Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
December 19,2014
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

धगोली निवासियों ने मुख्यमंत्री को बताई समस्याएं

शिमला : कांग्रेस विधायक मोहन लाल ब्राक्टा की अध्यक्षता में रोहडू की धगोली पंचायत के प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह से मुलाकात की। प्रतिनिधिमंडल ने मुख्यमंत्री को जावल-टोपी सड़क व मंदिर के कार्य में आ रही कठिनाइयों के बारे में बताया। मुख्यमंत्री ने उनकी समस्याओं को शीघ्र हल करने का आश्वसन दिया। प्रतिनिधिमंडल में वन विकास निगम के निदेशक सुरेन्द्र सिंह रेटका, मंदिर समिति के सचिव बिशंबर, ग्र... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:41 PM (IST)
        

महिला से छेड़छाड़

बिलासपुर : पुलिस थाना सदर के तहत पानी भरने जा रही महिला के साथ छेड़छाड़ का मामला सामने आया है। पुलिस ने महिला की शिकायत पर मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। रीता देवी घर से पानी भरने जा रही थी कि रास्ते में गांव के संजू कुमार ने उससे छेड़छाड़ व मारपीट की। महिला ने इसकी शिकायत पुलिस थाना में दर्ज करवाई। डीएसपी हेडक्वार्टर प्रताप ठाकुर ने कहा कि पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:34 PM (IST)
        

जोगराज ने अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड की कमान संभाली

राज्य ब्यूरो, शिमला : मुख्य सचिव पी मित्रा ने शुक्रवार को शिमला में आयोजित समारोह में जोगराज ठाकुर को हिमाचल प्रदेश अधीनस्थ सेवाएं चयन बोर्ड के अध्यक्ष पद की शपथ दिलवाई। जोगराज अभी बोर्ड में सदस्य पद पर तैनात थे। वह बोर्ड के आठवें अध्यक्ष होंगे। प्रधान सचिव कार्मिक एसकेबीएस नेगी ने कार्यवाही का संचालन किया। इस अवसर पर हिमाचल प्रदेश लोकसेवा आयोग के अध्यक्ष केएस तोमर, अतिरिक्त मुख्य सचिव विनीत चौधर... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:33 PM (IST)
        

पहले बदले लोग फिर उनका भविष्य

राकेश पठानिया, धर्मशाला समय बदला और बदल गई चरान स्थित झुग्गी-झोपड़ी के लोगों की सोच। इन लोगों की सोच बदलने में भी लोबसांग जामयांग यानी गुरु जी का बहुत बड़ा योगदान रहा है। यही वजह है कि आज चरान स्थित झुग्गी-झोपड़ी के लोग बच्चों को शिक्षा दिलाने में जामयांग का साथ दे रहे हैं। वर्तमान में टोंगलेन चेरिटेबल ट्रस्ट के निदेशक लोबसंग जामयांग के प्रयास के बाद झुग्गी-झोपड़ी के दो बच्चे इंजीनियर बनने के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:32 PM (IST)
        

वे बना रहे शब्दों को मशाल

राज्य ब्यूरो, शिमला : 'मैं अकेला ही चला था जानिबे मंजिल मगर, लोग साथ आते रहे और कारवां गया।' अपने हाथ खाली सही लेकिन औरों की किस्मत बदलने का जज्बा रखते है वे। स्कूल में मात्र नौवीं, दसवीं की पढ़ाई कर रहे बच्चे जो समाज को बदलने व सुशिक्षित करने को हर साल अपनी पॉकेट मनी इकट्ठा करते हैं। समाज के लिए कुछ कर गुजरने की यह राह दिखाई डॉ. आकर्षण चौहान ने, जो आठ साल पहले से वित्तीय व समाज की विभिन्न परिस्थि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:32 PM (IST)
        

इग्नू में प्रवेश की अंतिम तिथि 31 दिसंबर तक

बद्दी : राजकीय महाविद्यालय नालागढ के इग्नू समन्वयक प्रो. रणजोध ने बताया कि इग्नू ने जनवरी 2015 सत्र के लिए प्रवेश की अंतिम तिथि 31 दिसंबर कर दी है। यह उन विद्यार्थियों के लिए सुनहरा अवसर है जो किसी कारणवश इग्नू में प्रवेश नहीं ले सके थे। इच्छुक विद्यार्थी 300 रुपये के विलंब शुल्क के साथ 31 दिसंबर तक इग्नू में प्रवेश ले सकते हैं।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:27 PM (IST)
        

वैज्ञानिक तकनीक अपनाएं बागवान : शमशेर

संवाद सहयोगी, नूरपुर : प्रौद्योगिकी प्रबंधन अभिकरण जिला कांगड़ा ने शुक्रवार को जाच्छ स्थित क्षेत्रीय बागबानी अनुसंधान केंद्र में नींबू प्रजातीय दिवस एवं फल प्रदर्शनी व संगोष्ठी का आयोजन किया गया। समारोह में नूरपुर, इंदौरा, फतेहपुर, नगरोटा सूरियां, देहरा व परागपुर विकास खंडों के करीब 250 प्रगतिशील बागबानों ने हिस्सा लिया। कार्यक्रम में मुख्य अतिथि के रूप में जाच्छ केंद्र के सह निदेशक डॉ. शमशेर सिंह ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:27 PM (IST)
        

सेक्स रैकेट के आरोपी जमानत पर रिहा

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : बीबीएमबी की न्यू कॉलोनी के एक क्वार्टर में पुलिस द्वारा वीरवार को धरे गए सेक्स रैकेट के आरोपियों को देर रात पुलिस ने पूछताछ के बाद जमानत पर रिहा कर दिया। इसके उपरांत शुक्रवार को उन्हें अदालत में पेश किया गया। अदालत में महिलाओं के बयान दर्ज किए गए हैं। पुलिस ने आरोपी सरगना व पुरुषों से भी पूछताछ की है। सुंदरनगर में बीबीएमबी की न्यू कॉलोनी में पुलिस ने वीरवार को सूचना के आध... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:24 PM (IST)
        

स्तान व अतुल ने भाजपा नेताओं पर साधा निशाना

राज्य ब्यूरो, शिमला : कूषि उपज विपणन समिति के अध्यक्ष महेंद्र स्तान और राज्य औद्योगिक विकास निगम के उपाध्यक्ष अतुल शर्मा ने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र सिंह के कुशल एवं दूरदर्शी नेतृत्व में प्रदेश का चहुंमुखी विकास सुनिश्चित हुआ है। राजनीति में अपना वजूद खो बैठे भाजपा के कुछ नेता ऊपरी क्षेत्रों के विकास की अनदेखी की बात कर रहे हैं, जो सच्चाई से कोसों दूर है। ऊपरी और निचले क्षेत्रों की संज्ञा देकर प... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:24 PM (IST)
        

स्वयंसेवकों ने की स्कूल परिसर व गांव के रास्तों की सफाई

संवाद सूत्र, हमीरपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला ब्याड़ में सात दिवसीय एनएसएस शिविर का आयोजन किया गया। स्वयंसेवकों ने स्कूल परिसर व गांव के रास्तों की सफाई की। कार्यक्रम अधिकारी संजीव ने बताया कि शिविर में स्कूल की 19 छात्राओं व 22 छात्रों ने भाग लिया। शिविर के समापन समारोह में प्रधानाचार्य देशराज शर्मा ने स्वयंसेवकों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्हें मोहल्ले व गांव में सफाई रखने के लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:23 PM (IST)
        

आरटीआइ ब्यूरो के नाम से कार्यालय चलाना गैरकानूनी : भीमसेन

जागरण संवाददाता, मंडी : राज्य सूचना आयुक्त भीमसेन ने प्रदेश में आरटीआइ ब्यूरो नाम से कार्यालय चलाने व सूचना मागने को गैरकानूनी करार दिया है। उन्होंने कहा कि यह केवल व्यक्तिगत तौर पर ही सूचना मागने का एक्ट है। कोई भी व्यक्ति निर्धारित प्रपत्र पर आवेदन कर सकता है व सूचना ले सकता है। उन्होंने कहा कि राज्य सूचना आयोग के संज्ञान में ऐसा मामला आया है। ऐसे ब्यूरो कार्यालयों का राज्य सूचना आयोग से कोई लेन... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:18 PM (IST)
        

कारनामे छुपाने के लिए जाति को न लपेटें भरमौरी : त्रिलोक

राज्य ब्यूरो, शिमला : भारतीय जनता पार्टी अनुसूचित जनजाति मोर्चा के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं वूल फेडरेशन के पूर्व अध्यक्ष त्रिलोक कपूर ने कहा है कि अवैध वन कटान के मामले में वन मंत्री ठाकुर सिंह भरमौरी चारों तरफ से घिर चुके हैं। वह अब अपने बचाव के लिए जाति और समुदाय का सहारा ले रहे हैं। कपूर ने उन्हें सलाह दी है कि वह गलत कारनामों के लिए के लिए समुदाय को न लपेटें। मंत्री ने जो किया है, उसके लिए जनता... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

हमीरपुर बाजार को शौचालय की दरकार

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : मुख्य बाजार हमीरपुर में शौचालय न होने से दुकानदारों को काफी परेशानी होती है। मुख्य बाजार में पार्किंग स्थल बनाने के लिए शौचालय को तोड़ दिया गया था। पार्किंग स्थल में नए शौचालय का निर्माण होना है जो दो साल से नहीं हो पाया है। शौचालय न होने से बाजार में खरीदारी करने आने वाले लोग व स्थानीय दुकानदार खुले में शौच जाने को मजबूर हैं। भोटा चौक तक एक भी शौचालय नहीं है। मुख्य बाजार क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:16 PM (IST)
        

सड़क निर्माण को तरजीह दें अधिकारी : धर्माणी

फोटो मुख्य संसदीय सचिव ने घुमारवीं में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों के साथ की समीक्षा बैठक लंबित सड़कों के कार्य को तीव्र गति देने के दिए निर्देश संवाद सूत्र, घुमारवीं : मुख्य संसदीय सचिव राजेश धर्माणी ने कहा कि घुमारवीं विधानसभा क्षेत्र के अंतर्गत इस वित्त वर्ष के दौरान सड़क व अन्य निर्माण कार्यों पर चार करोड़ रुपये खर्च किए जा रहे हैं। सरकार द्वारा सड़क निर्माण को विशेष तरजीह दी जा रही है। यह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:14 PM (IST)
        

बागवानों को 92 हजार पौधे बांटेगा उद्यान विभाग

संवाद सहयोगी, सोलन : उद्यान विभाग सोलन इस बार जिला के बागवानों को 92 हजार 545 पौधे सेब व अन्य गुठलीदार फलों के पौधे बाटेगा। सोलन से सभी उपमंडलों से डिमांड लेकर विभाग की मंजूरी के लिए भेज दी है। इसके अलावा विभाग की सोलन में अपनी नर्सरियों में 45 हजार 641 विभिन्न किस्मों के पौधे तैयार हैं। अब बारिश के बाद इसके लिए मौसम भी अनुकूल हो गया है व जल्द ही इसका वितरण शुरु कर दिया जाएगा। गौर हो कि सोलन जिला... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

फ्रेंड्स इलेवन, नसलोह व बिलिंग कांप्लेक्स ने जीते मैच

मंडी : पड्डल मैदान मंडी में सतगुरु प्रताप मेमोरियल क्रिकेट प्रतियोगिता में शुक्रवार को पधिंयू और फ्रेंड्स इलेवन में मैच हुआ। फ्रेंड्स इलेवन ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट खो कर 151 रन बनाए। लाभ सिंह ने 71 व हितेश महंत ने 67 रन बनाए। पधियूं की ओर से गेंदबाजी करते हुए गगन को एक विकेट मिला। पधियूं की टीम आठ विकेट खो कर 70 रन ही बना पाई। फ्रेंड्स इलेवन ने 81 रन के अंतर से मैच जीत कर अग... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

भंगरोटू स्कूल का वार्षिकोत्सव 26 को

नेरचौक : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला भगरोटू 26 दिसंबर को स्वर्ण जयंती एवं वार्षिक पारितोषिक वितरण समारोह मना रहा है। कार्यक्रम में आबकारी एवं कराधान मंत्री प्रकाश चौधरी मुख्यातिथि होंगे। यह जानकारी पाठशाला की प्रधानाचार्य नीलम वैद्य ने दी। उन्होने पाठशाला के सभी पुराने विद्यार्थियों से आग्रह किया है कि वे इस कार्यक्रम में अवश्य हिस्सा लें। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:09 PM (IST)
        

बिजली कटों से बेहाल हुआ सोलन

संवाद सहयोगी, सोलन : तेजी से विकसित हो रहे सोलन शहर में लोग इन दिनों बिजली की लुकाछिपी से लोग बेहाल हो रहे हैं। बिजली से चलने वाली जिंदगी रोजाना दो-तीन बार थम सी जाती है। विद्युत बोर्ड के अधिकारियों के अनुसार तो शहर में बिजली की कोई कमी नहीं लेकिन, बल्कि उनके पास अभी भी अतिरिक्त लोड उठाने की क्षमता है। इसके बावजूद भी कहीं सर्दी के कारण फ्यूज या तारों जलने से रोजाना कहीं न कहीं बिजली गुल हो जाती ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:07 PM (IST)
        

सरकार गरीब तबके के उत्थान को वचनबद्ध : डोगरा

संवाद सहयोगी, सुंदरनगर : हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति, जनजाति एवं महिला विकास निगम ने शुक्रवार को ग्राम पंचायत जैदेवी के गाव चैंजीकोठी में जागरूकता शिविर का आयोजन किया। शिविर की अध्यक्षता हिमाचल प्रदेश अनुसूचित जाति व जनजाति विकास निगम के अध्यक्ष टेक चंद डोगरा ने की । उन्होंने बताया कि अनुसूचित जाति, जनजाति एवं महिला विकास निगम द्वारा मंडी जिला में चालू वित्त वर्ष के दौरान अभी तक अनुसूचित जाति एवं ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:03 PM (IST)
        

माफ कीजिए..यहां सुरक्षा की उम्मीद न रखें

जागरण संवाददाता, सोलन : हिमाचल में आपका स्वागत है! पर माफ कीजिए..यहां सुरक्षा की उम्मीद न रखें। पढ़ने में यह चाहे आपको अजीब लगा हो, लेकिन मैदानी राज्यों को पहाड़ों की रानी शिमला से जोड़ने वाला कालका-शिमला जैसा अति व्यस्ततम राष्ट्रीय राजमार्ग और इस पर रात के समय यात्रियों की सुरक्षा का यही हाल है। वो भी तब जब प्रदेश में पर्यटन सीजन चरम पर हो। राज्य के विभिन्न पर्यटन स्थलों पर क्रिसमस व नववर्ष मनाने... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 19 Dec 2014 07:02 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें