Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 31,2014

जेटकिंग में युवाओं ने किया रक्तदान

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 12:01 AM (IST)

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : जेटकिंग शिक्षण संस्थान धर्मशाला में रक्तदान शिविर का आयोजन किया गया। शिविर में क्षेत्रीय अस्पताल धर्मशाला की डॉ. अंजु व डॉ. राजीव टीम सहित पहुंचे। जहां अजीत पाल सिंह, संजीव, अंकुर, रमेश राज, शिवेंद्र ... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

मौके पर निपटाई 98 शिकायतें

संवाद सूत्र, घुमारवीं : उपमंडलस्तरीय प्रशासन जनता के द्वार कार्यक्रम का आयोजन तलवाड़ा गांव में किया गया। इसकी अध्यक्षता एसडीएम राजीव कुमार ने की। उन्होंने लोगों से आग्रह किया कि इस तरह के कार्यक्रमों का लाभ उठाएं। कार्यक्रम में 138 शिकायतें प्राप्त हुई। इनमें से 98 शिकायतों का निपटारा मौके पर किया गया। शेष 40 शिकायतें संबंधित विभागों को समाधान के लिए प्रेषित की गई। कार्यक्रम में 45 साधारण शिकायतें,... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:46 PM (IST)
        

एक सप्ताह में मरम्मत कार्य शुरू न हुआ तो आंदोलन

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : भारतीय जनता पार्टी सदर मंडल ने राष्ट्रीय राजमार्ग-21 चंडीगढ़-मनाली की दयनीय हालत पर चिंता जताई है। पार्टी नेताओं का कहना है कि प्रदेश सरकार समस्याओं के समाधान के लिए गंभीर नहीं है। भारतीय जनता पार्टी सदर मंडल की बैठक बिलासपुर में कुलदीप ठाकुर की अध्यक्षता में हुई। इसमें किसान मोर्चा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सुरेश चंदेल ने विशेष रूप से शिरकत की। उन्होंने कहा कि बिजली, पानी व... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 06:29 PM (IST)
        

प्रभावितों को मिले उचित मुआवजा : मदन लाल

बिलासपुर : भाखड़ा फोरलेन विस्थापित एवं प्रभावित समिति के सचिव मदन लाल शर्मा ने आरोप लगाया है कि कीतरपुर से लेकर नेरचौक तक बन रहे फोरलेन कार्य में भूमि का अधिग्रहण नियमों के तहत नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि इसलिए इस मामले की जांच करवाई जाए। प्रभावितों को उचित मुआवजा दिलाया जाए। और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 05:30 PM (IST)
        

राज्यस्तरीय एथलेटिक मीट में सूरज ने जीते तीन पदक

संवाद सूत्र, स्वारघाट : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला धर्मशाला में हुई अंडर-14 राज्यस्तरीय एथलेटिक मीट में बिलासपुर जिला के छात्रों ने शानदार प्रदर्शन किया है। प्रतियोगिता में बिलासपुर जिला के छात्रों ने दो स्वर्ण, एक रजत व एक कांस्य पदक हासिल किया। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बैहल के शारीरिक शिक्षक दलजीत सिंह ने बताया कि इनमें से तीन पदक राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बैहल के छात्र सूरज कुमा... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:31 PM (IST)
        

मोरसिंघी स्कूल में राष्ट्रीय सेवा योजना शिविर का आगाज

संवाद सूत्र, घुमारवीं : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला मोरसिंघी में राष्ट्रीय सेवा योजना के सात दिवसीय शिविर का आयोजन किया जा रहा है। छह नवंबर तक चलने वाले शिविर का शुभंारभ स्कूल प्रबंधन समिति के अध्यक्ष हेतराम वर्मा ने किया। राष्ट्रीय सेवा योजना प्रभारी शीला देवी ने बताया कि शिविर में 33 स्वयंसेवी भाग ले रहे हैं। इस दौरान स्कूल प्रबंधन समिति सदस्य रमेश गर्ग आदि उपस्थित थे।और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:18 PM (IST)
        

कबड्डी चैंपियनशिप के लिए ट्रायल आज

बिलासपुर : मंडी जिला के पंडोह में 28 से 30 नवंबर तक होने वाली राज्यस्तरीय जूनियर महिला व पुरुष कबड्डी चैंपियनशिप के लिए राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल (छात्र) बिलासपुर के खिलाड़ियों का ट्रायल पहली नवंबर को होगा। जिला कबड्डी संघ की ओर से होने वाले ट्रायल में खिलाड़ियों को जरूरी दस्तावजे साथ लाने होंगे। संघ के सचिव नंदलाल ठाकुर व प्रवक्ता रविंद्र भट्टा ने बताया कि ट्रायल में वही प्रतिभागी हिस्सा ले सकते... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 04:11 PM (IST)
        

नई झीलों से हिमाचल पर बाढ़ का खतरा

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश में बाढ़ कभी भी कहर बरपा सकती है। यह खुलासा हुआ है केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी तथा स्टेट सेंटर ऑफ क्लाइमेट चेंज द्वारा वीरवार को आयोजित दो दिवसीय सम्मेलन में। सम्मेलन में विज्ञान, तकनीकी एवं पर्यावरण राज्य परिषद के वैज्ञानिक एसएस रंधावा ने कहा कि लगातार पिघलते हिमालय के ग्लेशियरों के कारण चिनाब, सतलुज, ब्यास व रावी की घाटियों में 595 नई झीलें बन चुकी हैं... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

890 ग्राम चरस सहित तीसा का युवक का काबू

संवाद सहयोगी, बनीखेत : बनीखेत पुलिस चौकी के स्टाफ ने वीरवार को 890 ग्राम चरस सहित तीसा क्षेत्र के एक युवक को दबोच मामला दर्ज कर लिया है। बनीखेत पुलिस चौकी के हवलदार करतार सिंह की अगुवाई में एचएचसी प्रीतम चंद, आरक्षी सुरेंद्र कुमार व आरक्षी कुलदीप चंद का दल वीरवार को बनीखेत में पेट्रोलिंग कर रहा था। इस दौरान स्थानीय बस स्टॉप पर खड़ा एक युवक पुलिस टीम को देखकर घबरा गया और शौचालय की ओर भागने लगा। पुलि... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

मानसी सहाय अब होंगी बिलासपुर की जिलाधीश

जागरण संवाददाता, शिमला : हिमाचल सरकार ने वीरवार को पांच आइएएस और पांच एचएएस काडर के अधिकारियों का तबादला दिया है। अधिसूचना के मुताबिक जिलाधीश बिलासपुर अजय कुमार शर्मा को निदेशक ग्रामीण विकास एवं पंचायती राज तैनात किया है। उनके स्थान पर बंदोबस्त अधिकारी कांगड़ा मंडल मानसी सहाय को बिलासपुर का जिलाधीश तैनात किया गया है। आइएएस अधिकारी अमनदीप गर्ग निदेशक लोक वित्त व सलाहकार (योजना) को अब सलाहकार ऊर्जा ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

12 नवंबर को बैंकों में रहेगी हड़ताल

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश में 12 नवंबर को सभी राष्ट्रीयकृत बैंक बंद रहेंगे। जबकि क्षेत्रीय बैंक खुले तो रहेंगे लेकिन देशव्यापी आंदोलन के समर्थन में कामकाज ठप रखेंगे। यूनाइटेड फोरम ऑफ बैंक यूनियन के आह्वान पर यह देशव्यापी हड़ताल होगी। जिसको प्रदेश के बैंक कर्मचारी भी समर्थन करेंगे। बैंक यूनियन द्वारा मांगों को लेकर 12 नवंबर को की जा रही हड़ताल के बाद केंद्र सरकार का यदि कोई सकारात्मक रवैया... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

