Move to Jagran APP

Black Fungus ALERT: ब्लैक व व्हाइट फंगस के इलाज के लिए एमजीएम अस्पताल में बनेगा विशेष वार्ड, अलर्ट जारी

Black Fungus ALERT सभी निजी व सरकारी अस्पतालों को निर्देश देते हुए अलर्ट जारी किया गया है। सभी अस्पतालों को पत्र जारी करते हुए कहा गया है कि अगर कोई ब्लैक फंगस के मरीज मिलता है तो उसकी सूचना विभाग को तत्काल दी जाए।

By Rakesh RanjanEdited By: Published: Sun, 23 May 2021 02:06 PM (IST)Updated: Sun, 23 May 2021 02:06 PM (IST)
ब्लैक फंगस को लेकर राज्य सरकार से आए पत्र के आलोक में यह तैयारी की जा रही है।

जमशेदपुर, जासं। ब्लैक फंगस के बढ़ रहे मामले को देखते हुए झारखंड के जमशेदपुर के महात्मा गांधी मेमोरियल (एमजीएम) मेडिकल कॉलेज अस्पताल में विशेष वार्ड बनाने की तैयारी की जा रही है। इसे लेकर एमजीएम अधीक्षक डॉ. संजय कुमार के नेतृत्व में एक बैठक की गई। इसमें तैयारियों का खाका खींचा गया

loksabha election banner

बैठक में उपाधीक्षक डॉ. नकुल प्रसाद चौधरी, ईएनटी विभागाध्यक्ष डॉ. बीएस हांसदा व डॉ. रोहित झा शामिल हुए। दरअसल, ब्लैक फंगस को लेकर राज्य सरकार से आए पत्र के आलोक में यह तैयारी की जा रही है। पत्र में कहा गया है कि ब्लैक फंगस को देखते हुए एक विशेष वार्ड बनाया जाए ताकि अगर कोई मरीज मिलता है तो उसे भर्ती किया जा सके। जमशेदपुर शहर में ब्लैक फंगस के मामले लगातार बढ़ रहे हैं। अभी तक तीन मरीजों की मौत हो चुकी है। वहीं, चार मरीजों का इलाज चल रहा है। इधर, शहर में ब्लैक फंगस की दवा भी नहीं है। जिसके कारण मरीजों को अधिक परेशानी हो रही है। आदित्यपुर के एक मरीज की मौत दवा के अभाव में हो गई थी। मृतक के स्वजन दो दिन तक इंजेक्शन के लिए भटके लेकिन कहीं नहीं मिली। टीएमएच अस्पताल प्रबंधन भी दवा की अनुपलब्धता की जानकारी सार्वजनिक रूप से दे चुका है।

सीएस ने सभी निजी अस्पतालों को दिया निर्देश

सिविल सर्जन डॉ. एके लाल ने पूर्वी सिंहभूम जिले के सभी निजी व सरकारी अस्पतालों को निर्देश देते हुए अलर्ट जारी किया है। उन्होंने सभी अस्पतालों को पत्र जारी करते हुए कहा है कि अगर कोई ब्लैक फंगस के मरीज मिलता है तो उसकी सूचना विभाग को तत्काल दी जाए। ताकि आगे की आवश्यक कदम उठाया जा सके। सिविल सर्जन डॉ. एके लाल ने कहा कि ब्लैक व व्हाइट फंगस को लेकर सभी को अलर्ट होने की जरूरत है। किसी तरह की लापरवाही नहीं बरते। लोगों को किसी तरह की परेशानी होने पर सीधे हेल्प लाइन नंबर पर संपर्क कर जानकारी हासिल कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.