Move to Jagran APP

72 Hoorain Box Office 4th Day: बॉक्स ऑफिस पर रेंगने को मजबूर हुई '72 हूरें', मंडे को धड़ाम से गिरा कलेक्शन

72 Hoorain Box Office 4th Day संजय पूरन सिंह के निर्देशन में बनी 72 हूरें रिलीज से पहले ही चर्चा में रही है। अशोक पंडित की इस फिल्म के टीजर को लेकर ही काफी विवाद खड़ा हो गया था। लेकिन बॉक्स ऑफिस पर ये फिल्म द केरल स्टोरी की तरह अपना मार्क छोड़ने में नाकामयाब रही है। इस फिल्म ने चार दिन में जानिए कितनी कमाई की।

By Tanya AroraEdited By: Tanya AroraPublished: Tue, 11 Jul 2023 08:13 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jul 2023 08:19 AM (IST)
72 Hoorain Box Office Collection Day 4 Ashok Pandit Terrorism Based Film Failed at Monday Test in India/Imdb

नई दिल्ली, जेएनएन। 72 Hoorain Box Office Collection Day 4: अशोक पंडित के प्रोडक्शन में बनी फिल्म 72 हूरें को बॉक्स ऑफिस पर रिलीज हुए चार दिन हो चुके हैं। द केरल स्टोरी के बाद ये फिल्म ऐसी थी, जिसके टाइटल से लेकर कहानी तक को लेकर काफी विवाद हुआ था।

loksabha election banner

यहां तक की मेकर्स ने ये कहते हुए फिल्म का ट्रेलर रिलीज किया कि सेंट्रल बोर्ड ऑफ सर्टिफिकेशन की तरफ से ट्रेलर को अब तक सर्टिफिकेट नहीं दिया गया है। ट्रेलर रिलीज के बाद 7 जुलाई 2023 को ये फिल्म सिनेमाघरों में रिलीज हुई। हालांकि, विवादों के बावजूद बॉक्स ऑफिस पर चार दिनों में ही फिल्म की हालत खस्ता हो गई।

चार दिनों में बॉक्स ऑफिस पर 72 हूरें ने कमाए इतने करोड़

72 हूरें दर्शकों को थिएटर तक लाने में असफल साबित हुई। नेशनल अवॉर्ड विनिंग फिल्म मेकर संजय पूरन सिंह की फिल्म ने पहले दिन यानी कि शुक्रवार को बॉक्स ऑफिस पर 35 लाख का टोटल कलेक्शन किया। इसके बाद शनिवार और रविवार को भी फिल्म की कमाई में कुछ खास बढ़ोतरी नहीं हुई और इस विवादित मूवी ने दोनों दिन 45-45 लाख के आसपास बिजनेस किया।

सोमवार को विवादित फिल्म 72 हूरें की बॉक्स ऑफिस पर हालत काफी खस्ता रही और इस फिल्म का कलेक्शन बहुत बुरी तरह से गिरा। बॉक्स ऑफिस पर मंडे को सिंगल डे पर अशोक पंडित के प्रोडक्शन में बनी फिल्म ने महज 17 लाख का बिजनेस किया।

इंडिया और दुनियाभर में अब तक 72 हूरें की हुई इतनी कमाई

आतंकवाद और आतंकवादी पर आधारित 72 हूरें ने घरेलू बॉक्स ऑफिस पर चार दिनों में महज 1.42 करोड़ के आसपास का बिजनेस किया, जबकि वर्ल्डवाइड अब तक ये फिल्म 1.5 करोड़ के आसपास का बिजनेस ही कर पाई है।

इस फिल्म की कहानी की बात करें तो, इसमें बताया गया है कि कैसे आतंकवादी मासूम लोगों को बहला-फुसलाकर उन्हें आतंकवाद की तरफ धकेलते हैं। फिल्म में आमिर बशीर, राशिद नाज, पवन मल्होत्रा और अशोक पाठक कई मंझे हुए एक्टर्स ने मुख्य भूमिका निभाई है।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.