Move to Jagran APP

Box Office Report: 72 हूरें और नीयत के बीच जबरदस्त जंग, जानिए मंगलवार को किस फिल्म ने मारी बाजी

Box Office Report बॉक्स ऑफिस पर जुलाई के महीने में कई बड़ी फिल्मों के बीच टक्कर देखने को मिली। 72 हूरें और नीयत को सिनेमाघरों में रिलीज हुए पांच दिन हो चुके हैं और इन दोनों ही फिल्मों के बीच ज्यादा कमाई करने की होड़ लगी हुई है। सत्यप्रेम की कथा की रफ्तार रोकने में ये दोनों ही फिल्में असफल रहीं। जानिए सभी फिल्मों का हाल।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Wed, 12 Jul 2023 09:24 AM (IST)Updated: Wed, 12 Jul 2023 09:24 AM (IST)
Box Office Report 72 Hoorain and Vidya Balan Neeyat Collection Goes Down on Tuesday/Instagram

नई दिल्ली, जेएनएन। Box Office Report: सिनेमाघरों में कई बड़ी फिल्में जुलाई और अगस्त के महीने में रिलीज होने वाली हैं। इस आधे साल में लोगों को 'पठान' के साथ एक्शन देखने को मिला, तो 'द केरल स्टोरी' के साथ सच्ची घटना पर आधारित कहानी ने ऑडियंस को अंदर से झकझोर दिया।

loksabha election banner

इसके अलावा कार्तिक-कियारा की फिल्म 'सत्यप्रेम की कथा' में लोगों कार्तिक-कियारा की लव स्टोरी को खूब एन्जॉय किया।

इन फिल्मों के बाद अब हाल ही में संजय पूरन सिंह की '72 हूरें' और विद्या बालन की 'नीयत' ने कुछ दिनों पहले सिनेमाघरों में दस्तक दी। अब इन दोनों फिल्मों के बीच बॉक्स ऑफिस पर कांटे की टक्कर देखने को मिल रही है।

'72 हूरें' का बॉक्स ऑफिस पर 5 दिनों में हाल बेहाल

अशोक पंडित के प्रोडक्शन हाउस में बनी 72 हूरें सिनेमाघरों में शुक्रवार को रिलीज हुई थी। ये फिल्म अपनी कहानी और टाइटल को लेकर थिएटर में आने से पहले ही विवादों से घिर गई थी। इस फिल्म में कैसे आतंकवादी मासूम लोगों को बहला-फुसलाकर उन्हें आतंकवाद की तरफ धकेलते हैं, इस कहानी को मेकर्स ने पर्दे पर उतारा।

हालांकि, विवादों के बावजूद भी ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर अच्छी कमाई करने में नाकामयाब रही। पांचवें दिन यानी कि मंगलवार को फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर 19 लाख की टोटल कमाई की। घरेलू बॉक्स ऑफिस पर 72 हूरें की टोटल कमाई 1.61 करोड़ के आसपास हुई।

विद्या बालन का 'नीयत' में जासूस बनना नहीं आया काम

विद्या बालन स्क्रीन पर एक लंबे समय के साथ फिल्म 'नीयत' के साथ लौटी हैं। ये फिल्म बॉक्स ऑफिस पर 72 हूरें के साथ शुक्रवार को रिलीज हुई थी। नीयत बॉक्स ऑफिस पर ठीक-ठाक शुरुआत हुई थी। इस फिल्म ने पहले दिन में 1 करोड़ के करीब बिजनेस किया था, लेकिन पांचवां दिन आते-आते फिल्म का कलेक्शन काफी हद तक घट गया।

इस फिल्म ने वर्ल्डवाइड अब तक 5.5 करोड़ का बिजनेस किया, जबकि इंडिया में फिल्म की कमाई 5.2 करोड़ तक की हुई। मंगलवार को विद्या बालन स्टारर इस फिल्म ने 51 लाख की कमाई की है।

आदिपुरुष और जरा हटके जरा बचके का खाता बंद

नीयत और 72 हूरें के अलावा प्रभास-कृति की फिल्म 'आदिपुरुष' और 'जरा हटके जरा बचके' का बॉक्स ऑफिस पर खाता बंद हो चुका है। ये दोनों ही फिल्में अब सिनेमाघरों से हट चुकी है। आदिपुरुष का घरेलू बॉक्स ऑफिस पर टोटल कलेक्शन 286 करोड़ और दुनियाभर में 450 करोड़ का हुआ है, जबकि 'जरा हटके जरा बचके' की टोटल कमाई इंडिया में 87.78 करोड़ की है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.