Move to Jagran APP

Uttar Pradesh News: शिक्षिका को कमरे में बंद कर जबरन बनाई वीडियो, बीईओ से की अभद्रता

कस्तला कासमाबाद के सरकारी विद्यालय में हेड मास्टर संजीव कुमार ने अपने साथी के सहयोग से शनिवार को जमकर मनमानी की। उन्होंने दो महिला शिक्षामित्र को एक कमरे में बंद कर दिया। इसी दौरान शिक्षिकाओं के सूचना देने पर बीईओ दोबारा से स्कूल में पहुंची और जैसे-तैसे कमरे का दरवाजा खुलवाकर शिक्षिका को मुक्त कराया। मामले में विभागीय जांच के लिए टीम गठित की गई है।

By Jagran News Edited By: Abhishek Tiwari Published: Sun, 05 May 2024 07:53 AM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 07:53 AM (IST)
Uttar Pradesh News: शिक्षिका को कमरे में बंद कर जबरन बनाई वीडियो, बीईओ से की अभद्रता

जागरण संवाददाता, हापुड़। जिले के कस्तला कासमाबाद के सरकारी विद्यालय में हेड मास्टर संजीव कुमार ने अपने साथी के सहयोग से शनिवार को जमकर मनमानी की। उन्होंने दो महिला शिक्षामित्र को एक कमरे में बंद कर दिया। वहीं एक महिला शिक्षिका को दूसरे कमरे में अपने व अपने साथी के साथ बंद कर लिया। वहां पर महिला शिक्षिका के साथ जमकर अभद्रता की गई।

loksabha election banner

वह सहायता के लिए चिल्लाती रही और आरोपित वीडियो बनाते रहे। वह एक बच्चे से मारपीट के मामले में बीईओ के जांच को पहुंचने से नाराज था। इसी दौरान शिक्षिकाओं के सूचना देने पर बीईओ दोबारा से स्कूल में पहुंची और जैसे-तैसे कमरे का दरवाजा खुलवाकर शिक्षिका को मुक्त कराया।

इस दौरान आरोपितों ने बीईओ से भी जमकर अभद्रता की। बीएसए से विभागीय अधिकारियों की आपात बैठक बुलाई है। आरोपित शिक्षक और उसके साथी के खिलाफ विभागीय व पुलिस कार्रवाई की तैयारी की जा रही है।

यह था मामला

हेडमास्टर संजीव कुमार ने तीन दिन पहले कक्षा दो के छात्र अपूर्व को बेरहमी से पीटा था। जिससे वह घायल हो गया था। इस मामले की शिकायत विभागीय अधिकारियों से की गई थी। शनिवार को बीईओ रचना सिंह इस मामले की जांच करने स्कूल में पहुंची थी। वहां पर शिक्षक संजीव कुमार ने एक व्यक्ति को बीईओ के सामने पेश किया।

उसने बताया गया कि वह घायल छात्र का पिता है और कोई कार्रवाई नहीं चाहता है। शक होने पर बीईओ ने कक्षा दो के घायल छात्र अपूर्व कुमार और कक्षा चार की छात्रा उसकी बहन जाह्नवी को अलग-अलग बुलाया। उन दोनों ने ही उस व्यक्ति को पहचानने से इंकार कर दिया, जिसको हेडमास्टर उनका पिता बता रहा था।

तब पता चला कि उक्त व्यक्ति शिक्षक का दोस्त दुष्यंत कुमार है। इस पर बीईओ ने नाराजगी प्रकट की तो आरोपितों ने उनके साथ ही अभद्रता शुरू कर दी। इस दौरान वह मामले को भांपकर स्कूल से लौट गईं।

पिटाई से बचाने पर आक्रामक हो गया शिक्षक व उसका दोस्त

बीईओ के चले जाने के बाद शिक्षक संजीव कुमार ने छात्र अपूर्व को फिर से पीटना शुरू कर दिया। इस पर विद्यालय में कार्यरत शिक्षिका उसको बचाने के लिए आगे आई। संजीव व उसके दोस्त ने शिक्षिका के साथ बदसलूकी शुरू कर दी। विद्यालय में कार्यरत दो अन्य महिला शिक्षामित्र ने उनको करने से रोका, तो उनके साथ भी अभद्रता की गई।

दोनों शिक्षा मित्र को धकेलकर बदसलूकी बरते हुए एक कमरे में बंद कर दिया गया। वहीं उक्त महिला शिक्षिका को धक्का देकर एक दूसरे कमरे में ले जाकर अपने व दोस्त के साथ बंद कर लिया। अंदर कमरे में शिक्षिका से अभद्रता की गई और उसकी वीडियो बना ली। शोर सुनकर दूसरे कमरे में बंद शिक्षिकाओं ने बीईओ को फोन पर घटना की जानकारी दी। जिसके बाद वह दोबारा से स्कूल में पहुंची।

वहां पर हालात इतने बदतर हो गए कि किसी तरह बीईओ ने अलग अलग कमरों में बंद शिक्षिकाओं को बाहर निकलवाया। साथ ही स्कूल की छुट्टी कर दी। पूरे प्रकरण से उच्च अधिकारियों को अवगत कराया। 

मामले में विभागीय जांच के लिए टीम गठित

पीड़ित शिक्षिका अपनी बदनामी के डर से सहमी हुई है। अन्य शिक्षिकाएं भी धमकियों के चलते अनहोनी की आशंका से भयभीत हैं। बीईओ ने बताया कि करीब एक महीना पहले भी उक्त शिक्षक ने एक शिक्षिका के साथ छेड़छाड़ की थी। उस प्रकरण की भी जांच चल रही है।

शिक्षिकाओं और बीईओ के साथ बदसलूकी करने और शिक्षिकाओं को कमरे में बंद करने, एक शिक्षिका की वीडियो बनाने की शिकायत मिली है। इस मामले में विभागीय जांच के लिए टीम गठित कर दी गई है। डीएम को सूचना देने के साथ ही आरोपित अध्यापक को तत्काल विद्यालय से हटाने की प्रक्रिया शुरू कर दी गई है।

रितू तोमर, बीएसए, हापुड़


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.