Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
March 31,2015
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

हे भगवान! रखना एटीएम का ख्याल

समय : रात 11 बजे स्थान : पुराना बस अड्डा, पालमपुर रात के 11 बजे पालमपुर के पुराने बस अड्डे पर पठानकोट, अमृतसर की तरफ जाने वाली करीब 12 सवारियां बस का इंतजार कर रही थी। मुसाफिरों को लगभग आधा घंटा हो चुका था। बारिश और हवा तेज थी। बस अड्डे पर बारिश की बूंदों के अलावा कोई आवाज नहीं थी। टैक्सी स्टैंड में चार-पांच टैक्सियां खड़ी थी और इक्का-दुक्का वाहन गुजर रहे थे। बस अड्डे के बिल्कुल सामने पंजाब न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:47 PM (IST)
        

सड़क निर्माण में उपेक्षा पर गरमाया सदन

राज्य ब्यूरो, शिमला : विधानसभा में प्रधानमंत्री ग्रामीण सड़क योजना (पीएमजीएसवाई) का मुद्दा गरमाया। विपक्ष का तर्क था कि उनके क्षेत्रों को जानबूझकर नजरअंदाज किया जा रहा है। सड़कों के सवाल पर भाजपा विधायक रणधीर शर्मा, डॉ. राजीव बिंदल व रविंद्र सिंह रवि ने नाराजगी जाहिर की। सभी सदस्यों का कहना था कि उनके हलकों को सड़क निर्माण के मामले में तरजीह नहीं दी जा रही है। सरकार की ओर से दिए गए जवाब से भाजपा वि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:45 PM (IST)
        

भाली हादसे का आरोपी ट्रक चालक गिरफ्तार

कोटला : पठानकोट-मंडी राष्ट्रीय राजमार्ग पर सोमवार को भाली में हुए हादसे के आरोपी ट्रक चालक पाल राम निवासी पालमपुर को पुलिस ने गिरफ्तार कर ट्रक (एचपी 68-4062) को भी कब्जे में ले लिया है। वहीं दूसरे ट्रक के चालक की तलाश की जा रही है। डीएसपी जवाली धर्म चंद वर्मा ने बताया कि पुलिस ने हादसे के आरोपियों को गिरफ्तार करने के लिए टीमें गठित की थी। फॉरेंसिक टीम की भी साक्ष्य जुटाने के लिए मदद ली गई। पता चला... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:41 PM (IST)
        

एक दशक बाद भी नहीं बना पुल

संवाद सूत्र, झंडूता : विकास खंड झंडूता के अंतर्गत भल्लू-बिल्यौर वाया पिपलूघाट पुल का निर्माण कार्य एक दशक बीत जाने के बाद भी पूरा नहीं हो पाया है। इस पुल के निर्माण कार्य को पूरा करने के लिए न तो भाजपा और न ही कांग्रेस ने प्राथमिकता दी। यदि इस पुल का निर्माण कार्य पूरा हो जाता तो क्षेत्र की कई पंचायतों को इसका लाभ मिल सकता था। सीधे तहसील मुख्यालय से कई पंचायतें जुड़ सकती थी लेकिन अभी तक कार्य ही पू... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:32 PM (IST)
        

आठ करोड़ की लागत से बनेगा मान खड्ड पर पुल

संवाद सहयोगी, नादौन : नादौन शहर से दो किलोमीटर की दूरी पर नादौन अम्ब रोड पर दशकों पुराने मान खड्ड पुल को नए सिरे से ज्यादा चौड़ा व अति अत्याधुनिक विधि से बनाया जाएगा। आठ करोड़ की लागत से बनने वाले इस पुल की डीपीआर की मंजूरी आ चुकी है। इसके बाद विभाग ने आगे की कार्रवाई शुरू कर दी है। अब शीघ्र ही टेंडर प्रक्रिया शुरू करके काम शुरू करवा दिया जाएगा। मान खड्ड पुल के नए सिरे से बनने से जहां लोगों को आए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:31 PM (IST)
        

