Move to Jagran APP

दिल्ली मेट्रो में 'Sorry' बोलने से नहीं चलेगा काम, इस गलती के लिए 500 से अधिक यात्रियों को देना पड़ा 200 रुपये फाइन

Delhi Coronavirus Alert! शुक्रवार को भी दिल्ली मेट्रो के जांच दस्ते ने भी ट्रेनों के भीतर मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर 527 यात्रियों पर 200 रुपये फाइन लगाया गया। यह कार्रवाई आगे भी जारी रहेगी।

By Jp YadavEdited By: Published: Fri, 26 Mar 2021 06:30 PM (IST)Updated: Fri, 26 Mar 2021 06:33 PM (IST)
मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर मेट्रो यात्रियों ने 200 रुपये फाइन दिए।

नई दिल्ली, ऑनलाइन डेस्क। Delhi Coronavirus Alert! राजधानी दिल्ली में कोरोना वायरस संक्रमण के मरीजों में तेजी से इजाफा हो रहा है। दिल्ली में लगातार दूसरे दिन शुक्रवार को 24 घंटे के दौरान 1500 से अधिक मामले सामने आए हैं। वहीं, दिल्ली सरकार और केंद्र सरकार द्वारा जागरूकता अभियान चलाने के बावजूद लोग न तो मास्क लगा रहे हैं और न ही शारीरिक दूरी के नियमों का ही पालन करने को प्राथमिकता दे रहे हैं।

loksabha election banner

इस बीच दिल्ली मेट्रो रेल निगम (Delhi Metro Rail Corporation) ने कोरोना वायरस से बचाव के लिए जारी नियमों का पालन नहीं करने वालों के खिलाफ अभियान के तहत जुर्माना लगाना भी शुरू कर दिया है। इसके तहत पिछले कुछ दिनों के दौरान 1000 से यात्रियों से भारी जुर्माना वसूला गया है। शुक्रवार को ही 527 यात्रियों पर जुर्माना लगाया गया, इन्होंने मास्क नहीं पहना था या फिर शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं कर रहे थे।

Lockdown In Delhi: दिल्ली में लॉकडाउन लगेगा या नहीं? सामने आया स्वास्थ्य मंत्री सत्येंद्र जैन का बयान

बता दें कि मेट्रो ट्रेन के अंदर दिल्ली मेट्रो का जांच दस्ता (Delhi Metro's Flying Squads) जांच के दौरान मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर 200 रुपये फाइन कर रहा है। शुक्रवार को भी दिल्ली मेट्रो के जांच दस्ते ने ट्रेनों के भीतर मास्क नहीं लगाने और शारीरिक दूरी का पालन नहीं करने पर 527 यात्रियों पर 200 रुपये फाइन लगाया। इस दौरान यात्री Sorry बोले, लेकिन दिल्ली मेट्रो के उड़न दस्ते ने कोई दया नहीं दिखाई और 200 रुपये फाइन भरने के लिए बाध्य कर दिया।

Kisan Andolan: आखिर क्यों संयुक्त किसान मोर्चा को असहज कर सकता है राकेश टिकैत का ताजा बयान

नीतीश कुमार के मंत्री ने किया दावा, दिल्ली से बेहतर है बिहार की कानून व्यवस्था

अब तक 1000 से अधिक यात्रियों के काटे चालान

इससे पहले बृहस्पतिवार को जांच दस्ते ने मेट्रो में सफर के दौरान कोविड नियमों की अनदेखी करने वाले 550 से अधिक लोगों के चालान काटे थे। डीएमआरसी के मुताबि, दिल्ली मेट्रो के उड़न दस्ते ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर ठीक से मास्क नहीं पहनने और शारीरिक दूरी के नियम का पालन नहीं करने पर करीब 318 यात्रियों का चालान किया है। इससे पहले मंगलवार को नियमों का पालन नहीं करने पर 234 यात्रियों का चालान किया गया था।

LIST of Delhi Metro Station Close Today: दिल्ली में कई मेट्रो स्टेशन घंटों रहे बंद, 31 ट्रेनों की आवाजाही भी बाधित

Delhi Zoo: दिल्ली में एक अप्रैल से खुलेगा चिड़ियाघर, जानिये- कितनी होगी टिकट की कीमत

 

डीएमआरसी ने ट्विटर के माध्यम से लोगों को यह जानकारी दी- हमारे यात्रा दिशानिर्देशों का पालन सुनिश्चित करने के लिए दिल्ली मेट्रो के उड़न दस्ते ने 24 मार्च 2021 को मास्क ठीक से नहीं पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग के नियम का पालन नहीं करने पर 318 यात्रियों का चालान किया। कृपया कर हम सभी नियमों का पालन करें एवं औरों को भी ऐसा करने की सलाह दें।

Coronavirus Alert ! पब्लिक प्लेस में मनाई होली तो खैर नहीं, कोरोना के 'सुपर स्प्रेडर' वाली इन जगहों पर जाएं संभलकर

NTPC परीक्षार्थियों के लिए चलेंगी स्पेशल ट्रेनें, रेल मंत्री ने खुद ट्वीट कर दी जानकारी; देखें लिस्ट

Holi Special Buses: दिल्ली से UP-पंजाब, हिमाचल प्रदेश और राजस्थान जाना-आना होगा आसान


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.