Move to Jagran APP

Bihar Politics : नए साल में Nitish Kumar और Tejashwi Yadav की पहली मुलाकात, CM आवास पर हुई गुफ्तगू

Bihar Politics बिहार की राजधानी पटना में सियासी हलचल तेज है। इसी क्रम में बृहस्पतिवार को उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने उनके घर पहुंच गए। इससे सियासी अटकलों को और हवा मिली है। दोनों नेताओं की इस मुलाकात को काफी अहम माना जा रहा है। बता दें कि आईएनडीआईए का संयोजक कौन होगा यह अभी तक तय नहीं हो पाया है।

By Yogesh Sahu Edited By: Yogesh Sahu Thu, 04 Jan 2024 05:46 PM (IST)
Bihar Politics : नए साल में Nitish Kumar और Tejashwi Yadav की पहली मुलाकात, CM आवास पर हुई गुफ्तगू
Bihar Politics : नए साल में Nitish Kumar और Tejashwi Yadav की पहली मुलाकात, CM आवास पर हुई गुफ्तगू

एएनआई, पटना। बिहार की राजधानी पटना में बृहस्पतिवार को सियासी हलचल उस समय बढ़ती हुई दिखाई दी, जब उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव अचानक मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से मिलने उनके घर पहुंच गए। इस मुलाकात से सियासी अटकलें तेज हो गई हैं। बता दें कि एक दिन पहले ही बुधवार को नीतीश कुमार ने जदयू के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष ललन सिंह से मुलाकात की थी।

बता दें कि नए साल में उप मुख्यमंत्री तेजस्वी यादव की प्रदेश के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार से यह पहली मुलाकात है। तेजस्वी दोपहर के समय में नीतीश कुमार से मिलने 1 अणे मार्ग पहुंचे थे।

बताया जा रहा है कि तेजस्वी ने इस दौरान मुख्यमंत्री के साथ विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। मुख्यमंत्री से तेजस्वी यादव की यह मुलाकात सियासी गलियारों में काफी अहम मानी जा रही है।

आईएनडीआईए का संयोजक बनाने पर समर्थन

बता दें कि एक दिन पहले ही तेजस्वी यादव ने कहा था कि नीतीश कुमार में सभी योग्यताएं हैं। मीडिया से बात करते हुए उन्होंने यह बात आईएनडीआईए का संयोजक बनाए जाने के संदर्भ में कही थी।

यही वजह है कि तेजस्वी और नीतीश की इस मुलाकात को अहम माना जा रहा है। इसके साथ ही आईएनडीआईए में सीटों के बंटवारे को लेकर हलचल तेज है। ऐसे में दोनों नेताओं की इस मुलाकात को सीट बंटवारे की रणनीति बनाने से जोड़कर भी देखा जा रहा है। यहां पढ़ें पूरी खबर

लालू ने खरगे-ममता को लगाया फोन

इससे पहले खबर आई थी कि राजद सुप्रीमो लालू यादव ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से फोन पर बात की थी।

इनके अलावा लालू ने उत्तर प्रदेश में समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और महाराष्ट्र में शिवसेना (उद्धव बाला साहब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे से भी फोन पर बात की।

यह भी पढ़ें

Bihar Politics: इंडी गठबंधन के भीष्म पितामह बने लालू यादव, खरगे-ममता समेत कई नेताओं को लगा दिया फोन; इन मुद्दों पर की चर्चा

Sushil Modi : सुशील मोदी बिहार भाजपा के नए 'संकटमोचक', पटना की सड़कों पर लगे पोस्टर सिर्फ बर्थडे की बधाई है या कोई और संदेश?

Manish Kashyap: आज युट्यूबर मनीष कश्यप के घर पहुंचेंगे मनोज तिवारी, सियासी अटकलें तेज, क्या भाजपा से लड़ेंगे चुनाव?