Move to Jagran APP

Ayesha Jhulka नहीं, आमिर खान की 'जो जीता वो ही सिकंदर ' के लिए 'पेज 3' एक्ट्रेस को मिला था ऑफर

Aamir Khan की सुपरहिट फिल्मों के लेकर चर्चा की जाए तो उसमें जो जीता वो ही सिकंदर (Jo Jeeta Wohi Sikandar) उनमें से एक हैं। मल्टी स्टारर इस मूवी में आमिर के साथ दिग्गज एक्ट्रेस आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) लीड रोल में नजर आई थीं। लेकिन क्या आपको पता है कि निर्देशक मंसूर खान की इस फिल्म के आयशा मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं।

By Ashish Rajendra Edited By: Ashish Rajendra Published: Thu, 23 May 2024 08:33 PM (IST)Updated: Thu, 23 May 2024 08:33 PM (IST)
जो जीता वो ही सिकंदर में नजर आई थीं आयशा जुल्का (Photo Credit-X)

एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। निर्देशक मंसूर खान की फिल्म जो जीता वो ही सिकंदर (Jo Jeeta Wohi Sikandar) हिंदी सिनेमा की सबसे शानदार मूवी में से एक मानी जाती है। दोस्ती की मिसाल कायम करने वाली इस फिल्म के बारे में आज भी खूब चर्चा की जाती है। आमिर खान (Aamir Khan), आयशा जुल्का और दीपक तिजोरी जैसे कई कलाकार जो जीता वो ही सिकंदर में अहम भूमिकाओं में मौजूद थे। 

लेकिन क्या आपको ये मालूम हो कि आमिर की इस फिल्म के लिए अभिनेत्री आयशा जुल्का (Ayesha Jhulka) मेकर्स की पहली पसंद नहीं थीं। उनका किरदार सबसे पहले इस बी टाउन एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था। आइए जानते हैं कि वो अदाकारा आखिर कौन हैं। 

आयशा से पहले इस एक्ट्रेस को ऑफर हुआ था रोल

90 के दशक की टॉप एक्ट्रेसेज में आयशा जुल्का नाम उस वक्त टॉप पर था। आलम ये था हर तीसरी मूवी लगभग आयशा लीड रोल में नजर आती थीं। लेकिन इसके बावजूद वह जो जीता वो ही सिकंदर के लिए मेकर्स की फर्स्ट च्वाइस नहीं थीं।

ये भी पढ़ें- लिव-इन में रहे किरण राव और Aamir Khan ने किसके दबाव में की थी शादी ? सालों बाद 'लापता लेडीज' डायरेक्टर ने किया खुलासा

हाल ही में अभिनेत्री सुचित्रा पिल्लई ने इंडिया टुडे को दिए इंटरव्यू में इस बात का खुलासा किया है- मेरा इंजीनियरिंग का पहला साल चल रहा था। उस दौरान मुझे जो जीता वो ही सिकंदर की अंजलि का किरदार ऑफर हुआ था, जिसे बाद में आयशा जुल्का ने निभाया। मैंने विचार किया कि मैं अपने 6 महीने इस प्रोजेक्ट को नहीं दे सकती। इस वजह शायद मेरे हाथ से ये मौका निकल गया था। 

उनके इस बयान से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि उन्होंने पढ़ाई की वजह से आमिर खान की इस फिल्म के ऑफर को ठुकरा दिया था। 

सुचित्रा बॉलीवुड की फेमस एक्ट्रेस 

बेशक सुचित्रा पिल्लई जो जीता वो ही सिकंदर का हिस्सा नहीं बन पाई। लेकिन उन्होंने अपने लंबे एक्टिंग करियर में बडे़ पर्दे से लेकर छोटे पर्दे पर अपनी अदाकारी की छाप छोड़ी है। मालूम हो कि आमिर खान की शानदार फिल्म दिल चाहता है में सुचित्रा नजर आई थीं।

ये भी पढ़ें- Imran Khan ने किया खुलासा, बताया- क्यों किसी अवॉर्ड इवेंट का हिस्सा नहीं बनते मामा Aamir Khan?


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.