1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

कांगड़ा में लग रहे अघोषित बिजली कट

संवाद सहयोगी, कागड़ा : भाजयुमो कागड़ा के नेताओं ने कागड़ा में विद्युत विभाग की कारगुजारी पर अफसोस व्यक्त किया है। उन्होंने आरोप लगाया कि विभाग के आला अधिकारियों के लापरवाही के कारण कागड़ा में अघोषित विद्युत कट लग रहे हैं जिससे न केवल जनता परेशान है बल्कि व्यापार पर भी इसका सीधा असर पड़ रहा है। भाजयुमो नेताओं ने विद्युत विभाग के अफसरों को चेताया कि कागड़ा विद्युत की स्थिति में सुधार ना लाया गया तो भाजय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 11:00 PM (IST)
        

द्रोणाचार्य कॉलेज रैत ने एसबीआइ के सहयोग से किया पौधरोपण

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : द्रोणाचार्य शिक्षा स्नातकोत्तर महाविद्यालय रैत के पर्यावरण क्लब ने शनिवार को एसबीआइ की मैक्लोडगंज शाखा के सहयोग से राष्ट्रीय राजमार्ग पठानकोट-मंडी 154 पर पौधरोपण कार्यक्रम का आयोजन किया। कार्यक्रम में एसबीआइ मैक्लोडगंज के मुख्य प्रबंधक गीता राम चोपड़ा समेत समाजसेवी सुरेश धवन, सुरेश मोगामार्ट गगल ने भी पौधरोपण किया। इस दौरान गीता राम चोपड़ा ने कहा कि वन ही जीवन है और वनों के ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:38 PM (IST)
        

पैकेज) रोटरी क्लब ने अनाथ बच्चों के साथ मनाया रक्षाबंधन

संवाद सहयोगी, पालमपुर : रोटरी क्लब पालमपुर ने रक्षाबंधन का त्यौहार रामानंद बाल गोपाल हॉस्टल सलियाणा में मंदबुद्धि व अनाथ बच्चों के साथ मनाया। इस दौरान रोटरी क्लब के सदस्यों ने बच्चों को फल व मिठाईयां भी बांटी और उन्हें राखियां भी बांधी। इस अवसर पर रोटरी क्लब अध्यक्ष ने बच्चों को रक्षाबंधन का महत्व बताया और उन्हें हर हालात में खुश रहने का संदेश दिया। इस मौके पर रोटरी के सचिव अजय शर्मा, रोटेरियन एसए... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:37 PM (IST)
        

देहरी कॉलेज ने मनाया खेल दिवस

संवाद सहयोगी, नूरपुर : उपमंडल नूरपुर के तहत वजीर राम सिंह राजकीय कालेज देहरी में शनिवार को खेल दिवस धूमधाम से मनाया गया। कार्यक्रम में कालेज के प्रधानाचार्य डा. असिथ कुमार मिश्र ने मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की जबकि कार्यक्रम की अध्यक्षता खालसा कालेज अमृतसर के शारीरिक शिक्षा विभाग के अध्यक्ष डा. दलजीत सिंह ने की। शारीरिक शिक्षा विभाग के प्रभारी अश्वनी अवस्थी नें बताया कि हाकी के जादूगर मेजर ध्... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:37 PM (IST)
        

हंसराज की ताजपोशी से ज्वालामुखी भाजपा में उत्साह

संवाद सहयोगी, ज्वालामुखी : केंद्र की मोदी सरकार ने देहरा जिला के वरिष्ठ भाजपा नेता एवं जनप्रतिनिधि हंसराज धीमान को डीडी न्यूज चैनल का जिला कांगड़ा का संयोजक नियुक्त कर क्षेत्र की जनता को जो उपहार दिया है उसके लिए जिला की जनता मोदी सरकार की आभारी है। पूर्व मंत्री रमेश धवाला, ज्वालामुखी भाजपा अध्यक्ष चमन पुंडीर, भाजपा नेताओं कमल हमीरपुरी, मास्टर राम स्वरूप शर्मा, विमल चौधरी आदि ने उम्मीद जाहिर की ह... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:37 PM (IST)
        

