Move to Jagran APP

Indian Railways News: बिना घोषणा के ही चल दी राप्ती गंगा एक्सप्रेस, मची अफरातफरी

Indian Railways News ट्रेन को जाते देख चढऩे के लिए प्लेटफॉर्म पर दौडऩे लगे लोग।गार्ड के रुकवाने पर छूटे यात्री चढ़ सके। 11 जनवरी को भी इस ट्रेन के यात्रियों के साथ कुछ इसी तरह की घटना हुई थी।

By Ajit kumarEdited By: Published: Tue, 19 Jan 2021 08:48 AM (IST)Updated: Tue, 19 Jan 2021 08:48 AM (IST)
यात्रियों को छूटते देख गार्ड ने ट्रेन रुकवाई। फोटो : जागरण

मुजफ्फरपुर, जासं। Indian Railways News: बिना घोषणा के सोमवार को मुजफ्फरपुर-देहरादून राप्ती गंगा एक्सप्रेस ने चार नंबर प्लेटफार्म से अचानक रफ्तार पकड़ ली। इस कारण यात्रियों के बीच अफरातफरी मच गई। यह ट्रेन दोपहर करीब एक बजे चार नंबर प्लेटफॉर्म पर प्लेस हुई थी। इस बीच तीन नंबर प्लेटफॉर्म पर नई दिल्ली-बरौनी स्पेशल ट्रेन पहुंची। मेंटेनेंस के कारण वह थोड़ी देर तक रुकी रही। फिर हरी झंडी मिलते बरौनी की ओर रवाना हो गई। इसके बाद चार नंबर प्लेटफॉर्म से तुरंत राप्ती गंगा एक्सप्रेस चल दी। इलेक्ट्रिक इंजन के कारण ट्रेन ने देखते ही देखते रफ्तार पकड़ ली। ट्रेन को जाते देख, लोग ट्रेन में चढऩे के लिए प्लेटफॉर्म पर दौडऩे लगे। यात्रियों को छूटते देख गार्ड ने ट्रेन रुकवाई। तब जाकर छूटे हुए यात्री उसमें चढ़ सके। बता दें कि 11 जनवरी को भी इस ट्रेन के यात्रियों के साथ कुछ इसी तरह की घटना हुई थी। उस दिन यह ट्रेन करीब 12 बजे के बाद प्लेटफॉर्म संख्या तीन पर प्लेस हुई थी। जबकि बेतिया, गोरखपुर, देहरादून आदि जाने के लिए कुछ यात्री दो नंबर प्लेटफार्म पर बैठे थे। प्लेटफार्म खाली नहीं होने के कारण अचानक इसके तीन पर आने की घोषणा से लोग दो नंबर प्लेटफॉर्म से तीन की ओर दौड़े, इससे काफी देर तक अफरातफरी मची रही। 

loksabha election banner

नहीं काम कर रहा कोच इंडिकेशन बोर्ड

यात्रियों को कोच इंडिकेशन बोर्ड से बोगियों की जानकारी जल्द मिल जाती है। इससे रेल यात्रियों को आसानी होती है लेकिन सोमवार को तीन-चार नंबर प्लेटफॉर्म पर यह काम नहीं कर रहा था। बोगियों की जानकारी के लिए यात्री एक-दूसरे से पूछते रहे।

कुहासे ने थामी रफ्तार, कई ट्रेनें हुईं लेट

कुहासे के कारण कई ट्रेनें मुजफ्फरपुर जंक्शन पर सोमवार को काफी लेट से पहुंचीं। आने वाली आधा दर्जन ट्रेनें सोमवार को काफी देर से पहुंचीं। ट्रेन नंबर 09602 न्यू जलपाईगुड़ी-उदयपुर स्पेशल एक घंटा, ट्रेन नंबर 02554 नई दिल्ली-सहरसा स्पेशल 2.30 घंटे, ट्रेन नंबर 04652 अमृतसर-जयनगर स्पेशल 3.50 घंटे, ट्रेन नंबर 025621 नई दिल्ली-जयनगर स्पेशल 5 घंटे लेट से पहुंची। इस कारण रेल यात्रियों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। यात्री ट्रेनों के इंतजार में जंक्शन पर ठंड में ठिठूरते रहे। वहीं आने वाले यात्रियों के स्वजन इंतजार में इधर-उधर पोर्टिको में टहलते रहे। ट्रेनों के लेट लतीफी की शिकायत भी स्टेशन प्रबंधक से की गई। 


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.