Move to Jagran APP

Upcoming Movies In Cinemas: इस हफ्ते सिनेमाघरों में 'अजमेर 92' समेत आएंगी ये फिल्में, हॉलीवुड का पलड़ा भारी

Upcoming Movies In Cinemas This Friday सिनेमाघरों में इस हफ्ते हॉलीवुड फिल्मों का जलवा रहेगा क्योंकि कोई बड़ी हिंदी फिल्म रिलीज नहीं हो रही है। क्रिस्टोफर नोलन की ओपेनहाइमर और मारगॉट रॉबी की बार्बी हिंदी फिल्मों को कड़ी टक्कर देने आ रही हैं। ओपेनहाइमर की गूंज पूरी दुनिया में है और भारत में भी इस फिल्म को लेकर काफी हाइप है।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Wed, 19 Jul 2023 05:58 PM (IST)Updated: Wed, 19 Jul 2023 05:58 PM (IST)
Upcoming movies in cinemas This Friday Ajmer 92 Oppenheimer. Photo-Twitter

नई दिल्ली, जेएनएन। जैसे ही फ्राइडे आता है, लोगों पर वीकेंड का सुरूर चढ़ने लगता है। वहीं, मूवी प्रेमियों की नजर इस बात पर रहती है कि कौन-सी नई फिल्म आने वाली है, ताकि अपना वीकेंड प्लान कर सकें। इस हफ्ते सिनेमाघरों में कौन-सी फिल्म आप देख सकते हैं, इसकी जानकारी हम यहां दे रहे हैं। हॉलीवुड फिल्मों के शौकीनों के लिए भी विकल्प हैं।

loksabha election banner

ओपेनहाइमर

इस शुक्रवार सिनेमाघरों में दस्तक देने वाली है हॉलीवुड फिल्म ‘ओपेनहाइमर’। क्रिस्टोफर नोलन की यह दमदार फिल्म कहानी है परमाणु बम के जनक कहलाने वाले ‘जे रॉबर्ट ओपेनहाइमर’ की। यह इस साल की बहुचर्चित फिल्मों में से एक है और इसको लेकर लोगों में काफी उत्सुकता है।

एक्साइटमेंट को देखते हुए इस फिल्म को मुंबई में सुबह-सुबह रिलीज किया जा रहा है। अब देखना दिलचस्प होगा कि ‘ओपेनहाइमर’ को कैसी बॉक्स ऑफिस ओपनिंग मिलती है, क्योंकि इस दिन कई और फिल्में भी रिलीज होने वाली हैं। 

बार्बी

21 जुलाई 2023 को एक और हॉलीवुड फिल्म रिलीज के लिए तैयार है, जिसका नाम है ‘बार्बी’। ग्रेटा गरविग निर्देशित यह एक फैंटेसी कॉमेडी फिल्म है, जो लोगों को गुदगुदाने के लिए तैयार है। बार्बी डॉल के फैशन पर आधारित यह फिल्म, पहली लाइव एक्शन मूवी है।

इस फिल्म में ‘बार्बी’ के किरदार में मारगट रॉबी नजर आने वाली है, वहीं रायन गॉसलिंग ‘केन’ का किरदार निभा रहे हैं। अब देखना यह होगा कि ‘ओपेनहाइमर’ के साथ रिलीज होने वाली यह फिल्म क्या इसे टक्कर दे पाती है।

अजमेर 92

विभिन्न कारणों से खबरों में रही ‘अजमेर 92’ इस शुक्रवार को रही है। रिलीज से पहले ही विवादों में घिरी यह फिल्म 1992 में राजस्थान के अजमेर में हुईं दुष्कर्म की घटनाओं की दहलाने वाली कहानी है। 1987 से 1992 के बीच अजमेर में 250 लड़कियों के साथ ब्लैकमेलिंग और दुष्कर्म की घटना को अंजाम दिया गया था। 

‘द कश्मीर फाइल्स’, ‘द केरल स्टोरी’ और ‘सिर्फ एक बंदा काफी है’ के बाद यह फिल्म लोगों के सामने दिल दहला देने वाले स्कैंडल को दर्शकों के सामने रखेगी। 

माइनस 31- द नागपुर फाइल्स

कोरोना वायरस पैनडेमिक के दौरान लोगों का अनुभव काफी डरावना रहा। ऐसे में निर्देशक प्रतीक मोइत्रो कोरोना काल के टॉपिक को एक अलग अंदाज में पेश करने जा रहे हैं। यह एक मर्डर मिस्ट्री है, जिसमें रघुबीर यादव, राजेश शर्मा, ऋचा ईनामदार मुख्य भूमिकाओं में नजर आएंगे। 

इनके अलावा मिशन इम्पॉसिबल द डेड रेकनिंग पार्ट वन, सत्यप्रेम की कथा, 72 हूरें, नीयत और इनसिडियस द रेड डोर सिनेमाघरों में चल रही हैं। अगर ये फिल्में अभी तक नहीं देखीं तो इस वीकेंड इन्हें भी शामिल कर सकते हैं। इसके अलावा ओटीटी पर भी कई फिल्में और वेब सीरीज आने वाली हैं। इनकी लिस्ट यहां देख सकते हैं


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.