Move to Jagran APP

Kisan Andolan: किसान नेता ने संयुक्त किसान मोर्चा से पूछा जिद से क्या मिलेगा?, प्रदर्शनकारियों की आ रही शिकायतें

कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारियों के सात महीने से बार्डर पर बैठे होने की वजह से दिल्ली के लोगों को परेशानियां हो रही हैं। इसको लेकर टीकरी कलां गांव में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन (अंबावता) के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार छिल्लर की अध्यक्षता में यूनियन की बैठक हुई। इ

By Mangal YadavEdited By: Published: Tue, 29 Jun 2021 03:44 PM (IST)Updated: Tue, 29 Jun 2021 03:45 PM (IST)
Kisan Andolan: किसान नेता ने संयुक्त किसान मोर्चा से पूछा जिद से क्या मिलेगा?, प्रदर्शनकारियों की आ रही शिकायतें
भारतीय किसान यूनियन (अंबावता) के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार छिल्लर

नई दिल्ली [सोनू राणा]। कृषि कानून विरोधी प्रदर्शनकारियों के सात महीने से बार्डर पर बैठे होने की वजह से दिल्ली के लोगों को परेशानियां हो रही हैं। इसको लेकर टीकरी कलां गांव में सोमवार को भारतीय किसान यूनियन (अंबावता) के प्रदेश अध्यक्ष सुरेश कुमार छिल्लर की अध्यक्षता में यूनियन की बैठक हुई। इस दौरान सुरेश कुमार छिल्लर ने कहा कि कृषि कानूनों को रद करवाने की जिद छोड़कर नेता सरकार से किसानों के हित की बात करें। केंद्र सरकार ने 11 दौर की बैठक में नेताओं द्वारा पेश किए गए संदेह, सुझाव व बदलाव पर स्पष्टीकरण भी दिया और आवश्यकतानुसार बदलाव करना भी स्वीकार किया। यह केंद्र सरकार का किसानों के प्रति सम्मान, किसानों के महत्व, किसानों के प्रति प्रतिबद्धता और जवाबदेही को दर्शाता है।

loksabha election banner

उन्होंने संयुक्त किसान मोर्चा के प्रमुख नेताओं से पूछा कि आखिर इस जिद से क्या मिलेगा। संयुक्त किसान मोर्चे के बड़े नेताओं को चाहिए कि सरकार के प्रतिद्वंद्वी की छवि को बदलते हुए पूर्व निर्धारित जिद को छोड़कर जल्द से जल्द किसान हित की ही सरकार के साथ बातचीत की पहल करें।

प्रदर्शनकारियों की आ रही शिकायतें

उन्होंने कहा कि दिल्ली के चारों तरफ बैठे प्रदर्शनकारियों की शिकायतें आ रही हैं। इनके यहां बैठने से रास्ते प्रभावित हैं और सुगम आवागमन के अभाव में स्थानीय लोगों के काम धंधे प्रभावित हो रहे हैं। लोग दिल्ली प्रदेश कार्यकारिणी पर दबाव बना रहे हैं कि उनकी परेशानियों पर भी नेता विचार करें।

ये भी पढ़ेंः Delhi Metro Commuters Alert: ब्लू लाइन पर मेट्रो सेवा बाधित, कम नही हो रही यात्रियों की समस्याएं

214 दिन परेशानियों के

214 दिन से प्रदर्शनकारी दिल्ली की सीमा घेरकर बैठे हुए हैं। इस वजह से बच्चे पढ़ाई करने नहीं जा पाते हैं। युवाओं की नौकरी चली गई है। किसान फसलें खेतों में ही जोतने को मजबूर हैं। पेट्रोल पंप बंद पड़े हैं। फैक्टियों से कामगार चले गए हैं। रोज कमाकर खाने वाले लोगों के सामने भोजन के लाले पड़ रहे हैं।

Delhi Metro Commuters Alert ! लाखों मेट्रो यात्रियों का सफर जल्द होने वाला है आसान, UP-हरियाणा के लोगों को भी होगा लाभ

जानिए राकेश टिकैत तल्ख अंदाज में क्यों बोले पुलिस गुंडई छोड़ दे और किसी की वर्कर बनाकर काम न करें? थाने पहुंची शिकायत

ये भी पढ़ेंः

जानिए कौन हैं दिल्ली के नए पुलिस कमिश्नर बालाजी, जो अब लेंगे एनएन श्रीवास्तव की जगह

दिल्ली के नए पुलिस कमिश्रर होंगे सीनियर IPS अफसर बालाजी श्रीवास्तव, कल संभालेंगे पदभार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.