Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
April 20,2014

एटीएम को उखाड़ कर अपने साथ ले गए चोर

Updated on: Sat, 19 Apr 2014 01:01 AM (IST)

संवाद सूत्र, जुखाला : जुखाला क्षेत्र में पीएनबी की रानीकोटला शाखा की एटीएम को चोर उखाड़ कर अपने साथ ले गए। पुलिस ने मामले की छानबीन शुरू कर दी है। एटीएम में 16 अप्रैल को शाम साढ़े छह बजे 10,38,100 रुपये डाले गए थे। एटीएम में... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हांफी गई एचआरटीसी की बस, यात्री परेशान

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : परिवहन निगम की बस अपने गंतव्य स्थान पर पहुंचने से पहले ही हांफ गई। जी हां, एक बार फिर बैजनाथ शहर के बीचों बीच परिवहन निगम की बस के खराब होने से यात्रियों को परेशानी से दो चार होना पड़ा। शनिवार दोपहर करीब एक बजे एचपी 53 5021 बैजनाथ से धर्मपुर भड़ोल जा रही निगम के यह बस स्थानीय बस अड्डे से कुछ दूरी पर खराब हो गई। बस में तकनीकी खराबी आना इसके खराब होने का कारण बताया जा रहा है, ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

फिरौती मांगने का आरोपी दंपती पुलिस रिमांड पर

संवाद सहयोगी, अम्ब : उपमंडल अम्ब के कटौहड़ कलां गांव में रह रहे बिहार के एक मजदूर परिवार के करीब एक माह से लापता 14 वर्षीय बेटे की खबर देने की एवज में फिरौती मांगने के कारण गिरफ्तार किए गए पंजाब के रूपनगर शहर के दंपती का अम्ब पुलिस ने पांच दिन का पुलिस रिमांड हासिल कर लिया है। शुक्रवार को जिस समय दंपती फिरौती की एवज में 13 हजार रुपये हासिल करने के लिए अम्ब कस्बे में आया था, तब पुलिस ने उसे गिरफ्ता... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

पीलिया का कहर जारी, 11 नए मामले

जागरण टीम, मंडी/लडभड़ोल : मंडी जिला में पीलिया का कहर जारी है। शनिवार को पीलिया के 11 नए मामले दर्ज किए गए हैं। इनमें से मंडी शहर के पांच, कोटली का एक, सरकाघाट के दो, करसोग का एक व लडभड़ोल के दो मामले शामिल हैं। टीहरा क्षेत्र में शनिवार चार बजे तक पीलिया से पीड़ित कोई भी मरीज अस्पताल नहीं पहुंचा है। स्वास्थ्य विभाग मंडी में तैनात नोडल अधिकारी डॉ. प्रवीण ने पीलिया के नौ मामले आने की पुष्टि करते हुए ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

वेल्हम व पाइनग्रोव में होगा खिताबी मुकाबला

संवाद सहयोगी, सोलन : पाइनग्रोव स्कूल में खेली जा रही पांचवीं आल इंडिया मेजर जगपाल अंतर विद्यालयी कनिष्ठ वर्ग बास्केटबाल प्रतियोगिता के लड़कों के वर्ग में वेल्हम स्कूल देहरादून व पाइनग्रोव के बीच खिताबी मुकाबला है। लड़कियों के वर्ग में स्ट्राबेरी व‌र्ल्ड स्कूल चंडीगढ़ व वेल्हम स्कूल देहरादून की टीमें फाइनल में पहुंची हैं। प्रतियोगिता के तीसरे दिन शनिवार को मेजबान स्कूल के लड़कों ने पहले सेमीफाइनल में... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

मेहनत पर टपकी निराशा की बूंदें

संवाद सूत्र जसूर : बेमौसमी बरसात ने किसानों की उम्मीदों को धो कर रख दिया। किसानों की मेहनत पर आसमान से लगातार निराशा की बूंदे बरस रही हैं। इससे पहले किसानों की फसलों को कभी पीला रतुआ तो कभी अन्य बीमारियों से जूझना पड़ता था, लेकिन इस बार फसलों पर आसमानी नुकसान का सामना करना पड़ रहा है। शुक्रवार रात से नूरपुर उपमंडल में हुई जारेदार बारिश के कारण क्षेत्र की गेहूं की फसल बहुत अधिक प्रभावित हुई है। आलम य... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

छोटा भंगाल व चौहार घाटी में भारी बर्फबारी व ओलावृष्टि

जागरण संवाददाता, पालमपुर : बैजनाथ उपमंडल की छोटा भंगाल घाटी में शनिवार को जमकर बर्फबारी व ओलावृष्टि हुई। इससे इस घाटी का जनजीवन अस्त व्यस्त होकर रह गया है। घाटी की लुहारड़ी व कोठीकोहड़ बैल्ट के उपरी स्थानों में बर्फबारी होने व निचले स्थानों में ओलावृष्टि होने से कुछ समय तक मुल्थान कोठीकोहड़ व लुहारड़ी मार्ग भी बंद रहे। बर्फबारी व ओलावृष्टि से मैदानी इलाकों में शीत लहर दौड़ गई है। इसके अलावा साथ लगती चौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

12 दिन की शूटिंग के बाद प्रियंका दिल्ली रवाला

संवाद सूत्र, गगल : धर्मशाला व आसपास के क्षेत्र में 12 दिन मैरीकॉम फिल्म की शूटिंग करने के बाद बॉलीवुड अभिनेत्री प्रियंका चोपड़ा शनिवार को फिल्म यूनिट के सात सदस्यों के साथ एयर इंडिया के विमान से दिल्ली रवाना हो गई। फिल्म यूनिट के सदस्य गौरव महंत ने बताया कि मैरीकॉम फिल्म की 70 फीसद शूटिंग पूरी कर ली गई है और शेष शूटिंग को जल्द पूरा कर लिया जाएगा। बताया जा रहा है कि मैरीकॉम फिल्म दीवाली के नजदीक रिल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

मुख्यमंत्री बताएं, क्यों नहीं बना विश्वस्तरीय शैक्षणिक संस्थान : अनुराग

जागरण संवाददाता, ऊना : हमीरपुर संसदीय क्षेत्र से भाजपा उम्मीदवार अनुराग ठाकुर ने कहा है कि उन्होंने संसद में श्रेष्ठता साबित की है। अनुराग ठाकुर चिंतपूर्णी विधानसभा क्षेत्र के त्यार, अंबेहड़ा धीरज, बैरिया, चौली, भिंडला, जबेहड़, रिपोह मिसरा, सपौरी, मैड़ी, गवेट व कुठेहड़ा खैरलां में चुनावी नुक्कड़ सभाओं को संबोधित कर रहे थे। इस दौरान उन्होंने सोहारी में रोड़ शो भी किया। अनुराग ने कहा कि वीरभद्र सिंह के... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

नगर परिषद की डंपिंग साइट में जल रही एक्सपायरी दवाइयां

जागरण संवाददाता, मंडी : मंडी बचाओ संघर्ष मोर्चा के अध्यक्ष लक्ष्मेंद्र सिंह ने आरोप लगाया है कि नगर परिषद मंडी मझवाड़ पंचायत की भूमि का प्रयोग अवैध रूप से शहर का विषैला कूड़ा-कचरा फेंकने के लिए कर रही है। उन्होंने कहा कि पहले भी मझवाड़ पंचायत के प्रधान, उपप्रधान व वार्ड सदस्य उपायुक्त मंडी के समक्ष विरोध दायर कर चुके हैं। इसके साथ ही नगर परिषद मंडी के कार्यकारी अधिकारी को भी डंपिंग साइट से उठते धुएं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

सफलता के लिए लक्ष्य निर्धारित करना जरूरी : प्रो. अनिल

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : राजकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय धर्मशाला में शनिवार को एमबीए विभाग में माध्यमिक प्रबंध विषय पर सेमिनार का आयोजन किया गया। इसमें बनारस हिंदु विश्वविद्यालय के प्रबंध विभाग के अध्यक्ष प्रो. अनिल अग्रवाल ने शिरकत की। उन्होंने कहा कि जीवन के प्रत्येक क्षेत्र में सफलता पाने के लिए छात्र अपने जीवन के उद्देश्य व लक्ष्य निर्धारित कर उसके अनुसार अपनी कार्यशैली निर्धारित करें। उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

