• 50 करोड़ से बनेगा ऊना का बस अड्डा

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:48 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : परिवहन मंत्री जीएस बाली ने कहा है कि ऊना में बस अड्डे का निर्माण करीब 50 करोड़ से होगा। जिसके लिए टेंडर लगाकर एक किश्त भी जारी की गई है। जबकि रामपुर में वर्कशाप में कुछ बसों के ठहराव कार्य को शुरू किया गया है। परिवहन मंत्री जीएस बाली रविवार को ऊना में पत्रकारों से बात कर रहे थे। उन्होंने कहा कि ¨चतपूर्णी से दिल्ली तक शुरू की गई वोल्वो बस में दिल्ली से आने वाले मां ¨चतपूर्णी के... और पढ़ें »

  • एक किलो 400 ग्राम चरस बरामद

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:45 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पुलिस टीम धर्मशाला ने रविवार को एक किलो चार सौ ग्राम चरस सहित सिद्धबाड़ी निवासी विक्की उर्फ काका व भरमौर निवासी अनु कुमार को पकड़ा है। पुलिस को सूचना मिली थी कि क्षेत्र में चरस की बड़ी डील होने वाली है। ऐसे में योजनाबद्ध तरीके से जाल बिछाया तथा दोनों को गिरफ्तार कर लिया। बताया जा रहा है कि दोनों आरोपी इस धंधे में पिछले काफी समय से सक्रिय थे। चरस भरमौर से लाई गई थी और सौदा ... और पढ़ें »

  • उपतहसील जोल के जंगलों मे आग

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:38 PM (IST)

    संवाद सूत्र, बडूही : उपतहसील जोल के जंगल भी आग से दहक रहे हैं। गांव बागलाण आबादी बाहती व ब्राह्माणा में लगी आग ने भयंकर रूप धारण कर लिया। आग इतनी भयंकर थी कि हजारों की वन संपदा राख हो गई। आग जंगल के साथ सटे गांव तक भी पहुंच गई थी, लेकिन लोगों ने आग पर काबू पा लिया। स्थानीय लोगों व युवक मंडल जोल के संजय, लवली, मनीष बाली सहित अन्य ग्रामीणों ने कड़ी मशक्कत के बाद आग पर काबू पाया।और पढ़ें »

  • रविंद्र सिंह ने बांसुरी वादन से बांधा समां

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:36 PM (IST)

    शिमला : भाषा एवं संस्कृति विभाग की ओर से रविवार को गेयटी प्रेक्षागृह शिमला में शास्त्रीय संगीत बासुरी वादन का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में भारत के सुप्रसिद्ध बासुरी वादक रविंद्र सिंह ने प्रस्तुति दी तथा उनके साथ तबले पर संगत जनाब मेहमूद खान की जुगल बंदी ने खूब समा बांधा। प्रदेश के जाने माने संगीतकार ने सोम दत्त बट्टू ने कार्यक्रम में बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। बांसुरी वादक रविंद्र सिंह ने देश, पहा... और पढ़ें »

  • सुअरों के आतंक से किसान परेशान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:34 PM (IST)

    सहयोगी गोहर : क्षेत्र में जंगली सुअरों के उत्पात से किसान परेशान है। किसानों के खेतों में दर्जनों सुअर फसलों को भारी नुकसान पहुंचा रहे हैं। चैल चौक के काथला, नैहरा, कोहलु, फगोट, घयाहण, कथयाला आदी गांवों के किसानों का कहना है कि सुअर दर्जनों के हिसाब से खेतों में तबाही मचा रहे हैं। कश्मीर ¨सह, ¨मटू, अमर ¨सह, ओम प्रकाश, रमेश, मस्त राम, रोशन लाल, सोहन लाल, दीनानाथ, कर्म ¨सह ने बताया कि आजकल फसलें प... और पढ़ें »

  • ललित चुने पीटीए के प्रधान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:34 PM (IST)

