Move to Jagran APP

'अब हम आतंकी गतिविधियों पर डोजियर नहीं भेजते बल्कि उन्हें घर में घुसकर मारते हैं', कांग्रेस पर जमकर बरसे PM मोदी

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं और तकनीक का दुरुपयोग कर इंटरनेट मीडिया पर फर्जी वीडियो प्रसारित कर रहे हैं। अपनी मोहब्बत की दुकान में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं। उन्होंने कहा कांग्रेस नीत संप्रग सरकार में आतंकी हमला करके भाग जाते थे तो सरकार केवल बचाओ-बचाओ चिल्लाती थी।

By Jagran News Edited By: Abhinav Atrey Published: Tue, 30 Apr 2024 10:30 PM (IST)Updated: Tue, 30 Apr 2024 11:38 PM (IST)
मोहब्बत की दुकान में बेचे जा रहे फर्जी वीडियो- पीएम मोदी (फोटो, एक्स)

राज्य ब्यूरो, जागरण, मुंबई। प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को विपक्षियों पर कटाक्ष करते हुए कहा कि वह भाजपा के नेतृत्व वाली केंद्र सरकार से मुकाबला नहीं कर पा रहे हैं और तकनीक का दुरुपयोग कर इंटरनेट मीडिया पर फर्जी वीडियो प्रसारित कर रहे हैं। अपनी 'मोहब्बत की दुकान' में फर्जी वीडियो बेच रहे हैं।

loksabha election banner

यही नहीं, उन्होंने कहा कि कांग्रेस नीत संप्रग सरकार में आतंकी हमला करके भाग जाते थे तो सरकार केवल बचाओ-बचाओ चिल्लाती थी लेकिन अब हालात बदल गए, अब हम आतंकी गतिविधियों पर डोजियर नहीं भेजते बल्कि उन्हें घर में घुसकर मारते हैं। मोदी महाराष्ट्र के लातूर, धाराशिव और माढ़ा में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में चुनावी रैलियों को सबोधित कर रहे थे।

विपक्ष के इरादों के प्रति लोगों को आगाह किया

उन्होंने विकसित भारत के मार्ग में बाधा डालने वाले विपक्ष के घृणित इरादों के प्रति लोगों को आगाह किया। धाराशिव में पीएम बोले, 'अब विपक्षियों की स्थिति ऐसी हो गई है कि उनके झूठ भी काम नहीं कर रहे हैं। वे आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस(एआइ) के जरिए मेरे चेहरे का उपयोग कर रहे हैं। फर्जी वीडियो बनाकर प्रसारित कर रहे हैं। झूठ की यह दुकान बंद होनी चाहिए।'

भाषणों को तोड़-मरोड़कर पेश करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल

उन्होंने कहा कि विरोधी मेरे जैसे नेताओं के भाषणों को तोड़-मरोड़कर पेश करने के लिए तकनीक का इस्तेमाल कर रहे हैं। मोदी ने जोर देकर कहा कि 2008 के मुंबई हमलों के बाद कांग्रेस शासन के दौरान पाकिस्तान को डोजियर भेजने की प्रथा के विपरीत भाजपा के नेतृत्व वाली सरकार आतंकवादियों से सीधे निपटती है। आतंकवाद को लेकर भारत के रुख में बड़ा बदलाव आया है। उन्होंने सवाल किया कि एक कमजोर सरकार देश को कैसे मजबूत कर सकती है?

आईएनडीआईए के लोग पूरी ताकत लगा रहे

उन्होंने कहा कि मोदी आपके जीवन को बदलने के लिए दिन-रात अथक प्रयास कर रहा है जबकि आईएनडीआईए के लोग मोदी को बदलने के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। उन्होंने जनता से पूछा कि जिनके घोटाले मैंने रोके, क्या वे मोदी से नाराज नहीं होंगे? क्या वे उसे गालियां नहीं देंगे? वे आपको डराने में लगे हैं। कभी लोकतंत्र के नाम पर, कभी संविधान के नाम पर तो कभी आरक्षण के नाम पर। आपको इनसे सचेत रहना है।

प्रधानमंत्री के पद को भी टुकड़ों में बांटना चाहते हैं

उन्होंने कहा कि विपक्षी दल न केवल भारत को बल्कि प्रधानमंत्री के पद को भी टुकड़ों में बांटना चाहते हैं। उनकी योजना पांच साल में पांच प्रधानमंत्री बनाने की है और यह देश को लूटने के एक व्यवस्थित प्रयास का संकेत है। यह देश को अस्थिरता की ओर ढकेल सकता है। क्या हम उन्हें थोड़ा सा भी मौका दे सकते हैं? खासकर इस चुनौतीपूर्ण समय में?

पांच साल में दो लाख सहकारी संस्थाएं स्थापित होंगी

माढा लोकसभा क्षेत्र में रैली में पीएम ने किसानों की समस्याओं का स्थायी समाधान खोजने के लिए सरकार की प्रतिबद्धता जताई। पीएम ने कहा कि महाराष्ट्र सहकारिता आंदोलन की सफलता के लिए जाना जाता है। सहकारिता के महत्व को पहचानते हुए ही 2019 में सहकारिता मंत्रालय की स्थापना की गई। इस मंत्रालय का लक्ष्य अगले पांच वर्ष में 10,000 किसान उत्पादक संगठन (एफपीओ), दो लाख सहकारी समितियां स्थापित करने का है।

देशभर में भंडारण क्लस्टर स्थापित किए जाएंगे

उन्होंने कहा कि हमने दुनिया की सबसे बड़ी अनाज भंडारण योजना शुरू की है। अगले पांच वर्षों में देशभर में विशेष भंडारण क्लस्टर स्थापित किए जाएंगे, जिससे महाराष्ट्र में प्याज उत्पाद किसानों को लाभ होगा। उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने सहकारी चीनी मिलों को 10,000 करोड़ रुपये की राहत देकर, पुरानी आयकर मांगों को माफ करके और कानूनी मामलों को हल करके गन्ना किसानों को फायदा पहुंचाया है।

विदर्भ और मराठवाड़ा के लोग पानी की कमी से पीड़ित

उन्होंने महाराष्ट्र के जलसंकट की समस्या की ओर ध्यान खींचते हुए कहा कि वर्षों से विदर्भ और मराठवाड़ा के लोग पानी की गंभीर कमी से पीड़ित हैं। 2014 के बाद से 99 सिंचाई परियोजनाओं को दशकों की उपेक्षा के बाद आखिरकार पूरा किया जा सका है। इनमें 26 महाराष्ट्र की थीं। हमने यहां के निलवंडे बांध को पूरा किया, जिसका 50 वर्षों से इंतजार था।

10 साल और कांग्रेस के 60 साल के शासन के बीच भारी अंतर 

लोग मोदी सरकार के 10 साल और कांग्रेस के 60 साल के शासन के बीच भारी अंतर देख रहे हैं। कांग्रेस ने जहां 60 साल तक गरीबी मिटाने का सिर्फ वादा किया, वहीं हमने सिर्फ एक दशक में 25 करोड़ लोगों को गरीबी से बाहर निकाल दिया है। मौजूदा लोकसभा चुनाव देश के आत्मसम्मान के बारे में है। एक कमजोर सरकार किसी भी क्षण गिर सकती है और वह क्या एक मजबूत राष्ट्र का निर्माण करेगी? मोटे अनाज को लोकप्रिय बनाने के लिए सरकार लगातार प्रयासरत है। केंद्र सुनिश्चित करेगा कि मोटा अनाज दुनियाभर में डाइनिंग टेबल तक पहुंचे। हमारा मिशन तिलहन उत्पादन में भारत को आत्मनिर्भर बनाना भी है। मोदी के नेतृत्व में हर बहन के घर में नल से जल पहुंचाने की गारंटी है।

सत्ता में आने पर 55 प्रतिशत विरासत कर लगाएगी कांग्रेस

हैदराबाद से पीटीआई के अनुसार, पीएम मोदी ने तेलंगाना के मेडक जिले में एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए राज्य की कांग्रेस सरकार पर भ्रष्टाचार से धन एकत्र करने और उसे दिल्ली भेजने का आरोप लगाया। इस दौरान उन्होंने कहा कि सत्ता में आने पर कांग्रेस 55 प्रतिशत विरासत(माता-पिता से प्राप्त संपत्ति) कर लगाएगी। एक तरह आज पूरी दुनिया आर्थिक प्रगति करने में लगी है तो उधर कांग्रेस इस तरह के हथकंडे अपनाने पर तुली है।

उन्होंने कहा कि कांग्रेस जहां भी सत्ता में है, उसके पांच राजनीतिक प्रतीक हैं- झूठे वाद, वोट बैंक की राजनीति, माफिया और अपराधियों का समर्थन, वंशवादी राजनीति और भ्रष्टाचार।

ये भी पढ़ें: Maharashtra: नालासोपारा के एक रेस्तरां में लगी भीषण आग, 4 लोग घायल; मौके पर दमकल की कई गाड़ियां मौजूद


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.