Move to Jagran APP

Amitabh Bachchan के घर पहुंची Mercedes-Benz V-Class, फीचर सुन कर उड़ जाएंगे होश

Amitabh Bachchan के घर हाल ही में लॉन्च हुई Mercedes-Benz V-Class लग्जरी MPV की डिलीवरी हुई है। इस कार की सीटें 180 डिग्री तक घूम जाती हैं।

By Shridhar MishraEdited By: Published: Mon, 15 Apr 2019 08:30 PM (IST)Updated: Tue, 16 Apr 2019 08:54 AM (IST)
Amitabh Bachchan के घर पहुंची Mercedes-Benz V-Class, फीचर सुन कर उड़ जाएंगे होश
Amitabh Bachchan के घर पहुंची Mercedes-Benz V-Class, फीचर सुन कर उड़ जाएंगे होश

नई दिल्ली (ऑटो डेस्क)। Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन) का लग्जरी कारों के प्रति लगाव किसी से छिपा नहीं है। अमिताभ बच्चन के गैरेज में Rolls Royce से लेकर Mercedes-Benz जैसे ब्रांड्स की कारें शामिल हैं। मंबई में Big-B के घर पर नई Mercedes-Benz V-Class लग्जरी MPV की डिलीवरी की गई है। हालांकि, यह अभी साफ नहीं है कि अमिताभ बच्चन के घर जो कार आई है वो कौन सी वेरिएंट है। ऐसे में उम्मीद की जा रही है कि Big-B को जो वेरिएटं दिया गया है वो V-Class Exclusive Line है। इसकी भारतीय बाजार में 81.90 लाख रुपये एक्स-शोरूम कीमत है।

loksabha election banner

Mercedes-Benz V-Class क्यों है खास

Mercedes-Benz V-Class अपनी सिटिंग कन्फ्यूरिगेशन के लिए पहचानी जाती है। यह MPV 7-सीटर और 6-सीटर में उपलब्ध है। Exclusive ट्रिम में दूसरे और तीसरे रो में 2+2 का अरेंजमेंट है। इसके दूसरे रो की सीटें 180 डिग्री तक घूम सकती है। यह MPV एक तरह से चलता-फिरता ऑफिस है। इस फीचर की अमिताभ बच्चन ने भी तारीफ की है।

कीमत

Mercedes-Benz V-Class की भारतीय बाजार में 68.40 लाख से 81.90 लाख रुपये तक के बीच एक्स-शोरूम कीमत है।

फीचर्स

Mercedes-Benz V-Class के फीचर्स की बात करें, तो इस प्रीमियम MPV में फुल LED हेडलाइट्स, COMAND सिस्टम के साथ बड़ा इंफोटेनमेंट डिस्प्ले, ट्विन-पॉड इंस्ट्रूमेंट कलस्टर, फ्रंट में बड़े एयर-कॉन वेंट्स और रियर में चिल्ड कैबिन दिया है। V-Class में अटेंशन असिस्ट, क्रॉसविंड असिस्ट, हेडलाइट असिस्ट, TPMS, एक्टिव पार्किंग असिस्ट, 360 डिग्री कैमरा जैसे फीचर्स दिए गए हैं।

परफॉर्मेंस

भारतीय स्पेसिफिकेशन वाली Mercedes-Benz V-Class के परफॉर्मेंस की बात करें, तो इसमें पावर के लिए 2.2-लीटर, 4-सिलिंडर डीजल इंजन दिया गया है। इसका इंजन 161 bhp की मैक्सिमम पावर और 380 Nm का पीक टॉर्क जेनरेट करता है। इसका मोटर 7G-Tronic ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। इसका इंजन BS6 नॉर्म्स का पालन करता है। भारत में आने वाली V-Class स्पेन से कम्प्लिट बिल्ट यूनिट (CBU) के जरिए इंपोर्ट की जाती है।

Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन) का कार कलेक्शन

Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन) के गैरेज में Lexus LX 570, Toyota Land Cruiser 200, Mini Cooper S, Range Rover, Bentley Continental GT, Porsche Cayman S, Rolls-Royce Phantom, Bentley Arnage R और Mercedes-Benz SL500 Roadster जैसी कारें शामिल हैं।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम          


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.