Move to Jagran APP

Heat Wave in Azamgarh: आसमान से बरस रही आग, जनजीवन का हाल रहा बेहाल; पेय पदार्थों की बढ़ी मांग

Heat Wave in Azamgarh आसमान से आग बरस रहीं है। जनमानस बेहाल है। पिछले तीन दिन से पारा 42 डिग्री सेल्सियस पर रुका है। तपिश से पशु-पक्षी भी परेशान हो गए हैं। मंगलवार को आसमान से बरस रही आग से पूरा बदन झुलस जा रहा था। दिन में चल रहे लू के थपेड़ों से गला सूख जा रहा है।

By Swati Singh Edited By: Swati Singh Published: Wed, 01 May 2024 02:20 PM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 02:20 PM (IST)
आसमान से बरस रही आग, जनजीवन का हाल रहा बेहाल; पेय पदार्थों की बढ़ी मांग

जागरण संवाददाता, आजमगढ़। आसमान से आग बरस रहीं है। जनमानस बेहाल है। पिछले तीन दिन से पारा 42 डिग्री सेल्सियस पर रुका है। तपिश से पशु-पक्षी भी परेशान हो गए हैं। मंगलवार को आसमान से बरस रही आग से पूरा बदन झुलस जा रहा था। दिन में कोई घर से बाहर नहीं निकलना चाह रहा था। बाहर निकलने से पहले लोग पूरी तरह शरीर को अच्छी तरह से ढक ले रहे हैं।

loksabha election banner

दिन में चल रहे लू के थपेड़ों से गला सूख जा रहा है। जिन सड़कों पर रोज वाहनों का रेला लगा रहता था, वहां गर्मी व लू के कारण सन्नाटा पसरा रहा। रेलवे स्टेशन और बस स्टेशन में गर्मी के चलते प्यास बुझाने के लिए यात्रियों में मारा-मारी दिखी। सुबह से ही चटख धूप निकली। गर्म हवा के चलते लू का का असर बना रहा।

गर्मी के चलते घरों में दुबक रहे लोग

भीषण गर्मी के कारण अधिकतर लोग घरों में ही दुबके रहे। हालांकि, घरों में भी लोगों को गर्मी से ज्यादा राहत नहीं मिली। क्योंकि घरों में कूलर और पंखे से भी राहत नहीं है। शहर आए लोग धूप से बचने के लिए पेड़ों की छांव में बैठे नजर आए।

शीतल पेय पदार्थों की दुकानों पर लग रही भीड़

सूरज की तपिश और तेज लू से लोगों का गला पलभर में ही सूख जा रहा है। ऐसे में लोगों को हर पल पानी या फिर शीतल पेय की आवश्यकता पड़ रही है। शहर से लगाए ग्रामीण क्षेत्रों के शीतल पेय पदार्थों की दुकानों पर गला तर करने के लिए लोगों की भारी भीड़ इकठ्ठा हो रही है।

सत्तू व लस्सी की भी मांग बढ़ी

इधर, दो चार दिन से पारा और बढ़ गया है। गर्मी से राहत दिलाने के लिए बाजारों में नींबू पानी, लस्सी, बेल जूस आदि की दुकानें सज गई है। गर्मी से बेहाल राहगीर इन दुकानों पर रूककर अपनी प्यास बुझा और गला तर कर रहे हैं। कलेक्ट्रेट स्थित सत्तू व लस्सी की दुकानों पर लोगों की भारी भीड़ रही ।

यह भी पढ़ें: आजमगढ़ में झोपड़ी में लगी आग, सो रही बालिका जिंदा जली; घटना के समय शाद समारोह में गया था परिवार


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.