धर्मशाला में पर्यटन निगम कर्मी ने लगाया फंदा

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पर्यटन निगम के एक कर्मी ने अपने क्वाटर के बाथरूम में फंदा लगा जान दे दी। धर्मशाला पुलिस थाना के अनुसार शुक्रवार रात कश्मीर हाउस में कार्यरत पर्यटन निगम कर्मी राजकुमार (33) निवासी रैहन ड्यूटी पूरी करने के बाद 11 बजे खड़ा डंडा रोड स्थित अपने क्वाटर पहुंचा। जहां वह बिना किसी को बताए बाथरूम चला गया। कुछ देर बाद परिजनों ने देखा की उसने वहां फंदा लगा लिया था। इसकी सूचना पुलिस को ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

गगल में इलेक्ट्रानिक की दुकान में लाखों की चोरी

संवाद सूत्र, गगल : गगल में भाटिया इलेक्ट्रोनिक की दुकान से चोर ताला तोड़कर लाखों का सामान ले उड़े। भाटिया इलेक्ट्रोनिक के मालिक नंदेश कुमार भाटिया ने बताया कि चोर दुकान से तांबे की 35 रील, जिनकी कीमत 84 हजार, नौ मोटर और 5 केजी पुराना तांबा ले गए। इसकी कीमत लगभग दो लाख है। इस संबंध में पीड़ित ने गगल पुलिस चौकी में शिकायत दर्ज करवा दी है। उधर, गगल पुलिस चौकी के प्रभारी हंसराज ने बताया कि पुलिस मामला दर... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

मतदान नजदीक, साफ होने लगी तस्वीर

जागरण संवाददाता, धर्मशाला : कांगड़ा संसदीय सीट में कितने मतदाता चुनाव मैदान में उतरे प्रत्याशियों का भाग्य तय करेंगे, इसकी स्थिति 20 अप्रैल को स्पष्ट हो सकती है। वजह यह कि अभी जिला निर्वाचन कार्यालय मतदाताओं की सूची बनाने में जुटा हुआ है। हालांकि 18 वर्ष की आयु पूरी करने वाले युवक-युवतियों के लिए मतदाता बनने को लेकर आवेदन जमा करवाने की अंतिम तारीख 9 अप्रैल रखी गई थी। इस पर भी नजर रहेगी कि कितने नए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:04 AM (IST)
        

दूसरे सबसे बड़े लोस क्षेत्र में घटे अतिसंवेदनशील मदतान केंद्र

जागरण संवाददाता, मंडी : क्षेत्रफल के लिहाज से देश के दूसरे सबसे बड़े लोकसभा क्षेत्र मंडी में 72 अतिसंवेदनशील केंद्र कम हुए हैं। 2009 के लोकसभा चुनाव में इस संसदीय क्षेत्र में 122 मतदान केंद्र अतिसंवेदनशील थे। इनमें मंडी जिला के 41 कुल्लू के 28, किन्नौर में 36, भरमौर के 11 व रामपुर के 6 मतदान केंद्र शामिल थे। चुनाव आयोग ने अतिसंवेदनशील व संवेदनशील मतदान केंद्रों को लेकर पुलिस प्रशासन के साथ कई दौ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

फिर खूनी साबित हुआ पांगी का सफर

कृष्ण चंद राणा, पांगी पांगी घाटी का सफर एक बार से सात जानों को लील गया। पीछे छोड़ गया है पांच गंभीर रूप से घायल वाहन सवार और मृतक लोगों के रोते बिखलते परिवार। चंबा से पांगी के सफर के लिए निकलने वाले कई वाहन पहले भी असमय काल का ग्रास बन चुके हैं। जानकारी के अनुसार, शुक्रवार देर रात चंबा से ताशिका ट्रेवल के नाम से पंजीकृत एक टैक्सी वाहन लगभग 11 सवारियों को चंबा से सैकड़ों मील लंबे पांगी के सफर के ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

