Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
August 21,2014

मंडी अस्पताल आना, चारपाई साथ लाना

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)

संवाद सहयोगी, मंडी : क्षेत्रीय अस्पताल मंडी में उपचार के लिए दाखिल होने वाले मरीजों को इन दिनों अपने साथ चारपाई भी लानी पड़ रही है। बरसात में अस्पताल में आउटडोर सहित इनडोर मरीजों की संख्या बढ़ रही है। नतीजतन अस्पताल के लगभग सभ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

.तो आप गगरेट में हैं जनाब

अजय ठाकुर, गगरेट खस्ताहाल सड़कों की मरम्मत करने में बुरी तरह से नाकाम रहे लोक निर्माण विभाग की मुसीबतें बरसात ने और बढ़ा दी हैं। बेशक सरकार प्रदेश को विकसित राज्यों की श्रेणी में खड़ा करने के दावे करे लेकिन विधानसभा क्षेत्र गगरेट की सड़कों की दुर्दशा देखकर हर कोई यही कहता दिखाई देगा कि विकास का सूर्य यहां कभी निकला ही नहीं है। शायद ही इस विधानसभा क्षेत्र का कोई गांव ऐसा हो जहां तक ले जाने वाली सड़क ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

बैरंग लौटी पुलिस विभाग की टीमें

संवाद सहयोगी, नादौन : भारतीय स्टेट बैंक की नादौन शाखा से 32 लाख की चोरी के मामले में मध्य प्रदेश व अन्य राज्यों में सुराग जुटाने गई पुलिस विभाग की टीमें बैरंग लौट आई हैं। मध्य प्रदेश सहित अन्य राज्यों में दी गई दबिश के बाद पुलिस के हाथ कोई खास सुराग हाथ नहीं लगा है। बार-बार सीसीटीवी फुटेज देखने पर जाच एजेंसियों का संदेह हिरासत में लिए गए युवक पर गहराता जा रहा है। सीसीटीवी फुटेज में आरोपी युवक 11:4... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

..ये बेचारे काम के बोझ के मारे!

नीरज पराशर, चिंतपूर्णी प्रदेश के सबसे धनी मंदिर न्यास चिंतपूर्णी कर्मचारियों की नियुक्ति के मामले में लम्बे समय से कंजूसी बरत रहा है। परिणामस्वरूप मंदिर न्यास में कार्यरत कई कर्मचारी काम के बोझ के चलते कथित तौर पर अवसाद का शिकार हो रहे हैं। उन्हें ड्यूटी टाइम से अधिक समय मंदिर कार्यालय में बिताना पड़ रहा है। हद तो यह है कि एक कर्मचारी को कई जगहों पर दो पदों पर एक साथ काम करना पड़ रहा है। इतना ही नह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

मलांगड़ मे पहाड़ी दरकी, कई मकान ध्वस्त

संवाद सहयोगी, बंगाणा : क्षेत्र की मलांगड़ पंचायत में एक पहाड़ी के दरकने से कई रिहायशी मकानों ध्वस्त हो गए हैं। इसमें लाखों के नुकसान का अनुमान लगाया जा रहा है। एसडीएम कार्यालय की ओर से इस क्षेत्र में भारी बरसात से हुए नुकसान का जायजा लेने के फील्ड स्टाफ को आदेश जारी कर दिए गए हैं। उपमंडल बंगाणा की मलागड़ पंचायत में भारी बरसात के कारण कई मकान ध्वस्त हो गए और कई मकान बुरी तरह से क्षतिग्रस्त हो गए है... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

सरकार बताए, किसके इशारों पर हो रहे तबादले

संवाद सहयोगी, ऊना : प्रदेश भाजपा के सह मीडिया प्रभारी हरिओम भनोट, जिला भाजपाध्यक्ष बलवीर बग्गा ने कहा कि हरोली व चिंतपूर्णी में खनन व तबादला माफिया जिला की राजनीति को गंदा कर रहा है। कांग्रेस सरकार लोगों का भला करने के बजाय चंद लोगों का पेट भर रही है। उन्होंने कहा कि यह पहला मौका है कि कांग्रेस के विधायक सत्ता के प्रभाव का इस्तेमाल ईमानदार कर्मचारियों के तबादले के लिए कर रहे हैं। जो अधिकारी खनन ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

कांग्रेस में तेज हुई अंतर्कलह : अनुराग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : कांग्रेस पार्टी में अंतर्कलह तेज हो गई है। कांग्रेस नेतृत्व पर सवाल उठने लगे हैं। कांग्रेस के नेताओं ने ही पार्टी उपाध्यक्ष राहुल गांधी की कार्यप्रणाली पर सवाल खड़े किए हैं। यह बात भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं हमीरपुर संसदीय क्षेत्र के सांसद अनुराग ठाकुर ने हमीरपुर में पत्रकारों से कही। उन्होंने कहा कि पूर्व यूपीए सरकार के नेताओं पर अब कांग्रेस के नेता सवाल उठा रहे ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

बाबा बाल आश्रम में होगी निशुल्क स्वास्थ्य जांच

ऊना : नारायण सेवा संस्थान उदयपुर की हिमाचल शाखा द्वारा प्रदेश में चौथा निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर 31 अगस्त को ऊना के कोटला कलां में बाबा बाल आश्रम में आयोजित किया जाएगा। ऊना में पत्रकारवार्ता में संस्थान के अध्यक्ष रसील सिंह मनकोटिया ने बताया कि शिविर में राज्य भर से आने वाले रोगियों का उदयपुर से आने वाली आंखों के डॉक्टरों की विशेष टीम चैकअप करेगी। शिविर का उद्घाटन सांसद अनुराग ठाकुर करेंगे, ज... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

महिला की शिकायत पर पांच के खिलाफ मारपीट का केस

ऊना : थाना हरोली के अन्तर्गत ईसपुर में दो गुटों में हुई मारपीट में दो लोग घायल हो गए। पुलिस ने गांव के पवन कुमार निवासी ईसपुर और उनकी पत्‍‌नी की शिकायत पर मामला दर्ज किया है। शिकायत के मुताबिक पवन के बडे़ भाईयों यशपाल व धर्मपाल ने उनके घर पर आकर बहसबाजी शुरु कर दी और बाद में वे मारपीट करने लगे। शिकायत में बताया गया है कि यशपाल, धर्मपाल, अच्छर सिंह व दो महिलाओं ने उनके घर में आकर मारपीट की।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

धौम्येश्वर महादेव मंदिर में दंगल 25 को

बंगाणा : धौम्येश्वर महादेव मंदिर में 25 अगस्त को विशाल दंगल का आयोजन किया जा रहा है, जिसमें समाजसेवी रमेश शर्मा जालंधर मुख्य अतिथि होंगे। मंदिर कमेटी के प्रधान प्रवीण शर्मा ने बताया कि कई वर्षो से धौम्येश्वर मंदिर के प्रांगण में दंगल का आयोजन किया जा रहा है। इस बार प्रदेश के साथ-साथ अन्य राज्यों से भी पहलवानों को बुलाया गया है।और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

कुनेरन में बरसात में भी नहीं मिल रहा पानी

संवाद सहयोगी, गोंदपुर बनेहड़ा : उपमण्डल अम्ब की ग्राम पंचायत कुनेरन के वार्ड तीन व पाच में बाजीगर तथा दलित बस्ती के लोगों को बरसात में भी पीने का पानी नहीं मिल रहा है। स्थानीय लोगों में जगदेव सिंह, कर्म चन्द, बख्शी राम, राम किशन, बलविन्द्र सिंह, राज कुमार, नेत्र सिंह, कश्मीर सिंह, गुरमुख सिंह, नरेंद्र, सुरेन्द्र ने बताया कि गत तीन माह से वार्ड नंबर तीन व पाच में बाजीगर तथा दलित बस्ती के पेयजल नलों ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