रैत में योग शिविर संपन्न

संवाद सूत्र, रैत : अभिषेक पब्लिक स्कूल रैत में पातंजलि योग समिति के सौजन्य से चल रहा योग शिविर शनिवार को संपन्न हो गया। समापन कार्यक्रम में सेवानिवृत्त उप निदेशक शिक्षा बलवंत मिन्हास ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की। उन्होंने अपने संबोधन में कहा कि योग करने से शरीर निरोग रहता है इसलिए सब को योग को अपने जीवन का एक अभिन्न अंग बनाना चाहिए। उन्होंने बच्चो को नैतिक मूल्य, संस्कृति एवं आदर्शो को अपनाने पर भी... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:35 PM (IST)
        

सादे तौर पर मनाया परिजनों ने शहीदी दिवस

संवाद सहयोगी, पालमपुर : शहीद मेजर सुधीर वालिया के शहीदी दिवस को परिजनों ने सादे तौर पर घर में ही मनाया। 15 वर्ष से शहीदी दिवस के दौरान रक्तदान शिविर सहित अनेक कार्यक्रम होते थे। इस वर्ष शहीद की माता राजेश्वरी देवी का स्वास्थ्य सही न होने के कारण परिवार ने घर में ही इस दिन को मनाने का निर्णय लिया। हालांकि शहीद के पिता सूबेदार रुलिया राम अपने स्तर पर ही इस दिन बड़ा आयोजन कर प्रतिभावान बच्चों को सम्म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:31 PM (IST)
        

बजट खत्म, अब दिसंबर तक कीजिए लाभ का इंतजार

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : अंतरजातीय विवाह पुरस्कार योजना का लाभ लेने के लिए आवेदकों को दिसंबर माह तक का इंतजार करना होगा। इसकी वजह यह है कि अंतरजातीय विवाह पुरस्कार योजना के तहत कल्याण विभाग के पास बजट खत्म हो चुका है और वर्तमान समय में करीब सौ आवेदन लंबित पड़े हैं। योजना के तहत अंतरजातीय विवाह करने पर आवेदक को 50 हजार रुपये कल्याण विभाग भेंट करता है। लेकिन मौजूदा समय में बजट के अभाव में आवेदन लंबित... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 10:29 PM (IST)
        

सेना भर्ती

संवाद सहयोगी, कुल्लू : 10 से 14 अप्रैल तक पांवटा साहिब में हुई थल सेना की भर्ती रैली के दौरान अस्थायी रूप से मेडिकल अनफिट पाए जाने के बाद सैनिक अस्पताल से मेडिकल फिट घोषित उम्मीदवारों की लिखित परीक्षा 30 अगस्त को केंद्रीय विद्यालय जतोग शिमला में होगी। सेना भर्ती कार्यालय मंडी के निदेशक कर्नल अमरजीत वासदेव ने इन सभी उम्मीदवारों से अपील की है कि वे निर्धारित तिथि को सुबह छह बजे अपने प्रवेश पत्र के स... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:52 PM (IST)
        

श्रम कानून में फेरबदल के खिलाफ युवा इंटक करेगी हड़ताल

संवाद सूत्र, रैत : युवा इंटक केंद्र सरकार की ओर से श्रम कानून में किए जा रहे फेरबदल के विरोध में दो सितंबर को प्रदेश में हड़ताल करेगी। इस दिन ट्रास्पोर्ट सहित तमाम औद्योगिक संस्थानों व जल विद्युत परियोजनाओं में पूरी तरह से काम ठप रखा जाएगा। युवा इंटक के प्रदेश महासचिव एवं राज्य मीडिया प्रभारी आशीष पटियाल ने बताया कि इस दौरान जगह-जगह धरना प्रदर्शन भी किए जाएंगे। उन्होंने कहा कि भारत सरकार उद्योगपतिय... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:43 PM (IST)
        

