• देवता सत्य नारायण करशाला का पूर्व कारदार गिरफ्तार

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)

    पूजा गुप्ता, आनी आनी खंड की लगौटी पंचायत के करशाला स्थित देवता श्री सत्यनारायण के पूर्व कारदार व देवता मंदिर कमेटी के पूर्व प्रधान को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। मंदिर सराय भवन के निर्माण सहित अन्य कार्यो में धांधली व अनियमितता बरतने के आरोप में पुलिस ने देवता के पूर्व कारदार केवल राम को गिरफ्तार किया है। पुलिस ने मामले में और भी गिरफ्तारियां करने के संकेत दिए हैं। पुलिस के मुताबिक करशाला के देव... और पढ़ें »

  • विचाराधीन कैदी की बीमारी से मौत

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, चंबा : जिला कारागार में विचाराधीन कैदी की बीमारी से मौत हो गई। विनोद कुमार पुत्र स्वर्गीय जोन मसीह वासी मोहल्ला मोती राम नगर अमृतसर का रहने वाला था। सोमवार को ज्यूडिशियल मजिस्ट्रेट व एसडीएम सदर की मौजूदगी में के शव का क्षेत्रीय अस्पताल चंबा में पोस्टमार्टम करवाया गया। शव परिजनों को सौंप दिया गया है। जिला कारागार में विचाराधीन कैदी विनोद कुमार की शनिवार रात्रि अचानक तबीयत बिगड़ गई।... और पढ़ें »

  • अव्यवस्था चर गई लाखों की घास

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)

    मुनीष दीक्षित, बि¨लग (बैजनाथ) पिछले वर्ष अक्टूबर में पैराग्लाइ¨डग विश्वकप के नाम पर सुर्खियों में आई बि¨लग घाटी की टेक ऑफ साइट में लाखों की लागत से लगाई हरी घास गायब हो गई है। विश्वकप के दौरान यहां एक साथ कई पायलटों के उड़ान भरने की सुविधा को देखते हुए प्राकृतिक रूप से बनी बि¨लग घाटी की टेक ऑफ प्वाइंट को एक भाग में मिट्टी डालकर बड़ा किया गया था। उस समय यहां बाहरी राज्यों से लाखों की लागत से हरी घा... और पढ़ें »

  • दिव्यांग विद्यार्थियों को दें हॉस्टल सुविधा

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, शिमला : उमंग फाउंडेशन के अध्यक्ष अजय श्रीवास्तव ने राज्यपाल से भेंटकर उन्हें ज्ञापन सौंपा। इसमें माग की गई है कि हाल ही में दसवीं पास करने वाले दृष्टिहीन और मूक बधिर विद्यार्थियों को विशेष स्कूल में 11वीं कक्षा में प्रवेश देने के साथ ही हॉस्टल की सुविधा भी दी जाए। राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि वह ढली स्थित विशेष स्कूल के बच्चों की हॉस्टल की समस्या का समाधान कराने का प्रयास करेंगे। र... और पढ़ें »

  • पहले लाभ लेने वालों के लिए नहीं टीसीपी का अध्यादेश

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, शिमला : प्रदेश में अवैध भवनों को नियमित करने के लिए सरकार द्वारा स्वीकृत किया गया टीसीपी का अध्यादेश उन हजारों लोगों को कोई फायदा नहीं देगा जो रिटेंशन पॉलिसी का लाभ पहले ले चुके हैं। भले ही ऐसे लोगों ने 18 साल पहले फायदा लिया हो। वहीं, जिन्होंने हैरिटेज घोषित क्षेत्रों में अवैध भवन निर्माण हैरिटेज अधिसूचना जारी होने के बाद किया है, उन पर सख्त कार्रवाई की तैयारी हो रही है। उन लोगों को... और पढ़ें »

  • नीति आयोग नहीं बना पाया कोई नीति : वीरभद्र ¨सह

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह ने कहा है कि केंद्र सरकार ने योजना आयोग की जगह नीति आयोग का गठन किया है। मुख्यमंत्री होने के नाते वह इस आयोग के सदस्य हैं, लेकिन उन्हें अब तक नीति आयोग के किसी कार्य का पता ही नहीं चल पाया है। नीति आयोग अभी तक कोई नीति ही नहीं बना पाया है। वीरभद्र ¨सह सोमवार को 17.96 करोड़ रुपये की लागत से बने मंडी के अंतरराज्यीय बस अड्डे का उद्घाटन करने के बाद सेरी म... और पढ़ें »

  • श्रीनगर से धर्मशाला के लिए पांच जून से चलेगी वोल्वो : बाली

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:04 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, मंडी : जम्मू-कश्मीर की ग्रीष्मकालीन राजधानी श्रीनगर से प्रदेश की शीतकालीन राजधानी धर्मशाला के बीच तीन जून से वोल्वो बस सुविधा शुरू होगी। हिमाचल पथ परिवहन निगम की वोल्वो धर्मशाला बस स्टैंड से तीन जून को रवाना होगी। इसमें परिवहन मंत्री जीएस बाली के साथ निदेशक मंडल के सदस्य, परिवहन निगम के अधिकारी व पत्रकार भी श्रीनगर जाएंगे। पांच जून को श्रीनगर बस स्टैंड से प्रदेश उच्च न्यायालय के म... और पढ़ें »

  • साझा मोर्चा ने दिया 10 दिन का अल्टीमेटम

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : यदि 10 दिन के भीतर प्रशासन व सरकार द्वारा मांगों को नहीं माना जाता है तो साझा मोर्चा विकास खंड स्तर पर धरना प्रदर्शन तथा चक्का जाम करने के लिए मजबूर हो जाएगा। साझा मोर्चा के जिला संयोजक पीसी ओबरॉय ने कहा कि 28 मई को चंबा शहर में रैली निकाल कर व बचत भवन के बाहर प्रदर्शन कर साझा मोर्चा ने साबित कर दिया है कि इसमें शामिल 26 सामाजिक संगठन अब तब तक चुप नहीं बैठेंगे, जब तक मेडिकल ... और पढ़ें »

  • बतौर सीआइसी नियुक्ति या अमेरिका जा सकते हैं मित्रा

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    राज्य ब्यूरो, शिमला : सरकार के मुख्य सचिव पी मित्रा मंगलवार को सेवानिवृत्त हो रहे हैं। सेवानिवृत्ति के बाद उनकी इच्छा है कि बतौर मुख्य सूचना आयुक्त (सीआइसी) काम किया जा सकता है, लेकिन वह मुख्य चुनाव आयुक्त व निजी शिक्षण नियामक आयोग के अध्यक्ष पद पर एक प्रतिशत भी काम नहीं करना चाहते। उन्होंने कहा कि वह 2006 में अमेरिका जा रहे थे। जहां पर एक निजी कंपनी में उन्हें काम करने का ऑफर भी था, लेकिन मुख्यमं... और पढ़ें »

  • कलपुर्जे पुराने ही सही..बस चलनी चाहिए

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शिमला : हिमाचल पथ परिवहन निगम (एचआरटीसी) की बदहाल वित्तीय स्थिति के कारण निगम की गाड़ी धक्के से सरक रही है। निगम की बसों को जुगाड़ तंत्र से दौड़ाया जा रहा है। बसें पुराने कलपुर्जो के सहारे सड़कों पर दौड़ रही हैं। बसों में प्रयोग किए जाने वाले पुराने कलपुर्जे लोगों की जान के लिए खतरा साबित हो रहे हैं। निगम की वर्कशाप में नए कलपुर्जे नहीं हैं। इस कारण मजबूरन पुराने कलपुर्जे ही इस्तेमाल ... और पढ़ें »