आपदा पर राजनीति संकीर्ण मानसिकता : सिपहिया

संवाद सहयोगी, बंगाणा : प्रदेश में हुई भारी बरसात से तबाही पर कुछ भाजपा नेता राजनीतिक रोटिया सेंकने में लगे हुए है। जिन लोगों पर यह आपदा आई है उनको ढाढस बंधाने की बजाए उल्टा उन पर ही तंज कस कर उन्हे और दुखी किया जा रहा है। जबकि भाजपा नेताओं को चाहिए कि प्रदेश सरकार से मिलकर आपदा प्रभावितों की आर्थिक मदद करे। केसीसी बैंक के चेयरमैन जगदीश सिपहिया ने यहां पत्रकारों से बातचीत में कहा कि प्रदेश सरकार प... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

जो भी हूं, कार्यकर्ताओं की बदौलत : अनुराग

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : भाजयुमो के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद अनुराग ठाकुर ने कहा है कि वह आज संगठन में जो भी व जहां भी हैं, कार्यकर्ताओं की बदौलत हैं। वह हमीरपुर में प्रदेशभर से आए भाजयुमो के पदाधिकारियों व कार्यकर्ताओं को संबोधित कर रहे थे। उन्होंने कहा कि वह राजनीति से दूर रहना चाहते थे। जब कांग्रेस पार्टी के नेताओं ने खेलों में राजनीति शुरू की तो उनसे रहा नहीं गया। खिलाड़ी होने के नाते उन्... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

हिमुडा विकसित करे आवासीय कालोनी

संवाद सहयोगी, गगरेट : उपमंडल अम्ब में युवाओं को रोजगार उपलब्ध करवा रहे उद्योगपतियों की समस्याओं के निराकरण के लिए बुधवार को उद्योग विभाग के अधिकारियों व उपमंडल औद्योगिक संघ के प्रतिनिधियों के बीच गगरेट में एक बैठक हुई। बैठक में उद्योग विभाग के उप निदेशक तिलक राज शर्मा ने उद्योगपतियों की समस्याओं को जाना और उनके निराकरण का आश्वासन दिया। उन्होंने औद्योगिक क्षेत्र गगरेट के विकास के लिए संघ को पांच ला... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:39 AM (IST)
        

कच्ची है शहीद के गांव की सड़क

राकेश राणा, भिंडला जिस गांव में शहीद के नाम पर एक राजनेता ने घोषणा की थी आज उस गांव के लोग स्वयं को ठगा सा महसूस कर रहे हैं। इस गांव के लिए एक सड़क को पक्का करने की स्वीकृति दी गई थी और सड़क का नामकरण शहीद के नाम पर किया गया था। इस मार्ग के सुधार के लिए राजनेता ने बाकायदा गांव में पहुंचकर घोषणा की थी, लेकिन आज तक वह घोषणा जमीन पर नहीं उतर पाई है। कुछ साल पहले इस गाव का बेटा विजय कुमार कारगिल युद्ध... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

जन्माष्टमी स्नान के बाद प्रशासन ने की यात्रा की समीक्षा

संवाद सूत्र, भरमौर : मणिमहेश यात्रा आयोजक समिति ने जन्माष्टमी स्नान के बाद बुधवार को जन्माष्टमी स्नान की समीक्षा बैठक अतिरिक्त जिला दंडाधिकारी भरमौर एलके शर्मा की अध्यक्षता में की। बैठक में एसडीएम भरमौर जितेंद्र कंवर भी मुख्य रूप से शामिल रहे। वहीं यात्रा प्रबंधों के संबंध में जिम्मेवारियां निर्वहन कर रहे विभिन्न विभागों के प्रतिनिधि भी उपस्थित थे। एडीएम भरमौर ने कहा कि जो कमियां जन्माष्टमी स्ना... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

