Move to Jagran APP

Rajnath Singh : राजनाथ ने RJD की 'लालटेन' को दिखाया 'ताप', बोले- हमारे पायलट हवा में उड़ा देंगे

Rajnath Singh Bihar Politics बिहार में देश के रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गुरुवार को एक जनसभा को संबोधित करते हुए राजद पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने पीएम की तारीफ करने के साथ केंद्र सरकार की उपलब्धियां भी गिनाईं। इसके साथ ही सारण से उम्मीदवार राजीव प्रताप रूडी की तारीफ भी की। उन्होंने कहा कि बिहार में लालटेन युग नहीं आना चाहिए।

By Prawin Kumar Edited By: Yogesh Sahu Published: Thu, 02 May 2024 05:15 PM (IST)Updated: Thu, 02 May 2024 05:15 PM (IST)
Rajnath Singh : राजनाथ ने RJD की 'लालटेन' को दिखाया 'ताप', बोले- हमारे पायलट हवा में उड़ा देंगे

जागरण संवाददाता, छपरा। Bihar Political News In Hindi : केंद्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) ने गुरुवार को कहा कि बिहार में 'लालटेन युग' किसी हाल में लौटकर नहीं आना चाहिए। उन्होंने राष्ट्रीय जनता दल को घेरते हुए राजीव प्रताप रूडी (Rajiv Pratap Rudy) की तारीफ भी की। वह रूडी के समर्थन में यहां आयोजित जनसभा में बोल रहे थे।

loksabha election banner

राजनाथ सिंह ने अपने संबोधन में कहा कि रूडी पेशे से पायलट भी हैं, इसलिए वह हवाई जहाज उड़ाते हैं। वैसे ही सारण के सभी लोकसभा प्रत्याशी को हवा में उड़ा देंगे।

भाजपा की विचारधारा को देखते हुए एमपी और गुजरात में कांग्रेस के प्रत्याशी नामांकन के बाद भाजपा को अपना समर्थन दे रहे हैं।

उन्होंने कहा कि 400 पार का जो हमने लक्ष्य लिया है, वह निश्चित ही पूरा कर लेंगे। 10 साल से हम केंद्र की सरकार में हैं, हम विश्व स्तर पर काफी मजबूत हुए हैं।

भारत की बात विश्व कान खोलकर सुनता है : राजनाथ

रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath SIngh) ने सारण लोकसभा सीट (Saran Lok Sabha Seat) से एनडीए प्रत्याशी (NDA Candidate) के पक्ष में राजेंद्र स्टेडियम मैदान में आयोजित आशीर्वाद सभा को संबोधित करते हुए कहा कि पहले भारत की बातों को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर गंभीरता से नहीं लिया जाता था।

उन्होंने कहा कि आज भारत जब बोलता है तो पूरा विश्व कान खोलकर सुनता है। 2014 तक भारत धन-दौलत के मामले में विश्व स्तर पर 11वें स्थान पर था। नरेंद्र मोदी के नेतृत्व वाली सरकार में अब भारत पांचवें स्थान पर है।

सिंह ने कहा कि विश्व की सारी एजेंसियां यह बता रही हैं कि भारत सबसे तेजी से विकास करने वाला देश है। रक्षा मंत्री ने कहा कि कांग्रेस (Congress) के शासनकाल में कश्मीर से लेकर भारत के कई राज्यों में आतंकवादी घटनाएं होती थीं। आज कश्मीर में कुछ घटनाओं को छोड़कर हर जगह शांति है।

सारी सीमाएं सुरक्षित : सिंह

राजनाथ ने कहा कि रक्षा मंत्री होने के नाते मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि भारत की सारी सीमाएं बिल्कुल सुरक्षित हैं।

अब भारत अपनी सीमा के अंदर घुसपैठियों को मार गिराता है और जरूरत पड़ती है तो सीमा के उस पार जाकर भी प्रहार सकता है। यह भारत की हैसियत है।

उन्होंने जनधन खाता, आधार और मोबाइल को भारत का त्रिमूर्ति करिश्मा बताया और कहा कि इससे दिल्ली के खाते से 100 पैसा चलता है तो नागरिक के खाते में 100 पैसा पहुंच जाता है।

सिंह ने कहा कि यूक्रेन युद्ध में फंसे 22 हजार भारतीयों की जान जब खतरे में थी तब प्रधानमंत्री ने रूस और यूक्रेन के राष्ट्रपति से बात कर युद्ध को साढ़े चार घंटे रुकवा कर अपने नागरिकों को भारत वापस लाए थे।

अपने संबोधन के दौरान बिहार में किसी भी हाल में 'लालटेन युग' नहीं आने देने की बात कही। उन्होंने धर्म के आधार पर आरक्षण देने की व्यवस्था संविधान के विरुद्ध है कांग्रेस और राजद के लोग जनता के सामने आंखों में धूल झोंकने का काम कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें

Rajiv Pratap Rudy: राजीव प्रताप रूडी ने सारण सीट से किया नामांकन, पत्नी-बेटी साथ में रहीं मौजूद, तस्वीरें

लोकसभा चुनाव 2024: 'भगवान राम' का लिया नाम और कांग्रेस पर फूट पड़े नड्डा, अफजल गुरु का भी कर दिया जिक्र


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.