आंदोलनरत श्रमिकों के समर्थन में उतरी माकपा

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी (मा‌र्क्सवादी) जिला कांगड़ा कमेटी कड़छम वांगतू बिजली परियोजना में आंदोलनरत श्रमिकों की मांगों के समर्थन में उतर आई है। धर्मशाला में माकपा ने जिला सचिव रविंद्र कुमार के नेतृत्व में रैली निकालकर प्रदर्शन किया और जिला प्रशासन के माध्यम से सरकार को ज्ञापन भी सौंपा। ज्ञापन में कमेटी ने जहां 14 जनवरी, 2015 से हड़ताल पर चल रहे श्रमिकों की मांगों को तुरंत स्... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:30 PM (IST)
        

दबट में स्वच्छता के प्रति जागरूक किया

स्वारघाट : जिला ग्रामीण विकास अभिकरण बिलासपुर के तत्वाधान में विकास खंड स्वारघाट की ग्राम पंचायत दबट में स्वच्छता पर जागरूकता शिविर का आयोजन किया गया। इसकी अध्यक्षता पंचायत प्रधान कैप्टन प¨वद्र कुमार ने की। शिविर में विकास खंड स्वारघाट के खंड समन्यवक नरेश कुमार ने लोगों को स्वच्छता के प्रति जागरूक किया। उन्होंने लोगों को व्यक्तिगत स्वच्छता, घर में स्वच्छता, ठोस अपशिष्ट प्रबंधन, दूषित जलभराव क्षेत... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:28 PM (IST)
        

न्यायिक पृष्ठभूमि से हो नियुक्तियां

राज्य ब्यूरो, शिमला : हिमाचल प्रदेश हाईकोर्ट ने सरकार को आदेश दिया कि हिमाचल प्रदेश लैंड रेवेन्यू अधिनियम के तहत आयुक्त, वितायुक्त (अपील) और हिमाचल प्रदेश को-आपरेटिव सोसायटी अधिनियम के तहत रजिस्ट्रार, अतिरिक्त रजिस्ट्रार और संयुक्त रजिस्ट्रार जैसे पदों को न्यायिक पृष्ठभूमि से भरे। न्यायाधीश राजीव शर्मा ने उक्त आदेश प्रार्थी तारा चंद द्वारा दायर याचिका का निपटारा करते हुए पारित किए। याचिका में दिए... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:27 PM (IST)
        

राष्ट्रीय विशेष ओलंपिक में चमके चेतना संस्था के खिलाड़ी

संवाद सहयोगी, बिलासपुर : राष्ट्रीय विशेष ओलंपिक में चेतना संस्था के होनहार खिलाड़ियों ने स्वर्ण पदक जीतकर बिलासपुर जिला के साथ प्रदेश का नाम राष्ट्रीय स्तर पर चमकाया है। राष्ट्रीय बॉस्केटबॉल प्रतियोगिता में चेतना संस्था की टीम विजेता बनी है। राष्ट्रीय विशेष ओलंपिक खेल प्रतियोगिता का आयोजन स्पेशल ओलंपिक भारत के तत्वाधान में गुजरात रके बड़ोदरा शहर में किया गया। इसमें चेतना संस्था की ओर से खिलाड़ियों न... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:22 PM (IST)
        

आदर्श स्कूल के मेधावी किए पुरस्कृत

संवाद सूत्र, परागपुर : आदर्श वरिष्ठ माध्यमिक स्कूल परागपुर ने मंगलवार को 18वां वार्षिक पुरस्कार वितरण समारोह धूमधाम से मनाया। कार्यक्रम में कृषि विभाग से सेवानिवृत्त संयुक्त निदेशक अनीश शर्मा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की, जबकि रिटायर शिक्षा उप-निदेशक हरीश गुलेरी बतौर विशिष्ट अतिथि उपस्थित रहे। कार्यक्रम के दौरान एलकेजी के नन्हे-मुन्नों व अन्य विद्यार्थियों सांस्कृतिक कार्यक्रम प्रस्तुत किए। सर्वप्र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:20 PM (IST)
        

