Move to Jagran APP

Haryana News: चुनाव प्रचार चरम पर, BJP करेगी ताबड़तोड़ रैलियां, कांग्रेस भी लगाएगी जोर; राहुल गांधी की इस दिन रैली

प्रदेश (Haryana News) में लोकसभा चुनाव प्रचार आखिरी दौर में है। एक तरफ जहां भाजपा एक के बाद एक ताबड़तोड़ रैलियां कर रही है। वहीं अब कांग्रेस भी सक्रिय नजर आ रही है। यही कारण है कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे और पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी हरियाणा में अपने उम्मीदवार के लिए चुनाव प्रचार करने आ रहे हैं। उत्तर हरियाणा पर पार्टी का फोकस रहेगा।

By Sudhir Tanwar Edited By: Monu Kumar Jha Published: Sun, 19 May 2024 10:21 PM (IST)Updated: Sun, 19 May 2024 10:21 PM (IST)
Haryana Politics: चुनाव प्रचार चरम पर, भाजपा करेगी ताबड़तोड़ रैलियां, कांग्रेस भी लगाएगी जोर।

राज्य ब्यूरो, चंडीगढ़। (Haryana Lok Sabha Election 2024 Hindi News) हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए प्रचार अंतिम चरण में प्रवेश कर गया है। ऐसे में माहौल को अपने पक्ष में करने के लिए भाजपा और कांग्रेस सहित सभी राजनीतिक दलों ने चुनाव प्रचार में पूरी ताकत झोंक दी है।

लू के थपेड़ों के बीच 16-16 घंटे प्रचार कर रहे उम्मीदवार कार्यकर्ताओं के संग ही खाना-पीना कर रहे हैं। प्रत्याशियों के साथ ही समर्थकों के लिए भी चुनाव प्रतिष्ठा का सवाल बन गया है।

अंबाला और सोनीपत के गोहाना दो रैलियां कर चुके प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी (PM Modi) प्रचार समाप्ति से कुछ घंटे पहले फिर से हरियाणा (Haryana News) आएंगे। सोमवार को केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह झज्जर, हिसार व करनाल (Karnal News) तो उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi) सिरसा में चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

उत्तराखंड के वरिष्ठ नेता सतपाल महाराज सोनीपत व भिवानी में चुनावी जनसभाओं को संबोधित करेंगे। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) 22 मई को करनाल के घरौंडा, कैथल के कलायत तथा भिवानी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। केंद्रीय मंत्री नितिन गडकरी (Nitin Gadkari) 22 मई को रोहतक लोकसभा के अंतर्गत आते कोसली में चुनावी जनसभा को संबोधित करेंगे।

यह भी पढ़ें: CM Yogi Haryana Visit: यूपी CM योगी के हरियाणा दौरे से पहले भगवामय हुआ सिरसा, 200 से ज्यादा बुलडोजरों से निकली परेड

23 मई की शाम छह बजे थम जाएगा चुनाव प्रचार

हरियाणा में 25 मई को वोटिंग से पहले 23 मई की शाम छह बजे चुनाव प्रचार थम जाएगा। चुनाव प्रचार के अंतिम दिन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी फिर से हरियाणा आ रहे हैं। प्रधानमंत्री भिवानी-महेंद्रगढ़ लोकसभा हलके के अंतर्गत आते पाली में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे।

मल्लिकार्जुन खरगे 21 को जगाधरी में चुनावी रैली को करेंगे संबोधित

विपक्षी दल कांग्रेस (Haryana Congress) की तरफ से अभी तक नेता प्रतिपक्ष भूपेंद्र सिंह हुड्डा (Bhupinder Singh Hooda) ही स्टार प्रचारक की भूमिका में हैं। इसके बावजूद अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के राष्ट्रीय अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे (Mallikarjun Kharge) 21 मई को अंबाला लोकसभा के अंतर्गत आते जगाधरी में चुनावी रैली को संबोधित करेंगे। इसके अलावा 22 मई को राहुल गांधी (Rahul Gandhi) के हरियाणा आने की चर्चा है। हालांकि अभी कांग्रेस ने इसका कार्यक्रम जारी नहीं किया है।

कांग्रेस में एसआरके ग्रुप (Congress SRK Group)  की तरफ से किरण चौधरी जहां अपने हलके तक सिमटी हुई हैं वहीं रणदीप सुरजेवाला आइएनडीआइए गठबंधन के प्रत्याशी सुशील गुप्ता के लिए प्रचार कर रहे हैं। सिरसा से चुनाव लड़ रही कुमारी सैलजा अपने चुनाव प्रचार के बीच अंबाला में वरुण मुलाना के लिए चुनाव प्रचार करने के लिए आ रही हैं।

यह भी पढ़ें: Amit Shah Haryana Visit: डेढ़ वर्ष में शाह का तीसरा करनाल दौरा कल, मनोहर लाल और CM सैनी के लिए मांगेंगे वोट


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.