Move to Jagran APP

देश की पहली CNG Bike के लिए करना होगा ज्‍यादा इंतजार, जानें अब कब होगी लॉन्‍च

देश की प्रमुख वाहन निर्माता Bajaj Auto की ओर से कई बेहतरीन बाइक्‍स को बाजार में ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से देश की पहली CNG Bike को भी पेश करने की तैयारी की जा रही थी। लकिन अब इसका इंतजार और लंबा हो गया है। कंपनी की ओर से इसे कब लॉन्‍च किया जाएगा। आइए जानते हैं।

By Sameer Goel Edited By: Sameer Goel Tue, 11 Jun 2024 03:29 PM (IST)
देश की पहली CNG Bike के लिए करना होगा ज्‍यादा इंतजार, जानें अब कब होगी लॉन्‍च
सीएनजी बाइक के लिए अब करना होगा ज्‍यादा इंतजार। जानें पूरी डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। देश की बड़ी दो पहिया वाहन निर्माता Bajaj Auto की ओर से जल्‍द ही पहली CNG Bike को पेश करने की तैयारी की जा रही है। लेकिन अब कंपनी की ओर से इस बाइक को लॉन्‍च करने में और समय लगाया जाएगा। भारत की पहली CNG Bike को कब लॉन्‍च किया जा सकता है। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

CNG Bike के लॉन्‍च में होगी देरी

बजाज ऑटो की ओर से भारतीय बाजार में पहली CNG Bike को लॉन्‍च करने की तैयारी की जा रही है। लेकिन अब इसके लॉन्‍च में देरी होगी। कंपनी की ओर से पहले जानकारी दी गई थी कि इसे 18 June 2024 को लॉन्‍च किया जाएगा। लेकिन अब कंपनी की ओर से जानकारी दी गई है कि इसके लॉन्‍च को आगे बढ़ा दिया गया है और अब इसे 17 July 2024 को बाजार में लॉन्‍च किया जा सकता है।

किसने दी जानकारी

बजाज के कार्यकारी निदेशक राकेश शर्मा की ओर से इस बात की जानकारी दी गई है। उनके मुताबिक कंपनी अपनी पहली CNG Bike को ज्‍यादा किफायती और बेहतर तरीके से डिजाइन करने में समय लगा रही है।

टेस्‍टिंग के दौरान हुई स्‍पॉट

बजाज की सीएनजी बाइक को लॉन्‍च से पहले टेस्टिंग के दौरान कई बार देखा जा चुका है। कंपनी की योजना लॉन्‍च से पहले इसे हर तरह की स्थिति में टेस्‍ट करने की है। इस दौरान किसी भी तरह की खामी मिलती है तो इसमें सुधार किया जा सकता है।

यह भी पढ़ें- Vehicle Sale: May 2024 में बढ़ी यात्री वाहनों की बिक्री, अन्‍य सेगमेंट का कैसा रहा हाल, जानें डिटेल

कैसे होंगे फीचर्स

देश की पहली CNG Bike में सर्कुलर एलईडी हेडलाइट, छोटे साइड व्‍यू मिरर, कवर्ड सीएनजी टैंक, लंबी सिंगल सीट, हैंड गार्ड, अलॉय व्‍हील्‍स, फ्रंट डिस्‍क ब्रेक और डिजिटल स्‍पीडोमीटर जैसे फीचर्स मिल सकते हैं। इसमें कंपनी एक से ज्‍यादा वेरिएंट को ऑफर कर सकती है।

लीक हुई थी यह डिटेल

CNG Bike के डिजाइन की जानकारी लॉन्‍च से पहले ही लीक हो गई है। लीक हुए ब्‍लूप्रिंट में बाइक की चेसिस, सीएनजी और पेट्रोल टैंक की जानकारी सामने आई थी। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक लीक हुई जानकारी से यह पता चल रहा था कि बाइक में डबल क्रैडल फ्रेम को दिया जा सकता है जिसके साथ सिलेंडर को रोकने के लिए ब्रेसिस लगे होंगे। बाइक में सीएनजी के सिलेंडर को सीट के नीचे की ओर दिया जा सकता है। वहीं सीएनजी भरने के लिए नोजल को सामने की ओर दिया जा सकता है। इसके साथ ही इसमें एक छोटा पेट्रोल टैंक भी दिया मिलेगा।

यह भी पढ़ें- Maruti Ertiga को कड़ी चुनौती देने जल्‍द आएगी Kia Carens Facelift, हो सकते हैं ये बड़े बदलाव