Move to Jagran APP

Bihar Politics: इंडी गठबंधन के भीष्म पितामह बने लालू यादव, खरगे-ममता समेत कई नेताओं को लगा दिया फोन; इन मुद्दों पर की चर्चा

Bihar News इंडी गठबंधन पर सवाल उठते ही राजद सुप्रीमो लालू यादव पुराने रूप में आ गए हैं। उन्होंने मामले को सही करने के लिए बारी-बारी से विपक्षी गठबंधन के नेताओं को फोन लगा दिया है। उन्होंने इन नेताओं से कई मुद्दों पर चर्चा की है। मल्लिकार्जुन खरगे के साथ ही ममता बनर्जी अखिलेश यादव के साथ ही उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की।

By Sunil Raj Edited By: Sanjeev KumarPublished: Thu, 04 Jan 2024 03:30 PM (IST)Updated: Thu, 04 Jan 2024 03:30 PM (IST)
इंडी गठबंधन को बचाने सामने आए लालू यादव (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, पटना। Lalu Yadav: लोकसभा चुनाव के पहले विपक्षी एकता को लेकर लगातार सवाल उठ रहे हैं। नीतीश कुमार को इंडी गठबंधन का संयोजक बनाए जाने का मसला भी तूल पकड़ रहा है। ऐसी ही चर्चा और उठते सवालों के बीच राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद एक बार फिर सक्रिय हो गए हैं। वह इस बार भीष्म पितामह के रूप में सामने आए हैं।

loksabha election banner

बुधवार की लालू प्रसाद ने कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे समेत आइएनडीआइए के कई नेताओं से बारी-बारी से फोन पर बात की है।

लालू ने कई नेताओं से फोन पर की बात

राजद सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार लालू प्रसाद (Lalu Prasad Yadav) ने बुधवार को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के साथ ही पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के साथ ही शिवसेना (उद्धव बाला साहब ठाकरे) प्रमुख उद्धव ठाकरे से फोन पर बात की।

लालू प्रसाद की इन नेताओं से लोकसभा की सीटों के बंटवारे को लेकर लंबी बात हुई। सूत्रों की माने तो लालू प्रसाद ने इंडी गठबंधन के पार्टियों के बीच सीटों का बंटवारा जल्द से जल्द करने की बात कही। साथ ही कहा कि यह आइएनडीआइए की अगली बैठक की तिथि जल्द से जल्द निर्धारित हो ताकि इस कार्य को प्राथमिकता में किया जा सके।

नीतीश कुमार के लिए की पैरवी

लालू प्रसाद ने फोन पर चर्चा के दौरान नीतीश कुमार को आइएनडीआइए का संयोजक बनाने को लेकर भी अपनी बात रखी। कहा जा रहा है कि उनका मानना है कि नीतीश कुमार को संयोजक बनाए जाने में किसी को आपत्ति नहीं होनी चाहिए।

स्वयं कांग्रेस के साथ ही तमाम दलों को नीतीश कुमार के नाम पर कोई आपत्ति नहीं है। ऐसी स्थिति में अगली बैठक में नीतीश कुमार के नाम पर सहमति बनाई जा सकती है। इसके अलावा उन्होंने अन्य कई मसलों पर सहयोगी दल के नेताओं से बातचीत की।

यह भी पढ़ें

Bihar Weather Today: पटना समेत 19 शहरों में बारिश की चेतावनी, इन जिलों में 10 डिग्री से नीचे रहा तापमान, पढ़ें मौसम का ताजा हाल

Bihar News: ब्रह्मेश्वर मुखिया हत्याकांड में CBI ने नहीं पेश की डायरी, अब अगली सुनवाई एक फरवरी को


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.