Dainik Jagran Hindi News

www.jagran.com
October 20,2014

मुस्कान संस्था ने 50 बच्चों को दीं एजुकेशन किट

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)

संवाद सहयोगी, धर्मशाला : मुस्कान चेरिटेबल ट्रस्ट फॉर चिल्ड्रन ने रविवार को ग्रामीण विकास अभिकरण विभाग सभागार में वार्षिक समारोह का आयोजन किया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रदेश महिला आयोग की पूर्व अध्यक्ष अंबिका सूद ने की। कार्य... और पढ़ें »

1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

भानु ने दिया सबसे अच्छा भाषण

घुमारवीं : राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला हटवाड़ में निर्मल भारत अभियान के तहत कार्यक्रम का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता प्रधानाचार्य राजकुमार शर्मा ने की। एनएसएस प्रभारी अमरनाथ धीमान, प्रवक्ता रमेश कुमार ने कार्यक्रम का संचालन किया। इस दौरान हुई भाषण प्रतियोगिता में 11वीं कक्षा के छात्र ठाकुर भानु प्रथम, छठी कक्षा की दीपिका, 12वीं कक्षा ज्योति ने द्वितीय और जमा दो की ज्योति ने तृतीय स्था... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:18 PM (IST)
        

बाल विज्ञान मेले में छाए चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल के विद्यार्थी

संवाद सूत्र, बरठीं : चिल्ड्रन पब्लिक स्कूल बरठीं में बाल विज्ञान मेले का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता विनोद गौतम ने की। राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला बरठीं के प्रधानाचार्य नरेश कुमार सहोड़ कार्यक्रम के मुख्यातिथि थे। उन्होंने विद्यार्थियों द्वारा तैयार मॉडलों का निरीक्षण किया। विद्यार्थियों द्वारा प्राकृतिक, सामाजिक तथा कलात्मक मुद्दों पर आधारित पहलुओं को दर्शाने वाले मॉडल को प्रदर्शित क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:17 PM (IST)
        

लाभ सिंह बने राजपूत सभा के प्रधान

मंडी : राजपूत सभा पद्धर इकाई का चुनाव कार्यकारी अध्यक्ष ज्ञान चंद ठाकुर की अध्यक्षता में सभा के कार्यालय में हुआ। इस दौरान लाभ सिंह प्रधान, बीरबल ठाकुर वरिष्ठ उपप्रधान, रमेश ठाकुर उपप्रधान, एमएल पटियाल महासचिव, ज्ञान चंद ठाकुर कोषाध्यक्ष व दुनी चंद को मुख्य सलाहकार चुना गया। इसके अलावा पवन कुमार ठाकुर प्रेस सचिव, मंगरू राम सहसचिव, बीरबल लेखाकार और सदस्य के लिए दिवान चंद गुलेरिया, राम चंद्र ठाकुर,... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:16 PM (IST)
        

नहीं करेंगे चीनी सामान का इस्तेमाल

संवाद सहयोगी, शिमला : दीपावली पर राजधानी के बाजार चीन निर्मित सामान से भरे पड़े है। राजधानी में ऐसे भी लोग है जो चीन के सामान का बहिष्कार कर रहे हैं। हिमाचल प्रदेश स्वर्णकार संघ इस वर्ष दीवाली पर किसी भी चीनी सामान का इस्तेमाल नहीं करेगा। चीन निर्मित सामान का बहिष्कार करने वालों में यह अकेला संगठन नहीं है। स्वर्णकार संघ के साथ पायनियर क्लब, लायंस क्लब व भारत विकास परिषद ने भी चीनी सामान के बहिष्क... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:16 PM (IST)
        

साई मंदिर बरठीं में हुई भजन संध्या

बरठीं : साई मंदिर बरठीं में भजन संध्या का आयोजन किया गया। इसमें बिलासपुर जिला की श्री सत्य साई समितियों के सदस्यों ने हिस्सा लिया। साई भक्त अजय कुमार गौड़ परिवार सहित न्यूजीलैंड से साई मंदिर बरठीं में माथा टेकने पहुंचे। अभी यह मंदिर निर्माणाधीन है। आम जनता के सहयोग से मंदिर का निर्माण किया जा रहा है। मंदिर निर्माण के लिए अजय कुमार गौड़ ने एक लाख 25 हजार रुपये तथा आखों के ऑपरेशन शिविर के लिए 11 हजार ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:15 PM (IST)
        

मढ़ स्कूल की पूजा नवोदय में चयनित

जोगेंद्रनगर : प्राथमिक शिक्षा खंड चौंतड़ा द्वितीय के तहत प्राइमरी स्कूल मढ़ की छात्रा पूजा ठाकुर का जवाहर नवोदय विद्यालय पंडोह के लिए चयन हुआ है। मुख्य अध्यापक अमर सिंह ठाकुर ने कहा कि छात्रा व शिक्षकों की मेहनत व लगन से यह उपलब्धि प्राप्त की गई है। अमर सिंह ठाकुर ने पूजा, उसके अभिभावकों व शिक्षको को बधाई दी है।और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:13 PM (IST)
        

आशा वर्कर्स के साक्षात्कार कल

मंडी : खंड चिकित्सा अधिकारी रत्ती डॉ. केआर शर्मा ने बताया कि 22 अक्टूबर को प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बग्गी में पंचायत भयारटा, भड़याल, चडयाल, बैहना, कैहड़, नलसर, छम्यार, रजवाड़ी, बृखमणी, कोट व शाली में आशा वर्कर्स की नियुक्ति के लिए साक्षात्कार लिए जाएंगे। साक्षात्कार में बतौर कमेटी सदस्य स्थानीय पंचायत की महिला प्रधान या महिला पंच की उपस्थिति भी अनिवार्य है। और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:11 PM (IST)
        

फोटोयुक्त मतदाता सूचियां निरीक्षण के लिए उपलब्ध

जागरण संवाददाता, मंडी : जिला निर्वाचन अधिकारी एवं उपायुक्त संदीप कदम ने कहा है कि निर्वाचन आयोग के निर्देशानुसार मंडी जिले के समस्त विधानसभा निर्वाचन क्षेत्रों की फोटो मतदाता सूचियों का 15 अक्टूबर को प्रारूप प्रकाशन कर दिया है। प्रारूप में प्रकाशित फोटो मतदाता सूचियां हर मतदान केंद्र, निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों व सहायक निर्वाचक रजिस्ट्रीकरण अधिकारियों के कार्यालयों में जन साधारण के निशुल्क न... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:09 PM (IST)
        

निधन पर शोक जताया

मंडी : नगर परिषद मंडी के पूर्व वरिष्ठ उपाध्यक्ष डॉ. सुरजीत सिंह मल्होत्रा के निधन पर मंडी नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष दुनी चंद शर्मा, पूर्व पार्षद शन्नो शर्मा, आशा चोपड़ा, आनंद, कृष्णा टंडन, संजय शर्मा, आकाश शर्मा, मनोनीत पार्षद उपेंद्र शर्मा, दर्शन ठाकुर, सुखनिधान सुक्खा, आशुतोष पाल, दिनेश शर्मा, महेंद्र कुमार, दीपक, बिमला, विद्या शांता, कात्यायन, उर्मिला शर्मा, अलकनंदा हांडा व नगर परिषद मंडी के सभ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:04 PM (IST)
        

1500 मीटर दौड़ में हिना व नीतीश ने जीता पदक

जागरण संवाददाता, मंडी : राजीव गांधी खेल अभियान के तहत जिला युवा सेवाएं एवं खेल विभाग की ओर से आयोजित जिलास्तरीय ग्रामीण खेलकूद स्पर्धा का शुभारंभ सोमवार को पड्डल मैदान में एडीसी गोपाल चंद ने किया। तीन दिवसीय खेलकूद स्पर्धा में मंडी जिले के 10 खंडों के 525 खिलाड़ी विभिन्न स्पर्धाओं में भाग लेंगे। इस मौके पर गोपाल चंद ने कहा कि पढ़ाई के साथ-साथ खेलों का हमारे जीवन बहुत महत्व है। खेलों के आयोजन से ख... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 04:02 PM (IST)
        

भलेई मंदिर प्रबंधक समिति ने तैयार की अगले तीन वर्षो की रुपरेखा

संवाद सहयोगी, बनीखेत : भलेई मंदिर की प्रबंधक समिति की नवनिर्वाचित कार्यकारिणी ने अगले तीन वर्षो के लिए मंदिर क्षेत्र के विकास के लिए कई योजनाएं तैयार की हैं। मंदिर प्रबंधक समिति के अध्यक्ष कमल ठाकुर ने बताया कि अगले तीन वर्षो के लिए तैयार की गई रुपरेखा के तहत मंदिर के समीप डाकघर की ओर से रास्ते को पक्का करवाना व रास्ते का सौैंदर्यीकरण, मां भलेई की प्रकट स्थली भ्राण में स्थित मंदिर का सौंदर्यीकरण, ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

योल बाजार में जाम हुआ आम

संवाद सहयोगी, योल : धर्मशाला-पालमपुर सड़क पर योल बाजार में ट्रैफिक जाम से लोगों को खासी परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। योल बाजार में बस स्टॉप पर अकसर जाम लग रहा है। बसों में सवारियां उतारने व चढ़ाने के दौरान सड़क पर वाहनों की लंबी कतार लग जा रही है। वहीं मार्ग संकरा होने के कारण कुछ ही समय में योल बाजार में जाम लंबा हो जाता है। इससे दुकानदारों, राहगीरों व अन्य वाहन चालकों को परेशान होना पड़ रहा है... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

सरवीण चौधरी ने सम्मानित किए गाइड स्कूल के मेधावी

संवाद सूत्र, रैत : गाइड पब्लिक स्कूल शाहपुर में रविवार को वार्षिक समारोह मनाया गया। शाहपुर की विधायक सरवीण चौधरी ने बतौर मुख्य अतिथि शिरकत की और विभिन्न प्रदर्शनियों का अवलोकन भी किया। कार्यक्रम में तहसीलदार शिव मोहन सैनी, केसीसी बैंक के निदेशक अजीत महाजन, स्कूल के प्रबंध निदेशक रविंद्र सिंह वजीर व स्कूल स्टॉफ से हरदीप कौर, राजेश शर्मा, भगवान दास सहित अन्य मौजूद रहे। इस मौके पर मुख्य अतिथि ने स्कू... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

टिल्लू-जलाड़ी पेयजल योजना का व्यर्थ बह रहा पानी

चित्र-20) दो-तीन दिन में ही पाइप को ठीक कर दिया जाएगा : एसडीओ संवाद सहयोगी, नादौन : पंचायत जलाड़ी के गांव सहूं गदियाड़ा से निकलने वाली पेयजल की मेन पाइप से पानी व्यर्थ बह रहा है लेकिन विभाग देखते हुए भी आंखें मूंदकर बैठा है। ज्ञात हो कि उक्त पाइप तीन वर्ष से क्षतिग्रस्त है और इस वजह से प्रतिदिन हजारों लीटर पेयजल व्यर्थ बह रहा है। लोगों का आरोप है कि विभाग इस समस्या की ओर जरा भी गंभीर नहीं है। उन्... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

कमल ठाकुर नौंवीं बार बने अध्यक्ष

संवाद सहयोगी, बनीखेत : ऐतिहासिक भद्रकाली भलेई माता मंदिर की प्रबंधन समिति के त्रैवार्षिक चुनाव रविवार को नायब तहसीलदार भलेई मनफूल सिंह की अध्यक्षता में मंदिर परिसर में हुए। बीडीसी सलूणी की अध्यक्ष मीना ठाकुर विशेष तौर पर उपस्थित हुई। मंदिर प्रबंधक समिति के अध्यक्ष कमल ठाकुर ने तीन वर्षो का लेखा-जोखा सदस्यों के समक्ष रखा। उन्होंने मंदिर व आसपास के क्षेत्र में समिति द्वारा करवाए गए विकास कार्यो के ब... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

मॉडलिंग में अर्पित व नेहा ने मारी बाजी

संवाद सहयोगी, नूरपुर : यूनिक अकादमी नूरपुर की तरफ से दीवाली के उपलक्ष्य पर विभिन्न प्रतियोगिताओं का आयोजन किया गया। कार्यक्रम की अध्यक्षता पूर्व पार्षद बोधराज महाजन ने की। कार्यक्रम में विशेष अतिथि के रूप में ब्राह्माण सभा के राष्ट्रीय सचिव सुरेश शर्मा, जिला बजरंग दल के संयोजक सभ्य लोहटिया व गोवर्धन ठाकुर, स्वरूप ठाकुर सहित कई गण्यमान्य व्यक्ति मौजूद रहे। इस दौरान प्रश्नोत्तरी प्रतियोगिता में जमा ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

कोर्फबॉल की राष्ट्रीय टीम चयनित

चित्र-22) संवाद सहयोगी, भोरंज : 21वीं जूनियर कोर्फबॉल चैंपियनशिप पहली से चार नवंबर को गुजरात के अहमदाबाद में होने जा रही है। इसके लिए रविवार को टीम का चयन राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला सरकाघाट में चेयरमैन कोर्फबाल संघ हिमाचल प्रदेश देवदत्त प्रेमी की अध्यक्षता में हुए। इसमें करीबन दो सौ छात्र खिलाड़ियों ने भाग लिया। इनमें से 24 खिलाड़ियों का चयन किया गया। टीम के कोच विनोद कुमार ने बताया कि चयनित छ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

आयुर्वेदिक कॉलेज में एक माह से एक्स-रे बंद

संवाद सहयोगी, बैजनाथ : हिमाचल प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाएं सुदृढ़ करने के लिए सरकार दावे तो अनेक करती है, परंतु हकीकत कुछ और ही है। स्वास्थ्य सेवाओं का अंदाजा इसी से लगाया जा सकता है कि प्रदेश के एकमात्र आयुर्वेदिक कॉलेज एवं अस्पताल पपरोला में करीब एक माह से मरीजों के एक्स-रे नहीं हो रहे हैं। इससे मरीजों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है और मजबूरी में उन्हें निजी क्लीनिक में महंगे दामों पर एक्स-... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

आठ सौ विद्यार्थियों ने दी सामान्य ज्ञान परीक्षा

संवाद सहयोगी, चंबा : अखिल भारतीय विद्यार्थी परिषद इकाई ने चंबा में रविवार को स्वामी विवेकानंद सामान्य ज्ञान परीक्षा का आयोजन किया, जिसमें चंबा के विभिन्न स्कूलों के करीब आठ सौ विद्यार्थियों ने भाग लिया। विद्यार्थी परिषद के जिला संयोजक भुवनेश भारद्वाज ने कहा कि परिषद इस तरह के छात्र हित के लिए हमेशा कार्य करती आई है और आगे भी करती रहेगी। प्रतियोगिता का मुख्य उद्देश्य छात्रों के व्यक्तित्व को परखना ... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        

बनीखेत में जुआ खेलते पांच धरे

संवाद सहयोगी, चंबा : पुलिस थाना डलहौजी के अंतर्गत आते बनीखेत क्षेत्र में शनिवार की रात पुलिस ने गुप्त सूचना के आधार पर दबिश देकर एक करियाने की दुकान के नीचे बने तहखाने से पांच लोगों को पैसों के साथ जुआ खेलते हुए धरा। पुलिस ने उनके कब्जे से 59, 745 रुपये बरामद किए हैं। एएसआइ अनिल कुमार की अगुवाई में शनिवार की देर रात लगभग साढ़े ग्यारह बजे के करीब उन्होंने बनीखेत की एक करियाने की दुकान पर छापेमारी... और पढ़ें »

Updated on: Mon, 20 Oct 2014 01:11 AM (IST)
        
(News from Himachal-pradesh)
1 | 2 | 3 | 4 | 5 | 6 | 7 | 8 | 9 | 10 | Next »

Delhi, India Monday 20 10 2014

32°c
यह भी देखें