    जोगेंद्रनगर : दयानंद भारतीय पब्लिक वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल जोगेंद्रनगर में रविवार को सत्र 2016-17 की पहली अध्यापक-अभिभावक संघ की बैठक का आयोजन किया गया। इसमें 100 से अधिक अभिभावकों ने हिस्सा लिया व प्रधानाचार्य ओम प्रकाश ठाकुर की अध्यक्षता में पीटीए कार्यकारिणी का गठन किया गया। इसमें ललित धरवाल को पुन: पीटीए प्रधान चुना गया। शैलजा शर्मा को उपप्रधान, राजकुमार को महासचिव व डॉ. संजय कुमार, खजान ¨सह, ब... और पढ़ें »

  • इंटक की बैठक में हुआ मांगों का मंथन

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:33 PM (IST)

    मंडी : जिला इंटक की बैठक रविवार को गांधी भवन मंडी में इंटक जिलाध्यक्ष योगेंद्र पाल कपूर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में सर्वप्रथम अमेरिका के शिकागों में शहीद हुए मजदूरों को याद किया गया। इस मौके पर जिलाध्यक्ष योगेंद्र पाल ने कहा कि जिन मजदूरों ने शिकागो में अपने हक के लिए जान न्यौछावर की है आज उन्हीं की बदौलत मजदूरों के कार्य घंटे निश्चित हुए है। उन्होंने वाटर गार्ड की समस्या सहित अन्य समस्याओं ... और पढ़ें »

  • रेड व येलो टीम ने सेमीफाइनल में बनाई जगह

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:26 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला पत्रकार खेल एवं कल्याण संस्था की ओर से आयोजित क्रिकेट प्रतियोगिता में रविवार को दो मुकाबले हुए। प्रतियोगिता के उद्घाटन पर वन निगम के उपाध्यक्ष केवल सिंह पठानिया बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित रहे, जबकि दैनिक जागरण की राज्य संपादक डॉ. रचना गुप्ता ने गेस्ट ऑफ आनर शिरकत की। इस दौरान पहले टीम रेड और टीम ऑरेज के बीच समरहील मैदान में मुकाबला खेला गया। टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी ... और पढ़ें »

  • यातायात नियमों की अवहेलना पर वसूला जुर्माना

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:24 PM (IST)

    ऊना : जिलाभर में पुलिस अधीक्षक के आदेश पर चलाए गए अभियान के तहत पुलिस ने यातायात नियमों की अवहेलना करने वाले चालकों के चालान कर जुर्माना वसूल किया है। यातायात नियमों की अवहेलना करने पर मोटर वाहन अधिनियम के अंतर्गत 59 चालान किए गए। इनमें से 55 चालानों का पुलिस ने मौके पर निपटारा कर 18,800 रुपये जुर्माना वसूला। एसपी अनुपम शर्मा ने बताया कि पुलिस द्वारा इस अभियान को भविष्य में भी जारी रखा जाएगा। और पढ़ें »

  • डन्नी पंचायत में गोली मारकर खुद को उड़ाया

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:24 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, नूरपुर : विकास खंड नूरपुर के तहत डन्नी पंचायत के एक व्यक्तिने बंदूक से खुद को गोली मारकर इहलीला समाप्त कर ली। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। हरबंस लाल शनिवार सायं ससुराल नियाड़ से अपने घर आया था। रात को हरबंस लाल भोजन कर सो गया। रविवार सुबह 3.30 बजे वह किसी को बिना बताए बंदूक लेकर घर से बाहर गया तथा खेतों में खुद को गोली मार ली। डीएसपी महेंद्र मिन्हास ने... और पढ़ें »

  • गर्मी बेशुमार, अब बारिश को रहें तैयार

            
    temp increased, westrn disturbanceUpdated on: Sun, 01 May 2016 08:18 PM (IST)

