1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

गौशाला में आग, तीन गायें जिंदा जलीं

Fire in cowshed

मंडी : बल्ह तहसील के तहत पंचायत बैहना शनिवार देर रात एक गौशाला जलकर राख हो गई। इसमें तीन गायें और डेढ़ माह का बछड़ा भी जल गए। आग लगने का कारण बिजली का शार्ट सर्किट होना बताया जा रहा है। गौशाला का मालिक लश्करी राम पुत्र बेलीराम घर पर नहीं था। सुबह उसकी पत्नी व बेटा गाय का दूध लेने गए तो देखा कि तो गौशाला में रखे भूसे में आग लगी थी व चारों पशु अंदर ही थे। पंचायत प्रधान प्रकाश चंद ने पटवारी, पुलिस, प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:35 PM (IST)
        

ढालपुर में मनाया जाएगा स्वतंत्रता दिवस समारोह

संवाद सहयोगी, कुल्लू : 69वें स्वतंत्रता दिवस पर कुल्लू में जिलास्तरीय समारोह मनाया जाएगा। समारोह हर वर्ष की तरह ढालपुर मैदान में आयोजित किया जाएगा। इसकी तैयारियों के संबंध में जिलाधीश राकेश कंवर ने शनिवार को विभिन्न विभागों के अधिकारियों के साथ बैठक की और उन्हें आवश्यक दिशा-निर्देश दिए। समारोह में हिमाचल प्रदेश और होमगार्ड के अलावा सशस्त्र सीमा बल, भारत-तिब्बत सीमा पुलिस, एनसीसी, एनएसएस, स्काउट एं... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 05:54 AM (IST)
        

ब्राह्मण कल्याण परिषद में 25 और सदस्य शामिल

कांगड़ा : हिमाचल प्रदेश ब्राह्मण कल्याण परिषद के प्रदेशाध्यक्ष पं. वेद प्रकाश शर्मा ने पत्रकारों से बातचीत में बताया कि ब्राह्मण कल्याण परिषद में 25 और सदस्यों को भी शामिल किया गया है। उन्होने कहा कि मुख्यमंत्री वीरभद्र ¨सह को 25 सदस्यों की सूची भेजी थी जिसकी अधिसूचना जारी करके उनकी स्वीकृति दे दी गई है। परिषद के अध्यक्ष व सभी सदस्यों ने शहरी विकास मंत्री सुधीर शर्मा, ज्वालामुखी के विधायक संजय रत्न... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:03 AM (IST)
        

शांता-नड्डा की जुगलबंदी कर गई कई कुछ बयां

जागरण संवाददाता, भरवाई (अम्ब) : चेहरे पर आत्मविश्वास और भाजपा दिग्गज शांता कुमार का साथ, आसपास भाजपा नेताओं की भीड़ और प्रशिक्षण स्थल पर लगे बैनरों से गायब पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल व शांता कुमार के चित्र, ये बाते बताने के लिए काफी थे कि अब प्रदेश भाजपा में केंद्रीय मंत्री जगत प्रकाश नड्डा को कम नहीं आंका जा सकता है। भरवाई में पंडित दीन दयाल उपाध्याय प्रशिक्षण शिविर में जैसी जुगलबंदी जगत प... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:02 AM (IST)
        

अभ्यास वर्ग के बहाने दिखा नड्डा का बढ़ा कद

जागरण संवाददाता, ऊना : भले ही मौका भाजपा के वर्ग का रहा हो..भले ही यहां शांता के पत्र बम पर कोई बात न हुई हो..अभ्यास वर्ग की पूर्व संध्या पर शांता और धूमल खेमों की टकराहट खूब गूंजी हो.सच यह है कि ऊना से लेकर भरवाई तक पहला दिन केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जेपी नड्डा के नाम दिखा और वो आभास हिमाचल की राजनीति में खूब दिखा। भरवाई में शनिवार से शुरू हुए दो दिवसीय राज्यस्तरीय प्रशिक्षण शिविर में हिस्सा ल... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:02 AM (IST)
        

मास्टर ट्रेनर तैयार करेगी भाजपा

जागरण संवाददाता, भरवाई (अम्ब) : मिशन-2017 को लेकर प्रदेश भाजपा ने शनिवार को भरवाई में शुरू हुए दो दिवसीय पंडित दीन दयाल उपाध्याय प्रशिक्षण शिविर के माध्यम से रोड मैप तैयार करने का खाका खींचने का प्रयास किया है। प्रशिक्षण शिविर में भाजपा द्वारा मास्टर ट्रेनर तैयार किए जा रहे हैं जो मंडल स्तर पर पहुंच कर भाजपा कार्यकर्ताओं को जनता का दिल जीतने की कला सिखाने के साथ भाजपा के पक्ष में मतदान करने के लिए... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:01 AM (IST)
        

चेहरे के भाव जुबां से नहीं हो पाए बयां

जागरण संवाददाता, भरवाई (अम्ब) : मध्य प्रदेश के व्यापम घोटाले पर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह के नाम पर खुला पत्र लिखकर अपनी बेबाक टिप्पणी से भाजपा में खलबली मचाने वाले भाजपा के दिग्गज शांता कुमार के मुद्दे पर गुटों में बंटी भाजपा ने अब इस मुद्दे को यहीं पर विराम लगाने में ही भलाई समझी है। शनिवार को भरवाई में पंडित दीन दयाल उपाध्याय प्रशिक्षण शिविर का शुभारंभ करने आए केंद्रीय मंत्री जगत प्रक... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:01 AM (IST)
        

शिक्षक डेपुटेशन पर, विद्यार्थी हो रहे परेशान

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला चलैहली में कार्यरत शिक्षक को डेपुटेशन पर हमीरपुर भेज दिया गया है। वहीं, स्कूल में शिक्षा ग्रहण कर रहे कैमिस्ट्री के विद्यार्थियों की पढ़ाई बाधित हो रही है। इससे अभिभावकों में रोष है। इसके अलावा भी शिक्षकों के कई अहम पद स्कूल में रिक्त पड़े हुए हैं। इससे साफ जाहिर हो रहा है विद्यार्थियों के भविष्य से खिलवाड़ किया जा रहा है। शिक्षा विभाग और सरकार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

उपेक्षा का शिकार हो गए प्राकृतिक जस्रोत

रतनलाल संधू, भगेड़ पहले जहां प्राकृतिक जलस्रोतों से लोग जल भरा करते थे, वहीं अब कई स्थानों पर प्राकृतिक जलस्त्रोत अनदेखी का शिकार हो रहे हैं। इन जलस्रोतों में बावड़ी, झरने, तालाब, कुएं, नौण प्रमुख थे। गांववासी समय-समय पर इनकी सफाई भी करते थे। प्राकृतिक जलस्रोतों का जल स्वच्छ भी होता था। लेकिन वर्तमान समय में परिवर्तन के साथ कई प्राकृतिक जलस्रोतों की दशा दयनीय हो गई है। ऐसा ही उपेक्षित जलस्रोत ग्राम... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

स्वतंत्रता दिवस पर पालमपुर और धर्मशाला में कार्यक्रम करेगी सेना

संवाद सहयोगी, पालमपुर :सेना के होल्टा शिविर की ओर से स्वतंत्रता दिवस पर पालमपुर, धर्मशाला और डलहौजी में विभिन्न कार्यक्रम आयोजित किए जा रहे हैं। आयोजन को लेकर सेना प्रशासन की तैयारियां शुरू हो चुकी हैं। इस बार आयोजन का मुख्य उदेश्य देश में अब तक हुए सभी युद्धों में भारतीय सेना की कुर्बानियों के प्रति लोगों को विशेषकर युवाओं को जागरूक करना रहेगा। लेफ्टिनेंट कर्नल हरीश कौशल ने बताया कि स्वतंत्र भ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

