Move to Jagran APP

South Films On OTT: बॉलीवुड से मन भर गया तो इन साउथ इंडियन फिल्मों के साथ वीकेंड को बनाएं और भी मजेदार

South Indian Film On OTT ओटीटी प्लेटफॉर्म पर आज के समय में लोग ज्यादा समय व्यतीत करते हैं। अगर आप वीकेंड पर बोर हो रहे हैं और बॉलीवुड फिल्में देख- देखकर आप उब गए हैं तो आप इन साउथ इंडियन फिल्मों के साथ अपने वीकेंड को मजेदार बना सकते हैं।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Fri, 02 Jun 2023 05:31 PM (IST)Updated: Fri, 02 Jun 2023 05:31 PM (IST)
South Indian Films Hit Ott Platforms Where to Watch Ponniyin Selvan 2 Shaakuntalam Dasara and More/Imdb

नई दिल्ली, जेएनएन। South Indian Film On OTT: साउथ सिनेमा के लिए साल 2022 और 2023 में खूब दीवानगी देखने को मिली। 2022 में जहां केजीएफ 2 और पोन्नियिन सेल्वन-1 जैसी बिग बजट फिल्मों ने तेलुगु के साथ-साथ हिंदी सिनेमा में भी धमाल मचा दिया, तो वहीं साल 2023 साउथ इंडियन फिल्मों के लिए ठीक ठाक रहा।

loksabha election banner

इस साल भी शाकुंतलम और दसरा जैसी फिल्मों को पैन इंडिया रिलीज किया गया। सिनेमाघरों के बाद अब ये फिल्में ओटीटी प्लेटफॉर्म पर भी रिलीज हो चुकी हैं और अगर आप वीकेंड पर बोर हो रहे हैं, तो आप इन साउथ इंडियन फिल्मों के साथ घर बैठकर ही अपने दिन को मनोरंजक बना करते हैं।

तो चलिए देखते हैं, इस वक्त साउथ सिनेमा की कौन सी बड़ी-बड़ी फिल्में किस ओटीटी प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध हैं।

पोन्नियिन सेल्वन-2 - Amazon Prime Video

मणि रत्नम के निर्देशन में बनी ऐश्वर्या राय और चियान विक्रम स्टारर 'पोन्नियिन सेल्वन-2' 28 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। हालांकि, ये बॉक्स ऑफिस पर सफल जरूर हुई, लेकिन पीएस-1 की तरह अपना असर नहीं छोड़ पाई।

अगर आपने अब तक ये फिल्म नहीं देखी है, तो अब आप इस फिल्म को देख सकते हैं और भव्य कहानी के साथ-साथ चोल साम्राज्य के बारे में भी जान सकते हैं। मणि रत्नम की पीएस-2 अमेजन प्राइम पर उपलब्ध है।

शाकुंतलम- Amazon Prime Video

सामंथा रुथ प्रभु की शाकुंतलम भी बीते महीने 14 अप्रैल 2023 को रिलीज हुई थी। यशोदा के पॉजिटिव रिस्पांस को देखते हुए मेकर्स ने इस फिल्म को भी पैन इंडिया रिलीज किया था। इस फिल्म की कहानी महाकवि कालिदास का संस्कृत नाटक अभिज्ञान शाकुंतलम पर आधारित है। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर कुछ खास कमाल नहीं किया था।

जब हिंदी और तेलुगु दोनों ही भाषा में ये फिल्म अच्छी कमाई करने में असफल रही, तो सामंथा रुथ प्रभु का दिल काफी टूट गया था। अगर आपने ये फिल्म नहीं देखी है और आप शकुन्तला और दुष्यंत की जीवन कहानी से वाकिफ नहीं हैं, तो इस फिल्म को भी आप अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

दसरा- Netflix

तेलुगु स्टार नानी की फिल्म 'दसरा' अजय देवगन की फिल्म 'भोला' के साथ ही सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी। इस फिल्म ने कमाई के मामले में बॉक्स ऑफिस पर 'भोला' को कड़ी टक्कर दी थी। ये फिल्म एक एक्शन पीरियड ड्रामा फिल्म है, जिसे श्रीकांत ओडेला ने डायरेक्ट किया है।

नानी, कीर्ति सुरेश, दीक्षित शेट्टी, शाइन टॉम चाको, समुथिरकानी, साई कुमार ने फिल्म में मुख्य भूमिका निभाई थी। अगर आपका वीकेंड खाली है, तो आप घर बैठे पॉपकॉर्न के साथ दसरा का पूरा आनंद ले सकते हैं।

रावणासुर - Amazon Prime Video

रवि तेजा की फिल्म रावणासुर को सिर्फ तेलुगु भाषा में ही रिलीज किया गया था। उनकी तेलुगु में एक अच्छी खासी प्रशंसकों की लिस्ट है। उनकी फिल्म रावणासुर दसरा के एक हफ्ते बाद 7 अप्रैल 2023 को सिनेमाघरों में रिलीज हुई थी।

इस फिल्म की कहानी एसीपी हनुमंत राव की है, जिन्हें घिनौनी हत्याओं की जांच के लिए नियुक्त किया जाता है, जिसके बाद उन्हें जूनियर क्रिमिनल वकील पर संदेह होता है और ऐसे ही कहानी आगे बढ़ती है। इस फिल्म ने तेलुगु भाषा में ठीक ठाक बिजनेस किया था। अगर आपने सिनेमाघरों में ये फिल्म मिस कर दी है, तो घबराइये नहीं, अब आप ये फिल्म अमेजन प्राइम पर देख सकते हैं।

कब्जा- Amazon Prime Video

किच्चा सुदीप की कन्नड़ सिनेमा के सुपरस्टार हैं। उनकी फिल्म 'कब्जा' को कन्नड़ भाषा के अलावा तमिल और तेलुगु भाषा में भी रिलीज किया गया था। फिल्म में उनके साथ श्रिया सरन और मुरली शर्मा ने अहम भूमिका निभाई थी।

कब्जा, स्वतंत्रता सेनानी के सीधे-सादे और कानून में यकीन करने वाले वायुसेना में पायलट के बेटे की अंडरवर्ल्‍ड डॉन बनने की कहानी है। ये फिल्म आप अमेजन प्राइम पर आप वीकेंड पर देख सकते हैं और अपने दिन को एन्जॉय कर सकते हैं।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.