Move to Jagran APP

Tiger 3 Emraan Hashmi: बॉलीवुड के हीरो बन रहे विलेन, बॉबी देओल के बाद दहशत फैलाने आये इमरान हाशमी

Bollywood Heroes Turned Villains सलमान खान और कटरीना कैफ की फिल्म टाइगर 3 का ट्रेलर आखिरकार रिलीज हो गया और आते ही सोशल मीडिया में छा चुका है। टाइगर और जोया का एक्शन जमकर तारीफ बटोर रहा है मगर इस ट्रेलर का असली सरप्राइज निकले इमरान हाशमी जो फिल्म में विलेन बनकर आ रहे हैं। इस वक्त बॉलीवुड में तमाम हीरो नेगेटिव किरदार निभा रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Manoj VashisthPublished: Tue, 03 Oct 2023 06:50 PM (IST)Updated: Mon, 16 Oct 2023 05:43 PM (IST)
इमरान हाशमी टाइगर 3 में विलेन बने हैं। फोटो- एक्स

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। Bollywood Heroes Turns Villain: टाइगर 3 का ट्रेलर आते ही इमरान हाशमी के किरदार की फिल्म में पुष्टि हो चुकी है। ट्रेलर में उनकी मौजूदगी दमदार रही है। सलमान खान और कटरीना कैफ के सामने इमरान की प्रेजेंस कम है, मगर असरदार है।

loksabha election banner

बॉलीवुड में कुछ ऐसी हवा चल रही है कि बॉलीवुड के हीरो अब विलेन बनकर आ रहे हैं। विलेन भी ऐसे वैसे नहीं, दमदार और खतरनाक। 

इन कलाकारों का कहना है- बहुत हो गयी हीरोगीरी, अब विलेंस की बारी। पर्दे पर पॉजिटिव और नेगेटिव किरदारों के बीच फर्क कम हो रहा है। इसीलिए अगर किरदार में दम है तो वो नेगेटिव हो या पॉजिटिव इन कलाकारों पर फर्क नहीं पड़ता। 

जितना बड़ा विलेन, उतना ही बड़ा हीरो। किसी हीरो के कद के फिल्म में बड़ा करना है तो विलेन बड़ा होना चाहिए। हिंदी सिनेमा में प्राण, अजीत, प्रेम नाथ से लेकर प्रेम चोपड़ा, अमजद खान, और अमरीश पुरी ने अपनी खलनायकी से दर्शकों में सिहरन दौड़ाई है।

वक्त के साथ फिल्मों की कहानियां बदलीं तो फिल्मों में खलनायकों का प्रदर्शन भी बदलता रहा। दिलचस्प बात यह है कि विलेन को लेकर दर्शकों के जहन में जो पूर्वाग्रह होता था, वो धीरे-धीरे मिट रहा है, जिसके चलते अब ऐसे अभिनेता भी पर्दे पर खलनायक बनकर आने लगे हैं, जिन्होंने ज्यादातर हीरो के किरदार ही निभाये।

इमरान हाशमी

इमरान हाशमी ग्रे शेड किरदार निभाते रहे हैं और अब सलमान खान की फिल्म टाइगर 3 में उनके विलेन बनकर आये हैं। इमरान के किरदार को पूरी तरह छिपाकर रखा गया था। उनके लुक से लेकर कहानी में उनकी जगह तक रिवील नहीं की गयी और अब ट्रेलर के आने से समझ आ गया कि सलमान पर यह किरदार भारी पड़ने वाला है।

बॉबी देओल

रणबीर कपूर की फिल्म एनिमल का टीजर पिछले दिनों रिलीज हुआ था और तभी से बॉबी देओल चर्चा में हैं। टीजर के आखिरी दृश्यों में बॉबी आते हैं। कुछ नहीं बोलते, सिर्फ इशारे करते हैं, मगर उनका यही अंदाज सोशल मीडिया में वायरल हो गया।

यह भी पढ़ें: December Film Clashes- सालार-डंकी से लेकर एनिमल और योद्धा तक, दिसंबर में होगा बॉक्स ऑफिस का बड़ा युद्ध

बॉबी के रोल के बारे में कोई आधिकारिक जानकारी नहीं है, मगर रिपोर्ट्स में कहा जा रहा है कि वो विलेन बने हैं। बॉबी का यह दूसरा फुल नेगेटिव रोल होगा। इससे पहले जी5 पर आयी लव हॉस्टल में उन्होंने नेगेटिव किरदार निभाया था। 

संजय दत्त

संजय दत्त ने भी अपने करियर में ग्रे शेड से लेकर हीरो तक के किरदार निभाये, मगर अग्निपथ  में वो पूरी तरह विलेन बन गये थे। शेव की हुई आइब्रोज और वॉल्ड लुक में उनकी स्क्रीन प्रेजेंस खतरनाक रही। कन्नड़ फिल्म केजीएफ 2 में उन्होंने अधीरा का किरदार निभाया था। वहीं, शमशेरा में वो एक निर्दयी विलेन के रोल में दिखे। अब विजय थलपति स्टारर Leo फिल्म में संजय मुख्य विलेन के तौर पर दिखेंगे।

विजय सेतुपति

शाह रुख खान की फिल्म जवान में काली का किरदार निभाकर विजय सेतुपति ने खूब सुर्खियां बटोरीं। विजय भी ऐसे कलाकार हैं, जो नेगेटिव किरदारों से नफरत नहीं करते। ग्रे शेड्स वाले कई किरदार उन्होंने निभाये हैं। कमल हासन की विक्रम के बाद विजय ने जवान में मुख्य विलेन काली का किरदार निभाया, जिसकी खूब चर्चा हुई। 

यह भी पढे़ं: OTT Movies In October- अक्टूबर में आ रही हैं 40 से ज्यादा फिल्में, 'गदर 2' और 'OMG 2' भी लिस्ट में शामिल

जॉन अब्राहम

इस साल की पहली बड़ी सफलता पठान में शाह रुख खान ने एक जानदार एजेंट का किरदार निभाया तो उनके सामने थे जॉन अब्राहम, जिन्होंने फिल्म में एक बागी एजेंट और विलेन का रोल निभाया था। जॉन एक पॉवरफुल विलेन के तौर पर सामने आये। जॉन फिल्मों में एंटीहीरो किरदार निभाते रहे हैं, मगर पहली बार इतने ताकतवर विलेन के रोल में दिखे।

टाइगर श्रॉफ

निर्देशक सिद्धार्थ आनंद की फिल्म वॉर ने 2 अक्टूबर को 4 साल पूरे कर लिये। इस फिल्म ने बॉक्स ऑफिस पर शानदार कलेक्शन किया था। वॉर में टाइगर ने रितिक रोशन के सामने नेगेटिव किरदार प्ले किया था। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.