Move to Jagran APP

Bihar News, 03 Oct. 2021: बंधक बनाए जाने की चर्चा के बीच अब बिहार आ रहे लालू, महागठबंधन का कलह गहराया

Bihar News 03 Oct 2021 बिहार विधानसभा उपचुनाव की दो सीटों पर आरजेडी द्वारा प्रत्‍याशियों की घोषणा करने से कांग्रेस नाराज है। तेज प्रताप यादव द्वारा लालू प्रसाद यादव को बंधक बनाए जाने के आरोप से तेजस्‍वी यादव व तेज प्रताप यादव की लड़ाई सतह पर आगे आ गई है।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 04:59 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 05:43 PM (IST)
Bihar News, 03 Oct. 2021: बंधक बनाए जाने की चर्चा के बीच अब बिहार आ रहे लालू, महागठबंधन का कलह गहराया
तेजस्‍वी यादव, लालू प्रसाद यादव, तेज प्रताप यादव एवं चिराग पासवान। फाइल तस्‍वीरें।

पटना, आनलाइन डेस्‍क। Bihar News, 03 Oct 2021 बिहार में महागठबंधन (Mahagathbandhan) व लालू परिवार (Lalu Family) का कलह चरम पर दिख रहा है। महागठबंधन में राष्‍ट्रीय जनता दल (RJD) ने दो सीटों पर होने जा रहे विधानसभा उपचुनाव (Bihar Assembly By-election) पर प्रत्‍याशी की कांग्रेस (Congress) की मांग को खारिज करते हुए अपने प्रत्‍याशी घोषित कर दिए हैं। उधर, आरजेडी सुप्रीमो लालू प्रसाद यादव (Lalu Prasad Yadav) के बेटे तेज प्रताप यादव (Tej Pratap Yadav) ने अपने भाई तेजस्‍वी यादव (Tejashwi Yadav) पर बगैर नाम लिए लालू प्रसाद यादव को दिल्‍ली में बंधक बना लेने का बड़ा आरोप लगा दिया है। इसपर तेजस्‍वी ने भी जवाब दिया है। इस बीच बड़ी खबर यह है कि लालू प्रसाद यादव अक्‍टूबर के अंतिम सप्‍ताह तक बिहार आ रहे हैं। उधर, चिराग पासवान (Chirag Paswan) ने भी विधानसभा उपचुनाव की दोनों सीटों पर प्रत्‍याशी खडे़ करने की घोषणा का महागठबंधन (Grand Alliance) के साथ-साथ राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) के सामने भी मुश्किल खड़ी कर दी है। यहां एक जगह पढ़ें बिहार की तमाम बड़ी खबरें। 

loksabha election banner

राजद में रस्साकशी के बीच लालू यादव आ रहे बिहार, उपचुनाव में प्रचार के दौरान दिखेगा पुराना अंदाज

तेज प्रताप यादव के लालू प्रसाद यादव को दिल्ली में बंधक बनाए जाने के आरोपों के बीच अब लालू बिहार आने वाले हैं। माना जा रहा है कि वे 22 अक्टूबर को पटना आ सकते हैं। वे कुश्वेश्वरस्थान और तारपुर सीटों पर होने वाले विधानसभा उपचुनाव में पार्टी के प्रत्याशियों की जीत के लिए प्रचार करेंगे।

बिहार विधानसभा उपचुनाव की दोनों सीटों पर हाथ आजमाएगा आरजेडी, कांग्रेस नाराज

बिहार विधानसभा उपचुनाव में तारापुर और कुशेश्वरस्थान की सीटों पर कांग्रेस और आरजेडी के बीच की खींचतान खुलकर सामने आ गई है। आरजेडी ने दोनों सीटों पर अपने प्रत्‍याशी देकर कांग्रेस को झटका दे दिया है। एनडीए पहले ही दोनों सीटों पर अपने प्रत्याशी की घोषणा कर चुका है।

लालू परिवार के घमासान में आमने-सामने दिख रहे तेजस्‍वी-तेज प्रताप, निर्णायक दौर में दोनों भाइयों की लड़ाई

लालू परिवार में तेजस्‍वी यादव एवं तेज प्रताप यादव के बीच का झगड़ा अब सीधी लड़ाई में बदलजी दिख रही है। तेज प्रताप ने तेजस्‍वी का नाम तिए बिना उपनर पिता लालू प्रसाद यादव को दिल्ली में बंधक बनाने का आरोप लगा दिया है। तेजस्‍वी ने इसका जवाब भी दिया है।

Bihar Politics: लालू को बंधक बनाए जाने के आरोप पर तेजस्वी बोले- RJD सुप्रीमो को कौन कर सकता है कैद?

तेज प्रताप यादव के लालू प्रसाद यादव को बंधक बना लिए जाने के बयान ने आरजेडी से लेकर लालू परिवार तक को असहज कर दिया है। इस आरोप पर तेजस्वी यादव ने प्रतिक्रिया देते हुए कहा है कि यह बात लालू यादव के व्यक्तित्व से मेल नहीं खाती है।

बिहार उपचुनाव में NDA व महागठबंधन की राह मुश्किल करेंगे चिराग, पार्टी सिंबल को लेकर दिल्ली में डटे

लोक जनशक्ति पार्टी का चुनाव चिह्न 'बंगला' के चुनाव आयोग द्वारा जब्त कर लेने के बाद चिराग पासवान बिहार विधानसभा की दोनों सीटों (तारापुर व कुशेश्वरस्थान) पर दूसरे चुनाव चिह्न से प्रत्याशी उतारेंगे। अगले दो दिनों में सबकुछ तय हो जाएगा। इसके लिए चिराग दिल्ली में डटे हुए हैं।  उन्‍होंने कोर कमेटी की दिल्ली में बैठक बुलाई है।

बिहार NDA में BJP के साथ तो यूपी में योगी आदित्‍यनाथ को चुनौती देंगे मुकेश सहनी, आगरा से शुरू करेंगे चुनावी सभाएं

विकासशील इंसान पार्टी उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव को लेकर सक्रियता बढ़ाने जा रही है। वीआइपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी नौ अक्टूबर को आगरा से अपनी पहली चुनावी सभाएं आरंभ करेंगे। वे यूपी में मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ के खिलाफ मैदान में उतरेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.