहीं हो रहा है। स्वाइन फ्लू से पीडि़त हमीरपुर जिला की एक महिला की मौत हो गई जो पीजीआइ चंडीगढ़ में उपचाराधीन थी। राज्य में चार और लोग स्वाइन फ्लू के पॉजीटिव पाए गए हैं जबकि तीन लोगों में इस रोग के लक्षण हैं। प्रदेश में स्वाइन फ्लू से मरने वालों की संख्या नौ हो गई है। स्वाइन फ्लू से पीड़ित नादौन के गगाल गांव की महिला की पीजीआइ चंडीगढ़ में शुक्रवार ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:50 AM (IST)
        

प्रदेश में सामान्य से 15 फीसद अधिक बारिश

राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश में इस वर्ष सर्दी के मौसम में रिकॉर्ड तोड़ बारिश हुई है। राज्य में पहली जनवरी से अब तक 212.5 मिलीमीटर पानी बरसा, जो सामान्य से 15 प्रतिशत अधिक है। फरवरी में ही 145 मिली मीटर बारिश रिकॉर्ड की गई है। सबसे अधिक बारिश कुल्लू जिले में 211 मिलीमीटर रिकॉर्ड की गई। सिरमौर को छोड़ अन्य सभी 11 जिलों में बारिश का आंकड़ा सामान्य से अधिक रहा। सिरमौर में सामान्य से 19 प्रतिशत कम बारिश... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:50 AM (IST)
        

फार्म भरने को कर्मचारियों का इंतजार करते रहे विद्यार्थी

संवाद सहयोगी, शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कर्मचारी विदाई समारोह में व्यस्त रहे और विद्यार्थी फार्म भरने के लिए काउंटर पर खड़े होकर इंतजार करते रह गए। प्रदेश विवि में शनिवार को रूसा के तहत बीए दूसरे और चौथे सत्र में प्रवेश लेने की अंतिम तिथि थी। मगर हैरानी की बात है कि छात्रों को फार्म लेने के लिए काउंटर पर कोई नहीं मिला। इसके बाद जब छात्रों ने काउंटर के साथ लगते कार्यालय में संपर्क किय... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:50 AM (IST)
        

बजट सत्र में हो अनुबंध अध्यापकों को नियमित करने की घोषणा

राज्य ब्यूरो, शिमला : अनुबंध अध्यापकों ने सरकार से नियमितीकरण की मांग उठाई है। अनुबंध अध्यापक संघ का कहना है कि बजट सत्र में मुख्यमंत्री अनुबंध अध्यापकों को नियमित करने की घोषणा करें। 14वें वित्त आयोग ने राज्य पर मेहरबानी दिखाई है। संघ ने युवा काग्रेस अध्यक्ष विक्रमादित्य के उस बयान का स्वागत किया, जिसमें उन्होंने मुख्यमंत्री व प्रदेश सरकार से अपील कर कहा कि अनुबंध अध्यापकों व अनुबंध कर्मियों के न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:50 AM (IST)
        

अब अपनी सीट पर मिलेंगे विवि के कर्मचारी

संवाद सहयोगी, शिमला : हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय में कर्मचारियों को अब ड्यूटी का पाबंद होना पड़ेगा। प्रशासन ने कर्मचारियों के विरोध को दरकिनार करते हुए विश्वविद्यालय में बॉयोमीट्रिक मशीन लगाने की कवायद तेज कर दी है। विवि प्रशासन की ओर से तीस लाख रुपये की लागत से करीब 27 मशीनें खरीदी हैं, इन्हें एक माह के अंदर विवि के हर विभाग में लगा दिया जाएगा। विवि में प्रशासन शाखा से लेकर विभागों तक करीब एक हजा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:50 AM (IST)
        

शिक्षा विभाग के उड़नदस्ते भी करेंगे निरीक्षण

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की ओर से संचालित की जाने वाली परीक्षाओं पर इस बार शिक्षा विभाग भी नजर रखेगा। शिक्षा विभाग कांगड़ा के चार जोन पालमपुर, कांगड़ा, नूरपुर व देहरा में 16 उड़नदस्तों की टीमें गठित करेगा और ये दिनभर की कार्रवाई का संदेश शिक्षा उपनिदेशक को देंगी। इन उड़नदस्ता टीमों की निगरानी के लिए तीन अतिरिक्त जांच टीमों का गठन किया जाएगा। परीक्षा के दौरान केंद्रों ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:49 AM (IST)
        

कल बंद रहेगी बिजली

धर्मशाला : सिद्धपुर-योल 11 केवी फीडर की मरम्मत के कारण दो मार्च को रक्कड़, रक्कड़ बल्ला, सिद्धबाड़ी, गायतो मठ, घियारी पुल, योल बाजार, चतेहड़, स्लेट गोदाम, नरवाणा, नरवाणा खास, नरवाणा बाजार, बलेहड़, टंग टिक्करी, सालिंग अंदराड़, कंड, करडियाणा, जयूल, कगियाड़ा, उथड़ा ग्रा, तंगरोटी, लेहसर व बनोरडू में सुबह नौ से सायं पांच बजे तक बिजली बंद रहेगी। यह जानकारी सहायक अभियंता शेर सिंह चौधरी ने दी। और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:49 AM (IST)
        

कनेड़ स्कूल में बनेगा बहुमंजिला भवन

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : शहरी विकास एवं आवास तथा नगर नियोजन मंत्री सुधीर शर्मा ने कहा है कि धर्मशाला हलके में दो वर्ष में विकास कार्यो पर 350 करोड़ रुपये खर्च किए गए हैं। यह जानकारी उन्होंने शनिवार को राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कनेड़ में 22 लाख की लागत से बनने वाले अतिरिक्त भवन की आधारशिला रखने के बाद दी। मंत्री ने कहा, वर्ष 2014 में स्तरोन्नत किए गए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला कनेड़ में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 01 Mar 2015 03:49 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें