1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

बिनू राम का इंतकाल हो गया पर जमीन का नहीं

जागरण संवाददाता, मंडी : प्रदेश सरकार चाहे जितने मर्जी फरमान जारी करती रहे कि गरीब व भूमिहीन लोगों को दी जाने वाली भूमि पर शीघ्र निर्णय लिए जाएं, लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां करती है। बिनू राम को 1985 में आर्थिक आधार पर कमजोर वर्ग के लोगों को मकान बनाने की योजना के तहत 30 वर्ग मीटर भूमि पुरानी मंडी में स्वीकृत की गई थी। इस पर बिनू राम ने अपने जीवनकाल में सरकार से छह हजार रुपये आर्थिक सहायता लेकर मका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:02 AM (IST)
        

बिनू राम का इंतकाल हो गया पर जमीन का नहीं

जागरण संवाददाता, मंडी : प्रदेश सरकार चाहे जितने मर्जी फरमान जारी करती रहे कि गरीब व भूमिहीन लोगों को दी जाने वाली भूमि पर शीघ्र निर्णय लिए जाएं, लेकिन हकीकत कुछ और ही बयां करती है। बिनू राम को 1985 में आर्थिक आधार पर कमजोर वर्ग के लोगों को मकान बनाने की योजना के तहत 30 वर्ग मीटर भूमि पुरानी मंडी में स्वीकृत की गई थी। इस पर बिनू राम ने अपने जीवनकाल में सरकार से छह हजार रुपये आर्थिक सहायता लेकर मका... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:01 AM (IST)
        

गोबिंदसागर में देश में सबसे अधिक मछली उत्पादन

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश की गोबिंदसागर झील में इस बार रिकॉर्ड मछली उत्पादन हुआ है। पूरे देश में सबसे अधिक मछली का उत्पादन यहां दर्ज किया गया है। इस बार यहां 1400 मीट्रिक टन मछलियां पैदा हुई हैं जिनकी कीमत बाजार में लगभग आठ करोड़ रुपये के आसपास है। तीस कोऑपरेटिव समितियों के माध्यम से मत्स्य कारोबार से यहां करीब 2500 परिवार जुड़े हैं। इस बार मछलियों के उत्पादन से वे गदगद हैं और सरकार भी अध... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:00 AM (IST)
        

आइजीएमसी का हिस्सा होगा इंडस

राज्य ब्यूरो, शिमला : जाना माना निजी स्वास्थ्य संस्थान इंडस हिमाचल प्रदेश के सबसे बड़े अस्पताल आइजीएमसी क ा हिस्सा होगा। राज्य सरकार इसे अपने अधीन लेकर यहां आइजीएसमी के गला, नाक, कान व नेत्र विभाग के अलावा ट्रॉमा केयर सेंटर बनाने जा रही है। राज्य सरकार ने इसके लिए आइजीएमसी के प्रशासनिक अधिकारियों को प्रस्ताव तैयार करने के निर्देश जारी किए हैं। प्राचार्य की अध्यक्षता में कई विभागों के विशेषज्ञ चिक... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 30 May 2015 01:00 AM (IST)
        

दरकाटी में छिंज मेला आज

संवाद सूत्र, जवाली : उपमंडल के तहत जय पीर बाबा दरकाटी में 30 मई को छिज मेले का आयोजन किया जाएगा। जय पीर बाबा प्रबंधक कमेटी लुधियाड़ पंचायत के प्रधान सेवा सिंह, कागड़ा सहकारी बैंक कर्मचारी संघ के प्रधान पवन चौधरी, शादी लाल, सुखदेव सिंह, मनोहर लाल आचार्य, चमन धीमान और ओमप्रकाश ने बताया कि छिंज मेले में बाहरी राज्यों और प्रदेश के नामी पहलवान कुश्ती के जौहर दिखाएंगे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:14 PM (IST)
        

भूमि अधिग्रहण बिल पर लोगों को गुमराह कर रहे कांग्रेसी : धवाला

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : पूर्व मंत्री एवं वरिष्ठ भाजपा नेता रमेश धवाला ने कहा है कि मोदी सरकार के एक साल के कार्यकाल में कोई घोटाला न होना उपलब्धि है। धवाला शुक्रवार को ज्वालामुखी के लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि भूमि अधिग्रहण बिल के खिलाफ कांग्रेस सड़कों पर उतर कर लोगों को महज गुमराह करने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि विदेशी बैंकों से काला धन वापस... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:14 PM (IST)
        

हैंडपंप 16 दिन से खराब, लोग परेशान

संवाद सूत्र, जवाली : उपमंडल की ग्राम पंचायत सिद्धपुरघाड़ के जय पीर बाबा बुसकबाड़ा का हैडपंप 16 दिन से खराब है। इससे गाववासियों को पीने के पानी के लिए इधर-उधर भटकना पड़ रहा है। बुसकबाड़ा गाव के लोगों के मुताबिक सिंचाई एवं जन स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारियों को कई बार शिकायत की, लेकिन समस्या का समाधान नहीं किया जा रहा है। ग्राम पंचायत सिद्धपुरघाड़ के प्रधान जीवन कुमार, पूर्व उपप्रधान केसर सिंह और बुसकबाड़ा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:14 PM (IST)
        

स्वयंसेवियों को दी ऑनलाइन प्रोजेक्ट प्रपोजल की जानकारी

धर्मशाला : केंद्रीय सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्रालय की ओर से गुंजन संस्था के सहयोग से संचालित रीजनल रिसोर्स ट्रेनिंग सेंटर सिद्धबाड़ी में प्रदेश के विभिन्न स्वयंसेवी संस्थाओं के सदस्यों को ऑनलाइन प्रोजेक्ट प्रपोजल तैयार करने की ट्रेनिंग दी जा रही है। इस तीन दिवसीय ट्रेनिंग प्रोग्राम का उद्देश्य एनजीओज को भारत सरकार की नशा निवारण, वृद्धावस्था व विकलांगता सहित अन्य योजनाओं के क्रियान्वयन व प्रोज... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:13 PM (IST)
        

कॉमेंसियंनस के बच्चों ने चमकाया स्कूल का नाम

संवाद सूत्र, रैहन : सीबीएसई के दसवीं के परीक्षा परिणाम में कॉमेंट मेंसा वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला देहरी के बच्चों ने इस बार भी सफलता का परचम लहराया है। स्कूल के 62 विद्यार्थी परीक्षा में बैठे थे, जिसमें से छह छात्रों नवजीत कौर, द्विज दुआ, वंदना शर्मा, रणजीत सिंह राणा, शालीन वशिष्ट व निपुण भारद्वाज ने सीजीपीए 10 प्राप्त किए। 18 छात्रों साक्षी कुमारी, साक्षी, अमनप्रीत कौर, दिशा, श्रेया सोनी, हर्ष वर्म... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:13 PM (IST)
        

पौंग की अधिकृत खड्डों में हो रहा अवैध खनन

संवाद सूत्र, ज्वाली : उपमंडल के अंतर्गत पौंग डैम की अधिकृत देहर और बूहल खड्ड में अवैध खनन रुकने का नाम नहीं ले रहा है। स्थानीय प्रशासन व ब्यास प्रबंधन बोर्ड के मूकदर्शक बनने से स्थानीय लोगों में रोष है। ब्यास प्रबंधन बोर्ड ने पौंग डैम के आसपास 1450 फुट तक भूमि अधिग्रहण की है। इसमें कुछ भाग खड्डों का भी आता है। इनमें देहर व बूहल खड्डें शामिल हैं। इन खड्डों में धड़ल्ले से ट्रैक्टरों से अवैध खनन हो रह... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:13 PM (IST)
        

भरमाड़ में वर्षाशालिका और सार्वजनिक शौचालय बनाने की मांग

संवाद सूत्र, ज्वाली : उपमंडल के अंतर्गत भरमाड़ बस अड्डे में वर्षाशालिका न होने के कारण लोगों को धूप और बारिश में परेशान होना पड़ता है। यहा के शिब्बोथान मंदिर में प्रदेश सहित बाहरी राज्यों के काफी संख्या में लोग आते हैं, लेकिन वर्षाशालिका न होने के कारण स्थानीय के साथ बाहरी लोगों को भी परेशान होना पड़ता है। इसके साथ ही यहां पर सार्वजनिक शौचालय भी न होने के कारण लोगों को इधर-उधर भटकना पड़ता है। भरमाड़ के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:13 PM (IST)
        

एसओएस जमा दो के छात्र 30 जून तक कर सकेंगे री-अपीयर आवेदन

धर्मशाला : राज्य मुक्त विद्यालय (एसओएस) के जिन परीक्षार्थियों की जमा दो कक्षाओं में री-अपीयर आई है, वह ऑनलाइन अपने संबंधित अध्ययन केंद्रों से पहली से 30 जून तक बिना विलंब शुल्क 150 रुपये प्रति विषय की दर से ऑनलाइन फार्म भर सकते हैं। वहीं 200 रुपये प्रति विषय विलंब शुल्क सहित 15 जुलाई तक भी आवेदन कर सकेंगे। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड की लोक संपर्क अधिकारी अंजू पाठक ने दी।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:12 PM (IST)
        

मेहनत-मजदूरी की तलाश में आया बुजुर्ग रेन शैल्टर में मृत मिला

संवाद सूत्र, शाहपुर : जम्मू-कश्मीर से काम की तलाश में आए एक बुजुर्ग का शव रेन शैल्टर से मिला है। शाहपुर पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। जाच अधिकारी के अनुसार मृतक की जेब से एक वोटर कार्ड मिला है। इससे उसकी पहचान हरनाम (80) निवासी बसोली के रूप में हुई। पुलिस ने बसोली पुलिस थाना को इस संबंध में सूचित कर दिया है। हरनाम का एक भाई जोगिंद्र ¨सह जोगेंद्रनगर में रहता है। पुलिस ने उससे संपर्क किया त... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:12 PM (IST)
        

क्षेत्रीय अस्पताल में तंबाकू निषेध पर प्रदर्शनी

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला में मुख्य चिकित्सा अधिकारी कांगड़ा स्थित धर्मशाला व गुरु द्रोणाचार्य नर्सिग कॉलेज योल की प्रशिक्षु नर्सो ने विश्व तंबाकू निषेध दिवस पर प्रदर्शनी लगाई। प्रदर्शनी का शुभारंभ एमओएच कांगड़ा डॉ. आरएम राणा ने किया। प्रदर्शनी के माध्यम से लोगों को धूमपान की हानियों के बारे में जागरूक किया गया। कॉलेज की प्रशिक्षु नर्सो ने लघु नाटिका भी पेश की, जिसमें गर्भव... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:12 PM (IST)
        

मेधावी बच्चों को किया सम्मानित

जागरण संवाददाता, नगरोटा बगवां : शांति कुंज हरिद्वार के तत्वावधान में अखिल विश्व गायत्री परिवार ने शुक्रवार को एक पैलेस में सम्मान समारोह का आयोजन किया। भारतीय ज्ञान परीक्षा सम्मान समारोह में जिला भर के निजी एवं सरकारी स्कूलों के बच्चों ने भाग लिया। इस मौके पर पहले तीन स्थानों पर रहने वाले बच्चों को सम्मानित किया गया। कार्यक्रम के संयोजक राजीव सूद ने बताया कि पांचवीं कक्षा में ग्रीन फील्ड स्कूल के... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:11 PM (IST)
        

निर्जला एकादशी पर छबील लगाकर कमाया पुण्य

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : निर्जला एकादशी पर जिला कागड़ा में कई स्थानों पर छबीलें लगाकर लंगर लगाए गए। श्रद्धालुओं ने सुबह मंदिरों में पूजा-अर्चना कर अपनी मनोकामना पूर्ति के लिए मंगलकामना की। कई स्थानों पर लोगों ने प्याऊ पर मटके भी दान किए। धर्मशाला में जिला पुलिस प्रशासन ने पुलिस स्टेशन स्थित हनुमान मंदिर में यहां से गुजरने वाले लोगों को छबील पिलाकर फल बांटे। छबील का शुभारभ उपायुक्त सी पालरासू ने हनु... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:09 PM (IST)
        

गलती से कीटनाशक के सेवन से मौत

फतेहपुर : थाना फतेहपुर के तहत पंचायत समलेट के पट्टी गाव की महिला की गलती से कीटनाशक दवाई खाने से मौत हो गई। पुलिस के मुताबिक दर्शना देवी ने वीरवार को घर पर रखी कीटनाशक दवाई गलती से पी ली। तबीयत बिगड़ने पर परिजन उसे इंदौरा अस्पताल ले गए, जहां तबीयत में सुधार न होने पर रेफर कर दिया गया। परिजन महिला को पठानकोट ले जा रहे थे कि रास्ते में ही उसने दम तोड़ दिया। पुलिस ने मामला दर्ज कर शव को कब्जे में ले लि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:05 PM (IST)
        

नेपाल के क्रिकेटर धर्मशाला में पांच जून से सीखेंगे क्रिकेट के गुर

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट स्टेडियम धर्मशाला में नेपाली क्रिकेटर टीम क्रिकेट के गुर सीखेंगे। नेपाली क्रिकेट टीम का प्रशिक्षण कैंप धर्मशाला क्रिकेट स्टेडियम में पांच से 20 जून तक होगा। प्रशिक्षण शिविर में नेपाल क्रिकेट टीम के 27 सदस्य भाग लेंगे। भारत में क्रिकेट के इतिहास में पहली बार है कि पड़ोसी देश नेपाल के क्रिकेटरों के शिविर की मेजबानी एचपीसीए करने जा रही है। टीम की मेजबा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:05 PM (IST)
        

कबड्डी में कौना स्कूल प्रथम

संवाद सहयोगी, भवारना : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चढि़यार में आयोजित अंडर-19 कबड्डी खेलकूद प्रतियोगिता में कौना स्कूल प्रथम रहा। प्रधानाचार्य अनिल कुमार सोनी ने सभी खिलाड़ियों और अध्यापकों को जीत पर बधाई दी। स्कूल प्रबंधन समिति ने भी सभी अध्यापकों और खिलाड़ियों को सम्मानित किया। इस मौके पर राजीव, सुभाष, कश्मीर, विनोद, संजय डोगरा, राजेश शर्मा, संजय कटोच मौजूद रहे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:04 PM (IST)
        

आदर्श हलके के रूप में विकसित होगा पालमपुर : बुटेल

संवाद सहयोगी, पालमपुर : विधानसभा अध्यक्ष बृज बिहारी लाल बुटेल ने कहा है कि पालमपुर हलके को आदर्श विधानसभा क्षेत्र के रूप में विकसित किया जाएगा। बुटेल शुक्रवार को पालमपुर में 150 से अधिक लोगों की समस्याओं का समाधान करने के बाद लोगों को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सभी विभागों को विकास कार्यो में तेजी लाने और कार्यो को समयबद्ध पूरा करने के निर्देश दिए। नगर परिषद पालमपुर को विभिन्न विकास कार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 29 May 2015 11:03 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें