Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 24,2014

सड़क किनारे वाहन खड़े करने पर होगा चालान

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पुलिस थाना धर्मशाला के तहत रोड सेफ्टी क्लब की बैठक बुधवार को अतिरिक्त थाना प्रभारी कृष्ण चंद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जहां यातायात नियमों के पालन के संबंध में चर्चा हुई वहीं शहर के कोतवाली बाजार... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

स्टार नाइट्स के लिए मांगे सुझाव

जागरण संवाददाता, हमीरपुर : हमीर उत्सव में स्टार नाइट्स के लिए कलाकारों के पैनल निर्धारित करने के लिए इवेंट प्रबंधकों सहित आम जनमानस भी अपने अपने सुझाव उपायुक्त कार्यालय के फैक्स नंबर 222437 या पोस्ट के माध्यम से भेज सकते है। उपायुक्त हमीरपुर रोहन चंद ठाकुर ने कहा कि हमीर उत्सव में स्टार नाइट्स के लिए इवेंट प्रबंधकों से स्टार कलाकारों जिसमें हास्य कलाकार, सूफी, गजल गायक, इडियन आइडल, सारेगामापा फेम ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

उद्यमियों को दिए उद्योग संचालन के टिप्स

संवाद सहयोगी, बद्दी : औद्योगिक संगठन लघु उद्योग भारती दून चैप्टर ने दीपावली की पूर्व संध्या पर परिवार मिलन कार्यक्रम का आयोजन किया। इसमें तहसीलदार केशव राम कोली बतौर मुख्य अतिथि उपस्थित हुए। रामशहर के एतिहासिक किले में आयोजित इस कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रातीय वरिष्ठ उपाध्यक्ष एनपी कौशिक ने की। इस अवसर पर आइडिया ट्री कंपनी के निदेशक हरवंश दुआ ने बद्दी, बरोटीवाला, नालागढ़, मोहाली, चंडीगढ़ व पंचकूल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

कंडवाड़ी पाठशाला बनी विजेता

संवाद सहयोगी, पालमपुर : अंडर-19 खेलकूद प्रतियोगिता में राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल कंडवाड़ी ने प्रथम स्थान हासिल किया। छात्राओं के वर्ग में कंडवाड़ी की टीम ने हर प्रतिस्पर्धा में पहला स्थान प्राप्त किया, जबकि प्रतियोगिता के छात्र वर्ग में डीएवी स्कूल मनाली ने प्रथम स्थान हासिल किया । इस जीत का स्कूल प्राचार्य शशि बाला तथा शारीरिक प्राध्यापक नरेश राणा को जाता है। और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

किसानों ने सब्जी उत्पादन के गुर सीखे

घुमारवीं : घुमारवीं विकास खंड के अंतर्गत ग्राम पंचायट पट्टा में तीन दिवसीय प्रशिक्षण शिविर बुधवार को संपन्न हुआ। इसमें 20 किसानों ने प्रशिक्षण लिया। कृषि विज्ञान केंद्र बरठीं के डॉ. अखिलेश कुमार ने उन्हें प्रशिक्षण दिया। उन्होंने कहा कि किसानों को नई तकनीक से खेती करनी चाहिए। सब्जियों का उत्पादन कर किसान अपनी आर्थिकी सुदृढ़ कर सकते हैं। उन्होंने किसानों से आग्रह किया कि वे कृषि के लिए नई तकनीक अपन... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

मलाईदार विभागों में उपहारों की भरमार

जागरण टीम, ऊना : उपहारों के लिए सरकारी कार्यालयों में इस कद्र मारामारी और भूख की शायद साल के बाद उन्हें बहुत बड़ी सौगात मिलने जा रही हो। अधिकांश सरकारी विभागों में दीवाली को लेकर उपहारों की संस्कृति जारी रही। खास विभागों के खास अधिकारियों की तो मौज थी। बेरोकटोक अधिकारियों के कमरों में उपहार भरे जा रहे थे और कुछ तो घरों तक भी पहुंच रहे थे। मीडिया को रोकने के लिए सूमो पहलवान ऊना में आबकारी एवं करा... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

