Move to Jagran APP

अजब-गजब: किसी फ‍िल्‍म से कम नहीं है इस सीता-गीता की कहानी, दर्ज था हत्या का केस, 15 माह बाद जिंदा लौटीं बहनें, अब पुल‍िस भी हैरान

उत्‍तर प्रदेश के गोरखपुर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सीता-गीता नाम की दो सगी बहनें 15 माह बाद वापस घर लौटी हैं। इन्‍हें देखकर हर कोई दंग और हैरान है। दरअसल इनके परिजनों को आशंका थी कि इनकी हत्‍याकर शव को जला दिया गया है। पुलिस ने भी हत्‍या का केस दर्ज कर जांच कर रही थी। इस बीच ये जिंदा मिल गईं।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Published: Wed, 01 May 2024 08:13 AM (IST)Updated: Wed, 01 May 2024 08:13 AM (IST)
घटना के बाद से पुलिस भी हैरान है।

जागरण संवाददाता, गोरखपुर। दिल्ली के प्रेमनगर में रहने वाली बहनों ने हरियाणा व उत्तराखंड के अपने प्रेमियों संग शादी कर ली और घरवालों ने शक के आधार पर गोरखपुर, बेलघाट के युवक और उसके स्वजन पर हत्या कर साक्ष्य मिटाने का मुकदमा दर्ज करा दिया। पुलिस की छानबीन में पता चला कि दोनों बहनें जिंदा हैं।

loksabha election banner

सोमवार को बेलघाट थाने पहुंचकर दोनों बहनों ने जिंदा होने का प्रमाण देने के साथ ससुराल में राजी खुशी रहने की बात कही। युवतियों का बयान दर्ज करने के बाद पुलिस ने उन्हें पति के साथ भेज दिया।

बेलघाट के श्यामसुंदर परिवार के साथ दिल्ली के प्रेमनगर में रहते थे। तीन जनवरी, 2023 को उनकी दो बेटियां गायब हो गईं। श्यामसुंदर के बेटे ने गांव के ही जयनाथ मौर्य पर बहनों का अपहरण कर हत्या करने का संदेह जताया। न्यायालय के आदेश पर पुलिस ने आठ जनवरी, 2024 को जयनाथ मौर्य व स्वजन के विरुद्ध दोनों बहनों की हत्या कर शव जलाने का मुकदमा दर्ज कर लिया।

इसे भी पढ़ें- देवरिया में पुजारी की पीट-पीट कर हत्या से मची सनसनी, छावनी में तब्‍दील हुआ गांव

सर्विलांस की मदद से हुई जांच में पता चला कि गीता ने उत्तराखंड के चमोली जिला स्थित द्रमोली गांव के युवक से शादी कर ली है। उनकी छह माह की बेटी भी है। दूसरी बहन ने हरियाणा के भिवानी स्थित भवानी खेड़ा केभैइनी ठाकरान गांव के विजेन्दर से विवाह कर लिया है। उसकी भी पांच माह की एक बेटी है।

इसे भी पढ़ें- आगरा में दिनभर चली तेज हवा, कानपुर में रहेंगे हल्के बादल, जानिए आज कैसा रहेगा यूपी का मौसम

विवेचक ने बेलघाट थाने में हत्या का मुकदमा दर्ज होने की जानकारी दी तो दोनों ने बताया कि उन्होंने मर्जी से विवाह किया है। विवेचक के बुलाने पर दोनों ने सोमवार को बेलघाट थाने पहुंचकर बयान दर्ज कराया। उन्होंने कहा कि जयनाथ मौर्या दिल्ली में घर आता था। इसी वजह से भाई ने हत्या का मुकदमा दर्ज करा दिया।

पड़ोसी को देकर गई थीं चाबी गीता व सीता ने बेलघाट थाना पुलिस को बताया कि तीन जनवरी, 2023 को पिता व भाई काम पर चले गए। दोपहर में दोनों घर छोड़कर प्रेमी के साथ चली गईं। घर की चाबी पड़ोसी को दे दी थी। घटना के बाद दोनों त्रिलोकपुर गांव नहीं आईं। जयनाथ मौर्या से उनकी दोस्ती थी, वह घर आता था। इसी वजह से भाई ने हत्या का झूठा मुकदमा दर्ज करा दिया।

एसपी सिटी कृष्ण कुमार बिश्नोई ने कहा कि दिल्ली में स्वजन के साथ रहने वाली बहनों ने प्रेमी के साथ शादी कर ली है। एक वर्ष से दोनों हरियाणा के भिवानी व उत्तराखंड के चमोली जिले में स्थित ससुराल में हैं। भाई ने बेलघाट थाने में हत्या कर शव छिपाने का मुकदमा दर्ज कराया था। सर्विलांस की मदद से जांच में पता चला कि दोनों बहनें जिंदा हैं। सोमवार को थाने पहुंचकर उन्होंने बयान दर्ज कराया, जिसके आधार पर मुकदमा खत्म कर दिया जाएगा।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.