Move to Jagran APP

Maruti Ertiga को कड़ी चुनौती देने जल्‍द आएगी Kia Carens Facelift,हो सकते हैं ये बड़े बदलाव

साउथ कोरियाई वाहन निर्माता Kia Motors की ओर से भारत में कई बेहतरीन एसयूवी और एमपीवी को ऑफर किया जाता है। कंपनी की ओर से जल्‍द ही अपनी बजट MPV Kia Carens के Facelift वर्जन को पेश किया जा सकता है जिससे Maruti Ertiga को कड़ी चुनौती मिलेगी। कंपनी की ओर से फेसिलफ्ट में क्‍या बदलाव किए जा सकते हैं। आइए जानते हैं।

By Jagran News Edited By: Sameer Goel Published: Tue, 11 Jun 2024 11:00 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 11:00 AM (IST)
Kia Carens के Facelift वर्जन को अगले साल किया जा सकता है पेश। जानें पूरी डिटेल।

ऑटो डेस्‍क, नई दिल्‍ली। साउथ कोरियाई वाहन निर्माता की ओर से बजट MPV के तौर पर Kia Carens को ऑफर किया जाता है। रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी जल्‍द ही इसके Facelift वर्जन को पेश कर सकती है। Maruti Ertiga को कड़ी चुनौती देने वाली इस एमपीवी के फेसलिफ्ट में क्‍या बदलाव होंगे। हम आपको इस खबर में बता रहे हैं।

टेस्टिंग के दौरान फिर दिखी Kia Carens Facelift

किआ की ओर से बजट एमपीवी सेगमेंट में आने वाली Carens के फेसलिफ्ट वर्जन एक बार फिर टेस्टिंग के दौरान देखा गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके फेसलिफ्ट वर्जन की भारत में पहली बार टेस्टिंग की जा रही है। जिसमें कई बदलावों की जानकारी मिल रही है।

क्‍या होंगे बदलाव

रिपोर्ट्स के मुताबिक इसके डिजाइन को पहले से बेहतर किया गया है। इसके फ्रंट और रियर प्रोफाइल में ही बदलाव किए गए हैं। एमपीवी की साइड प्रोफाइल में किसी भी तरक का बदलाव नहीं किया जाएगा। इसके फ्रंट में बंपर में मौजूदा वर्जन के मुकाबले ज्‍यादा बड़े एयरवेंट दिए जाएंगे। इसके साथ ही इसकी हेडलाइट्स को बेहतर किया जा सकता है और इसे कनेक्टिड एलईडी डीआरएल के साथ लाया जा सकता है। साइड प्रोफाइल में सिर्फ नए अलॉय व्‍हील्‍स को दिया जाएगा और रियर में कनेक्टिड एलईडी लाइट को दिया जा सकता है। एमपीवी के इंटीरियर में भी ज्‍यादा बदलाव नहीं होगा। लेकिन इसमें 10.25 इंच की स्‍क्रीन वाले इंफोटेनमेंट सिस्‍टम के साथ ही पैनोरमिक रूफ के साथ ऑफर किया जाता है। सेफ्टी के लिए इसमें ADAS और 360 डिग्री कैमरा को भी ऑफर किया जा सकता है। हालांकि इनमें से ज्‍यादातर फीचर्स को कुछ ही वेरिएंट में दिया जाएगा, लेकिन डिजाइन में बदलाव सभी वेरिएंट्स में होने की उम्‍मीद है। एमपीवी में सिंगल पेन सनरूफ को ही दिया जाएगा।

यह भी पढ़ें- Top 10 Cars: मारुति की 6.49 लाख की कार ने किया कमाल, जानें May 2024 में टॉप-10 में शामिल हुईं कौन सी कारें

कितना दमदार होगा इंजन

रिपोर्ट्स के मुताबिक कंपनी की ओर से इसके इंजन में किसी भी तरह का कोई बदलाव नहीं किया जाएगा। इसमें मौजूदा वेरिएंट की तरह ही 1.5 लीटर का नेचुुरल एस्पिरेटिड इंजन, टर्बो पेट्रोल इंजन ही दिया जाएगा। जिसके साथ 6स्‍पीड मैनुअल और आईएमटी, 7स्‍पीड डीसीटी ट्रांसमिशन को दिया जा सकता है।

कब होगी लॉन्‍च

कंपनी की ओर से अभी इस एमपीवी के फेसलिफ्ट वर्जन की टेस्टिंग की जा रही है। इसके अलावा किआ ने इस बारे में आधिकारिक तौर पर किसी भी तरह की जानकारी को नहीं दिया है। लेकिन उम्‍मीद की जा रही है कि इसे अगले साल की शुरूआत में ही भारतीय बाजार में पेश किया जाएगा।

किनसे है मुकाबला

भारतीय बाजार में बजट एमपीवी के तौर पर किआ की ओर से कैरेंस को ऑफर किया जाता है। कंपनी की इस एमपीवी का सीधा मुकाबला Maruti Ertiga और Toyota Rumion से होता है।

यह भी पढ़ें- Toll पर Tax देने के लिए नहीं करना होगा इंतजार, Fastag के साथ नई तकनीक से जल्‍द कटेगा पैसा, जानें पूरी डिटेल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.