Move to Jagran APP

Ind vs WI: भारतीय कप्तान शिखर धवन ने वनडे सीरीज में मिली जीत का श्रेय आइपीएल को दिया

धवन ने कहा कि हमने सोचा कि अगर वो ऐसा कर सकते हैं (311 रन बना सकते हैं) तो हम भी ऐसा कर सकते हैं। हमने थोड़ी धीमी शुरुआत की लेकिन शुभमन गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की। श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की साझेदारी ने सबसे बड़ा अंतर पैदा किया।

By Sanjay SavernEdited By: Published: Mon, 25 Jul 2022 05:30 AM (IST)Updated: Mon, 25 Jul 2022 05:30 AM (IST)
Ind vs WI 2nd ODI (AP Photo)

नई दिल्ली, आनलाइन डेस्क। रोहित शर्मा की गैरमौजूदगी में शिखर धवन को वेस्टइंडीज के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाया गया था और जो जिम्मेदारी सौंपी गई थी उस पर वो सौ फीसदी खरे उतरे। शिखर धवन ने कैरेबियाई धरती पर पहली बार वनडे सीरीज में टीम इंडिया को लीड करते हुए सीरीज जीत ली। तीन मैचों की इस वनडे सीरीज का एक मैच अभी खेला जाना बाकी है, लेकिन भारत ने 2-0 की अपराजेय बढ़त हासिल कर ली है। इस सीरीज के दूसरे मैच में भारत को 2 विकेट से जीत मिली और ये मुकाबला भी पूरी तरह से पहले मैच की तरह की संघर्ष से भरा रहा। 

loksabha election banner

भारतीय कप्तान शिखर धवन दूसरे मैच में जीत के बाद बेहद खुश नजर आए और उन्होंने कहा कि ये एक टीम के तौर पर बेहतरीन प्रदर्शन था। टीम के खिलाड़ियों ने अपना आत्मविश्वास नहीं खोया और ये अद्भुत था। श्रेयस अय्यर, संजू सैमसन व अक्षर पटेल सभी कमाल के थे। यहां तक कि डेब्यू मैच में आवेश खान ने भी टीम के लिए अहम 11 रन बनाए। इसके लिए आइपीएल का धन्यवाद जहां पर खिलाड़ी बड़े मंच पर प्रदर्शन करते हैं और इसका फायदा टीम को मिलता है। मुझे लगा कि हमने अच्छी गेंदबाजी की और उन्होंने अच्छी शुरुआत की थी। शाई होप और कप्तान निकोलस पूरन ने काफी अच्छी बल्लेबाजी की। 

धवन ने कहा कि हमने सोचा कि अगर वो ऐसा कर सकते हैं (311 रन बना सकते हैं) तो हम भी ऐसा कर सकते हैं। हमने थोड़ी धीमी शुरुआत की, लेकिन शुभमन गिल ने अच्छी बल्लेबाजी की। श्रेयस अय्यर और संजू सैमसन की साझेदारी ने सबसे बड़ा अंतर पैदा किया। हालांकि संजू रन आउट हो गए, लेकिन ऐसा होता है। अभी खिलाड़ी सीख रहे हैं और मैं अपने सपोर्ट स्टाफ का भी धन्यवाद अदा करता हूं क्योंकि वो जबरदस्त काम कर रहे हैं।

धवन ने कहा कि जब मैंने अपने 100वें वनडे मैच में 100 रन बनाए थे तब मुझे काफी अच्छा लगा था और मैं शाई होप को भी बधाई देना चाहता हूं जिन्होंने 100वें वनडे में शतकीय पारी खेली। आपको बता दें कि धवन की कप्तानी में भारत ने इससे पहले पिछले साल श्रीलंका में वनडे सीरीज जीती थी और एक बार फिर से उन्होंने वेस्टइंडीज में ही वैसा ही कमाल कर दिखाया। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.