विकास योजनाओं के लिए बजट देगा केंद्र : नड्डा

संवाद सहयोगी, ¨चतपूर्णी : केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री जगत प्रकाश नड्डा ने कहा है कि केंद्र सरकार प्रदेश सरकार को विकास कार्यो के लिए हरसंभव सहायता प्रदान करने के लिए तैयार है। अगर प्रदेश सरकार जिला स्तर पर विकास योजनाओं की विस्तृत परियोजना रिपोर्ट तैयार कर केंद्र सरकार को स्वीकृति के लिए भेजती है तो केंद्र उदारता के साथ इन योजनाओं के लिए बजट देगा। नड्डा शनिवार को मां ¨चतपूर्णी मंदिर में माथा टेकने क... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

पशुपालन विभाग की टीम बड़ा भंगाल रवाना

जागरण संवाददाता, पालमपुर : पशु पालन विभाग का सात सदस्यीय दल बड़ा भंगाल व आसपास के इलाकों में शिविरों के आयोजन के लिए पालमपुर से रवाना हो गया है। इस दल में डॉ. सचिन सूद, डॉ. संदीप कुमार, श्याम ¨सह, मदन, पुरुषोत्तम व अन्य कुछ कर्मचारी शामिल हैं। यह दल मनाली से बड़ा भंगाल की ओर कूच करेगा और कालिहानी दर्रा होते हुए इन चरागाहों में जिला कांगड़ा के भेड़ों का इलाज करेगा व दवाएं वितरित करेगा। अत्यंत दुर्गम एव... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

बस नाले में गिरी, 11 श्रद्धालु घायल

संवाद सहयोगी, पालमपुर : उपमंडल की पंचायत मैंझा के घड़ोरल गांव में शनिवार को बस के नाले में गिरने से 11 लोग घायल हो गए हैं। गंभीर रूप से घायल एक महिला को डॉक्टर राजेंद्र प्रसाद मेडिकल कॉलेज एवं अस्पताल टांडा रेफर कर दिया है, जबकि चार सिविल अस्पताल पालमपुर में उपचाराधीन हैं। बाकी घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद छुट्टी दे दी गई है। पुलिस ने इस संबंध में मामला दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है। शनिवार को... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 01:00 AM (IST)
        

रिजर्व वाहिनी की सड़क किनारे बनी नालियां संवारी जाएं

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : द्वितीय रिजर्व वाहिनी सकोह को जाने वाली सड़क इन दिनों में नाला बनी हुई है। अकसर बारिश के दौरान सड़क में दोनों ओर नालियां न होने के चलते सारा पानी सड़क में बहना शुरू हो जाता है जिससे गाव के लोगों को काफी परेशानी का सामना करना पड़ता है। सड़क में पानी भरा होने के कारण वाहन चालने में भी परेशानी झेलनी पड़ती है। इस मार्ग पर पुलिस वाहिनी को जाने वाले वाहनों के अलावा स्थानीय लोगों को वा... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:59 AM (IST)
        

चंगर धार में तेंदुए का आतंक, लोग दहशत में

पंचरुखी : भुआणा चंगर धार के लोग तेंदुए के आतंक से दहशत में हैं। शाम ढलते ही तेंदुआ चंगर धार की सड़कों पर मिल रहा है। लोगों के लिए परेशानी के साथ यह पशुओं पर भी कहर बरपा रहा है। पंचायत भुआणा के तहत गांव कौसव में एक महिला कमला देवी के चार पशुओं को यह अपना शिकार बना चुका है लेकिन शिकायत के बाद भी महिला को न तो आर्थिक सहायता मिल पाई है और न ही कोई कार्रवाई हो पाई है। कमला देवी के अनुसार तेंदुआ उनके चार... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:57 AM (IST)
        

डाकिये भी नहीं लगा पाए 'आधार' की नाव पार

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : डाकिये भी 'आधार' की नाव पार नहीं लगा पाए हैं। आलम यह है कि अब भी कल्याण विभाग के जिला कार्यालय में 20 हजार सामाजिक सुरक्षा पेंशनरों के 'आधार' की फोटो प्रतिलिपि पहुंचना शेष है। ऐसा नहीं है कि डाकियों ने अपने प्रयास में कोई कमी छोड़ी है। लेकिन पेंशनरों की यह दलील है कि अभी उनके आधार कार्ड ही नहीं बने हैं, तो वह उसकी फोटो प्रतिलिपि कहां से जमा करवाएं? वहीं कल्याण विभाग के लिए ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:57 AM (IST)
        

पौंग जलाशय में मछली उत्पादन बढ़ने के आसार

प्रदीप शर्मा, नूरपुर कागड़ा जिला के प्रमुख पौंग जलाशय में वर्तमान वर्ष में मछली का उत्पादन बढ़ने के आसार हैं। दो माह के प्रतिबंध के बाद शनिवार को मछली बाजार में आई है। मछली बाजार में आने से मछली खाने के शौकीन लोगों ने राहत की सास ली है। शनिवार को पौंग जलाशय में 18 मीट्रिक टन मछली का उत्पादन दर्ज किया गया है। गत वर्ष प्रतिबंध के बाद पहले दिन 16 मीट्रिक टन मछली का उत्पादन हुआ था जबकि इस साल प्रति... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:55 AM (IST)
        

प्रधानमंत्री का पुतला जलाया

ढलियारा : स्थानीय बाजार में युवा कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने उपाध्यक्ष कामगार एवं कर्मचारी कल्याण बोर्ड हिमाचल सरकार की अध्यक्षता में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का पुतला जलाया। उन्होंने कहा कि गुरदासपुर में आतंकवादी हमले ने सुरक्षा व्यवस्था की पोल खोल दी है। उन्होंने कहा कि आतंकवाद की घटनाओं को रोकने में केंद्र सरकार पूरी तरह से विफल साबित हुई है। उसी के रोष स्वरूप यहां मोदी का पुतला फूंका गया है। इसअ... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:54 AM (IST)
        

ग्रामीण बैंक के सहायक प्रबंधक सेवानिवृत्त

कांगड़ा : हिमाचल प्रदेश ग्रामीण बैंक की मटौर घुरकड़ी शाखा में तैनात करतार ¨सह डढवाल गत दिवस सेवानिवृत्त हो गए। वह सहायक प्रबंधक के पद पर तैनात थे। उनके लिए विदाई समारोह का आयोजन मटौर में किया गया। इस मौके पर आल इंडिया ग्रामीण बैंक आफिसर्स एसोसिएशन के राष्टीय उपाध्यक्ष डीसी शर्मा, क्षेत्रीय प्रबंधक आरएम शर्मा, प्रदेश अध्यक्ष अनुराग जोशी के अतिरिक्त कई गण्यमान्य लोगों ने भाग लिया। इस मौके पर उन्होंन... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:54 AM (IST)
        

रास्ता बंद करने पर भड़के ग्रामीण

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : रास्ता बंद करने पर कोहाला गांव के लोग भड़क उठे हैं। गांव के रास्ते को दुकान बनाकर बंद किए जाने पर गांव के लोगों ने इस मामले को सुलझाने के लिए एक ज्ञापन भी शनिवार को एसडीएम कांगड़ा को सौंपा। कोहाला पंचायत के उपप्रधान विनोद कुमार के नेतृत्व में आए गांव के लोगों ने एसडीएम को गांव में उत्पन्न हो रही इस समस्या से निजात दिलाने के लिए गुहार लगाई है। एसडीएम को सौंपे गए ज्ञापन म... और पढ़ें »

Updated on: Sun, 02 Aug 2015 12:38 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें