Coronavirus Update: अंबाला में एक और कोरोना पॉजिटिव केस, अब तक कुल 13 मामले आए सामने, एक की मौत

अंबाला का एक व्‍यक्ति में कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है। प्रशासन को सूचना मिलने पर उसके गांव ठरवा माजरी को सील कर दिया गया है।

By Anurag ShuklaEdited By: Publish:Sat, 25 Apr 2020 05:15 PM (IST) Updated:Sat, 25 Apr 2020 05:33 PM (IST)
Coronavirus Update: अंबाला में एक और कोरोना पॉजिटिव केस, अब तक कुल 13 मामले आए सामने, एक की मौत
Coronavirus Update: अंबाला में एक और कोरोना पॉजिटिव केस, अब तक कुल 13 मामले आए सामने, एक की मौत

पानीपत/अंबाला, जेएनएन। अंबाला के एक व्‍यक्ति में कोरोना वायरस संक्रमण की पुष्टि हुई है। इससे पहले अंबाला में 12 केस सामने आ चुके हैं। इसमें से एक की मौत हो चुकी है। वहीं, अब एक और केस सामने आने से प्रशासन में हड़कंप मचा है। पॉजिटिव मरीज के गांव ठारवा माजरी में स्‍वास्‍थ्‍य विभाग और पुलिस प्रशासन की टीम पहुंच चुकी है। 

अंबाला के ठरवा माजरी का व्‍यक्ति कोरोना वायरस पॉजिटिव मिला है। स्वास्थ्य विभाग ने गांव को सील कर घरों में सर्वे कर लोगों की स्क्रीनिंग शुरू कर दी है। मरीज पीजीआई चंडीगढ़ में भर्ती है। वहीं से हरियाणा स्‍वास्‍थ्‍य विभाग से संपर्क किया गया और मामले की जानकारी दी गई। 

डायलिसि‍स के लिए गया था पीजीआई

मरीज पिछले एक साल से डायलिसिस और 15 साल से शुगर का मरीज है। डायलिसिस के लिए वह चंडीगढ़ पीजीआई गया हुआ था। वहां सैंपल जांच के लिए भेजा गया। जहां से रिपोर्ट पॉजिटिव आई।  हालांकि अभी मरीज की हालत पीजीआई चंडीगढ में स्थिर बनी है।

फील्ड में जुटे कर्मियों का होगा टेस्ट

कोरोना संक्रमण को लेकर स्वास्थ्य विभाग अब फील्ड में जुटे कर्मचारियों का भी रैंडम टेस्ट करवाएगा। यह वे कर्मचारी हैं, जो कंटनेमेंट जोन में लगातार काम कर रहे हैं। ऐसे में इन कर्मचारियों को काफी खतरा है। इसलिए विभाग की ओर से अब इनकी चेकअप करवाई जाएगी। दूसरी ओर आइएमए के साथ हुई मीटिंग के बाद अब उनसे भी मरीजों का डाटा मांगा गया है, ताकि स्वास्थ्य विभाग कोरोना को लेकर अपनी तैयारी को नई दिशा दे सके।

अंबाला में अब तक 12 केस पॉजिटिव

अंबाला में अब तक कुल 12 मरीज पॉजिटिव आए हैं, इनमें से एक की मौत हो चुकी है। हालांकि जिला अब कोरोना मुक्त हो चुका है, लेकिन प्रशासन इस मामले में कोई ढील के मूड में नहीं है। कोरोना के दौरान सफाई कर्मचारियों से लेकर स्वास्थ्य विभाग के कर्मचारी भी कंटेनमेंट जोन में लगातार काम कर रहे हैं। ऐसे कर्मचारियों पर भी कोरोना संक्रमण का खतरा है। शुक्रवार को स्वास्थ्य विभाग की टीम ने अंबाला कैंट व शहर में सफाई कर्मचारियों को चैक किया और 30 कर्मचारियों के सैंपल लिए हैं। इसी तरह स्वास्थ्य विभाग अपने कर्मचारियों के भी टेस्ट करवाएगा।

स्‍वास्‍थ्‍य विभाग को भेजा जाएगा डाटा

प्रशासन ने जिले भर के निजी क्लीनिकों और अस्पतालों को अपनी ओपीडी शुरू करने के निर्देश दिए थे। इसी को लेकर आइएमए (इंडियन मेडिकल एसोसिएशन) के साथ बैठक भी हुई थी। अब डिजॉस्टर मैनेजमेंट अथॉरिटी ने आइएमए से उन मरीजों की लिस्ट मांगी गई है, जो कोरोना को लेकर संदिग्ध हो सकते हैं। इनका डाटा स्वास्थ्य विभाग को देना होगा।

ये भी पढ़ें: Live Panipat Coronavirus News Update पानीपत में चार नए कोरोना वायरस पॉजिटिव केस, क्‍वारंटाइन मरीज ने बढ़ाई स्‍वास्‍थ्‍य विभाग की मुसीबत

ये भी पढ़ें: पीएम का आया फोन, बोले- बहन की आवाज अभी भी बहुत कड़क है, प्रधानमंत्री की बहन हूं कड़क क्यों ना होगी

ये भी पढ़ें: Lockdown and Coronavirus लॉकडाउन 2.0 में ढील के बाद घूमा उद्योगों का पहिया, अब टेक्‍सटाइल निर्यातकों को अवसर की तलाश

 

ये भी पढ़ें:  कार में आए बदमाशों ने कमालपुर सरपंच के भाई और बेटे को मारी गोली

ये भी पढ़ें: लॉकडाउन का उल्‍लंघन कर रहे लोगों को रोकने पर हमला, पुलिस पर किया पथराव

ये भी पढ़ें:  कुरुक्षेत्र की कोरोना आशंकित महिला की मौत, सैंपल रिपोर्ट आने के बाद शव सौंपने का फैसला

पानीपत की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें 

chat bot
आपका साथी