Move to Jagran APP

बिहार NDA में BJP के साथ तो यूपी में योगी आदित्‍यनाथ को चुनौती देंगे मुकेश सहनी, आगरा से शुरू करेंगे चुनावी सभाएं

UP Assembly Election बिहार की एनडीए सरकार में मंत्री मुकेश सहनी यूपी की एनडीए सरकार के खिलाफ मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ को चुनौती देंगे। आगामी यूपी विधानसभा चुनाव को लेकर वे आगरा से चुनावी सभाएं शुरू करने जा रहे हैं।

By Amit AlokEdited By: Published: Sun, 03 Oct 2021 03:17 PM (IST)Updated: Sun, 03 Oct 2021 03:28 PM (IST)
बिहार NDA में BJP के साथ तो यूपी में योगी आदित्‍यनाथ को चुनौती देंगे मुकेश सहनी, आगरा से शुरू करेंगे चुनावी सभाएं
बिहार सरकार में मंत्री व वीआइपी सुप्रीमो मुकेश सहनी। फाइल तस्‍वीर।

पटना, राज्य ब्यूरो। UP Assembly Election 2022 बिहार की विकासशील इंसान पार्टी (VIP) इस महीने से उत्‍तर प्रदेश विधानसभा चुनाव (UP Assembly Election 2022) को लेकर अपनी सक्रियता बढ़ाएगी। पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष व बिहार सरकार के मंत्री मुकेश सहनी (Mukesh Sahani) नौ अक्टूबर को आगरा (Agra) में अपनी पहली चुनावी सभा करेंगे। इसके बाद अक्‍टूबर महीने कि अंत का उनका यह अभियान अनवरत जारी रहेगा। इससे पहले विकासशील इंसान पार्टी यूपी में अपने 165 चुनाव प्रभारियों को तैनात भी करेगी। खास बात यह है कि मुकेश सहनी मुख्‍यमंत्री नीतीश कुमार (CM Nitish Kumar) के नेतृत्‍व वाली बिहार की राष्‍ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (NDA) सरकार में मंत्री हैं, लेकिन वे यूपी में एनडीए सरकार के प्रमुख घटक दल भारतीय जनता पार्टी (BJP) और खासकर मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ (CM Yogi Adityanath) के खिलाफ ताल ठोक रहे हैं।

loksabha election banner

बीजेपी व निषाद पार्टी के बीच हुआ समझौता

उत्तर प्रदेश की राजनीति में अपने पांव जमाने के लिए वीआइपी ने जुलाई से अपनी सक्रियता जरूर बढ़ाई, लेकिन उन्हें कई शुरुआती संकटों का सामना भी करना पड़ा। बीजेपी के साथ ही यूपी की निषाद पार्टी का विरोध भी वीआइपी को सहना पड़ा। बाद के दिनों में ऐसे कयास लग रहे थे कि निषाद पार्टी की बजाय बीजेपी यूपी में वीआइपी से समझौता कर सकती है। परंतु इस प्रकरण का पटाक्षेप हो चुका है। बीजेपी और निषाद पार्टी के बीच समझौता हो चुका है।

यूपी की 165 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी

इसके बावजूद मुकेश सहनी हताश या निराश नहीं हैं। वे 165 सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी में जुटे हैं। अब सहनी नौ अक्टूबर से आगरा से अपनी चुनावी सभाएं शुरू करने जा रहे हैं। पार्टी की ओर से बताया गया बिहार की तरह यूपी में भी सहनी हेलिकाप्टर पर सवार होकर प्रचार करेंगे। वे नौ अक्‍टूबर को आगरा के बाद 10 अक्टूबर को सुल्तानपुर, 17 को आजमगढ़, 18 को प्रयागराज, 19 को गाजीपुर, 20 को जौनपुर, 23 को मिर्जापुर, 24 को अयोध्या, 25 को बलिया, 28 को बनारस और 30 अक्टूबर को मुजफ्फरनगर में चुनावी सभाएं करेंगे।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.