Move to Jagran APP

UP 65 Web Series Trailer: आइआइटी, घाट और बनारस का बेपरवाह मिजाज, रिलीज हुआ यूपी 65 का ट्रेलर

UP 65 Web Series Trailer सीरीज की कहानी इंजीनियरिंग कॉलेज के स्टूडेंट्स को केंद्र में रखकर दिखायी गयी है। उनकी जिंदगी के विभिन्न रंगों को इसमें समेटा गया है। जिस पटल पर कहानी कही गयी है वो नया नहीं है मगर ट्रीटमेंट इसे नया बना सकता है।

By Manoj VashisthEdited By: Manoj VashisthPublished: Fri, 02 Jun 2023 07:52 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 07:52 PM (IST)
UP 65 Web Series Trailer: आइआइटी, घाट और बनारस का बेपरवाह मिजाज, रिलीज हुआ यूपी 65 का ट्रेलर
UP 65 Web Series Trailer Out Jio Cinema show streaming from 8th June. Photo- Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। उत्तर प्रदेश की पृष्ठभूमि पर दर्जनों वेब सीरीज मौजूद हैं। कभी अपराध तो कभी यूपी की राजनीति और कभी मिडिल क्लास फैमिली की बैकग्राउंड पर कहानियां गढ़ी गयी हैं। इस लिस्ट में अब एक और वेब सीरीज दाखिल हो गयी है- 'यूपी 65'।

loksabha election banner

उत्तर प्रदेश की धड़कनें गिनने वाले इस नम्बर से समझ गये होंगे कि कहानी कहां की है? कहानी पर बात करने से पहले सीरीज के बारे में बता दें कि इसका निर्माण जियो स्टूडियोज ने किया है और ये इसी नाम से आये एक नॉवल पर आधारित है। 

कैसा है 'यूपी 65' का ट्रेलर?

शुक्रवार को सीरीज का ट्रेलर रिलीज कर दिया गया। 'यूपी 65' इंजीनियरिंग कॉलेज की लाइफ दो दिखाती है। कहानी बनारस में 'इंडोस इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' में स्थापित की गयी है, जो 'इंडियन इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी' की तर्ज पर है। 

ट्रेलर की शुरुआत आइआइटी से होती है। इंजीनियरिंग कॉलेज का माहौल, यार-दोस्तों की मस्ती, खिंचाई से होते हुए कहानी रोमांस और ब्रेकअप तक पहुंची है। कॉलेज लाइफ तमाम वेब सीरीज में पहले भी दिखायी जा चुकी है। अब यह रिलीज के बाद ही पता चलेगा कि 'यूपी 65' दूसरों से कैसे अलग है।

किसने लिखा है यूपी 65 नॉवल?

यूपी 65 का लेखन निखिल सचान ने किया है। निखिल सीरीज को लेकर कहते हैं-

यूपी 65 वेब सीरीज की सूरत में दर्शकों के व्यापक वर्ग तक पहुंचेगी, इसको लेकर मैं रोमांचित हूं। उम्मीद है कि शो को भी वही प्यार मिलेगा जो किताब को मिला है। मुझे यकीन है कि यह शो हम सभी को हमारे कॉलेज के दिनों में वापस ले जाएगा और हमें अपने जीवन के सबसे अच्छे दिनों को फिर से याद कर जीने में मदद करेगा।

कब रिलीज होगा यूपी 65 शो?

निखिल खुद आइआइटी बीएचयू के छात्र रहे हैं। उनके लेखन में आइआइटी और बनारस के चटख रंग दिखने की पूरी उम्मीद की जा सकती है। गगनजीत सिंह ने शो का निर्देशन किया है।

सीरीज 8 जून को जियो सिनेमा पर स्ट्रीम हो जाएगी। शो में गुटर गूं फेम जय ठक्कर, सोनू के टीटू की स्वीटी फेम प्रीतम जायसवाल और यह रिश्ता क्या कहलाता है फेम अनमोल ज्योतिर शामिल हैं। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.