    शिमला : हिमाचल प्रदेश के लोगों को जल्द ही गर्मी से राहत मिलेगी। पश्चिमी हवाएं सक्रिय होने से तीन दिन तक मैदानी और पहाड़ी क्षेत्रों में बारिश की संभावना है। इससे मैदानी क्षेत्रों में लोगों को गर्मी से राहत मिल सकती है। रविवार देर रात से प्रदेश के कुछ क्षेत्रों में पश्चिमी हवाओं के प्रभाव से हल्की ठंडी हवाएं चलनी शुरू हो गई थी। इससे आगामी दिनों में गर्मी से राहत की आस है। रविवार को राज्यभर में सुबह... और पढ़ें »

  • दियोटसिद्ध में जाम लगने से लोग परेशान

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:12 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़सर : उत्तरी भारत के प्रसिद्ध धार्मिक स्थल दियोटसिद्ध में अव्यवस्थित ट्रैफिक व्यवस्था के कारण रविवार को पूरा दिन जाम की स्थिति बनी रही। प्रशासन व्यवस्था को ठीक करने में नाकाम साबित रहा। ट्रैफिक व्यवस्था चरमराने का यह पहला मौका नहीं है। इससे पहले भी हर रविवार को जाम की वजह से श्रद्धालुओं को भारी परेशानी झेलनी पड़ रही है। बाबा बालक नाथ मंदिर को जाने वाले प्रतिबंधित मार्ग पर बाहरी राज्... और पढ़ें »

  • प्रवीण की हालत में सुधार, भाजपा नेताओं ने जाना हाल

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:06 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : पूर्व मंत्री व भाजपा के प्रदेश उपाध्यक्ष प्रवीण शर्मा की सेहत में तेजी से सुधार हो रहा है। उनकी करीब डेढ़ माह पहले पीठ की एक नस में दिक्कत आ गई थी। जिससे उनकी तबीयत काफी बिगड़ गई थी। प्रवीण शर्मा ने पीजीआइ चंडीगढ़ में इलाज करवाया है। इसके बाद प्रवीण शर्मा करीब एक महीने से अपने निवास स्थान पर ही स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं। रविवार को प्रदेश भाजपा सदस्य हरिओम भनोट व सरदार भाग ¨सह सहि... और पढ़ें »

  • शिमला के जंगल दहके

            
    fire in shimlaUpdated on: Sun, 01 May 2016 08:04 PM (IST)

    शिमला : गर्मियों का मौसम आते ही जंगलों में आग लगने की घटनाएं शुरू हो गई हैं। रविवार को शिमला के समीपवर्ती जंगलों में करीब 12 जगह आग लग गई। इस वजह से जंगल में लगे बेशकीमती पेड़ पौधों को काफी नुकसान हो गया। इसके अलावा पशुओं के चारे का संकट भी गहरा गया है। राजधानी के बिल्कुल साथ लगते क्षेत्र में लगी आग से शिमला शहर में रविवार को पूरा दिन चारों तरफ धुआं फैला रहा। एक साथ कई स्थानों पर आग लगने से अग्निश... और पढ़ें »

  • बड़सर क्षेत्र में 30 नए हैंडपंप लगेंगे

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:02 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, बड़सर : बड़सर विधानसभा क्षेत्र के लिए 30 नए हैंडपंप स्वीकृत किए गए हैं, ताकि ग्रामीण क्षेत्रों में पेयजल की किल्लत न रहे। यह जानकारी मुख्य संसदीय सचिव इंद्र दत्त लखनपाल ने बड़सर विधानसभा क्षेत्र के बडितर में लोगों की समस्याएं सुनने के उपरांत दी। उन्होंने आइपीएच विभाग के अधिकारियों को निर्देश देते हुए कहा कि पेयजल की सप्लाई सुचारू रूप से की जाए तथा टुल्लू पंप इत्यादि का प्रयोग करने वाले... और पढ़ें »

  • सतलुज में डूबे युवक का शव बरामद

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:01 PM (IST)

