Move to Jagran APP

लिव-इन में रहे किरण राव और Aamir Khan ने किसके दबाव में की थी शादी ? सालों बाद 'लापता लेडीज' डायरेक्टर ने किया खुलासा

किरण राव (Kiran Rao) काफी समय से अपनी फिल्म लापता लेडीज को लेकर चर्चा में बनी हुई हैं। सालों बाद वह इस तरह की फिल्म लेकर आई जिसकी दर्शकों ने खूब सराहना की। अब किरण एक बार फिर चर्चा में है । उन्होंने एक बार फिर अपने और एक्स हसबैंड आमिर खान (Aamir Khan ) के रिश्ते पर बोला है ।

By Aditi Yadav Edited By: Aditi Yadav Thu, 23 May 2024 08:59 AM (IST)
लिव-इन में रहे किरण राव और Aamir Khan ने किसके दबाव में की थी शादी ?  सालों बाद  'लापता लेडीज' डायरेक्टर ने किया खुलासा
Kiran Rao and Aamir khan (Photo Credit Instagram)

 एंटरटेनमेंट डेस्क, नई दिल्ली। भले ही आमिर खान और किरण राव ने अपने रास्ते अलग कर लिए हो, लेकिन ये एक्स कपल आज भी अच्छे दोस्त हैं। हर सुख-दुख में दोनों एक-दूसरे का साथ देते हैं। ऐसे में अब किरण राव ने अभिनेता संग अपने रिश्ते को लेकर एक नया खुलासा किया है। बता दें, इस कपल ने  साल 2005 में शादी की थी और साल 2021 में सोशल मीडिया पर अपने तलाक का एलान कर सभी को हैरान कर दिया था।

सालभर लिव-इन में रहे थे आमिर-किरण

'लापता लेडीज' डायरेक्टर किरण राव (Kiran Rao) और बॉलीवुड के मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान (Aamir Khan) कई बार अपने रिश्ते पर मीडिया में बोल चुके हैं। यहां तक इस दोनों ने अपने तलाक पर भी खुलकर बात की, लेकिन हर बार ये एक्स कपल एक नया राज खोलता है। इस बार भी कुछ ऐसा ही हुआ। डायरेक्टर ने ये खुलासा 'शी द पीपल' संग बातचीत में किया है।

यह भी पढ़ें- प्यार से एक्स हसबैंड Aamir Khan को इस नाम से बुलाती हैं Kiran Rao, फोटो शेयर कर दी जन्मदिन पर बधाई

उन्होंने कहा, “आमिर और मैं शादी से पहले एक साल तक साथ रहे। हम और ज्यादा समय तक साथ रहना चाहते थे, लेकिन माता-पिता चाहते थे की हम शादी करके साथ रहे। आगे उन्होंने कहा कि, शादी एक खूबसूरत चीज है पर लोग इस बात को नजर अंदाज कर देते हैं कि इन स्थितियों में महिलाओं को अक्सर कम समय मिलता है क्योंकि उनसे घर और पति के परिवार के साथ रिश्ते बनाए रखने की उम्मीद की जाती है।

'हमारे मजबूत रिश्ते में बने हुए हैं'

जब उनसे यह पूछा गया कि क्या उन्हें कभी तलाक का डर था ? इस पर किरण ने कहा कि, उन्होंने 'अपना खूबसूरत' समय बिताया और इसके बारे में चिंता नहीं की। ''बात यह है कि आमिर और मैं दो इंसानों के रूप में बहुत मजबूत रिश्ते में बने हुए हैं।" हम एक-दूसरे से बहुत जुड़े हुए हैं और एक-दूसरे का गहरा सम्मान और प्यार करते हैं। तो, वह नहीं बदला है।

इसलिए मुझे कोई चिंता नहीं थी। मुझे पता था कि मुझे अपनी जगह चाहिए। मैं स्वतंत्र रूप से जीना चाहती थी और अपना खुद का होना चाहती थी खुद को विकसित करने में सक्षम होने के लिए मुझे इसकी आवश्यकता थी। मुझे लगा कि यह मेरे अपने विकास के लिए था और आमिर ने भी इसे स्वीकार किया और मुझे लगता है कि मैंने इसका समर्थन किया, जिससे वास्तव में मदद मिली।

16 साल बाद अलग हुए थे आमिर-किरण

साल 2005 में किरण राव से शादी हुई और 2021 में ये भी अलग हो गया। दोनों का एक बेटा भी है, जिसका नाम है आजाद खान।   बता दें, आमिर खान ने दो शादियां की थी और दोनों ही पत्नियों को तलाक दे बैठे। पहली शादी उनकी रीना दत्ता से 1986 में हुई थी। महज 16 साल बाद 2002 में तलाक हो गया।

यह भी पढ़ें- बेटे आजाद के जन्म से पहले Kiran Rao को कई बार झेलना पड़ा मिसकैरेज का दर्द, Aamir Khan की एक्स वाइफ ने सुनाई आपबीती