शीघ्र पूरे होंगे इंद्रू नाग मंदिर के शेष कार्य

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : रक्षाबंधन पर्व के उपलक्ष्य में खनियारा जय इंद्रू नाग मंदिर सेवा समिति की बैठक का आयोजन किया गया। बैठक में मंदिर के शेष कार्यों की प्रमुखता सूची बनाकर उन्हें प्राथमिकता के आधार पर पूरा करने का निर्णय लिया गया। संबंधित कार्यो को पूरा करने के लिए आम लोगों के सहयोग से धन एकत्रित किया जाएगा। समिति के प्रवक्ता एडवोकेट रोहित शर्मा ने बताया कि बैठक में मंदिर व आसपास के क्षेत्र ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:43 PM (IST)
        

पुल की रैलिंग तोड़ने का मामला दर्ज

संवाद सहयोगी, कुल्लू : बंजार की तीर्थन घाटी में दो दिन पूर्व एक पैदल पुल की रैलिंग तोड़ने पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है। पुलिस को दी शिकायत में एक व्यक्ति ने बताया कि बंजार घाटी की तीर्थन वैली के तरगाली के पास निहान गांव को जोड़ने वाले पुल की रैलिंग को तोड़ा गया है। पुल की रैलिंग टूटने से पैदल आवाजाही खतरे से खाली नहीं है। पुलिस ने शिकायत के आधार पर दो लोगों के खिलाफ मामला दर्जकर छानबीन शुरू कर ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:43 PM (IST)
        

सड़क पर बह रहा अस्पताल के गटर का पानी

संवाद सहयोगी, बैजनाथ: उपमंडल में बीमार लोगों के मर्ज को ठीक करने के लिए बनाए गए सिविल अस्पताल बैजनाथ में गटर का पानी अस्पताल के बाहर सड़क पर बह रहा है। बरसात के मौसम में अस्पताल से निकलने वाले इस पानी से बीमारी फैलने का भी अंदेशा बना हुआ है। यह पहली बार नहीं है कि अस्पताल के गटर का पानी यूं सड़क पर बह रहा हो, कई सालों से गटर का पानी सड़क पर बहता रहता है। इससे अक्सर आसपास रहने वाले लोगों व अस्पताल म... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:42 PM (IST)
        

कमल किशोर बने वन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ के प्रधान

सचित्र सहयोगी, पद्धर : वन अराजपत्रित कर्मचारी महासंघ उरला वन परिक्षेत्र इकाई की बैठक विश्राम गृह उरला में संघ के जोगेंद्रनगर वन मंडल इकाई के अध्यक्ष बलदेव ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। बैठक में परिक्षेत्र के अधीन सभी कर्मचारियों ने उपस्थिति दर्ज करवाई। इस दौरान यूनियन की पुरानी कार्यकारिणी को निरस्त कर नए सिरे से कार्यकारिणी का चयन किया गया। वन रक्षक कमल किशोर को अध्यक्ष, रत्न चंद उपाध्यक्ष, रामला... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:42 PM (IST)
        

सहायक प्रबंधक पर लगाया छेड़छाड का आरोप

कुल्लू : मनाली थाना में एक महिला ने एक प्रोजेक्ट के सहायक मैनेजर पर छेड़छाड़ करने का आरोप लगाया है। पुलिस को दी शिकायत में महिला ने कहा कि वह बीते एक साल से प्रोजेक्ट की मेडिकल लेब में काम करती है। लेकिन 31 जुलाई को उनके कैंप के दौरान प्राजेक्ट के सहायक मैनेजर ने उनके साथ छेड़छाड़ की है। डीएसपी संजय शर्मा ने कहा कि पुलिस ने महिला की शिकायत पर केस दर्जकर जांच शुरू कर दी है। भुंतर में व्यक्ति को पीटा ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:42 PM (IST)
        