300 हेक्टेयर भूमि पर उगेगी सब्जी

संवाद सहयोगी, चंबा : इस बार जिला में तीन सौ हेक्टेयर भूमि पर सब्जी उगाई जाएगी। इससे सैकड़ों किसानों को सीधा लाभ मिलने जा रहा है। कृषि उपनिदेशक चंबा डॉ. शिव कुमार शर्मा ने बताया कि प्रदेश में इस बार विभाग द्वारा चार हजार हेक्टेयर भूमि पर सब्जी उगाने की योजना है। वहीं चंबा में इस बार तीन सौ हेक्टेयर पर सब्जी उत्पादन किया जाएगा। चंबा में 60 हेक्टेयर, मैहला में 45 हेक्टेयर, तीसा में 75 हेक्टेयर , भंिट... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

खो-खो व बैडमिंटन में मंदली का दबदबा

संवाद सूत्र, बंगाणा : खंड स्तरीय अंडर-19 लड़कों की खेलकूद प्रतियोगिता के बुधवार को दूसरे दिन के कार्यक्रम में अनिल ठाकुर ने कहा कि इन स्कूली खेलकूद प्रतियोगिताओं में खिलाड़ियों को अपनी प्रतिभा दिखाने का मौका मिलता है जिसका पूरा लाभ खिलाड़ियों को लेना चाहिए। सरकार द्वारा नौकरिया में भी खिलाड़ियों के लिए तीन प्रतिशत आरक्षण का प्रावधान कर रखा है। स्थानीय पंचायत उप प्रधान पूर्ण शर्मा व स्कूल के प्राधानाचा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

सभी स्कूलों में सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट जारी

संवाद सूत्र, चंबा : स्कूलों में बच्चों के साथ हो रहे हादसों को रोकने के लिए शिक्षा विभाग ने जिला चंबा के सभी स्कूलों में सुरक्षा के मद्देनजर अलर्ट जारी किया है। शिक्षा उपनिदेशक विजय सिंह ठाकुर ने बताया कि स्कूलों में खेल प्रतियागिता पिकनिक तथा स्कूलों के बाहर आयोजित होने वाले कार्यक्रमों में बच्चों की सुरक्षा की जिम्मेवारी अध्यापकों की होगी। सभी स्कूलों को बच्चों की सुरक्षा के प्रति जिम्मेवारी उठा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

राहगीर पर चाकू से हमला

जागरण संवाददाता, चंबा : शहर के बीचोंबीच बुधवार दोपहर बाद मामूली सी बात पर हुई कहासुनी में एक व्यक्ति ने दूसरे पर चाकू से हमला कर दिया। वार से युवक की टांग जख्मी हो गई है और उसकी अंगुलियां भी कट गई हैं। पुलिस ने घायल की हालत को देखते हुए उसे क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में दाखिल करवा दिया है। जहां उसका उपचार चल रहा है। स्थानीय लोगों ने घटना के लिए जिम्मेदार आरोपी पर कड़ी से कड़ी कार्रवाई करने की मांग की ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        

पवर नदी में गिरी जीप, दो की मौत

संवाद सहयोगी, शिमला : रोहड़ू तहसील के नजदीक छमाशु में जीप पवर नदी में गिरने से दो महिलाओं की मौत हो गई। हाटकोटी से रोहड़ू आते समय करीब साढ़े नौ बजे छमाशु के समीप जीप अनियंत्रित होकर पवर नदी में जा गिरी। इसमें 11 लोग सवार थे। इनमें बिमला और कांता की मौके पर ही मौत हो गई। जबकि वीर बहादुर सिंह, अखिलेश, चुन्नी लाल, दिनेश , सुनील, राजीव, मदानी और चालक कमल गंभीर रूप से घायल हैं। स्थानीय लोगों ने सभी घायलो... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 21 Aug 2014 01:38 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Thursday 21 08 2014

29°c
यह भी देखें