Move to Jagran APP

Meerut: सरकारी नौकरी के लालच में प्रेमी से कराई नेत्रहीन पति की हत्या, CCTV ने खाेला पूरा हत्याकांड

नौकरी पाने के लिए प्रेमी संग मिलकर पत्नी ने नेत्रहीन पति को उतारा मौत के घाट। पोस्टमार्टम रिपोर्ट और सीसीटीवी से हुआ पर्दाफाश पत्नी-प्रेमी समेत तीन गिरफ्तार। धीरज चाहता था कि नरेंद्र की हत्या करने के बाद उसकी नौकरी पत्नी पूनम को मिल जाएगी। उसके बाद पूनम से शादी कर लेगा। इसी के तहत धीरज और पूनम में नरेंद्र की हत्या की प्लानिंग रची।

By sushil kumar Edited By: Abhishek Saxena Published: Wed, 08 May 2024 01:53 PM (IST)Updated: Wed, 08 May 2024 01:53 PM (IST)
Meerut News: मेरठ पुलिस ने हत्याकांड का किया खुलासा।

जागरण संवाददाता, मेरठ। पशु चिकित्सालय के चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी की नौकरी पाने के लिए पत्नी ने प्रेमी और उसके दो साथियों संग मिलकर दिव्यांग पति को मौत के घाट उतार दिया।

loksabha election banner

पुलिस ने घटना का पर्दाफाश करते हुए चारों को गिरफ्तार कर लिया। प्रेमी ने दो साथियों को 80 हजार की सुपारी देकर हायर किया था। 20 हजार की रकम एडवांस के तौर पर दी गई थी।

बंबा के पास मिला था युवक का शव

23 अप्रैल को जानी थाना क्षेत्र में सिसौला बंबा के पास एक युवक का शव मिला था। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में डूबने से युवक की मौत होना पाया गया। एसओ प्रजंत त्यागी ने बताया कि इंटरनेट मीडिया के माध्यम से मृतक की पहचान सिविल लाइंस थाने के सूरजकुंड निवासी नरेंद्र के रूप में हुई।

तीन युवकों के साथ बंबा पर लाया था नरेंद्र को

नरेंद्र दिव्यांग था, जो सूरजकुंड स्थित पशु चिकित्सालय में चतुर्थ श्रेणी कर्मचारी के पद पर कार्यरत था। सीसीटीवी से सामने आया कि नरेंद्र को तीन युवक बंबे पर लेकर पहुंचे थे। तभी पुलिस ने सर्विलांस के माध्यम से पता लगाया कि नरेंद्र की पत्नी पूनम के टीपीनगर नई बस्ती निवासी धीरज से प्रेम संबंध है। धीरज को पूछताछ के लिए हिरासत में लिया। उसने हत्याकांड से पर्दा उठा दिया।

ये भी पढ़ेंः UP News: शादी के लिए तैयार नहीं थे प्रेमी युगल के परिवार वाले, चुन लिया मौत का बंधन, युवक-युवती ने जहर खाकर दी जान

80 हजार की सुपारी देकर कराई थी नरेंद्र की हत्या

पूनम ने बताया कि धीरज ने 80 हजार रुपये में अमनदीप और चांद को नरेंद्र की हत्या के लिए हायर किया था। 23 अप्रैल को तीनों आरोपित नरेंद्र को अपने साथ जानी थाना क्षेत्र में घूमाने ले गए। उसके बाद सिसौला बंबा पर नरेंद्र को पहले शराब पिलाई गई। उसके बाद बंबे से नरेंद्र को पानी में डूबा कर हत्या कर दी।

ये भी पढ़ेंः Double Murder: अमरोहा में पति-पत्नी की हत्या, खेत में अर्धनग्न हालत में मिली महिला की लाश, फंदे पर लटका मिला पति

बाद में शव को पानी से बाहर निकाल कर रख दिया। उसके बाद अपने अपने गांव लौट गए। उसके लिए अमनदीप और चांद को 20 हजार की रकम एडवांस दी थी। 60 हजार की रकम पांच मई को देने का वायदा किया था। उसी समय आरोपित पुलिस के हत्थे चढ़ गए।

नौकरी मिलने के बाद धीरज करता पूनम से शादी 

पूनम से प्रेम प्रसंग के चलते धीरज ने अपनी पत्नी को तलाक दे दिया है। वह चाहता था कि दिव्यांग नरेंद्र के मरने के बाद उसकी नौकरी पूनम को मिल जाएगी। तब दोनों आपस में शादी कर लेंगे। उसी के तहत दोनों ने मिलकर नरेंद्र की हत्या की पटकथा रच डाली।


Jagran.com अब whatsapp चैनल पर भी उपलब्ध है। आज ही फॉलो करें और पाएं महत्वपूर्ण खबरेंWhatsApp चैनल से जुड़ें
This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.