मलांगड़ की जगह कोई नहीं भर सकता : बलदेव

बंगाणा : हिमाचल प्रदेश विधानसभा के पूर्व उपाध्यक्ष रामदास मलांगड़ की स्वच्छ छवि व इमानदारी से कुटलैहड़ कांग्रेस ही नहीं बल्कि भाजपा के लोग भी कायल थे। कुटलैहड़ कांग्रेस कमेटी के उपाध्यक्ष बलदेव सिंह कुटलैहड़िया ने कहा कि उन्होंने रामदास मलांगड़ से बहुत कुछ सीखा है। उनको कभी नाराज होते हुए नहीं देखा। चाहे उस समय जब वह पंचायत प्रधान थे या जब वह विधायक बने। उनकी सेवाओं को कुटलैहड़ के लोग कभी नहीं भूल सकते।... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:41 PM (IST)
        

सरकार ने छोटा भंगाल में नहीं भरे पटवारियों के पद

सहयोगी, बरोट : जिला की छोटा भंगाल घाटी के समस्त पंचायत प्रतिनिधियों सहित लोगों की मांग करने पर सरकार घाटी के पटवार सर्कलों में पटवारियों के रिक्त पद नहीं भर रही है। घाटी की सात पंचायतों के लोगों में सरकार के प्रति गहरा रोष व्याप्त है। ग्यारह पटवार सर्कलों का जिम्मा मात्र एक पटवारी के कंधों पर आ गया है। यह सिलसिला एक या दो वर्षो का नहीं है। यहां कई वर्षो से पटवारियों की समस्या लोगों को सता रही है। ... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:41 PM (IST)
        

मोटरसाइकिल स्किड होने से एक व्यक्ति घायल

संवाद सहयोगी, ऊना : देहलां गांव में मोटरसाइकिल स्किड होने से एक युवक घायल हो गया है। जिसका उपचार क्षेत्रीय अस्पताल ऊना में चला हुआ है। घयाल की पहचान कमल निवासी गांव देहलां के रूप में हुई है। शनिवार सुबह जब कमल अपनी बाइक पर सवार होकर काम के लिए जा रहा था, तो घर के समीप ही बाइक स्किड हो गई। जिसके चलते कमल की दाईं टांग पर गंभीर चोटें आई हैं। जिसे स्थानीय लोगों ने उपचार के लिए ऊना अस्पताल में भर्ती कर... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:41 PM (IST)
        

टिहरा में कल प्रदर्शन करेगी किसान सभा

सहयोगी, सरकाघाट : हिमाचल किसान सभा टिहरा में नायब तहसीलदार की नियुक्ति व टिहरा को पूर्ण तहसील का दर्जा देने की मांग को लेकर 31 अगस्त को टिहरा में प्रदर्शन करेगी। सभा के खंड अध्यक्ष भूपेंद्र सिंह, अनंतराम, वरिष्ठ उपाध्यक्ष रणजीत राणा, उपाध्यक्ष कश्मीर सिंह गुलेरिया व नीलम ठाकुर, सचिव कुलदीप, कुलदीप ठाकुर, नेकराम, करतार सिंह, रामचंद, रमेश चंद, मेहर सिंह, नानक चंद चंदेल, प्रकाश चंद इत्यादि ने बताया क... और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:40 PM (IST)
        

महिलाओं ने की साफ-सफाई

कोटली : महिला मंडल आमलाटाला की महिलाओं ने स्वच्छता अभियान के तहत लुहारड स्कूल परिसर व रास्तों की साफ-सफाई की। इसके अलावा महिला मंडल की महिलाओं ने लोगों को गंदगी न फैलाने के बारे भी जागरूक किया। महिला मंडल की प्रधान दया देवी व वार्ड सदस्य गीता देवी की अगुवाई में महिलाओं ने लुहारड गांव की समस्त महिलाओं को स्वच्छता अभियान के प्रति जागरूक किया। और पढ़ें »

Updated on: Sat, 29 Aug 2015 09:40 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें