Move to Jagran APP

चंदवा की नाबालिग की यूपी में संदेहास्पद मौत, शव का कर दिया अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र चंदवा (लातेहार) चंदवा की नाबालिग की यूपी के मिर्जापुर में संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई।

By JagranEdited By: Published: Wed, 27 Oct 2021 05:42 PM (IST)Updated: Wed, 27 Oct 2021 05:42 PM (IST)
चंदवा की नाबालिग की यूपी में संदेहास्पद मौत, शव का कर दिया अंतिम संस्कार

संवाद सूत्र, चंदवा (लातेहार): चंदवा की नाबालिग की यूपी के मिर्जापुर में संदेहास्पद स्थिति में मौत हो गई। इस संबंध में उसके साथ गए मित्रों काजल कुमारी और रौशन लोहरा ने बताया कि विगत 17 अक्टूबर को वो लोग पूजा (पिता शंकर लोहरा, देवीमंडप) और आकाश महली भड़गांव (सेन्हा, लोहरदगा) के साथ मनकया, मिर्जापुर के मिर्जामुराद (यूपी) चले गए। जहां रंजीत सिंह नामक व्यक्ति के भट्ठे में कार्य करना आरंभ किया। 23 अक्टूबर को अचानक से पूजा की तबीयत खराब हो गई। इसके बाद उसे आकाश महली और ईट भट्ठा का मुंशी रिकु सिंह उसे इलाज के लिए ले गए। देर रात पूजा को लेकर लौटे और उन्हें बताया कि पूजा ठीक-ठाक है अब वो लोग अपनी झोपड़ी में चले जाएं। 24 अक्टूबर की सुबह बताया गया कि पूजा की मौत हो गई। काजल ने चंदवा थाना पुलिस को बताया कि पूजा ने पेट में दर्द की शिकायत की थी। इसके बाद चंदवा उसके दिव्यांग माता-पिता को अपने माध्यम से दूरभाष पर जानकारी देकर आनन-फानन में मृत नाबालिग को जला दिया गया। मृत नाबालिग के स्वजनों ने शव को उनके आने तक सुरक्षित रखने की बात कही मगर उनकी बातों को अनसुनी कर शव का अंतिम संस्कार कर दिया गया। पूजा की मौत के बाद उसके साथ गए सभी लोग 26 अक्टूबर की शाम चंदवा लौट गए। आकाश सेन्हा कुड़ू चला गया तो काजल और रौशन चंदवा आ गए। उनके चंदवा आने की सूचना के बाद मृत नाबालिग के माता-पिता और अन्य स्वजन उनके पास पहुंचे और जानकारी लेने के बाद रात में ही चंदवा थाना पहुंचे। उनका कहना था कि उनकी बेटी की मौत उनकी समझ से परे है। यदि उसकी मौत हो गई तो उनके आने का इंतजार क्यों नहीं किया गया। शव जलाने का जो बीडीओ बनाया गया, उसमें भी उसकी बेटी का चेहरा नजर नहीं आ रहा। चंदवा थाना पहुंचे स्वजनों को न्याय के लिए प्रशासनिक कार्रवाई का इंतजार था। पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी आशुतोष कुमार और एसआई दिव्य प्रकाश मिर्जामुराद पुलिस से संपर्क कर अग्रेतर कार्रवाई में जुटे थे।

loksabha election banner

पुलिस निरीक्षक सह थाना प्रभारी आशुतोष कुमार ने इस बताया फिलवक्त कुछ भी कहना जल्दबाजी होगी। मिर्जामुराद थाना पुलिस से संपर्क साधा गया है। मामले की तफ्तीश की जा रही है।़़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.