  • सड़क हादसे में युवक की मौत

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण टीम, डलहौजी/बकलोह : चंबा-पठानकोट राष्ट्रीय राजमार्ग पर कटोरी बंगला के समीप सड़क हादसे में युवक की मौत हो गई। हादसा रविवार रात को हुआ। परिजन रात पर सुमित की तलाश में भटकते रहे, परंतु उसका कोई सुराग नहीं लग पाया। सोमवार सुबह पुलिस व परिजन सुमित की तलाश कर रहे थे तो कटोरी बंगला के समीप खाई में गिरी कार दिखाई दी साथ ही सुमित का शव पड़ा था। बनीखेत निवासी सुमित खत्री पुत्र नंद किशोर खत्री शनिवार को... और पढ़ें »

  • साच पहुंची पशुपालन विभाग की टीम

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : साच पंचायत में खुरमुंह की बीमारी से ग्रसित पशुओं के इलाज के लिए पशुपालन विभाग की पांच सदस्यीय टीम सोमवार को थलोटा गांव पहुंची। विभाग ने खुरमुंह की बीमारी से ग्रसित पशुओं का इलाज किया व पशुपालकों को दवाएं मुहैया करवाई। दैनिक जागरण ने रविवार के अंक में थलोटा गांव में पशुओं में खुरमुंह की बीमारी के समाचार को प्रमुखता से प्रकाशित किया था, जिस पर विभाग ने तुरंत कार्रवाई करते हुए ... और पढ़ें »

  • सड़क से पांच मीटर की दूरी पर ही बनाएं भवन

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, धर्मशाला : यदि आप निजी भूमि पर भी भवन या अन्य निर्माण करना चाहते हैं तो सड़क से कम से कम पांच मीटर दूर ही करें। लोक निर्माण विभाग के अधिशाषी अभियंता विजय चौधरी ने यह संदेश सोमवार को दैनिक जागरण के सिटी ऑफिस धर्मशाला में आयोजित हैलो जागरण कार्यक्रम के दौरान दिया। उन्होंने टेलीफोन के माध्यम से जिलेभर के अलग-अलग स्थानों से आई समस्याओं व शिकायतों का निवारण भी किया। उन्होंने आह्वान किया ... और पढ़ें »

  • सुधीर शर्मा व भरमौरी को नहीं मिला मंच

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    काकू चौहान, मंडी प्रदेश युवा कांग्रेस द्वारा मंडी में आयोजित सम्मान समारोह के दौरान शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा व वन मंत्री ठाकुर ¨सह भरमौरी को भाषण देने का मौका ही नहीं मिल पाया। दोनों मंत्री अपनी बारी का इंतजार करते रहे, लेकिन उन्हें मंच प्रदान नहीं किया गया। कार्यक्रम में केवल मंडी जिला से संबंधित मंत्रियों को ही मंच से बोलने का मौका मिला और सुधीर शर्मा तथा ठाकुर ¨सह भरमौरी को उनका भाषण सुनक... और पढ़ें »

  • डाकघरों में इंटरनेट सेवा बदहाल

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, भवारना : प्रदेश के मुख्य डाकघरों सहित सभी छोटे डाकघरों को इंटरनेट सेवा से जोड़ने की योजना औंधे मुंह गिरी है। कुछ माह से अधिकतर डाकघरों में बार बार कनेक्टिविटी ब्रेकअप होने से दिक्कत आ रही है। इससे डाकघरों में तैनात कर्मचारी देर रात तक कनेक्टिविटी के इंतजार में बैठ रहे हैं या कभी जल्द काम निपटाने के चक्कर में डाकघर आ रहे हैं। ऐसा कई माह से चल रहा है। कनेक्टिविटी न होने से कर्मचारी परेश... और पढ़ें »

  • जुम्महार स्कूल में मुख्य अध्यापक समेत पांच पद खाली

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, चंबा : राजकीय उच्च पाठशाला जुम्महार की एसएमसी का प्रतिनिधिमंडल समस्या को लेकर एसएमसी अध्यक्ष मान ¨सह की अगवाई में उपायुक्त से मिला। इस दौरान ज्ञापन के माध्यम से मान ¨सह ने बताया कि स्कूल में मुख्याध्यापक, टीजीटी आ‌र्ट्स, टीजीटी मेडिकल, भाषा अध्यापक, कला अध्यापक आदि पद काफी समय से रिक्त चले आ रहे हैं। ऐसे में स्कूल में पढ़ने वाले विद्यार्थियों को काफी समस्या का सामना करना पड़ रहा है। ए... और पढ़ें »

  • बारिश से सड़क उखड़ी, यातायात ठप

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सहयोगी, जोगेंद्रनगर : बारिश से उपमंडल की हारगुणैन पंचायत के डिगली गांव को जाने वाली सड़क तीन जगहों पर मलबा गिरने से बाधित हो गई है। दर्जनों दोपहिया वाहन सड़क के दोनों ओर फंस चुके हैं। ग्रामीण रामलाल, हरि ¨सह, राजमल, रमन कुमार, लज्जा देवी व शांति देवी ने बताया कि इस समस्या पिछले सात दिनों से लोक निर्माण विभाग के कार्यालय के चक्कर काट रहे हैं, लेकिन विभाग के द्वारा कोई भी कार्रवाई नहीं की गई है।... और पढ़ें »

  • भारी न पड़ जाए रावी से यह बचपना

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सूत्र, चनेड़ : सावधान! रावी नदी के जलस्तर को कम आंकना मौत को दावत देना साबित हो सकता है। चेतावनी को नजरअंदाज कर रावी में अठखेलियां करने का जोखिम उठाने वाले कई पर्यटक मौत के मुंह में समा चुके हैं, मगर इन हादसों से बेपरवाह चंबा के बच्चे रावी में नहाने से बाज नहीं आ रहे हैं। इस कारण चमेरा-दो बांध के गेट खुलने से बढ़ने वाले रावी नदी के जलस्तर से कभी भी कोई बड़ा हादसा हो सकता है। चंबा से करीब छह... और पढ़ें »

  • जोल स्कूल भवन से गिरे स्लेट से मुख्याध्यापक घायल

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    संवाद सूत्र, भराड़ी : ग्राम पंचायत लैहड़ी सरैल के राजकीय प्राथमिक पाठशाला जोल के जर्जर कमरे का स्लेट अचानक मुख्याध्यापक के सिर पर गिर गया। इससे वह बुरी तरह लहूलुहान हो गए। मुख्याध्यापक को नजदीकी अस्पताल में उपचार के लिए ले जाया गया, जहां पर उनके सिर पर पांच टांके लगे हैं। ग्रामीणों ने स्कूल के असुरक्षित कमरे को गिराने की मांग की है। सोमवार को करीब बारह बजे स्कूल के मुख्याध्यापक कृष्ण चंद धीमान अपन... और पढ़ें »

  • मोबाइल एप से बुक होगी पार्किंग

            
    Updated on: Tue, 31 May 2016 01:03 AM (IST)

    जागरण संवाददाता, शिमला : शिमला शहर में अब मोबाइल एप के माध्यम से पार्किंग बुक हो सकेगी। नगर निगम आइटी विभाग के साथ मिलकर मोबाइल एप बना रहा है। इस एप के माध्यम से लोगों को ऑनलाइन पता चल सकेगा कि शहर में किस पार्किंग में खाली जगह है व किस पार्किंग में क्या दर है। बस एक क्लिक के माध्यम से पार्किंग की बुकिंग लोग करवा सकेंगे। नगर निगम परवाणू बैरियर पर दस हजार पत्रक शिमला आने वाले लोगों को वितरित करेगा... और पढ़ें »

(News from Himachal-pradesh)

जागरण RSS

राष्ट्रीयRssgoogle plusyahoo ad
दुनियाRssgoogle plusyahoo ad
बिजनेसRssgoogle plusyahoo ad
खेलRssgoogle plusyahoo ad
चर्चा मेंRssgoogle plusyahoo ad
जरा हटकेRssgoogle plusyahoo ad

और देखें

यह भी देखें