Move to Jagran APP

Farooq Abdullah: 'ईवीएम चोरी की मशीन, हेरफेर की संभावना', NC चीफ फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी और पीएम पर भी साधा निशाना

जम्मू-कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने पंजिनारा में रैली के दौरान जनता को ईवीएम हेराफेरी से बचने के लिए अपील की। उन्होंने कहा कि ईवीएम एक चोरी की मशीन है। इसके साथ ही उन्होंने पीएम मोदी और बीजेपी पर चुनावी लाभ लेने के लिए सांप्रदायिक भय फैलाने के आरोप लगाए हैं। साथ ही उन्होंने कहा कि आज देश को बचाने की लड़ाई है।

By rohit jandiyal Edited By: Deepak Saxena Published: Sun, 05 May 2024 05:50 PM (IST)Updated: Sun, 05 May 2024 05:50 PM (IST)
NC चीफ फारूक अब्दुल्ला ने बीजेपी और पीएम पर भी साधा निशाना (फाइल फोटो)।

राज्य ब्यूरो, जम्मू। नेशनल कॉन्फ्रेंस के अध्यक्ष फारूक अब्दुल्ला ने रविवार को कश्मीर के मतदाताओं से लोकसभा चुनाव के लिए वोट डालते समय ईवीएम में हेरफेर की संभावना के प्रति सतर्क रहने को कहा। उन्होंने कहा कि सभी मतदाताओं के लिए यह जानना महत्वपूर्ण है कि ईवीएम एक चोरी की मशीन है। मतदान के दिन आप पहचान की प्रक्रिया से गुजरेंगे और फिर आपकी उंगली पर स्याही लगाई जाएगी।

loksabha election banner

जब आप ईवीएम बूथ पर जाएं, तो आपको उस पर (एलईडी) रोशनी की जांच करनी चाहिए। वोट डालने के बाद मशीन से एक बीप की आवाज आनी चाहिए। अगर मशीन पर लाइट नहीं है तो आपको बाहर आना चाहिए और चुनाव कर्मचारियों से इसके बारे में पूछना चाहिए।

पंजिनारा में चुनावी रैली के दौरान बोले फारूक अब्दुल्ला

अब्दुल्ला श्रीनगर शहर के बाहरी क्षेत्र पंजिनारा में एक चुनावी रैली को संबोधित कर रहे थे। पूर्व मुख्यमंत्री पार्टी उम्मीदवार आगा रुहुल्ला मेहदी के लिए प्रचार कर रहे थे। 13 मई को श्रीनगर लोकसभा सीट पर मतदान होना है। अब्दुल्ला ने मतदाताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वीवीपैट पर्चियों पर वही चुनाव चिन्ह छपा हो जिसे उन्होंने वोट दिया था। उन्होंने कहा कि आपके वोट डालने के बाद एक वीवीपैट पर्ची होगी। आपको जांचना चाहिए कि क्या पर्ची पर वही निशान है जिसे आपने वोट दिया है।

ये भी पढ़ें: Jammu News: छह से आठ मई तक कई इलाकों में सुबह सात से दोपहर 12 बजे तक इस कारण से बिजली रहेगी गुल

बीजेपी और पीएम फैला रहे सांप्रदायिक भय

अब्दुल्ला ने पार्टी नेताओं से यह सुनिश्चित करने का आग्रह किया कि वे चुनावों के लिए ईमानदारी से ईमानदार लोगों को पोलिंग एजेंट के रूप में नियुक्त करें। नेकां अध्यक्ष ने आरोप लगाया कि सत्तारूढ़ भाजपा और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी चुनावी लाभ के लिए सांप्रदायिक भय फैला रहे हैं। मोदी हिंदुओं को यह कहकर डराने की कोशिश कर रहे हैं कि अगर उनके पास दो घर हैं, तो विपक्ष एक छीन लेंगे और मुसलमानों को दे देंगे। फिर वे हिंदू महिलाओं को यह कहकर डराते हैं कि उनका मंगलसूत्र छीन लिया जाएगा और बेच दिया जाएगा। बिक्री से प्राप्त धनराशि मुसलमानों को दी जाएगी।

आज लड़ाई देश बचाने की- फारूक अब्दुल्ला

उन्होंने कहा कि भाजपा नहीं जानती कि कोई भी मुसलमानों का हितैषी नहीं है। यह भगवान ही है जो जीविका देता है या रोकता है। अब्दुल्ला ने कहा कि मौजूदा चुनाव विकास के लिए नहीं बल्कि देश को बचाने के लिए है। आज लड़ाई सड़क और बिजली के बारे में नहीं है। लड़ाई देश को बचाने की है। क्योंकि अगर देश बचेगा तो हम भी सुरक्षित रहेंगे।

ये भी पढ़ें: Jammu Kashmir News: 37 साल बाद NC को कश्मीर में विपक्ष से कड़ी चुनौती, अब्दुल्ला के लिए बनी करो या मरो जैसी स्थिति


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.