    संवाद सूत्र, कंदरौर : डैहर के समीप सतलुज झील में डूबे युवक का शव पुलिस ने बरामद कर लिया है। रविवार को बवखाल पुल के समीप खटीहरड़ झील में शव मिला। घटना की सूचना मिलते ही डैहर पुलिस की टीम किशोर के परिजनों के साथ मौके पर पहुंची थी। पुलिस ने शव को कब्जे में ले लिया है। मामला मंडी जिला का होने के कारण यहां पर केवल कागजी औपचारिकताएं पूरी हुई हैं। पिछले रविवार को नितिश भारद्वाज (16) पुत्र हेमचंद निवासी ग्... और पढ़ें »

  • अमृतसर ने जालंधर को 5-3 से दी मात

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 08:00 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, धर्मशाला : धर्मशाला में आयोजित की जा रही 28वीं ऑल इंडिया शहीद दुर्गामल दल बहादुर फुटबॉल गोल्ड कप टूर्नामेंट में रविवार को क्वार्टर फाइनल मुकाबले खेले गए। इस दौरान अमृतसर, मुंबई, पटियाला व कुराली ने विरोधी टीमों को मात देकर सेमीफाइनल में प्रवेश किया। पहला मुकाबला मुंबई बनाम फुटबॉल क्लब कुराली के बीच खेला गया। पहले हाफ तक कोई भी टीम गोल नहीं कर पाई लेकिन दूसरे में कुराली के नवदीप सि... और पढ़ें »

  • मजदूर दिवस पर सीटू ने निकाली रैली

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:59 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, मंडी : मजदूर दिवस पर रविवार को सीटू द्वारा मंडी शहर में रैली निकाली गई। इसमें जिला भर से विभिन्न यूनियनों से जुड़े कार्यकर्ताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। सेरी मंच पर सीटू जिला अध्यक्ष भूपेंद्र ¨सह ने कहा कि एक मई का दिन मजदूरों व मेहनतकश लोगों के लिए ऐतिहासिक दिन है। उन्होंने कहा कि काम के घंटे की मांग को लेकर एक मई 1886 में आंदोलन अमेरिका के शिकागो शहर से शुरू हुआ था, लेकिन भारत में ... और पढ़ें »

  • शिमला में सीटू के कार्यकर्ता गिरफ्तार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:58 PM (IST)

    जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला के मालरोड पर रविवार को सीटू के कार्यकताओं ने मजदूर दिवस पर अपनी मांगों के समर्थन में धरना प्रदर्शन किया। आक्रोशित सीटू के कार्यकताओं ने प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी भी की। सूचना मिलने पर पुलिस ने स्पेशल फोर्स मंगवाई और सीटू के कार्यकर्ताओं को गिरफ्तार किया है। सीटू कार्यकर्ताओं के खिलाफ सदर थाना में धारा 144 का उल्लंघन करना व आम जनता का रास्ता रोकना सहित गैर कानूनी... और पढ़ें »

  • भाजपा नेताओं को फंसाने का प्रयास कर रही सरकार

            
    Updated on: Sun, 01 May 2016 07:57 PM (IST)

    संवाद सहयोगी, ऊना : प्रदेश सरकार ने पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल को झूठे मामले में फंसाने के लिए जानबूझ कर आइपीएस नौकरी मामला बनाया था। प्रदेश भाजपा सदस्य हरिओम भनोट, जिला भाजपा अध्यक्ष बलवीर बग्गा, महामंत्री यशपाल राणा, युवा मोर्चा के राज्य उपाध्यक्ष सुमित शर्मा, जिला मीडिया प्रभारी राजकुमार पठानिया, बलराम बबलू, लखवीर लक्खी, महिला नेत्री लक्ष्मी जरियाल, ओंकार नाथ ने कहा कि कांग्रेस सरकार के... और पढ़ें »

(News from Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें