Move to Jagran APP

अमिताभ बच्चन ने क्या सच में बेंच दी तोहफे में मिली 3.5 करोड़ रुपये की कार

अमिताभ बच्चन ने अपनी लग्जरी Rolls Royce Phantom कार को बेच दिया है

By Shridhar MishraEdited By: Published: Wed, 06 Mar 2019 07:24 PM (IST)Updated: Wed, 06 Mar 2019 09:46 PM (IST)
अमिताभ बच्चन ने क्या सच में बेंच दी तोहफे में मिली 3.5 करोड़ रुपये की कार
अमिताभ बच्चन ने क्या सच में बेंच दी तोहफे में मिली 3.5 करोड़ रुपये की कार

नई दिल्ली(ऑटो डेस्क)। Bollywood (बॉलीवुड) के शहंशाह Amitabh Bachchan (अमिताभ बच्चन) ने अपनी लग्जरी Rolls Royce Phantom कार को बेच दिया है। यह कार इस मायने में भी खास है, क्योंकि इसे फिल्म डायरेक्टर विधु विनोद चोपड़ा ने अमिताभ बच्चन को गिफ्ट किया था। दरअसल BigB के ‘एकलव्य’ फिल्म में शानदार अभिनय को देख कर डायरेक्टर विधु इतने खुश हो गए थे कि उन्होंने अमिताभ बच्चन को Rolls

prime article banner

Royce Phantom गिफ्ट कर डाली। बता दें कि विनोद चोपड़ा की फिल्म ‘एकलव्य’ साल 2007 में आई थी। अमिताभ बच्चन की स्टार कास्ट वाली फिल्म ‘एकलव्य’ भले ही सिनेमाघरों में अपना जादू न दिखा पाई हो, लेकिन इस फिल्म को OSCAR (ऑस्कर) में बेस्ट फॉरेन फिल्म कैटेगरी में नॉमिनेट किया गया था। सिल्वर कलर की इस कार में पावर के लिए 6.75 लीटर का V12 इंजन दिया गया है। Rolls Royce Phantom की कीमत करीब 3.5 करोड़ रुपये है। हालांकि, यह कार कितने करोड़ में बिकी इसकी अभी कोई भी जानकारी नहीं है।

अमिताभ बच्चन के गैरेज में रखी इन 7 कारों की कीमत सुन कर हैरान रह जाएंगे आप

Mercedes Benz SL 500

मर्सिडीज बेंज SL 500 को इसके लग्जरियस फीचर्स के साथ सुपर फास्ट स्पीड के लिए जाना जाता है। कार केवल 5.8 सेकेंड्स में 0-100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 259 किलोमीटर प्रति घंटा है। यह कार बॉलीवुड के कई कलाकारों के गैरेज में मौजूद है इनमें धर्मेंद का नाम भी शामिल है। इस कार को मर्सिडीज बेंज रोडस्टार के नाम से भी जाना जाता था। 

Mini Cooper S

इस कार के साथ Big B को कई मौकों पर देखा गया है। अमिताभ के गैरेज में शामिल सबसे नई कारों में से यह एक है। रिपोर्ट्स के मुताबिक पहले माना गया कि इस कार को अभिषेक और ऐश्वर्या राय बच्चन ने अपनी बेटी आराध्या को उसके जन्मदिन पर गिफ्ट किया था, लेकिन बाद में अमिताभ ने फैंस को बताया कि कार को अभिषेक बच्चन ने उन्हें गिफ्ट किया था। यह कार शहर में 21 से 28 किलोमीटर प्रति लीटर और पर 35 किलोमीटर प्रति लीटर का एवरेज देती है। इसकी कीमत 26.6 से 29.9 लाख रुपये के बीच है।

Range Rover

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक यह कार Big B की सबसे पसंदीदा कारों में से एक है। इस SUV के कस्टमाइज मॉडल को अमिताभ इस्तेमाल करते हैं। रेंज रोवर ऑटोबायॉग्रफी LWD में 4.4-लीटर का V8 डीजल इंजन दिया गया है। यह कार 8-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन से लैस है। स्पीड की बात करें तो यह SUV केवल 6.9 सेकेंड में 0-100 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्पीड पकड़ लेती है। इसकी टॉप स्पीड 218 किलोमीटर प्रतिघंटा है। इस कार में ऑल-वील ड्राइव फीचर मिलता है। इस कार की शुरुआती कीमत करीब 49 लाख रुपये है।

Bentley Continental GT

इस कार के 4लीटर V8 ट्विन टर्बो पेट्रोल इंजन के वेरिएंट वाली कार को अमिताभ बच्चन के साथ अभिषेक बच्चन भी इस्तेमाल करते हैं। इसकी ऑन-रोड कीमत करीब 4 करोड़ रुपये है।

Bentley Arange R

इस कार का प्रोडक्शन अब बंद हो चुका है। अमिताभ को इस कार के साथ कई मौकों पर देखा गया है।

Porsche Cayman S

पोर्शे केमैन S की कीमत करीब 2 करोड़ रुपये है। इसमें 3.4 लीटर का पेट्रोल इंजन दिया गया है। Big B इसके व्हाइट वेरिएंट का इस्तेमाल करते हैं।

यह भी पढें:

इन 8 गलतियों की वजह से मिनटों में कट सकता है चालान, हो सकती है जेल

नई कार से की गईं ये 6 गलतियां पड़ सकती हैं बहुत भारी

Yamaha और Royal Enfield की इन बाइक्स से सड़क हादसों पर लगेगी लगाम  


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.