रोहतांग में बिना परमिट नहीं दौड़ेंगे वाहन

शालिनी राय, कुल्लू लोकसभा चुनाव के लिए मतदान से एक दिन पहले छह मई को कुल्लू जिला के रोहतांग दर्रे में बड़ा परिवर्तन होने जा रहा है। नेशनल ग्रीन ट्रिब्यूनल के आदेश का पालन करते हुए जिला प्रशासन द्वारा छह मई से रोहतांग दर्रे में यातायात सहित सभी प्रकार की पर्यटन से जुड़ी गतिविधियों को नियंत्रित करने के लिए कठोर कदम उठाए जाएंगे। दस साल से अधिक पुराने वाहनों को वशिष्ठ से आगे जाने की अनुमति नहीं दी जाए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

मौवीसेरी में नैणा देवी मंदिर पर गिरी बिजली

संवाद सहयोगी, गोहर : गोहर उपमंडल की ग्राम पंचायत मौवीसेरी के टिक्करी गाव में नैणा देवी मंदिर पर बिजली गिरी। इससे मंदिर क्षतिग्रस्त हो गया है। बिजली गिरने से मंदिर के आसपास के घरों को भी काफी नुकसान पहुंचा है। कुछ घरों में दरारें आ गई हैं। ग्राम पंचायत मौवीसेरी के उपप्रधान टेक चंद ने बताया कि शुक्रवार रात भारी बारिश व तूफ ान के बीच मंदिर पर बिजली गिरी। इससे टिक्करी गाव में हड़कंप मच गया। मंदिर पर ब... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

टिप्पर लुढ़का, चालक की मौत

संवाद सहयोगी, बनीखेत : उपमंडल डलहौजी के तहत बैलून कैंट-रुलयाणी संपर्क मार्ग पर शनिवार सुबह हुए एक वाहन हादसे में चालक की मौत हो गई। पुलिस ने कार्रवाई के उपरांत शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम उपरांत परिजनों के सुपुर्द कर दिया। जानकारी के अनुसार मिंट्टी ढुलाई के कार्य में लगा एक अप्लाइड फॉर नंबर मिनी टिप्पर शुक्रवार को बैलून कैंट से रुलयाणी की ओर जा रहा था। परंतु अचानक ही टिप्पर अनियंत्रित होकर ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

चंडीगढ़ से कुल्लू तक हवाई सफर सस्ता

जागरण संवाददाता, कुल्लू : चंडीगढ़ से कुल्लू तक का हवाई सफर अब सस्ता हो गया है। भुंतर एयरपोर्ट पर गत दिनों हिमालयन बुल्ज एयरलाइन द्वारा शुरू की गई हवाई सेवा से यह सफर सस्ता किया गया है। पहले कुल्लू से चंडीगढ़ तक विमान से आने-जाने का किराया 9200 रुपये था। अब कुल्लू से चंडीगढ़ तक का सफर आठ हजार रुपये में होगा। चंड़ीगढ़ से कुल्लू आने के लिए अब 5834 रुपये देने होंगे। ऐसे में आठ सीटर हवाई जहाज में केवल ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        

गाड़ी चोरी को दो आरोपी काबू

संवाद सहयोगी, बनीखेत : बाथरी गांव से विगत 24 मार्च को एक पिकअप संख्या एचपी-47-ए-4404 को चोरी करने की वारदात को अंजाम देने वाले तीन चोरों में से दो को डलहौजी पुलिस ने धर-दबोचा है। जबकि तीसरे चोर को भी जल्द धर-दबोचने का पुलिस ने दावा किया है। जानकारी के अनुसार 24 मार्च को बाथरी से पिकअप चुराने वाले चोरों ने चालक के तौर पर अपनी पहचान बताते हुए अपना लाइसेंस नंबर व नाम पता इत्यादि तुनुहंट्टी चेक पोस्... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 20 Apr 2014 01:03 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Saturday 19 04 2014

33°c