Move to Jagran APP

विधानसभा चुनाव 2017: भाजपा नेता फीडबैक लेकर पहुंचे दिल्ली

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में रेकार्ड मतदान होने के बाद से ही भाजपा संगठन स्तर पर फीड बैक लेने का काम शुरू हो गया। पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद फीडबैक लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं।

By BhanuEdited By: Published: Fri, 17 Feb 2017 12:17 PM (IST)Updated: Sat, 18 Feb 2017 07:20 AM (IST)
विधानसभा चुनाव 2017: भाजपा नेता फीडबैक लेकर पहुंचे दिल्ली
विधानसभा चुनाव 2017: भाजपा नेता फीडबैक लेकर पहुंचे दिल्ली

देहरादून, [राज्य ब्यूरो]: प्रदेश में हुए रेकार्ड मतदान के बाद अब सबकी नजरें नतीजों पर टिकी हुई हैं। भाजपा भी ज्यादा मतदान से खासी उत्साहित नजर आ रही है। पार्टी धरातल पर स्थिति भांपने को मतदान समाप्त होने के बाद अब संगठनात्मक स्तर पर फीडबैक ले रही है।

loksabha election banner

प्रदेश में डेरा जमाए दूसरे प्रदेश से आए नेता वापस चले गए हैं। वहीं, भाजपा के सभी पूर्व मुख्यमंत्री व सांसद अपने क्षेत्रों का फीडबैक लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं और केंद्रीय नेताओं से मुलाकात कर उन्हें पूरी जानकारी दी है।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड विधानसभा इलेक्शनः कांग्रेस में पीके टीम पर दारोमदार

उत्तराखंड विधानसभा चुनाव 2017 में भाजपा खासी गंभीर रही है। पार्टी ने पूरा चुनाव प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के चेहरे पर लड़ा है। चुनाव के दौरान भाजपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह समेत तमाम केंद्रीय मंत्री व नेताओं ने प्रदेश भर का भ्रमण कर पार्टी के पक्ष में माहौल बनाने का काम किया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड विधानसभा चुनावः हरीश रावत बोले, पूर्ण बहुमत की सरकार बनाएंगे

इससे पहले से ही भाजपा संगठन ने सभी विधानसभा में अपने पर्यवेक्षक और स्वयंसेवी तैनात किए हुए थे, जो प्रत्याशी की ताकत और कमजोरी का ब्योरा संगठन को उपलब्ध करा रहे थे। प्रदेश में रेकार्ड मतदान होने के बुधवार देर शाम से ही भाजपा संगठन स्तर पर फीड बैक लेने का काम शुरू हो गया।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड इलेक्शनः 5.75 लाख की रैली से किशोर टॉप पर

यहां तक कि भाजपा प्रदेश मुख्यालय में इसके लिए बकायदा एक कंट्रोल रूम बनाया गया था जो मतदान को लेकर आंकड़े एकत्र करता रहा। पार्टी ने बूथ स्तर से पुरुष, महिला व युवा मतदाताओं के आंकड़े लेकर विधानसभा स्तर पर पर्यवेक्षकों को इन आंकड़ों को एकत्रित करने की जिम्मेदारी दी गई।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनाव: देखें जरा, किसके दावे में कितना दम

यह सभी आंकड़े संगठन स्तर को भेजे जाने हैं। पार्टी ने अपने स्वयं के आंकड़े एकत्र करने के अलावा एजेंसी के आंकड़ों और मतदाताओं से बात कर भी माहौल को समझने का प्रयास किया। मतदाताओं से मिले फीडबैक को भी संगठन को भेजा गया है।

यह भी पढ़ें: असेंबली इलेक्शन: उत्तराखंड के तीन हजार गांवों में नहीं एक भी मतदाता

वहीं, संगठन ने फौरी तौर पर विभिन्न जिलों में हुए मतदान के बाद पर्यवेक्षकों से मंत्रणा की और पार्टी प्रत्याशियों की संभावनाओं के बारे में चर्चा की। सूत्रों की मानें तो केंद्रीय स्तर पर भी पार्टी ने मतदान के बाद फीडबैक के लिए वरिष्ठ नेताओं से बात की।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनावः बोले बाबा रामदेव, मताधिकार का पालन हो अनिवार्य

मतदान से एक रोज पहले दिल्ली पहुंचे भाजपा के प्रदेश चुनाव प्रभारी व केंद्रीय मंत्री जेपी नड्डा एवं धर्मेंद्र प्रधान ने पार्टी पदाधिकारियों से मतदान के बढ़े हुए प्रतिशत के बाद संभावित नतीजों पर मंथन किया। वहीं, संगठन स्तर पर राष्ट्रीय सह महामंत्री संगठन शिवप्रकाश ने भी संगठन स्तर से मिले फीड बैक पर पदाधिकारियों से चर्चा की।

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड इलेक्शनः दगा दे गई ईवीम, देरी से शुरू हुआ मतदान

सूत्रों की मानें तो प्रदेश के सभी पूर्व मुख्यमंत्री यानी भुवन चंद्र खंडूड़ी, भगत सिंह कोश्यारी, डॉ. रमेश पोखरियाल निशंक व विजय बहुगुणा भी अपने स्तर से फीडबैक लेकर दिल्ली पहुंच गए हैं और इनकी राष्ट्रीय नेताओं से मतदान के संबंध में बातचीत भी हुई।

यह भी पढ़ें: विधानसभा इलेक्शनः विदा होने से पहले दुल्हन, कहीं बरात से पहले दूल्हे ने किया मतदान

यह भी पढ़ें: उत्तराखंड चुनाव: उत्तरकाशी में सर्वाधिक मतदान, टिहरी में सबसे कम

उत्तराखंंड चुनाव से संबंधित खबरों केे लिए यहां क्लिक करेंं--


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.