कर चोरी पर 28 लाख जुर्माना

जागरण संवाददाता, सोलन : त्योहारी सीजन पर अन्य राज्यों से चोरी-छिपे थोक में माल लाकर प्रदेश के विभिन्न क्षेत्रों में बेचकर मोटा मुनाफा कमाने वालों पर शिकंजा कसते हुए आबकारी विभाग एवं कराधान विभाग सोलन ने 21 दिन में ही प्रदेश सरकार को 28 लाख रुपये का राजस्व जुटा दिया है। इसके तहत विभाग की पांच टीमों ने सोलन जिला में राज्य के प्रवेश द्वार परवाणू से लेकर राष्ट्रीय उच्च मार्ग और बाहरी प्रदेशों से लगती ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

पटाखों से तौबा कर रहे लोग

संवाद सहयोगी, सोलन : पटाखों से होने वाले प्रदूषण व अन्य नुकसान को देखते हुए अब युवा पीढ़ी इसके प्रति जागरूक हुई है और इससे तौबा कर रही है। ठोडो मैदान में पटाखों की बिक्री के लिए लगाए गए स्टालों पर इस बार कम ही भीड़ देखने को मिल रही है। इस बार बाजार में पटाखों के दाम में 15 से 20 फीसद वृद्धि हुई है व इसकी बिक्री में भी काफी कमी आई है। ठोडो मैदान में इस बार कुल 34 स्टाल लगे हैं, जबकि पिछली बार यहां ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

जेपी नड्डा बिलासपुर पहुंचे, परिजनों के साथ मनाएंगे दीवाली

बिलासपुर : महाराष्ट्र व राजस्थान के नवनियुक्त भाजपा प्रभारी एवं राष्ट्रीय भाजपा महामंत्री जेपी नड्डा अपने गृह जिला बिलासपुर पहुंच गए हैं। वह परिजनों के साथ दीवाली मनाएंगे और कार्यकर्ताओं से भी मिलेंगे। केंद्रीय स्तर पर जेपी नड्डा का कद लगातार बढ़ रहा है। 21 अक्टूबर को उन्हें महाराष्ट्र व राजस्थान भाजपा की जिम्मेदारी बतौर प्रभारी सौंपी गई है। इससे पहले छत्तीसगढ़ का प्रभारी होने पर भी उनकी कार्यप्रण... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

रोशन हुई शिपकिला की दीवाली

प्रविंद्र नेगी, किन्नौर खून जमा देने वाली ठंड और इनसानी बस्ती से मीलों का फासला। दिनभर पहाड़ी सिलसिले की निहारती आंखें और शाम ढलने के बाद पहाड़ काटकर बनाए गए बंकर में कटती सर्द रातें। न बिजली न मनोरंजन का कोई जरिया। सालों से यही दिनचर्या है हिमाचल-तिब्बत सीमा पर देश की निगरानी करने वाले इंडियन तिब्बत पुलिस बल (आइटीबीपी) के जवानों की। लेकिन इस दीवाली काले पहाड़ों के उनके बंकर भी रोशन होंगे। हिमाचल... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

बाली से नियमितीकरण का मुद्दा उठाएंगे पीटीए शिक्षक

जागरण संवाददाता, कांगड़ा : पीटीए प्राध्यापक व अध्यापक संघ का एक प्रतिनिधिमंडल अपनी मांगों को लेकर शीघ्र ही प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव आरएस बाली के नेतृत्व में परिवहन, खाद्य आपूर्ति एवं तकनीकी शिक्षा मंत्री जीएस बाली से मिलेगा। पीटीए प्राध्यापक व अध्यापक संघ जिला कांगड़ा की बैठक बुधवार को कांगड़ा में आयोजित हुई, जिसमें यह निर्णय लिया गया। संघ के जिला अध्यक्ष राजेश भाटा ने बताया कि इस समय प्रदेश ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

परिजनों ने अंगुठी से पहचाना युवक

जागरण संवाददाता, पालमपुर : शहर के पास चौकी में कार हादसे में दो लोगों के जिंदा जलने के मामले में नया मोड़ आ गया है। दो लोगों में से एक की पहचान करने का दावा जम्मू से आए उसके परिजनों ने किया है, लेकिन पुलिस गहन पूछताछ के बाद ही किसी नजीजे पर पहुंचना चाहती है। परिजनों का कहना है कि जो अंगुठी घटना स्थल से पुलिस को मिली है वह युवक की ही है। उन्होंन हत्या का आरोप लगाकर पुलिस के रवैये पर भी रोष जताया। म... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

सड़क किनारे वाहन खड़े करने पर होगा चालान

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : पुलिस थाना धर्मशाला के तहत रोड सेफ्टी क्लब की बैठक बुधवार को अतिरिक्त थाना प्रभारी कृष्ण चंद की अध्यक्षता में हुई। बैठक में जहां यातायात नियमों के पालन के संबंध में चर्चा हुई वहीं शहर के कोतवाली बाजार सहित दाड़ी बाजार में सड़क किनारे पार्क होने वाले वाहनों से आने वाली समस्या पर भी सदस्यों व पदाधिकारियों ने मामला उठाया। इस पर सामने आया कि अधिकांश वाहन स्थानीय दुकानदारों के ही... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:24 AM (IST)
        

कागजों में ही बना दिया जल भंडारण टैंक

जागरण संवाददाता, मंडी : राज्य सतर्कता एवं भ्रष्टाचार निरोधक ब्यूरो ने गोहर उपमंडल की शाला पंचायत की प्रधान नीमा देवी व करसोग क्षेत्र की साहोट पंचायत के पूर्व प्रधान उमादत्त चौहान के विरुद्ध विजिलेंस थाना मंडी में धोखाधड़ी व जालसाजी का मामला दर्ज किया है। विजिलेंस के इस कदम से दोनों जनप्रतिनिधियों पर गिरफ्तारी की तलवार लटक गई है। सरकारी धन के दुरुपयोग के आरोप में शाला पंचायत की प्रधान नीमा देवी को ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

एक माह में 315 चालान, 1.20 लाख जुर्माना वसूला

निर्देश प्रधानाचार्यो को भी रोड सेफ्टी क्लब का सदस्या बनाया जाए : जितेंद्र यातायात नियमों का सख्ती से पालना करवाने के लिए आवाज बुलंद रोड सेफ्टी क्लब की बैठक में बढ़ रही सड़क दुर्घटना पर जताई चिंता संवाद सहयोगी, गगरेट : रोड सेफ्टी क्लब गगरेट की बैठक बुधवार को लोक निर्माण विभाग के विश्राम गृह में हुई। इसकी अध्यक्षता डीएसपी जितेंद्र चौधरी ने की। बैठक में बढ़ रही सड़क दुर्घटनाओं पर चिंता प्रकट की ग... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

टैंकर की टक्कर से बाइक सवार गंभीर घायल

ऊना : उपमंडल बंगाणा में एक टैंकर ने बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक को गंभीर चोटें आई हैं। राकेश कुमार पुत्र सोहनू राम निवासी गांव जोल ने पुलिस में दर्ज करवाई शिकायत में बताया कि वह बुधवार सुबह अपने घर के आगन में था तो अंबेहड़ा की तरफ से टैंकर (एचपी 67-3313) तेज रफ्तार से गलत दिशा में आया और जोल की तरफ से आ रही बाइक को टक्कर मार दी। हादसे में बाइक चालक अरुण कुमार को गंभीर चोटें आई हैं।... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

ट्रक व कार में भिड़ंत, मां-बेटा घायल

संवाद सूत्र, जुखाला : राष्ट्रीय राजमार्ग-103 पर जुखाला के पास ट्रक व ऑल्टो कार में टक्कर होने से मां व बेटा घायल हो गए हैं। दोनों को सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र मारकंड में भर्ती करवाया गया है। ब्रह्मपुखर की तरफ से आ रहे ट्रक (एचपी-64-ए 2800) व गसौड़ से आ रही कार (एचपी-24 सी-0503) में जुखाला के पास टक्कर हो गई। कार को रिकिन चला रहा था व उसकी मां गीता देवी भी कार में सवार थी। हादसे में दोनों घायल ह... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

भरमौर प्रशासन पटाखा बिक्री जगह नहीं कर पाया तय

संवाद सहयोगी, चंबा : जनजातीय क्षेत्र भरमौर में आतिशबाजी बिना किसी रोक-टोक के दुकानों के अंदर व सड़कों के बीच बिक रही है। हालांकि प्रशासन को इस दिशा पर संज्ञान लेने के निर्देश मिले थे। परंतु फिर भी इस अनियमितता को रोकने के लिए कोई सार्थक प्रयास नहीं किए जा सके। प्रशासन की इस नाकामी से बेखबर लोगों ने बिना काफी उत्साह से खरीदारी की। जबकि कुछेक लोग इस स्थिति को भांपते हुए काफी सतर्क दिखे। गौरतलब है कि... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

चार दिवसीय क्रिकेट व कबड्डी स्पर्धा शुरू

सहयोगी, सरकाघाट : सरकाघाट के विधायक कर्नल इंद्र सिंह ठाकुर ने बुधवार को युवक मंडल रौहन की ओर से आयोजित चार दिवसीय क्रिकेट व कबड्डी प्रतियोगिता का शुभारंभ गौंटा पंचायत में किया। कर्नल इंद्र सिंह ने कहा कि नौजवानों को खेलकूद प्रतियोगिताओं में ज्यादा हिस्सा लेना चाहिए व नशे से बचना चाहिए। उन्होंने गौंटा मैदान को समतल करने के लिए एक लाख, घुघा मंदिर से लोअर पहलवान तक रास्ता निर्माण के लिए 50 हजार, यु... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

लाहल में आल्टो कार लुढ़की दो बच्चों सहित चार घायल

भरमौर : चंबा-भरमौर मार्ग पर लाहल के पास बुधवार देर शाम करीब छह बजे एक मारूति कार अनियंत्रित होकर सड़क से लुढ़क गई। हादसे में चालक सहित एक महिला व दो बच्चे घायल हुए हैं। घटना स्थल पर मौजूद लोगों ने घायलों को उपचार के लिए सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र भरमौर में दाखिल करवाया। बताया जा रहा है कि यह हादसा उस समय हुआ जब कार चालक कुलदीप कुमार भरमौर से अपने घर बडग्रां जा रहा था। अचानक लाहल के पास मारूति कार न... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        

पुलिस व नगर परिषद ने चंबा से हटाया अतिक्रमण

संवाद सहयोगी, चंबा : दीवाली से एक दिन पहले नगर परिषद और सिटी पुलिस चौकी ने संयुक्त कार्रवाई कर चंबा शहर में सड़कों पर दुकानें सजाने वालों को सबक सिखाया। उन्हें चेताया गया कि वह अपनी सीमा न लांघे, अन्यथा उन पर गाज गिरना तय है। बुधवार को नगर परिषद व पुलिस ने सड़कों पर हुआ अतिक्रमण हटाया। दीवाली के उपलक्ष्य पर बुधवार को चंबा बाजार में लोगों की काफी भीड़ उमड़ी। व्यवसायियों ने आधी सड़क तक सामान सजाया हुआ थ... और पढ़ें »

Updated on: Thu, 23 Oct 2014 01:23 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Friday 24 10 2014

31°c
यह भी देखें