शादी का झांसा देकर नाबालिग से दुष्कर्म

संवाद सूत्र, कुल्लू : पुलिस थाना बंजार के तहत नाबालिग को शादी का झासा देकर एक व्यक्ति दो साल तक हवस का शिकार बनाता रहा। इसी दौरान नाबालिग गर्भवती हो गई। जब इसका पता आरोपी को चला तो उसने उसे अपनाने से मना कर दिया। कुछ दिन पहले ही नाबालिग ने एक बेटे को जन्म दिया। परिजनों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर मामले की छानबीन शुरू कर दी है। आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर है। पुलिस के अनुसार 15 साल की ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:18 PM (IST)
        

विद्यार्थियों ने सीखे आत्मरक्षा के गुर

संवाद सहयोगी, देहरा : हुपक्वांडो एसोसिएशन हिमाचल प्रदेश की ओर से देहरा पब्लिक स्कूल खबली में सेल्फ डिफेंस कैंप का आयोजन किया गया। इसमें गांव के लोगों विद्यार्थियों ने बढ़-चढ़कर भाग लिया। इस दौरान विद्यार्थियों ने एसोसिएशन के मार्शल आर्ट विशेषज्ञों से आत्मरक्षा के गुर सीखे। एसोसिएशन के महासचिव सुनील कुमार ने कहा कि खुद को बचाने की कला है और यह हर किसी को सीखना चाहिए। प्रदेश में हो रही घटनाएं जैसे र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:17 PM (IST)
        

खनन माफिया का पार्षद पर जानलेवा हमला

संवाद सहयोगी, ऊना : स्वां नदी में खनन करने वाले गिरोह के सदस्यों ने संतोषगढ़ नगर परिषद के पार्षद दलीप डोजी पर जानलेवा हमला कर दिया। हमले से कुछ देर पहले खनन माफिया से जुडे़ लोगों ने दलीप को जान से मारने की धमकी दी थी। पुलिस ने मामला दर्ज कर छानबीन शुरू कर दी है। पुलिस को दी तहरीर में दलीप ने बताया कि मंगलवार को उन्हें सूचना मिली थी कि खनन माफिया से जुडे़ कुछ लोग स्वां नदी के किनारे उनकी भूमि पर अ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:15 PM (IST)
        

शिमला भाजपा की बैठक आज

राज्य ब्यूरो, शिमला : भारतीय जनता पार्टी सात अप्रैल को विधानसभा घेराव करेगी। प्रदेश मुख्यालय में युवा कांग्रेस और कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष में आरोपियों के खिलाफ सरकार की ओर से कार्रवाई न करने पर भाजपा विधानसभा का घेराव करेगी। पार्टी पदाधिकारियों ने इससे पहले राज्यपाल कल्याण सिंह को ज्ञापन सौंपा है और सरकार के ध्यान में भी सदन के भीतर मामला प्वाइंट ऑफ ऑर्डर में उठाया है। इसी संबंध में जिला शि... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

लोनिवि के मुख्य अभियंता सहित 21 सेवानिवृत्त

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : लोक निर्माण विभाग के धर्मशाला स्थित मुख्य अभियंता सहित 21 अधिकारी व कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए हैं। विभाग के कांगड़ा जोन के मुख्य अभियंता वीके अवस्थी, सहायक अभियंता बेनी प्रसाद, अधीक्षक ग्रेड-एक प्रताप, योजना अधिकारी, रजिस्ट्रार, ड्राफ्टसमैन व दो चतुर्थ श्रेणी कर्मी शामिल हैं। इसी तरह लोक निर्माण विभाग के मंडल कार्यालय धर्मशाला से सहायक अभियंता डीआर वर्मा, चतुर्थ कर्मी साधु र... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

