Move to Jagran APP

रिषभ पंत को कपिल देव ने T20 टीम से किया बाहर, कहा- ये विकेटकीपर अकेले जिता सकते हैं मैच

Kapil Dev on Rishabh Pant भारत ने टी20 सीरीज में जीत से वापसी तो कर ली लेकिन कप्तान के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं देखने को मिला। कपिल देव बेहद इससे नाराज हैं। उन्होंने तो विश्व कप की अपनी विकेटकीपर की लिस्ट से ही उनको बाहर कर दिया है।

By Viplove KumarEdited By: Published: Wed, 15 Jun 2022 12:36 PM (IST)Updated: Wed, 15 Jun 2022 05:35 PM (IST)
भारतीय टीम के विकेटकीपर रिषभ पंत (फोटो ट्विटर पेज)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। भारत और साउथ अफ्रीका के बीच खेली जा रही पांच मैचों की टी20 सीरीज में भारतीय विकेटकीपर रिषभ पंत का प्रदर्शन बेहद खराब रहा है। केएल राहुल के चोटिल होने के बाद टीम इंडिया की कप्तानी इस सीरीज में उनके हाथों में दी गई थी। लगातार दो मैच हारने के बाद टीम ने तीसरे मैच में जीत से वापसी तो कर ली लेकिन कप्तान के प्रदर्शन में कोई सुधार नहीं देखने को मिला। इस बात के पूर्व दिग्गज कपिल देव बेहद नाराज हैं। उन्होंने तो विश्व कप की अपनी विकेटकीपर की लिस्ट से ही उनको बाहर कर दिया है।

loksabha election banner

भारतीय टीम के लिए टेस्ट क्रिकेट में शानदार प्रदर्शन करने वाले रिषभ पंत टी20 में अपने को अब तक साबित नहीं कर पाए हैं। लगातार मौके मिलने के बाद भी वह रन बनाने में कामयाब नहीं हो पा रहे। आस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 विश्व कप की तरफ भारत बढ़ रहा है और विकेटकीपर की जगह एक ऐसी है जो सबकी नजर में है। इस जगह के लिए रिषभ पंत, संजू सैमसन, इशान किशन और अब तो दिनेश कार्तिक भी अपनी दावेदारी रख चुके हैं।

विश्व चैंपियन कप्तान कपिल ने कहा, "ईमानदारी से कहूं तो अगर जो मुझे यह कहा जाए कि आप तीन (दिनेश कार्तिक, इशान किशन और संजू सैमसन) विकेटकीपरों में से किसी एक को चुनिए तो मुझे लगता है कि ये सभी लगभग एक ही स्तर के हैं। मैं तो इन तीनों के बीच में ज्यादा अंतर नहीं देखता हूं। लेकिन बल्लेबाजी के लिहाज से तो हर एक दूसरे से कहीं ज्यादा बेहतर नजर आता है।"

"अपने दिन पर ये तीनों के तीनों ही अपने अकेले दम पर भारतीय टीम के लिए मैच जीत सकते हैं। अगर जो आप रिद्धिमान साहा की बात करते हैं तो वो इन तीनों की ही तुलना में कहीं ज्यादा बेहतर हैं लेकिन फिर बात जब बल्लेबाजी की आएगी तो बाकी तीनों के तीनों उनसे बहुत ही ज्यादा बेहतर हैं। मैं संजू सैमसन से बहुत ही ज्यादा निराश हूं। वह काफी ज्यादा टैलेंटेड हैं लेकिन यह खिलाड़ी एक दो मैच में रन बनाता है और फिर फेल होने लगता है। इनमें निरंतरता एक दम ही नहीं दिखती है।'  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.