Move to Jagran APP

हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर, धमकी भरे पोस्‍टर वायरल

हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल के खालिस्‍तानी आतंकियों के निशाने पर होने का खुलासा हुआ है। सीएम मनोीहरलाल के लिए खालिस्‍तानी आतंकी ग्रुप की धमकी का पोस्‍टर सामने आया है और यह वायरल हो रहा है। इंटेलिजेंस ब्‍यूरो ने हरियाणा पुलिस को सचेत किया है।

By Sunil Kumar JhaEdited By: Published: Sat, 28 Nov 2020 10:33 AM (IST)Updated: Sat, 28 Nov 2020 10:33 AM (IST)
हरियाणा के सीएम मनोहरलाल खालिस्तानी आतंकियों के निशाने पर, धमकी भरे पोस्‍टर वायरल
हरियाणा के मुख्‍यमंत्री मनोहरलाल की फाइल फोटो।

चंडीगढ़, जेएनएन। हरियाणा में किसान आंदोलन के दौरान सोनीपत व पानीपत के बीच असामाजिक तत्वों द्वारा पाकिस्तान जिंदाबाद के नारे लगाने संबंधी वीडियो वायरल होने के बाद मुख्यमंत्री मनोहर लाल के लिए धमकी भरा पोस्टर जारी होने की खबरें सामने आई हैं। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी के इशारे पर चलने वाले आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नु ने हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल को धमकी दी है। इंटेलिजेंस ब्यूरो (आइबी) की ओर से इस बारे में हरियाणा की खुफिया एजेंसियों को न केवल सूचना दे दी गई है, बल्कि उन्हेंं सतर्क भी कर दिया गया है। हालांकि राज्य की खुफिया एजेंसियों ने आइबी की ओर से ऐसी कोई सूचना रिकार्ड में आने से इन्कार किया है।

loksabha election banner

पानीपत व सोनीपत के बीच पाकिस्तान जिंदाबाद की वीडियो वायरल होने के बाद आई खबर

हरियाणा के डीजीपी मनोज यादव ने इन सूचनाओं पर किसी तरह की टिप्पणी नहीं की, लेकिन अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून एवं व्यवस्था) नवदीप सिंह विर्क ने इन्हेंं हाल फिलहाल तक अफवाह तथा शरारती तत्वों की कारस्तानी करार दिया है। इसके बावजूद सीआइडी प्रमुख आलोक मित्तल किसी भी तरह की सूचना को हल्‍के में नहीं ले रहे और उन्होंने मुख्यमंत्री के सुरक्षा घेरे की समीक्षा शुरू कर दी है। सूत्रों का कहना है कि आतंकी गुरपतवंत सिंह पन्नु की भारत में कोई गतिविधियां नहीं हैं। वह भारत से बाहर रहकर अपनी गतिविधियां चला रहा है। उसका मकसद खौफ पैदा करना है, जिससे किसी को घबराने की जरूरत नहीं है।

इंटेलिजेंस ब्यूरो ने किया हरियाणा की खुफिया एजेंसियों व पुलिस को सचेत, अलर्ट पर अधिकारी

बता दें कि प्रतिबंधित आतंकवादी संगठन एसजेएफ के चीफ की ओर से एक पोस्टर जारी किया गया है, जिसमें लिखा है कि मनोहर लाल का वारंट जारी किया जाए। केंद्र सरकार ने कुछ दिन पहले ही सिख फार जस्टिस के अध्य्क्ष गुरपतवंत पन्नु को आतंकवादी घोषित किया है। इसकी गैरकानूनी गतिविधियों की जांच फिलहाल एनआइए कर रही है। पन्नु खालिस्तान के समर्थन में पिछले काफी समय से भारत में अलग-अलग जगहों पर फोन कर रहा है। यह फोन काल रिकार्डेड होती है, जिसे हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज भी सुन चुके हैं और उन्होंने ऐसे फोन काल का कड़ा संज्ञान लेते हुए पुलिस अधिकारियों को मुस्तैद रहने के लिए कह रखा है।

गुरपतवंत सिंह भारत के खिलाफ आतंकी गतिविधियों का संचालन कर रहा है। वह विदेश से रिर्काडेड काल करता है और खालिस्तान की बात कहता है। हरियाणा में जब किसान आंदोलन शुरू ही हुआ था, तब भी उसके फोन लोगों के फोन पर आए और हरियाणा के अधिकारियों को उसने रिकार्डेड काल में धमकी दी कि वह आंदोलनकारी किसानों को तंग न करें और उन्हेंं दिल्ली जाने दें अन्यथा अपना अंजाम भुगत लें।

यह भी पढ़ें: किसानों के कूच के दौरान हरियाणा में लगे पाकिस्तान समर्थक नारे, BJP ने कहा- अब तो इशारे समझो


यह भी पढ़ें: फिर मसीहा बने सोनू सूद, 12 वर्ष की पीड़ा हुई खत्म और अमन को हरियाणा में मिली नई जिंदगी


यह भी पढ़ें: क्रिकेट के मैदान में स्पिन बाॅलिंग पर खूब जड़े छक्‍के, सियासत की पिच पर फिरकी में बुरे फंसे सिद्धू


यह भी पढ़ें: किसानाें के दिल्‍ली कूच से यातायात व्‍यवस्‍था ठप, भटकने मजबूर हुए यात्री, बच्‍चों संग पैदल यात्रा


यह भी पढ़ें: Exclusive interview: हरियाणा भाजपा के नए प्रभारी विनोद तावड़े बोले- संगठन व सरकार में तालमेल जरूरी

यह भी पढ़ें: हरियाणा के शहरी सेक्टरों के लोगों को बड़ी राहत, आवासीय प्‍लॉटों के बढ़ा सकेंगे फ्लोर एरिया रेशो

पंजाब की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


हरियाणा की ताजा खबरें पढ़ने के लिए यहां क्लिक करें


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.