नूरपुर में 58 अधिकारी व कर्मचारी सेवानिवृत्त

संवाद सहयोगी, नूरपुर : उपमंडल नूरपुर के विभिन्न विभागों में मंगलवार को करीब 58 से अधिक अधिकारी व कर्मचारी सेवानिवृत्त हुए। इनके सम्मान में कार्यालयों में समारोह आयोजित किए गए। आइपीएच विभाग मंडल नूरपुर में करीब दस कर्मचारी सेवा मुक्त हुए। इनमें कनिष्ठ अभियंता महेंद्र पाल व जगरूप राणा, अधीक्षक जगदीश कुमार सहित तीन पंप ऑपरेटर, दो फिटर व दो बेलदार शामिल हैं। वहीं, आइपीएच विभाग के वृत्त कार्यालय में अध... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:13 PM (IST)
        

युवाओं का बताया स्वच्छता का महत्व

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : नेहरू युवा केंद्र धर्मशाला के सौजन्य से सुक्कड़ में युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन हुआ। कार्यक्रम में उपस्थित युवक व युवतियों को उत्थान संस्था के निदेशक रमेश मस्ताना ने निर्मल भारत अभियान, प्रधानमंत्री जन-धन योजना के बारे में विस्तार से जानकारी दी। वहीं बिंदु कुमारी ने महिला सशक्तिकरण व गगन भारती ने स्वास्थ्य, पोषण व परिवार कल्याण विभाग की विभिन्न योजनाओं से अवगत करवाया। नेहर... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:11 PM (IST)
        

जवाली में सेवानिवृत्ति पर हुए समारोह

संवाद सूत्र, जवाली : लोक निर्माण विभाग जवाली में बतौर एक्सईएन कार्यरत नानक चंद मंगलवार को 38 साल सेवाएं देने के उपरात सेवानिवृत्त हो गए। इस मौके पर कर्मचारियों ने कार्यालय में सादे कार्यक्रम का आयोजन कर उन्हे सम्मानित किया गया। वहीं, लोनिवि नगरोटा सूरिया में कार्यरत एसडीओ हरमहिद्र सिंह मंगलवार को 38 साल तक सेवाएं देने के उपरात सेवानिवृत्त हो गए। वहीं, राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सिद्वपुरघाड़ के ... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

धौलाधार प्रवेश द्वार पर बनेगा वर्षाशालिका

संवाद सहयोगी, योल : छावनी परिषद योल ने धौलाधार प्रवेश द्वार के समीप वर्षाश्रालय बनाने की कवायद शुरू कर दी है। इससे पूर्व सैनिकों सहित केंद्रीय विद्यालय योल छावनी परिषद उच्च विद्यालय के छात्रों को धूप व बारिश से बचने के लिए आश्रय मिल पाएगा। धौलाधार प्रवेश द्वार से होकर सीएसडी कैंटीन, ईसीएचसी सहित रोजाना सैकड़ों लोगों की अकसर आवाजाही रहती है। छावनी परिषद ने इससे पूर्व भी विद्यालय के समीप वर्षाश्रालय... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        

यातायात अभियान में किए 45 चालान

जागरण संवाददाता, सोलन : जिला सोलन के अर्की उप मंडल की पुलिस ने क्षेत्र में विशेष यातायात अभियान चलाकर दर्जनों वाहनों चालकों को यातायात नियमों का पाठ पढ़ाया। डीएसपी दाड़लाघाट के नेतृत्व में अर्की व दाड़ला थानों की पुलिस ने मोटर वाइन अधिनियम की अवहेलना करने वालों पर शिंकजा कसने के लिए मुहिम के तहत विशेष नाके लगाए। इनमें सौ से भी अधिक छोटे-बड़े वाहनों को चैक किया गया और कागजात कम होने या अन्य तकनीकी कार... और पढ़ें »

Updated on: Tue, 31 Mar 2015 08:10 PM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »
यह भी देखें