Move to Jagran APP

Uttarakhand Board Result 2024: पहाड़ के इस स्‍कूल के होनहारों का कमाल, 10 छात्र-छात्राओं ने मेरिट सूची में दर्ज करवाया अपना नाम

Uttarakhand Board Result 2024 त्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के कक्षा 10वीं व 12वीं में इस विद्यालय के 10 छात्र-छात्राओं ने राज्य की मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराया है। इस वर्ष की हाईस्कूल परीक्षा में चार और इंटरमीडिएट की राज्य वरीयता सूची में छह छात्रा ने स्थान प्राप्त किया है। वहीं इंटर की परीक्षा में टिहरी जिले के पांच विद्यार्थियों ने टाप 25 में जगह बनाई है।

By Shailendra prasad Edited By: Nirmala Bohra Published: Wed, 01 May 2024 12:01 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 12:01 PM (IST)
Uttarakhand Board Result 2024: बरकरार है द्रोणाचार्य के विद्यार्थियों का दबदबा

जागरण संवाददाता, उत्तरकाशी : Uttarakhand Board Result 2024: सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज शक्तिपुरम चिन्यालीसौड़ के छात्रों का दबदबा बरकरार है। उत्तराखंड विद्यालयी शिक्षा परिषद के कक्षा 10वीं व 12वीं में इस विद्यालय के 10 छात्र-छात्राओं ने राज्य की मेरिट सूची में अपना नाम दर्ज कराया है। इस विद्यालय के प्रधानाचार्य नत्थी लाल बंगवाल द्रोणाचार्य कहलाते हैं। जिनके नेतृत्व में पिछले 19 वर्षों से इस विद्यालय के 310 से छात्र-छात्राएं बोर्ड की मेरिट सूची में स्थान प्राप्त कर चुके हैं।

loksabha election banner

सरस्वती विद्या मंदिर इंटर कालेज शक्तिपुरम चिन्यालीसौड़ के छात्र-छात्राएं हर वर्ष अपना परचम लहराते आए हैं। इस वर्ष की हाईस्कूल परीक्षा में चार और इंटरमीडिएट की राज्य वरीयता सूची में छह छात्रा ने स्थान प्राप्त किया है। इसमें 10वीं में अर्जुन सिंह राणा ने 24वीं, कुमारी स्वाति 24वीं, तनिका ने 24वीं रैंक व आशीष कुमाई ने 25वीं रैंक प्राप्त की है।

इंटरमीडिएट में समीक्षा ने 13वीं रैंक, आर्यन ने 17वीं रैंक, मनीषा रतूड़ी ने 20वीं रैंक, आलोक महंत 21वीं, तनुजा 21वीं, कुमारी अवंतिका ने 22वीं रैंक प्राप्त कर विद्यालय एंव जिले का गौरव बढ़ाया। वर्ष 2005 से लेकर अभी तक इसी विद्यालय से हाईस्कूल की मेरिट सूची में 200 से अधिक एवं इंटरमीडिएट की मेरिट सूची में 110 से अधिक छात्र-छात्राएं स्थान प्राप्त कर चुके हैं। यह विद्यालय शिक्षा का केंद्र ही नहीं बल्कि संस्कार एवं नैतिक गुणों का भी केंद्र है और समाज के लिए प्रेरणा स्रोत है।

प्रशंसा और हितेश ने मेरिट सूची में बनाया स्थान

उत्तरकाशी के बिरजा इंटर कालेज चिन्यालीसौड़ भी लगातार पिछले कई वर्षों से उत्‍तराखंड बोर्ड की मेरिट सूची में अपना स्थान बनाए हुए है। इस वर्ष इंटर में प्रशंसा रमोला ने प्रदेश में 18वीं रैंक प्राप्त की। जबकि हाईस्कूल में हितेश चंद रमोला ने 15वीं रैंक प्राप्त की है।

इंटर में जिले के पांच विद्यार्थी आए टाप 25 में

उत्तराखंड बोर्ड की इंटर की परीक्षा में टिहरी जिले के पांच विद्यार्थियों ने टाप 25 में जगह बनाई है। जीआइसी सेमंडीधार के गोपाल मणी ने 93 प्रतिशत अंक हासिल कर जिले में पहला और प्रदेश में 18वां स्थान पाया। बीवीएस पब्लिक स्कूल बौराड़ी की छात्रा अर्चना गुनसोला ने 93 प्रतिशत अंक लाकर प्रदेश में 18वां स्थान हासिल किया।

राइंका धोपड़धार के अतुल ने 92.5 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में 21वीं स्थान हासिल की। सरस्वती विद्या मंदिर उनियालसारी के करन ने 92 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में 23वीं रैंक हासिल की। एनएमवीआइसी भागीरथीपुरम की रुचि रावत ने 91.6 प्रतिशत अंक हासिल कर प्रदेश में 25वां स्थान हासिल किया।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.