अधेड़ व्यक्ति को पीटकर हमलावर अंधेरे में फरार

संवाद सहयोगी, चंबा : सुनारा पंचायत में कुछ अज्ञात लोगों ने अंधेरा का फायदा उठा कर एक व्यक्ति को बुरी से पीटा और फिर भाग गए। पीड़ित ने परिजनों की सहायता से पुलिस में मामला दर्ज करवा कर आरोपियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की मांग की है। जानकारी के अनुसार, कालू राम पुत्र पुन्नू राम गांव तागी डाकघर सुनारा बुधवार रात घर की ओर जा रहा था। इसी बीच रास्ते में घना अंधेरा होने से उसे कुछ दिख भी नहीं रहा था। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:13 AM (IST)
        

सरकार पर टिकी हाकिम व जनता की निगाहें

जागरण संवाददाता, शिमला : सरकार व संयुक्त राजस्व पटवारी एवं कानूनगो महासंघ के बीच शुक्रवार को शिमला में होने वाली बैठक पर हजारों लोगों की भी नजरें टिकी हैं। प्रदेश के 544 पटवार सर्कलों में सेवाएं न मिलने से परेशान आम जनता बैठक से उम्मीद लगाए बैठी है। मांगें पूरी न होने से नाराज पटवारियों ने अतिरिक्त पटवार सर्कलों पर अगस्त से अपनी सेवाएं देनी बंद कर दी थीं। इन बंद पड़े पटवार सर्कलों के तहत आने वाले ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

छात्रों ने सीखा कॉमिक्स बनाना

जलाड़ी : डीडीएम साईं कॉलेज ऑफ एजुकेशन कल्लर जलाड़ी में जेबीटी व बीएड के प्रशिक्षुओं के लिए दो दिवसीय कॉमिक्स मेकिंग कार्यशाला का आयोजन किया गया। कार्यक्रम में कार्यशाला विशेषज्ञ राजीव गाधी राष्ट्रीय युवा विकास संस्थान चेन्नई से सुनील कुमार, जीवन कौशल में शिक्षण में स्नातकोत्तर सविता कुमारी ने प्रशिक्षुओं को कॉमिक्स रचना के बारे में जानकारी दी। उन्होंने बताया कि कॉमिक्स रचना क्रिएटिव माइंड द्वारा की... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

डंगार पंचायत प्रधान के निलंबन पर रोक

संवाद सूत्र, घुमारवीं : विकास खंड घुमारवीं के अंतर्गत ग्राम पंचायत डंगार के प्रधान जगरनाथ शर्मा के निलंबन पर अंतरिम रोक लगाई गई है। प्रधान ने मंडी के मंडलायुक्त ओंकार चंद शर्मा की अदालत में याचिका दायर की थी। इस पर प्रधान को कुछ हद तक राहत मिली है। उपायुक्त बिलासपुर द्वारा 18 अक्टूबर को प्रधान के निलंबन आदेश किए गए थे। मंडलायुक्त की अदालत द्वारा प्रधान द्वारा दायर याचिका के तहत 29 नवंबर तक अंतरिम... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

बडू में कार की टक्कर से दो छात्र घायल

हमीरपुर : हमीरपुर के बडू चौक पर वीरवार सुबह सड़क के किनारे खड़े पॉलीटेक्निक कॉलेज के दो छात्रों को कार ने टक्कर मारकर घायल कर दिया। जानकारी के अनुसार पॉलीटेक्निक कॉलेज में पढ़ने वाले मुनीष व अंकुश जब सड़क के किनारे खड़े थे तो एक कार नंबर एचपी 22-7133 तेजी से आई और उन्हें टक्कर मार दी। इस कारण इन दोनों को गंभीर चोटें लगी हैं। पुलिस ने कार चालक के खिलाफ लापरवाही से गाड़ी चलाने का मामला दर्ज कर लिया है। ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

बारालाचा, कुंजुंम पास व रोहतांग दर्रे में बढ़ी ठंड

लेह मार्ग के मरम्मत कार्य में जुटे बीआरओ की भी बढ़ी दिक्कत संवाद सहयोगी, मनाली : मनाली-लेह मार्ग के बारालाचा दर्रे सहित स्पीति के कुंजुंम पास और रोहतांग दर्रे में पारा माइनस पर पहुंच गया है। रोहतांग दर्रे में वाहनों की आवाजाही सुचारू रूप से चल रही है जबकि बारालाचा दर्रे में और कुंजुंम पास में जोखिम पहले से अधिक बढ़ गया है। अक्टूबर महीने के अंत में ही पहाड़ों में पारा माइनस में पहुंचने लगा है मार्... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

गरेल मोड में कार लुढ़की, एक घायल

संवाद सूत्र, लचौड़ी : सलूणी तहसील के लचौड़ी-डंडी मार्ग पर बुधवार शाम करीब साढ़े सात बजे एक आल्टो कार गरेल मोड के समीप अनियंत्रित होकर गहरी खाई में जा गिरी। हादसे में कार चालक गंभीर घायल हो गया है। जानकारी के अनुसार, खेम राज पुत्र लच्छो राम गांव भिंग तहसील सलूणी बुधवार देर शाम को कार लेकर लचौड़ी-डंडी मार्ग पर जा रहे थे। गरेल मोड के पास पहुंचते ही कार अचानक अनियंत्रित होकर खाई में लुढ़क गई। हादसे में... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

बीमारी से तंग आकर व्यापारी ने लगाया फंदा

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : कांगड़ा में बुधवार रात चंडीगढ़ के व्यापारी ने बीमारी से तंग आकर एक निजी सराए में फंदा लगाकर आत्महत्या कर ली। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। मृत व्यक्तिकी पहचान भवन सिंह (52) निवासी हाउस नंबर 165/1 सेक्टर-45 चंडीगढ़ के रूप में हुई है। भवन सिंह हार्डवेयर का डीलर था और कांगड़ा में ग्राहकी के लिए आया था। बुधवार रात करीब आठ वह चालक के साथ सराए में ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

हमीरपुर के सुंदरीकरण के लिए बनेगी योजना : उपायुक्त

संवाद सहयोगी, हमीरपुर : हमीरपुर शहर के सुंदरीकरण के लिए जिला प्रशासन तथा नगर परिषद संयुक्त रूप से योजना तैयार कर रहे है। इस बाबत वीरवार को उपायुक्त कार्यालय में योजना तैयार करने के लिए उपमंडल अधिकारी डॉ. चाद प्रकाश, एक्सईएन एनएच सतीश नाग सहित कार्यकारी अधिकारी विजय कुमार को संयुक्त तौर पर प्लान तैयार करने के निर्देश दिए गए है। उपायुक्त हमीरपुर रोहन चंद ठाकुर ने बताया कि हमीरपुर शहर में स्वच्छता क... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        

बद्दी में गत्ता फैक्टरी राख, दो करोड़ का नुकसान

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक क्षेत्र बद्दी के चुनडी गांव में आग से एक गत्ता फैक्टरी राख हो गई। इससे दो करोड़ का नुकसान होने का अनुमान लगाया गया है। आग लगने का कारण शॉर्ट सर्किट बताया जा रहा है। फायर ब्रिगेड की चार गाड़ियों ने चार घंटे में आग पर काबू पाया। यह घटना बुधवार देर रात्रि घटी। इस दौरान कंपनी में करीब 24 कर्मचारी कार्य कर रहे थे। अचानक लगी आग से कामगारों ने धुआं उठते देखा तो फायर ब्रिगेड ... और पढ़ें »

Updated on: Fri, 31 Oct 2014 01:12 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 31 10 2014

28°c
यह भी देखें